NDTV Khabar

Tmc rally


'Tmc rally' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से सांसद बाबुल सुप्रियो का ट्वीट- 19 में हाफ हुए थे 21 में साफ हो जाएंगे

    केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से सांसद बाबुल सुप्रियो का ट्वीट- 19 में हाफ हुए थे 21 में साफ हो जाएंगे

    केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया, '19 में हाफ हुए थे 21 में साफ हो जाएंगे. उनके कहने का मतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की सीट घटकर आधी होने और 2021 के आगामी विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के साफ हो जाने से है. इस बीच, बंगला फिल्म जगत के दो अभिनेता रिमझिम मित्रा और सुरोजीत चौधरी ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है.

  • बीजेपी ने ममता बनर्जी से पूछा- TMC नेताओं को जो सीबीआई अधिकारी धमका रहे हैं उनके नाम बताएं

    बीजेपी ने ममता बनर्जी से पूछा- TMC नेताओं को जो सीबीआई अधिकारी धमका रहे हैं उनके नाम बताएं

    पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीबीआई के उन अधिकारियों का नाम बताने की रविवार को चुनौती दी, जिन्होंने भगवा दल में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस नेताओं को कथित तौर पर धमकी दी थी.  दरअसल, यहां शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने रविवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियां उनकी पार्टी के नेताओं और निर्वाचित प्रतिनिधियों को भाजपा से संपर्क करने, अन्यथा चिट फंड घोटालों में जेल भेजने की धमकी दे रही हैं.

  • कोलकाता की मेगा रैली से 2021 विधानसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करेंगी ममता बनर्जी

    कोलकाता की मेगा रैली से 2021 विधानसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करेंगी ममता बनर्जी

    राज्य बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि हम टीएमसी नेताओं को तब तक कोलकाता नहीं जाने देंगे जब तक वह पैसे वापस नहीं करते. टीएमसी नेताओं को जनता से लिए गए पैसे को वापस करना ही होगा. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के नेता सरकारी सेवाएं देने के लिए भी जनता से पैसे लेते हैं.

  • General Polls 2019: ममता की PM मोदी को चुनौती- हम पर लगाए आरोप साबित करो, वरना जेल पहुंचाऊंगी

    General Polls 2019: ममता की PM मोदी को चुनौती- हम पर लगाए आरोप साबित करो, वरना जेल पहुंचाऊंगी

    ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'वह (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि वे विद्यासागर की मूर्ति बनाएंगे. बंगाल के पास मूर्ति बनाने के लिए पर्याप्त धन है. क्या वह 200 साल पुरानी विरासत लौटा सकते हैं. हमारे पास सबूत हैं और आप कहते हैं कि टीएमसी ने यह किया है. आपको शर्म नहीं आती? उन्होंने झूठ बोलने के लिए उठक-बैठक करनी चाहिए. झूठे. आरोप साबित करो, वरना हम आपको जेल तक ले जाएंगे.'

  • Lok Sabha Polls 2019: बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर तेजस्वी यादव बोले- BJP सेल की तरह काम कर रहा है चुनाव आयोग

    Lok Sabha Polls 2019: बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर तेजस्वी यादव बोले- BJP सेल की तरह काम कर रहा है चुनाव आयोग

    आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि चुनाव आयोग भाजपा सेल की तरह काम कर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में ममता जी (Mamata Banerjee) को हमारा पूरा समर्थन है. तेजस्वी ने ट्वीट किया है, 'बंगाल में चुनाव आयोग द्वारा प्रचार अभियान पर रोक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों की लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ है. चुनाव आयोग भाजपा सेल की तरह काम कर रहा है. इस लड़ाई में ममता बनर्जी को हमारा पूरा समर्थन है.' बता दें, हिंसा के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने बंगाल चुनाव प्रचार पर आज रात 10 बजे से रोक लगा दी है. जबकि वहां चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को खत्म होने वाला था.

  • PM मोदी बोले- बंगाल हिंसा TMC गुंडों की दादागिरी, ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की भव्‍य मूर्ति बनवाएंगे

    PM मोदी बोले- बंगाल हिंसा TMC गुंडों की दादागिरी, ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर की भव्‍य मूर्ति बनवाएंगे

    पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के गुंडों की ये दादागीरी परसों रात भी देखने को मिली है. परसों, कोलकाता में भाई अमित शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी के गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया. ऐसा करने वालों को कठोर से कठोर सज़ा दी जानी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा, ''...वहीं, मैं ये भी कहना चाहता हूं कि ईश्वर चंद्र विद्यासागर जी के विजन के लिए समर्पित हमारी सरकार, उसी जगह पर पंचधातु की एक भव्य मूर्ति की स्थापना करेगी.'' पीएम मोदी ने कहा कि ईश्वर चंद विद्यासागर मात्र बंगाल की ही नहीं बल्कि भारत की महान विभूति हैं. वो महान समाज सुधारक, शिक्षा शास्त्री ही नहीं बल्कि गरीबों और दलितों के संरक्षक भी थे. महिलाओं के अधिकारों के लिए उन्होंने उस दौर में आवाज उठाई थी.

  • Elections 2019: अमित शाह के कोलकाता रोड शो में हिंसा: TMC ने मांगा EC से समय तो BJP बोली- ममता के प्रचार पर लगे बैन, 10 बड़ी बातें

    Elections 2019: अमित शाह के कोलकाता रोड शो में हिंसा: TMC ने मांगा EC से समय तो BJP बोली- ममता के प्रचार पर लगे बैन, 10 बड़ी बातें

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के मंगलवार को कोलकाता में हुए विशाल रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (TMC) समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुईं. हालांकि शाह को किसी तरह की चोट नहीं आई और पुलिस उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले गई. अधिकारियों ने बताया कि शहर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क उठी जब विद्यासागर कॉलेज के भीतर से टीएमसी के कथित समर्थकों ने शाह के काफिले पर पथराव किया, जिससे दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प हुई. गुस्साए भाजपा (BJP) समर्थकों ने भी उसी तरह प्रतिक्रिया दी और कॉलेज के प्रवेशद्वार के बाहर टीएमसी प्रतिद्वंद्वियों के साथ मारपीट करते नजर आए. बाहर खड़ी कई मोटरसाइकलों को आग के हवाले कर दिया गया. ईश्वर चंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा भी झड़प के दौरान तोड़ दी गई. पुलिसकर्मी पानी भरी बाल्टियों से आग बुझाने की कोशिश करते देखे गए. रोडशो के लिए तैनात किए गए कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के दस्ते ने तुरंत हरकत में आते हुए इन समूहों का पीछा किया.

  • कोलकाता में अमित शाह की रैली में हुई हिंसक झड़प के बाद ममता बनर्जी-BJP के बीच वार-पलटवार

    कोलकाता में अमित शाह की रैली में हुई हिंसक झड़प के बाद ममता बनर्जी-BJP के बीच वार-पलटवार

    कोलकाता में अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (TMC) समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुईं. हालांकि शाह को किसी तरह की चोट नहीं आई और पुलिस उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले गई. हिंसा तब भड़क उठी जब विद्यासागर कॉलेज के भीतर से टीएमसी के कथित समर्थकों ने उनके काफिले पर पथराव किया, जिससे दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़पें हुई. गुस्साए बीजेपी समर्थकों ने भी उसी तरह प्रतिक्रिया दी और कॉलेज के प्रवेशद्वार के बाहर टीएमसी प्रतिद्वंद्वियों के साथ मारपीट करते नजर आए. इस घटना के बाद ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी शुरू हो गया.

  • कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में BJP-TMC समर्थकों के बीच हाथापाई, आगजनी और पत्थरबाजी भी, देखें VIDEO

    कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में BJP-TMC समर्थकों के बीच हाथापाई, आगजनी और पत्थरबाजी भी, देखें VIDEO

    Amit Shah Rally In Kolkata: कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान हुई झड़प के बाद आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाएं हुईं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता में कॉलेज स्ट्रीट पर भाजपा प्रमुख अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो का काफिला गुजरने के दौरान कुछ TMC समर्थकों ने काले झंडे दिखाए, जिसे लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ टकराव हुआ और कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

  • अमित शाह के बाद बंगाल में CM योगी की रैली की इजाजत रद्द, BJP ने कहा- TMC एजेंट के तौर पर काम कर रहे अधिकारी

    अमित शाह के बाद बंगाल में CM योगी की रैली की इजाजत रद्द, BJP ने कहा- TMC एजेंट के तौर पर काम कर रहे अधिकारी

    भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र मजाक है. अंतिम क्षणों में अमित शाह को जाधवपुर रैली के लिए दी गई अनुमति को रद्द कर दिया गया. एक बार फिर योगी आदित्यनाथ जी की दक्षिण कोलकाता की रैली को रद्द कर दिया गया है. जिलाधिकारी एवं सीईओ दोनों सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एजेंट के तौर पर कार्य कर रहे हैं.’ भाजपा ने दावा किया कि राज्य सरकार ने शाह को सभा करने और उनका हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति को वापस ले लिया था.

  • अमित शाह की ममता बनर्जी को चेतावनी: मैं जय श्री राम बोलता हूं, हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कीजिए

    अमित शाह की ममता बनर्जी को चेतावनी: मैं जय श्री राम बोलता हूं, हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कीजिए

    शाह ने बरूईपुर में उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं देने को लेकर तृणमूल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ममता बनर्जी की सरकार स्पष्ट रूप से घबराई हुई है. वह मुझे रैलियां करने से रोकना चाहती हैं. तृणमूल मुझे रैलियां संबोधित करने से रोक सकती है लेकिन वह पश्चिम बंगाल में भाजपा की विजय यात्रा नहीं रोक सकती.’ राज्य सरकार ने शाह का हेलीकॉप्टर उतरने और बरूईपुर में जनसभा को संबोधित करने की उन्हें अनुमति नहीं दी थी जिसके बाद शाह की जाधवपुर लोकसभा सीट में निर्धारित रैली रद्द कर दी गई.

  • अमित शाह को नहीं मिली बंगाल में रैली की इजाजत तो BJP बोली- EC ले संज्ञान, बड़े नेता रैली नहीं करेंगे तो चुनाव का क्या मतलब

    अमित शाह को नहीं मिली बंगाल में रैली की इजाजत तो BJP बोली- EC ले संज्ञान, बड़े नेता रैली नहीं करेंगे तो चुनाव का क्या मतलब

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तानाशाही चल रही है. आज हमारे अध्यक्ष की रैली जाधवपुर में थी. कई दिन पहले हमने अर्जी लगाई और कल रात 8 बजे इजाजत के लिए मना कर दिया और कोई कारण नहीं बताया गया. ये लोकतंत्र की हत्या है. चुनाव आयोग को खुद संज्ञान लेना चाहिए. अगर चुनाव में बड़े नेता रैली नहीं करेंगे तो चुनाव का क्या मतलब है. किसी को बंगाल में आने नही देंगे. ये चुनाव आयोग के अधिकारों का उल्लंघन है. लोकतंत्र में उनका विश्वास नहीं रहा क्योंकि उनको पता लग गया है ममता जा रही हैं.'

  • ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर भटका रास्ता, जाना था दिनाजपुर, पहुंचा गया बिहार

    ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर भटका रास्ता, जाना था दिनाजपुर, पहुंचा गया बिहार

    ममता बनर्जी ने कहा, 'हम लोग रास्ता भूल गए थे. हम लोगों को 22 मिनट में पहुंचना था, लेकिन हम 55 मिनट तक रास्ता ढूंढ़ते रहे. इसलिए हमें देरी हो गई. आप लोगों को परेशानी हुई, लेकिन यह अच्छा था कि आसमान साफ था.'

  • बंगाल: पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले EC ने किया SP का तबादला, TMC ने कहा- पीएम की रैली में BJP नेता ने दी थी धमकी

    बंगाल: पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले EC ने किया SP का तबादला, TMC ने कहा- पीएम की रैली में BJP नेता ने दी थी धमकी

    उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) नेता मुकुल राय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार की यात्रा के दौरान कूचबिहार के पुलिस प्रमुख को धमकाया था और टीएमसी के लिए काम करने का आरोप लगाया था. वहीं, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुप्ता को हटाए जाने का स्वागत किया और कहा कि राज्य में तब तक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते जब तक टीएमसी के आकाओं के इशारे पर काम करने वाले अधिकारियों को हटाया नहीं जाता.

  • TMC के गढ़ में सेंध लगाएगी BJP? कोलकाता के परेड ग्राउंड में ममता बनर्जी के खिलाफ गरजेंगे पीएम मोदी

    TMC के गढ़ में सेंध लगाएगी BJP? कोलकाता के परेड ग्राउंड में ममता बनर्जी के खिलाफ गरजेंगे पीएम मोदी

    PM Modi Rally in Kolkata: लोकसभा चुनाव के रण में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आमने सामने होंगे.

  • NEWS FLASH: IND vs AUS 3rd ODI: विराट कोहली के 123 रन के बावजूद तीसरे वनडे में टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया ने 32 रन से हराया

    NEWS FLASH: IND vs AUS 3rd ODI: विराट कोहली के 123 रन के बावजूद तीसरे वनडे में टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया ने 32 रन से हराया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • ममता ने नहीं दी हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी तो CM योगी ने फोन से किया रैली को संबोधित

    ममता ने नहीं दी हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी तो CM योगी ने फोन से किया रैली को संबोधित

    सीएम योगी के हेलीकॉप्टर को उतरने की मंजूरी न मिलने के बाद उनके सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने कहा, 'ये यूपी सीएम की लोकप्रियता का ही असर है कि ममता बनर्जी ने हेलीकॉप्टर उतरने की मंजूरी तक नहीं दिया. योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने कहा कि बिना किसी पूर्व नोटिस के उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की मंजूरी रद्द कर दी गई. यह दूसरी बार हुआ है कि बंगाल प्रशासन ने किसी भाजपा नेता के हेलीकॉप्टर को उतरने की मंजूरी देने से मना कर दिया.

  • दुर्गापुर में भी ममता बनर्जी पर बरसे पीएम मोदी: अगर हर गरीब मोदी-मोदी बोलेगा, तो दीदी का क्या होगा

    दुर्गापुर में भी ममता बनर्जी पर बरसे पीएम मोदी: अगर हर गरीब मोदी-मोदी बोलेगा, तो दीदी का क्या होगा

    PM Modi in West Bengal LIVE: प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हैं.