NDTV Khabar

Traders demand


'Traders demand' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डिजिटल भुगतान के लक्ष्य को पाने के लिए भारत क्यूआर को लोकप्रिय करने की जरूरत

    डिजिटल भुगतान के लक्ष्य को पाने के लिए भारत क्यूआर को लोकप्रिय करने की जरूरत

    व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफिडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने वर्ष 2018-19 में 30 अरब डिजिटल भुगतान के सरकार के लक्ष्य का समर्थन किया है. कैट का कहना है कि इसके लिए सरकार को व्यापारियों और उपभोक्ताओं के बीच ‘भारत क्यू आर’ को ज्यादा से ज्यादा लोकप्रिय करने के प्रयास करने होंगे. कैट ने देश भर में "भारत क्यू आर " के प्रति व्यापारियों को जागरूक करने के लिए एक राष्ट्रीय अभियान चलाने की भी घोषणा की.

  • वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे खुदरा बाजार पर कब्जे की कोशिश : कैट

    वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे खुदरा बाजार पर कब्जे की कोशिश : कैट

    व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे को पर कहा है कि यह भारत के खुदरा बाज़ार पर कब्जा जमाने की वॉलमार्ट की कोशिशों का ही एक हिस्सा है. कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि यह साफ तौर पर वॉलमार्ट द्वारा ई-कॉमर्स के जरिये भारतीय रिटेल बाजार पर नियंत्रण करने की कोशिश है.

  • हार्डवेयर व्यापारी का डेटा हैक करके फिरौती में मांगे तीन बिटकॉइन!

    हार्डवेयर व्यापारी का डेटा हैक करके फिरौती में मांगे तीन बिटकॉइन!

    तकनीक के बेहतर होने के साथ समस्याएं भी बढ़ रही हैं. एक ताजा मामले में पुरानी दिल्ली के एक हार्डवेयर व्यापारी का डेटा हैक (इनक्रिप्ट) किया गया और हैकर ने फिरौती में व्यापारी से तीन बिटकॉइन मांगे. व्यापारी ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस में की. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

  • इंदौर के थोक सब्जी व्यापारियों को टमाटर की सुरक्षा के लिए चाहिए गार्ड!

    इंदौर के थोक सब्जी व्यापारियों को टमाटर की सुरक्षा के लिए चाहिए गार्ड!

    टमाटर की कीमतों में भारी वृद्धि का असर लोगों की 'जेब' पर पड़ रहा है. अब सब्जी व्यापारी महंगे होते जा रहे टमाटर की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. इंदौर के बाजार में 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक की ऊंची दर पर बिक रहे टमाटरों की चोरी के भय के कारण थोक कारोबारियों ने एक प्रमुख फल-सब्जी मंडी के प्रशासन से सुरक्षा गार्डों की मांग की है.

Advertisement