NDTV Khabar

Tmc


'Tmc' - 242 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बंगाल में भाजपा नेता का विवादित बयान, कहा - ‘रथ यात्रा’ रोकने वाले कुचले जाएंगे

    बंगाल में भाजपा नेता का विवादित बयान, कहा - ‘रथ यात्रा’ रोकने वाले कुचले जाएंगे

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई की एक वरिष्ठ महिला नेता ने शनिवार को कहा कि वे लोग जो राज्य में पार्टी की निर्धारित ‘रथ यात्रा‘ को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, वे ‘रथ के पहियों के नीचे कुचल जाएंगे.’

  • असम के तिनसुकिया में माओवादी हमले में मारे गए लोगों के परिजनों से मिला टीएमसी का प्रतिनिधि मंडल

    असम के तिनसुकिया में माओवादी हमले में मारे गए लोगों के परिजनों से मिला टीएमसी का प्रतिनिधि मंडल

    तृणमूल कांग्रेस के चार सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार की सुबह तिनसुकिया जिले में उन शोकसंतप्त परिवारों से मिला जिनके परिवार के सदस्यों की हत्या संदिग्ध उग्रवादियों ने कर दी थी. प्रतिनिधिमंडल ने ‘जातीय घृणा अपराध’ करने वालों के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज करने की मांग की. राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के नेता डेरेक ओब्रायन के नेतृत्व में इस दल में पार्टी के लोकसभा सदस्य ममता बाला ठाकुर, राज्यसभा सदस्य नदीमुल हक और विधायक महुआ मोइत्रा शामिल हैं. यह प्रतिनिधिमंडल तिनसुकिया जिले के खेरोनीबाड़ी गांव में शोकसंतप्त परिवारों के सदस्यों से मुलाकात की.

  • तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में बम विस्फोट, पार्टी ने कहा-बीजेपी के उपद्रवियों का हाथ

    तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में बम विस्फोट, पार्टी ने कहा-बीजेपी के उपद्रवियों का हाथ

    पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में तृणमूण कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी के एक कार्यालय में सोमवार को हुए एक विस्फोट में कार्यालय का एक बड़ा हिस्सा उड़ गया, लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

  • भारत बंद : तेल की बढ़ती कीमतों पर राजस्‍थान के मंत्री ने जनता को दी सलाह, क्रूड का दाम बढ़ गया, तो कुछ खर्चे कम कर दें

    भारत बंद : तेल की बढ़ती कीमतों पर राजस्‍थान के मंत्री ने जनता को दी सलाह, क्रूड का दाम बढ़ गया, तो कुछ खर्चे कम कर दें

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार, द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन और वामपंथी नेताओं ने कांग्रेस की ओर से बुलाए गए ‘भारत बंद’ का खुला समर्थन किया है जबकि तृणमूल कांग्रेस ने इस बंद से दूर रहने का निर्णय किया है.

  • ममता बनर्जी का BJP पर हत्या की राजनीति करने का आरोप, कहा- पार्टी अब माकपा के गुंडों के साथ काम कर रही

    ममता बनर्जी का BJP पर हत्या की राजनीति करने का आरोप, कहा- पार्टी अब माकपा के गुंडों के साथ काम कर रही

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर हमला बोला. ममता बनर्जी ने भाजपा पर राज्य में 'हिंसा की राजनीति' का सहारा लेने और विपक्षी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. राज्य में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सदस्य उन गुंडों के साथ मिल कर काम कर रहे हैं, जो पहले माकपा के लिए काम करते थे. तृणमूल छात्र परिषद की स्थापना दिवस पर एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, 'हत्या की राजनीति का सहारा लेने के बावजूद पूर्व में माओवादियों के गढ़ रहे जंगलमहल में भाजपा केवल कुछ सीटें ही जीत पाई.'

  • NEWS FLASH: विजयवाड़ा में बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव की गाड़ी से टक्कर के बाद एक महिला की मौत

    NEWS FLASH: विजयवाड़ा में बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव की गाड़ी से टक्कर के बाद एक महिला की मौत

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • पश्चिम बंगाल: मकरमपुर में TMC कार्यालय में विस्फोट, एक कार्यकर्ता की मौत, 5 घायल

    पश्चिम बंगाल: मकरमपुर में TMC कार्यालय में विस्फोट, एक कार्यकर्ता की मौत, 5 घायल

    पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिल में मकरमपुर स्थित तृण मूल कांग्रेस यानी टीएमसी कार्यालय में एक विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई, वहीं पांच लोग घायल हो गये. बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम घटनास्थल पर मौजूद है और जांच जारी है.

  • पश्चिम बंगाल की किताब में मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की फोटो, TMC सांसद ने कही यह बात...  

    पश्चिम बंगाल की किताब में मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की फोटो, TMC सांसद ने कही यह बात...  

    पश्चिम बंगाल में की एक किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की फोटो छापी गई. इसे लेकर अभिनेता फरहान अख्तर ने सवाल उठाए थे और इस गलती को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार से अनुरोध किया था. अब तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि किताब ना तो सरकारी स्कूलों के पाठ्यक्रम का हिस्सा है और ना ही उसे राज्य सरकार ने प्रकाशित किया है. तृणमूल के वरिष्ठ नेता ने हालांकि अख्तर को इस बात का आश्वासन दिया कि किताब छापने वाली निजी प्रकाशन कंपनी का पता लगाने के प्रयास जारी हैं.

  • TMC सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने BJP अध्यक्ष अमित शाह को भेजा कानूनी नोटिस

    TMC सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने BJP अध्यक्ष अमित शाह को भेजा कानूनी नोटिस

    तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने 11 अगस्त को एक जन रैली में उनके खिलाफ मानहानिकारक बयान देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कानूनी नोटिस भेजा. उनके वकील संजय बसु ने कहा कि कानूनी नोटिस में शाह से लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कथित रूप से मानहानि वाले बयान देने के लिए माफी मांगने को कहा गया है.

  • पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में 33 फीसदी सीटें निर्विरोध आना कोई बड़ी बात नहीं : चुनाव आयोग

    पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में 33 फीसदी सीटें निर्विरोध आना कोई बड़ी बात नहीं : चुनाव आयोग

    पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग से आज सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि जब पंचायत चुनाव में 16000 सीटों पर कोई अन्य उम्मीदवार चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हुआ तो क्या आयोग ने कोई जांच की? फ्री एंड फेयर चुनाव कराना चुनाव आयोग का संवैधानिक दायित्व है.

  • अमित शाह का TMC पर हमला, भगोड़े नीरव मोदी को कोर्ट का नोटिस, 5 बड़ी खबरें

    अमित शाह का TMC पर हमला, भगोड़े नीरव मोदी को कोर्ट का नोटिस, 5 बड़ी खबरें

    विशेष ‘भगोड़ा आर्थिक अपराध कानून’ अदालत ने दो अरब अमेरिकी डॉलर के बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी की बहन और भाई को  सार्वजनिक समन जारी कर उन्हें 25 सितंबर को पेश होने को कहा है.

  • ममता बनर्जी के गढ़ में बोले अमित शाह- TMC के शासन को बंगाल से उखाड़ फेंकना है

    ममता बनर्जी के गढ़ में बोले अमित शाह- TMC के शासन को बंगाल से उखाड़ फेंकना है

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता दौरे से एक दिन पहले ही शहर के मध्य मायो रोड स्थित उनके रैली स्थल के आसपास ऐसे पोस्टर लगे दिखे जिन पर ‘‘भाजपा बंगाल छोड़ो’’ लिखा है. प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया कि ‘‘भाजपा बंगाल छोड़ो’’ और ‘‘बंगाल विरोधी भाजपा वापस जाओ’’ संदेश वाले पोस्टर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाये गए हैं.  हालांकि इस आरोप से पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इनकार किया. पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘‘इससे पता चलता है कि तृणमूल कांग्रेस कल होने वाली हमारी रैली से भयभीत है. राज्य के लोग भाजपा के सुशासन का इंतजार कर रहे हैं.’’ भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा कि बंगाल तृणमूल कांग्रेस की ‘‘निजी सम्पत्ति’’ नहीं है, पार्टी को ऐसी मांगें करने का कोई अधिकार नहीं है. 

  • NRC पर ममता की टिप्पणी और TMC की टीम को असम भेजने में खतरनाक साजिश : सर्वानंद सोनोवाल

    NRC पर ममता की टिप्पणी और TMC की टीम को असम भेजने में खतरनाक साजिश : सर्वानंद सोनोवाल

    उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी और तृणमूल कांग्रेस की टीम को पूर्वोत्तर राज्य भेजने में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) प्रक्रिया को अस्थिर करने की एक खतरनाक साजिश थी.

  • सिल्चर एयरपोर्ट पर रात गुजारने के बाद कोलकाता लौटे टीएमसी नेता, पार्टी ने कहा- डर गई है असम सरकार

    सिल्चर एयरपोर्ट पर रात गुजारने के बाद कोलकाता लौटे टीएमसी नेता, पार्टी ने कहा- डर गई है असम सरकार

    असम के सिल्चर एयरपोर्ट पर रोके गए तृणमूल कांग्रेस के चार सांसद और दो विधायक वापस कोलकाता लौट आए हैं. जबकि दो सांसद दोपहर करीब ढाई बजे की फ़्लाइट से दिल्ली आएंगे. कोलकाता पहुंचे टीएमसी के नेताओं का कहना है देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है. असम के सिल्चर में उन लोगों से मिलना चाह रहे थे जिनके नाम NRC में नहीं थे लेकिन हमें मिलने नहीं दिया गया. सोचिए सांसद और विधायक जब नहीं मिल सकते तो आम लोगों की हालत असम में क्या होगी. 

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी का हल्ला बोल, राजद के प्रदर्शन को TMC का साथ

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड:  नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी का हल्ला बोल, राजद के प्रदर्शन को TMC का साथ

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुई हैवानियत के खिलाफ राजद नेता तेजस्वी यादव ने देशव्यापी धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया है.  राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार के विभिन्न शेल्टर होम में यौन शोषण के मामलों के खिलाफ नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग को लेकर शुक्रवार को देशव्यापी हड़ताल बुलाया है. 

  • NRC के मुद्दे पर ममता बनर्जी के रुख से नाराज असम के टीएमसी प्रमुख का इस्तीफा

    NRC के मुद्दे पर ममता बनर्जी के रुख से नाराज असम के टीएमसी प्रमुख का इस्तीफा

    असम में नागरिकता रजिस्टर पर ममता बनर्जी का विरोध पार्टी पर भारी पड़ रहा है. ममता के रुख़ के विरोध में असम के तृणमूल कांग्रेस कमेटी के प्रमुख द्विपेन पाठक ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया. इसके साथ प्रदीप पचानी और दिगंता सैकिया ने भी ये कहते हुए पार्टी छोड़ दी कि वे उस पार्टी में नहीं बने रहना चाहते हैं जो मूल असमी लोगों की पहचान से समझौता करना चाहती है.

  • असम में ममता बनर्जी के सांसदों की No-Entry, एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार किए गए

    असम में ममता बनर्जी के सांसदों की No-Entry, एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार किए गए

    असम में एनआरसी (NRC) का दूसरा ड्राफ्ट आने के बाद से सियासी घमासान मचा हुआ है. तृणमूल सांसदों के एक दल को असम के सिलचर एयरपोर्ट पर रोका गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया. TMC के 6 सांसद और 2 एमएलए हिरासत में लिए गए हैं. वे नागरिक रजिस्टर के मुद्दे पर सिलचर में एक सभा करना चाहते थे. उन्हें एयरपोर्ट से निकलने नहीं दिया गया. असम की बाराक घाटी और सिलचर में पहले से ही धारा 144 लागू है. टीएमसी (TMC) का प्रतिनिधिमंडल चाहता था कि वो वहां नागरिक रजिस्ट के मुद्दे पर कुछ बांग्ला संगठनों के साथ बातचीत करे. टीएमसी नेताओं को एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद पार्टी नेता डेरेक ओब्रायन ने कहा कि यह 'सुपर इमरजेंसी है.'

  • BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- जरूर जाऊंगा पश्चिम बंगाल, 'गिरफ्तार करना है तो करें'

    BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- जरूर जाऊंगा पश्चिम बंगाल, 'गिरफ्तार करना है तो करें'

    नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) को लेकर मचे बवाल के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष कोलकाता में रैली को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यह साफ कर दिया है कि उन्हें इजाजत मिले या न मिले वह पश्चिम बंगाल जरूर जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी को 'मुझे गिरफ्तार करवाना है तो वह करवा सकती हैं'. हालांकि इस बीच NDTV से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'अमित शाह को जहां जाना है वह जा सकते हैं, किसने उन्हें रोका है.' इन सबके बीच कोलकाता पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की 11 अगस्त को प्रस्तावित रैली को मंजूरी दे दी.

Advertisement