NDTV Khabar

Topper


'Topper' - 168 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी की 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस साल सयुंक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 355 उम्मीदवारों को सफलता हाथ लगी है.

  • स्कूल के विज्ञापन वाले होर्डिंग में नर्सरी, LKG, UKG के टॉपर बच्चों की तस्वीर, ट्विटर यूजर्स हुए हैरान

    स्कूल के विज्ञापन वाले होर्डिंग में नर्सरी, LKG, UKG के टॉपर बच्चों की तस्वीर, ट्विटर यूजर्स हुए हैरान

    पोस्टर में कुल 44 बच्चे हैं, जिनकी तस्वीर, नाम और उनके अंक प्राप्त करने वाले स्कोर लिखे हुए हैं. यह सभी बच्चे नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी और पहली कक्षा के हैं. मालूम हो कि हैदराबाद के कोठापेट नाम के इलाके में मौजूद प्रिया भारती हाई स्कूल द्वारा यह होर्डिंग लगवाया गया है. जैसे ही इसकी तस्वीर सोशल मीडिया में आई, कुछ ही मिनटों में यह वायरल हो गया.

  • ट्रोलिंग का शिकार हुईं 2014 की यूपीएससी टॉपर इरा सिंघल, दिया करारा जवाब

    ट्रोलिंग का शिकार हुईं 2014 की यूपीएससी टॉपर इरा सिंघल, दिया करारा जवाब

    यूपीएससी 2014 की टॉपर रहीं इरा सिंघल को उनकी दिव्यांगता के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा. उन्होंने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें भूपेश नाम के एक शख्स ने उन्हें कमेंट में अपशब्द कहे हैं.

  • IAS टॉपर रहीं टीना डाबी खान का वीडियो हुआ वायरल, प्रिया प्रकाश वारियर को यूं दी टक्कर

    IAS टॉपर रहीं टीना डाबी खान का वीडियो हुआ वायरल, प्रिया प्रकाश वारियर को यूं दी टक्कर

    टीना डाबी खान (Tina Dabi Khan) अपने वीडियो में मेहंदी दिखा रही हैं. खास बात तो यह है कि टीना डाबी खान (Tina Dabi Khan) के इस वीडियो को लोगों ने करीब 1,72,000 हजार बार देखा है, साथ ही इस पर खूब कमेंट भी किए हैं.

  • CLAT 2019: लॉ एडमिशन टेस्ट के टॉपर से जानिए उनकी सफलता की कहानी 

    CLAT 2019: लॉ एडमिशन टेस्ट के टॉपर से जानिए उनकी सफलता की कहानी 

    उदयपुर के सौम्य सिंह ने इस बार देश भर की लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए हुई CLAT यानी कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट में पहला स्थान हासिल किया है. सौम्य को 199 में 177.25 अंक मिले हैं. दरअसल साल 2008 से ही देश की सभी अहम लॉ यूनिवर्सिटिज में एडमिशन के लिए ये  कॉमन टेस्ट परीक्षा आयोजित की जाती रही है जिसकी जिम्मेदारी इस साल नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू), ओडिशा ने निभाई है. खासबात ये है कि सौम्य इस साल नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा यानी AILET में भी पहले नंबर पर रहे हैं.

  • IIT टॉपर करना चाहते हैं एमआईटी से आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई

    IIT टॉपर करना चाहते हैं एमआईटी से आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई

    अर्चित बुबना अगले महीने इजरायल में होने जा रहे इंटरनेशनल फिजिक्स ओलंपियाड में भी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. इससे पहले वे साल 2018 में वियतनाम में हुए एशिया फिजिक्स ओलंपियाड में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.NDTV के साथ अपनी बातचीत में अर्चित ने बताया कि JEE में सफलता के लिए छात्रों को फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स तीनों ही विषयों पर बराबर ध्यान देने की जरूरत है. 

  • JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    अरुणांग्शु मूल रूप से असम के रहने वाले हैं लेकिन उनके माता-पिता गुजरात के सूरत में रहते हैं. सूरत में ही उन्होंने एलेन इंस्टिट्यूट से मेडिकल की तैयारी की. NDTV के साथ अपनी बातचीत में उन्होंने बताया कि JIPMER ने अपने प्रश्नों के स्तर में काफी बदलाव किए हैं. जहां कुछ साल पहले तक JIPMER में बायोलॉजी में साइंटिस्ट के नाम या कहें तो थ्योरी से जुड़े सवाल ज्यादा होते थे वहीं अब AIIMS की ही तरह कॉन्सेप्ट से जुड़े सवाल पूछे जाने लगे हैं.

  • Exclusive : जानिए स्मार्ट फ़ोन का कैसे इस्तेमाल करते थे एम्स टॉपर भाविक बंसल

    Exclusive : जानिए स्मार्ट फ़ोन का कैसे इस्तेमाल करते थे एम्स टॉपर भाविक बंसल

    एनडीटीवी से बातचीत में भाविक बताते हैं कि दसवीं तक वो कभी अपने स्कूल या क्लास में फर्स्ट नहीं आये. हां, ग्यारहवीं से पढ़ाई को लेकर भाविक के रुख में काफी बदलाव आया. वजह ये थी कि 11वीं में उन्हें अपनी मन पसंद का विषय चुनने का मौका मिला और फिर वो अच्छा करने लगे. 

  • Exclusive: जानिए कैसे कार्तिकेय बने JEE Advanced में नंबर वन

    Exclusive: जानिए कैसे कार्तिकेय बने JEE Advanced में नंबर वन

    कार्तिकेय चंद्रेश गुप्ता ने इस साल के जेईई एडवांस्ड में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है. महाराष्ट्र के रहने वाले चंद्रेश में पिछले दो सालों से मुंबई में रहकर कोचिंग के साथ इस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. टीचर जो पढ़ाते थे उसे दोहराने में कार्तिकेय हर रोज़ करीब एक से डेढ़ घंटा लगाते थे.

  • जेईई-एडवांस्ड के परिणाम घोषित, कार्तिकेय चंद्रेश ने किया टॉप, शबनम सहाय रहीं महिला टॉपर

    जेईई-एडवांस्ड के परिणाम घोषित, कार्तिकेय चंद्रेश ने किया टॉप, शबनम सहाय रहीं महिला टॉपर

    आईआईटी रुड़की ने आज JEE Advanced 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस साल करीब 1,61,319 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी, जिसमें 38,705 स्टूडेंट्स ने क्वालीफाई किया. महाराष्ट्र के गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश ने शीर्ष स्थान हासिल किया है.

  • NEET और AIIMS के टॉपर अक्षत कहते हैं कि सब्जेक्ट के मुताबिक समय का बंटवारा जरूरी

    NEET और AIIMS के टॉपर अक्षत कहते हैं कि सब्जेक्ट के मुताबिक समय का बंटवारा जरूरी

    नीट की परीक्षा कुल 720 अंको की होती है जिसमें अक्षत को 700 नंबर हासिल हुए हैं. पढ़ने में मेधावी अक्षत कौशिक इससे पहले KVPY यानी किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना में भी अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ चुके हैं. KVPY सांइस और रिसर्च के क्षेत्र में छात्रों को प्रोत्साहित करने को लेकर भारत सरकार की तरफ से दी जाने वाली स्कॉलरशिप है

  • नलिन खंडेलवाल कैसे बने NEET टॉपर? पढ़ें- उनकी सफलता का राज

    नलिन खंडेलवाल कैसे बने NEET टॉपर?  पढ़ें- उनकी सफलता का राज

    स्मार्ट फोन भले ही आज जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया हो, लेकिन देशभर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित NEET (National Eligibility Entrance Test) यानी राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा में अव्वल आए नलिन खंडेलवाल का मानना है कि अगर 12वीं के स्तर पर अच्छा रिजल्ट चाहिये तो स्मार्ट फोन से दूरी बनाना बेहद जरूरी है.

  • BSP नेता गर्लफ्रेंड को पास कराने के लिए लीक करा रहा था MBA के पेपर, बनाना चाहता था Topper

    BSP नेता गर्लफ्रेंड को पास कराने के लिए लीक करा रहा था MBA के पेपर, बनाना चाहता था Topper

    यूपी (UP) के अलीगढ़ (Aligarh) में हैरान करने वाली खबर आ रही है. फिरोज आलम (Firoz Alam) को एमबीए (MBA) का परीक्षा पेपर लीग (MBA Paper Leak) कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

  • दिल्ली जुडिशल सर्विस परीक्षा में टॉपर बनी शिप्रा ने बताया सफलता का राज

    दिल्ली जुडिशल सर्विस परीक्षा में टॉपर बनी शिप्रा ने बताया सफलता का राज

    दिल्ली ज्यूडिशियल सर्विस एग्जाम के सिलेबस को शिप्रा ने अपनी तैयारी के दौरान कई बार दोहराया और उन्हें लगता है कि भले ही आपको ये बोरिंग लगे पर सफलता के लिए ये बहुत जरूरी है.

  • MP Board Result 2019: जारी हुआ एमपी बोर्ड रिजल्ट, 10वीं में 61.32 और 12वीं में 72.37 फीसद स्टूडेंट्स हुए पास

    MP Board Result 2019: जारी हुआ एमपी बोर्ड रिजल्ट, 10वीं में 61.32 और 12वीं में 72.37 फीसद स्टूडेंट्स हुए पास

    मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2019 (MP Board Result 2019) जारी कर दिया गया है. एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (MP Board 10th and 12th Result) MPBSE की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जारी किया गया है. एमपी के करीब 18 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है. 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से अपना रिजल्ट (MP Board 10th Result) आसानी से चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (MP Board 12th Result) डेस्कटॉप के साथ ही मोबाइल पर भी चेक कर सकते हैं

  • मीसा भारती: एमबीबीएस की टॉपर मीसा की पाटलिपुत्र में चुनावी परीक्षा, कुछ ऐसा रहा सफर

    मीसा भारती: एमबीबीएस की टॉपर मीसा की पाटलिपुत्र में चुनावी परीक्षा, कुछ ऐसा रहा सफर

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की बेटी मीसा भारती को बेबाक अंदाज में बयान देने और तमाम मुद्दों पर खुलकर बोलने के लिए भी जाना जाता है. मीसा भारती अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं. 22 मई 1976 को बिहार के पटना में जन्मी मीसा ने 1999 को कंप्यूटर इंजीनियर शैलेंद्र कुमार से शादी की.

  • ICSE, ISC Result 2019: 10वीं में 99.60 और 12वीं में 100 फीसदी अंकों के साथ 2 स्टूडेंट्स ने किया टॉप

    ICSE, ISC Result 2019: 10वीं में 99.60 और 12वीं में 100 फीसदी अंकों के साथ 2 स्टूडेंट्स ने किया टॉप

    ICSE, ISC Result 2019 जारी कर दिया गया है. CISCE ने 3 बजे आईसीएसई और आईएससी परीक्षा का रिजल्ट (ICSE Result 2019) जारी किया. 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (ISC Result 2019) काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (CISCE) की ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org पर जारी किया गया.

  • CBSE Board 10th Result: लड़कियों ने फिर मारी बाजी, 92.4 फीसदी छात्राएं हुई पास

    CBSE Board 10th Result: लड़कियों ने फिर मारी बाजी, 92.4 फीसदी छात्राएं हुई पास

    CBSE Board ने 10वीं का रिजल्ट (CBSE 10th Result 2019) जारी कर दिया है. इस बार एक-दो नहीं बल्‍कि कुल 13 बच्‍चों ने 10वीं में टॉप किया है. सभी को 500 में 499 अंक मिले हैं. वहीं दूसरे स्थान पर 25 बच्चें हैं. इस बार कुल 91.10 फीसदी स्‍टूडेंट पास होने में सफल रहे, जबकि साल 2018 में पार्सिंग पर्सेंटेज 86.70 था. हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों का प्रदर्शन शानदार रहा. इस बार लड़कों की तुलना में 2.31 फीसदी लड़कियां अधिक पास हुईं हैं. लड़कियां का पासिंग पर्सेंटेज 92.45 फीसदी रहा.