NDTV Khabar

Topper


'Topper' - 154 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MP Board Result 2019: जारी हुआ एमपी बोर्ड रिजल्ट, 10वीं में 61.32 और 12वीं में 72.37 फीसद स्टूडेंट्स हुए पास

    MP Board Result 2019: जारी हुआ एमपी बोर्ड रिजल्ट, 10वीं में 61.32 और 12वीं में 72.37 फीसद स्टूडेंट्स हुए पास

    मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2019 (MP Board Result 2019) जारी कर दिया गया है. एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (MP Board 10th and 12th Result) MPBSE की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जारी किया गया है. एमपी के करीब 18 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है. 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से अपना रिजल्ट (MP Board 10th Result) आसानी से चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (MP Board 12th Result) डेस्कटॉप के साथ ही मोबाइल पर भी चेक कर सकते हैं

  • मीसा भारती: एमबीबीएस की टॉपर मीसा की पाटलिपुत्र में चुनावी परीक्षा, कुछ ऐसा रहा सफर

    मीसा भारती: एमबीबीएस की टॉपर मीसा की पाटलिपुत्र में चुनावी परीक्षा, कुछ ऐसा रहा सफर

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की बेटी मीसा भारती को बेबाक अंदाज में बयान देने और तमाम मुद्दों पर खुलकर बोलने के लिए भी जाना जाता है. मीसा भारती अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं. 22 मई 1976 को बिहार के पटना में जन्मी मीसा ने 1999 को कंप्यूटर इंजीनियर शैलेंद्र कुमार से शादी की.

  • ICSE, ISC Result 2019: 10वीं में 99.60 और 12वीं में 100 फीसदी अंकों के साथ 2 स्टूडेंट्स ने किया टॉप

    ICSE, ISC Result 2019: 10वीं में 99.60 और 12वीं में 100 फीसदी अंकों के साथ 2 स्टूडेंट्स ने किया टॉप

    ICSE, ISC Result 2019 जारी कर दिया गया है. CISCE ने 3 बजे आईसीएसई और आईएससी परीक्षा का रिजल्ट (ICSE Result 2019) जारी किया. 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (ISC Result 2019) काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (CISCE) की ऑफिशियल वेबसाइट cisce.org पर जारी किया गया.

  • CBSE Board 10th Result: लड़कियों ने फिर मारी बाजी, 92.4 फीसदी छात्राएं हुई पास

    CBSE Board 10th Result: लड़कियों ने फिर मारी बाजी, 92.4 फीसदी छात्राएं हुई पास

    CBSE Board ने 10वीं का रिजल्ट (CBSE 10th Result 2019) जारी कर दिया है. इस बार एक-दो नहीं बल्‍कि कुल 13 बच्‍चों ने 10वीं में टॉप किया है. सभी को 500 में 499 अंक मिले हैं. वहीं दूसरे स्थान पर 25 बच्चें हैं. इस बार कुल 91.10 फीसदी स्‍टूडेंट पास होने में सफल रहे, जबकि साल 2018 में पार्सिंग पर्सेंटेज 86.70 था. हर बार की तरह इस बार भी लड़कियों का प्रदर्शन शानदार रहा. इस बार लड़कों की तुलना में 2.31 फीसदी लड़कियां अधिक पास हुईं हैं. लड़कियां का पासिंग पर्सेंटेज 92.45 फीसदी रहा.

  • CBSE Class 10 Result 2019: एक नहीं 13 बच्चों ने किया टॉप, मिले 499 अंक, ज्यादातर टॉपर UP से

    CBSE Class 10 Result 2019: एक नहीं 13 बच्चों ने किया टॉप, मिले 499 अंक, ज्यादातर टॉपर UP से

    CBSE ने 10वीं बोर्ड का रिजल्‍ट (CBSE Board 10th Result) जारी कर दिया है. सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट (CBSE Class 10 Result) cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है. पिछली बार की तुलना में इस बार पासिंग पर्सेंटेज 4.40 फीसदी रहा. इस बार कुल 91.10 फीसदी स्‍टूडेंट पास होने में सफल रहे, जबकि साल 2018 में पार्सिंग पर्सेंटेज 86.70 था. 12वीं की तरह 10वी में भी त्रिवेंद्रम का प्रदर्शन सबसे अच्‍छा रहा. त्रिवेंद्रम में कुल 99.85 फीसदी बच्‍चे पास हुए.

  • CBSE Class 10 Result 2019 Updates: रिजल्ट जारी, 13 बच्चों ने हासिल की पहली रैंक

    CBSE Class 10 Result 2019 Updates: रिजल्ट जारी, 13 बच्चों ने हासिल की पहली रैंक

    सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (CBSE Class 10 Result) जारी कर दिया गया है. सीबीएसई (CBSE Board) 10वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है. 10वीं का रिजल्ट (CBSE Board Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है.

  • 12th Toppers List: CBSE 12वीं की परीक्षा में 23 छात्रों ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट

    12th Toppers List: CBSE 12वीं की परीक्षा में 23 छात्रों ने किया टॉप, देखें पूरी लिस्ट

    सीबीएसई 12वीं का रिज़ल्ट (CBSE Class 12th Toppers 2019) आज आ गया. इन परीक्षा में हंसिका शुक्ला (Hansika Shukla) और करिश्मा अरोड़ा (Karishma Arora) दोनों पहली पोज़ीशन पर आईं. दोनों को 500 में से 499 नंबर मिले.

  • CBSE Board 12th Result: दिव्यांग श्रेणी में गुरुग्राम की लावण्या बालाकृष्णन ने किया टॉप, हासिल किए 489 अंक

    CBSE Board 12th Result: दिव्यांग श्रेणी में गुरुग्राम की लावण्या बालाकृष्णन ने किया टॉप, हासिल किए 489 अंक

    CBSE Board की 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (CBSE Board Result) जारी हो चुका है. इस बार रिजल्ट (CBSE Result 2019) जल्दी जारी किया गया है. सीबीएसई ने अचानक 12वीं का रिजल्ट (CBSE Board 12th Result) जारी कर स्टूडेंट्स को बड़ा सरप्राइज दिया है. इस बार कुल 83.4 फीसदी बच्‍चे पास होने में सफल रहे. पिछली बार की तरह इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है. 12वीं की परीक्षा में गाजियाबाद की हंसिका शुक्‍ला और एसडी पब्‍लिक स्‍कूल, मुजफ्फरनगर की करिश्‍मा अरोड़ा ने टॉप किया है.

  • Exclusive: CBSE 12th Topper करिश्‍मा अरोड़ा ने NDTV से कहा- मुझे टॉप करने की उम्मीद नहीं थी

    Exclusive: CBSE 12th Topper करिश्‍मा अरोड़ा ने NDTV से कहा- मुझे टॉप करने की उम्मीद नहीं थी

    CBSE Board 12th Result जारी हो चुका है. CBSE Board की 12वीं का रिजल्ट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स रोल नंबर सबमिट कर आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं. सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में डीपीएस गाजियाबाद की हंसिका शुक्‍ला और एसडी पब्‍लिक स्‍कूल,मुजफ्फरनगर की करिश्‍मा अरोड़ा ने टॉप किया है. करिश्‍मा अरोड़ा ने NDTV से खास बातचीत में कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वह ऑल इंडिया टॉप करेंगी.

  • CBSE Topper 2019: 12वीं में हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा ने किया टॉप, दोनों को मिले 499 मार्क्स

    CBSE Topper 2019: 12वीं में हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा ने किया टॉप, दोनों को मिले 499 मार्क्स

    इस बार एक नहीं बल्कि दो लड़कियां टॉपर रही हैं. पहली हंसिका शुक्ला (Hansika Shukla) ये डीएसपी मेरठ रोड गाजियाबाद से हैं और दूसरी करिश्मा अरोड़ा (Karishma Arora), जो कि एसडी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर (यूपी) दोनों को 500 में से 499 मार्क्स मिले हैं. 

  • CBSE Exam, class 12 Result: लड़कियों ने फिर मारी बाजी, हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा ने किया टॉप

    CBSE Exam, class 12 Result: लड़कियों ने फिर मारी बाजी, हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा ने किया टॉप

    CBSE Class 12th result 2019: सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट (CBSE Result 2019) जारी कर दिया गया है. सभी जोन के नतीजे एक साथ जारी किए गए हैं. CBSE Board की 12वीं का रिजल्ट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है.

  • कैसे की जाए UPSC Civil प्री की तैयारी? जानिए IAS टॉपर सृष्टि और वैशाली की टिप्स

    कैसे की जाए UPSC Civil प्री की तैयारी? जानिए IAS टॉपर सृष्टि और वैशाली की टिप्स

    UPSC सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा नजदीक है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2 जून को सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स (UPSC Civil Services Prelims Exam) परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा की तैयारी के लिए बहुत कम समय रह गया है, ऐसे में उम्मीदवारों को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए. कई बार घंटों पढ़ाई करने के बाद भी कई उम्मीदवारों को निराश होना पढ़ता है, क्योंकि उन्हें तैयारी करने का सही तरीका नहीं पता होता या फिर उन्हें सही मार्गदर्शन नहीं मिल पाता.

  • UPSC Civil Topper कनिष्क कटारिया को मिले इतने अंक

    UPSC Civil Topper कनिष्क कटारिया को मिले इतने अंक

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) टॉपर कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) को 55.35 फीसदी अंक मिले हैं. इससे जाहिर होता है कि सिविल सेवा परीक्षा के अभ्यर्थियों के मूल्यांकन में यूपीएससी कितने सख्त मानदंड अपनाता है. यूपीएससी (UPSC) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, आईआईटी बंबई से बीटेक की डिग्री हासिल कर चुके कटारिया को कुल 2025 अंकों की परीक्षा में से लिखित परीक्षा में 942 और व्यक्तित्व परीक्षण में 179 यानी कुल 1121 अंक प्राप्त हुए हैं. मुख्य (लिखित) परीक्षा 1750 अंकों का होता है, जबकि व्यक्तित्व परीक्षण 275 अंकों का होता है.

  • Exclusive: IAS परीक्षा में कामयाबी का परचम लहराने वाले शुभम की पूरी कहानी

    Exclusive: IAS परीक्षा में कामयाबी का परचम लहराने वाले शुभम की पूरी कहानी

    शुभम ने पांचवी कक्षा में आईएएस बनने का जो सपना देखा था वो कामयाबी तीसरी कोशिश में हासिल हुई. इस बार की सिविल सर्विसेज एग्जाम में छठे स्थान पर आए शुभम गुप्ता का कहना है कि सपने वे नहीं होते जिन्हें आप आंखे बंद कर देखते हैं, बल्कि सपने वे होते हैं जो खुली आंखों से देखे जाते हैं. शुभम को कलेक्टर बनने का सपना उनके पिता ने दिखाया था जब वे महज पांचवी क्लास में पढ़ते थे और उन्होंने भी इस सपने को साकार करने में अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी, भले ही इसके लिए उन्हें तीन कोशिशें करनी पड़ीं. अपने पहले प्रयास में वे कामयाब नहीं हो सके जबकि दूसरी बार उनका चुनाव इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट सर्विसेज (IAAS) के लिए किया गया लेकिन शुभम को तो आईएएस ही बनना था लिहाजा मेहनत जारी रही और इसबार आखिरकार मंजिल मिल ही गई.

  • Exclusive: UPSC टॉपर Kanishak Kataria ने अपनी सफलता पर NDTV से की खुलकर बात

    Exclusive: UPSC टॉपर  Kanishak Kataria ने अपनी सफलता पर NDTV से की खुलकर बात

    UPSC Civil Services में पहला स्थान हासिल कर टॉप करने वाले कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) की कहानी बेहद दिलचस्प है. विदेश में अच्छी-खासी नौकरी छोड़कर UPSC की तैयारी करने वाले कनिष्क (Kanishak Kataria) ने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें पहली रैंक हासिल होगी. कनिष्क कटारिया ने वैकल्पिक विषय के रूप में गणित के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की. उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है. कनिष्क के पिता और ताऊजी सिविल सेवा में हैं.

  • कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती! लगातार दो बार प्रीलिम्स नहीं कर पाई क्रैक, इस बार बनीं UPSC टॉपर

    कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती! लगातार दो बार प्रीलिम्स नहीं कर पाई क्रैक, इस बार बनीं UPSC टॉपर

    जो नाकामियों से नहीं घबराते कामयाबी उनके ही कदम चूमती है ये बात सिविल सर्विसेज (UPSC Civil Services) की परीक्षा में सफल रहीं गुंजन द्विवेदी (Gunjan Dwivedi) ने एक बार फिर साबित कर दिखाया है. गुंजन अपनी पहली दो कोशिशों में भले ही असफल रहीं लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है. गुंजन के नतीजे आने के बाद से ही घर-परिवार और उनके शहर लखनऊ में खुशी का आलम है. वे बताती हैं कि इससे पहले वो प्राथमिक परीक्षा यानी प्रिलिम्स भी नहीं निकाल सकी लेकिन गुंजन ने निराश होने की बजाय इसे एक चुनौती के तौर पर लिया और खुद को इसके लिए तैयार करती रहीं. वे पूरी लगन से लगातार कड़ी मेहनत करती रहीं और आखिरकार उनका नाम टॉप 10 सफल उम्मीदवारों में शामिल हुआ.

  • UPSC Result: पेट्रोल पंप कर्मचारी के बेटे ने हासिल की 93वीं रैंक, बेटे की पढ़ाई के लिए पिता ने बेच दिया था घर

    UPSC Result: पेट्रोल पंप कर्मचारी के बेटे ने हासिल की 93वीं रैंक, बेटे की पढ़ाई के लिए पिता ने बेच दिया था घर

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा- 2018 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया. इंदौर के देवास नाका क्षेत्र में रहने वाले पेट्रोल पंप कर्मचारी मनोज सिंह के पुत्र प्रदीप ने ऑल इंडिया 93वीं रैंक हासिल की है.

  • Exclusive: Bihar Board मैट्रिक में किसान के बेटे Sawan Raj Bharti ने किया टॉप, कहा- IAS बनकर करना चाहता हूं देश की सेवा

    Exclusive: Bihar Board मैट्रिक में किसान के बेटे Sawan Raj Bharti ने किया टॉप, कहा- IAS बनकर करना चाहता हूं देश की सेवा

    बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (Bihar Board 10th Result) जारी हो गया है. इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई (Simultala Awasiya Vidyalaya) के सावन राज भारती (Savan Raj Bharti) ने मैट्रिक परीक्षा में टॉप किया है. सावन राज भारती ने 97.2 फीसदी अंक हासिल कर अपने जिले बांका के साथ पूरे बिहार का नाम रोशन किया है. सावन राज भारती ने कुल 486 अंक हासिल किए हैं.  सावन के पिता किसान हैं और माता गृहणी हैं. सावन ने NDTV से बातचीत में कहा, ''मैं आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहता हूं.