NDTV Khabar

Top 5 news


'Top 5 news' - 474 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TOP 5 News: क्या टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख? तिहाड़ प्रशासन ने दिल्ली सरकार को दी अर्जी

    TOP 5 News: क्या टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख? तिहाड़ प्रशासन ने दिल्ली सरकार को दी अर्जी

    राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को लेकर जारी तमाम विवादों के बीच गृह मंत्रालय की तरफ़ से इसको लेकर स्थिति साफ़ करने की कोशिश की गई है. इस बारे में नियमों को लेकर गृह मंत्रालय ने कई जानकारियां दी है. सरकार लोगों का भ्रम दूर करने के लिए ये कवायद कर रही है. बता दें कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) सभी भारतीय निवासियों की पहचान का एक डेटाबेस है.

  • TOP 5 NEWS: SC ने निर्भया के 2 दोषियों की क्यूरेटिव याचिका खारिज की, पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: SC ने निर्भया के 2 दोषियों की क्यूरेटिव याचिका खारिज की, पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: दिल्ली की एक अदालत ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ कोई सबूत नहीं दिखा पाने को लेकर मंगलवार को दिल्ली पुलिस की खिंचाई की और कहा कि लोग सड़कों पर इसलिए हैं क्योंकि जो चीजें संसद के अंदर कही जानी चाहिए थी, वे नहीं कही गयीं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कामिनी लाऊ ने कहा कि दिल्ली पुलिस ऐसे बर्ताव कर रही है जैसे कि जामा मस्जिद पाकिस्तान है और यदि ऐसा है तो भी कोई भी व्यक्ति वहां शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर सकता है.

  • TOP 5 NEWS: CAA के खिलाफ कांग्रेस की बैठक में 20 दल हुए शामिल, पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: CAA के खिलाफ कांग्रेस की बैठक में 20 दल हुए शामिल, पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने के आरोप लगाए हैं. छात्र कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने पुलिस के खिलाफ केस दर्ज नहीं होने तक परीक्षा में नहीं बैठने का फैसला किया है. छात्रों की नाराजगी के बाद जामिया की कुलपति नज्मा अख्तर (Najma Akhtar) आज (सोमवार) उनसे मिलने पहुंचीं.

  • MP में गांव-गांव में खुलेंगी शराब की दुकानें, पूर्व सीएम शिवराज बोले- 'मध्यप्रदेश का नाम बदलकर 'मदिराप्रदेश' कर दें...'

    MP में गांव-गांव में खुलेंगी शराब की दुकानें, पूर्व सीएम शिवराज बोले- 'मध्यप्रदेश का नाम बदलकर 'मदिराप्रदेश' कर दें...'

    कमलनाथ सरकार (Kamalnath Govenment) ने शराब ठेकेदारों को शहरी क्षेत्र में 5 और ग्रामीण इलाकों में 10 किलोमीटर के दायरे में उप-दुकान खोलने की अनुमति दे दी है. इस फैसले पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने कमलनाथ सरकार पर तंज कंसा है.

  • TOP 5 NEWS: कांग्रेस और केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: कांग्रेस और केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध का मुद्दा देश में बदस्तूर जारी है. दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 20 दिनों से प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली ही नहीं बल्कि कई राज्यों में कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल इस कानून (CAA) को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) साफ कर चुके हैं कि यह कानून किसी भी सूरत में वापस नहीं होगा. 

  • TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

    TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

    जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (CDS) बनाए जाने की घोषणा के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने सवाल उठा दिए हैं और इसे 'गलत कदम' करार दिया है. पंजाब से सांसद और कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि यह सरकार का गलत कदम है.

  • TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

    TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

    सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही। कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

  • TOP 5 NEWS: CAA के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद में प्रदर्शन, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: CAA के विरोध में दिल्ली के जामा मस्जिद में प्रदर्शन, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: शुक्रवार की नमाज और कुछ संगठनों द्वारा संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों का आह्वान करने के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी जिले के कुछ क्षेत्रों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. कुछ स्थानों पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है. पुलिस ने बताया कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद, वेलकम और मुस्तफाबाद इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया.

  • TOP 5 NEWS: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा- नेता वे नहीं हैं जो गलत दिशा में..., पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा- नेता वे नहीं हैं जो गलत दिशा में..., पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है. उन्होंने गुरुवार को एक समारोह में कहा, 'दिल्ली की टुकड़े-टुकड़े गैंग को सबक सीखाया जाना चाहिए.' अमित शाह ने दिल्ली के कड़कड़डूमा में DDA ईस्ट दिल्ली हब के उद्घाटन समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला.वहीं, बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान (Salman Khan), किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep), सोनाक्षी सिन्हा और सई मांजरेकर (Sai Manjrekar) की फिल्म 'दबंग 3 (Dabangg 3)' ने छठे दिन भी सिनेमाघरों में खूब धूम मचाई.

  • TOP 5 NEWS: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा -NPR के लिए कोई प्रूफ की जरूरत नहीं, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा -NPR के लिए कोई प्रूफ की जरूरत नहीं, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ विरोध तो जाहिर किया, साथ ही सोशल मीडिया पर यह भी समझाया कि आखिर NRC और NPR में क्या अंतर है.

  • दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया PubG, ये हैं 2019 के Top-5 Games

    दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया PubG, ये हैं 2019 के Top-5 Games

    फ्री फायर और कॉल ऑफ ड्यूटी : मोबाइल जैसे बड़े मोबाइल गेम के स्मार्टफोन्स पर आने से मोबाइल गेमिंग के लिए यह साल मील का पत्थर साबित हुआ है. मोबाइल मार्केट डाटा और विश्लेषक कंपनी एप एनी के अनुसार, 2019 में फ्री फायर को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया.

  • TOP 5 NEWS: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, CAA के विरोध में RJD का बिहार बंद

    TOP 5 NEWS: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, CAA के विरोध में RJD का बिहार बंद

    TOP 5 NEWS: राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की 5 बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ एक क्लिक में

  • Bollywood Songs: बीते दशक के वो 5 बॉलीवुड गीत, जिन्होंने बार-बार बढ़ाई आपकी भूख और क्रेविंग...

    Bollywood Songs: बीते दशक के वो 5 बॉलीवुड गीत, जिन्होंने बार-बार बढ़ाई आपकी भूख और क्रेविंग...

    Welcome 2019: नया साल आने वाला है. साल 2019 आपको अलविदा कह रहा है, तो साल 2020 आने के लिए तैयार है. इसके साथ ही शुरू होगा नया दशक भी. एक नजर इस गुजरते दशक के उन बॉलीवुड गानों (Top Bollywood Songs) पर जिन्होंने अक्सर आपकी भूख को बढ़ाने और क्रेविंग को जगाने का काम किया- 

  • TOP 5 NEWS: 'भारत बचाओ' रैली में कांग्रेस ने भरी हुंकार, फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि बढ़ी

    TOP 5 NEWS: 'भारत बचाओ' रैली में कांग्रेस ने भरी हुंकार, फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि बढ़ी

    TOP 5 NEWS: राहुल गांधी ने मंच से सभी शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. राहुल ने इस रैली के लिए मुकुल वासनिक को धन्यवाद दिया. राहुल ने कहा, 'कल मुझसे बीजेपी के लोग माफी मांगने के लिए कह रहे थे. भाइयों-बहनों लेकिन मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है. मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा.'

  • किम कार्दशियां ने प्रेग्नेंसी के बाद करवाईं 5 सर्जरी, बताई वजह

    किम कार्दशियां ने प्रेग्नेंसी के बाद करवाईं 5 सर्जरी, बताई वजह

    रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियां ने गर्भावस्था के दौरान के अपने कुछ कड़वे अनुभवों के बारे में खुल कर बताया. अभिनेत्री ने खुलासा किया कि एक साल के अंदर वह पांच ऑपरेशन से गुजर चुकी हैं और इनमें से आधे ऑपरेशन गर्भावस्था से हुए नुकसान के कारण करवाने पड़े.

  • TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में जोरदार बहस, पूर्वोत्तर में कड़ी सुरक्षा

    TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में जोरदार बहस, पूर्वोत्तर में कड़ी सुरक्षा

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) आज राज्यसभा में पेश किया गया. राज्यसभा में अमित शाह ने विपक्ष से पूछा कि क्या चाहते हैं? पूरी दुनिया से मुसलमान यहां आएं और उन्हें हम नागरिक बना दें, देश कैसे चलेगा. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि 'हम किसी भी देश से आने वाले मुस्लिमों को अपने देश की नागरिकता दे दें.' नागरिकता संशोधन बिल पर शिव सेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सदन में कहा कि जो बिल का समर्थन करेंगे वो देश भक्‍त होंगे और जो नहीं करेंगे वे देशद्रोही होंगे. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने विधेयक को लेकर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) की सलाह पर इस बिल को लाया गया है.

  • TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू-टर्न, भारत ने अमेरिकी आयोग को दिया जवाब

    TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू-टर्न, भारत ने अमेरिकी आयोग को दिया जवाब

    TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल पर शिवसेना ने एक बार फिर अपना रुख बदल लिया है. मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब तक चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती, हम समर्थन नहीं करेंगे. मीडिया से बात करते हुए ठाकरे ने कहा, 'जब तक चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती, हम बिल का समर्थन नहीं करेंगे. अगर कोई भी नागरिक इस बिल की वजह से डरा हुआ है तो उनके शक दूर होने चाहिए. वे भी हमारे नागरिक हैं, इसलिए उनके सवालों के भी जवाब दिए जाने चाहिए.' 

  • TOP 5 NEWS: अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता बिल, JNU छात्रों पर लाठीचार्ज

    TOP 5 NEWS: अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता बिल, JNU छात्रों पर लाठीचार्ज

    TOP 5 NEWS: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पेश किया जिसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है. लोकसभा में इस विधेयक में समर्थन में जहां 293 मत पड़े तो वहीं इसके विरोध में करीब 82 मत पड़े.

Advertisement