NDTV Khabar

Traffic police


'Traffic police' - 142 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान तो शख्स ने 500 रुपये के लिए लगा दी बाइक में आग, देखते रह गए लोग

    ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान तो शख्स ने 500 रुपये के लिए लगा दी बाइक में आग, देखते रह गए लोग

    मध्यप्रदेश (MP) के इंदौर (Indore) में रविवार रात एक शख्स का ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटा, जिसके बाद उसने गाड़ी में आग लगा दी. अपनी बाइक को आग लगाने के बाद वह मौके से भाग निकला.

  • नोएडा में गलत दिशा से जा रहे बाइक सवार पुलिसकर्मियों को टोकने पर पत्रकार की पिटाई 

    नोएडा में गलत दिशा से जा रहे बाइक सवार पुलिसकर्मियों को टोकने पर पत्रकार की पिटाई 

    उत्तर प्रदेश में नोएडा के सेक्टर-18 में बाइक पर गलत दिशा से आ रहे पुलिस कर्मियों को टोकना एक पत्रकार को भारी पड़ गया और नाराज पुलिस वालों ने कथित तौर पर पत्रकार की जमकर पिटाई की और उसे रात भर थाने में रखा. वहीं एसएसपी ने इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं.

  • 22 हजार का चालान 400 रुपये में कैसे निपटाएं, खुद पुलिसवाले ने दिए Tips, देखें VIDEO

    22 हजार का चालान 400 रुपये में कैसे निपटाएं, खुद पुलिसवाले ने दिए Tips, देखें VIDEO

    एक पुलिसकर्मी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वो बता रहे हैं कि अगर ट्रैफिक पुलिस भारी चालान काटे तो कैसे इसको कम पैसों में निपटाया जा सकता है. 15 मिनट का यह लंबा वीडियो फेसबुक पर छाया हुआ है.

  • ट्रैफिक पुलिस ने काटा साइकिल वाले का 'चालान', जानिए Viral Video की सच्चाई

    ट्रैफिक पुलिस ने काटा साइकिल वाले का 'चालान', जानिए Viral Video की सच्चाई

    तमिलनाडु (Tamil Nadu) के पेन्नागराम (Pennagaram) के एरियुर (Eriyur) में एक सब इंस्पेक्टर ने एक साइकल चालक को रोका. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

  • ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर पुलिस ने रोका तो लड़की ने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान, जानें पूरा मामला

    ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर पुलिस ने रोका तो लड़की ने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान, जानें पूरा मामला

    दिल्ली से हाल ही में एक मामला सामने आया है जहां स्कूटी सवार एक लड़की चालान बनाने पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को हेलमेंट फेंक कर मारने और खुद जान देने की धमकी दे रही है.

  • पुलिस की अनोखी मुहिम, नियम तोड़ने वालों का चालान काटने की जगह...

    पुलिस की अनोखी मुहिम, नियम तोड़ने वालों का चालान काटने की जगह...

    इस मुहिम को डिप्टी कमिश्नर (ट्रैफिक) दिव्य चरण राव ने शनिवार को शुरू किया है. बता दें कि इस मुहिम के तहत अगर कोई चालक बगैर हेलमेट के पकड़ा जाता है तो उसे उसी समय हेलमेट खरीदने को कहा जाता है. साथ ही अगर किसी के पास जरूरी कागजात जैसे की पाल्युशन व इंश्यूरेंस सर्टिफिकेट नहीं हो तो ऑथिरिटी से मिलकर उसी समय उसे बनवाया जाता है. पुलिस की इस मुहिम को आम लोगों द्वारा खासा सराहा जा रहा है.

  • Video: कार के बोनट और साइड विंडो पर बैठकर सड़क पर रोका ट्रैफिक, कानून का उड़ा मज़ाक

    Video: कार के बोनट और साइड विंडो पर बैठकर सड़क पर रोका ट्रैफिक, कानून का उड़ा मज़ाक

    देखिये कैसे एक कार पर आधे कपड़ों में कार के ऊपर बोनट पर और कार के साइड विंडो पर बैठकर पूरा ट्रैफिक रोककर कानून का मज़ाक बना रहे हैं. कार की छत पर कैसे खड़े होकर गानों के साथ डांस हो रहा है. अब आपको इन हुड़दंगियों की पहचान और इलाका भी बता देते हैं. ये इलाका है देश की राजधानी दिल्ली के दिल्ली विश्वविद्यालय का, जहां इनकी हरकतों को देखकर तो ऐसा कतई नहीं लगता की ये वो छात्र हैं जिनके हाथों में भविष्य है.

  • अपनी ही पार्टी के फैसले को यूपी-उत्तराखंड की BJP सरकार ने किया 'दरकिनार', नए ट्रैफिक जुर्माने में ढील की तैयारी

    अपनी ही पार्टी के फैसले को यूपी-उत्तराखंड की BJP सरकार ने किया 'दरकिनार', नए ट्रैफिक जुर्माने में ढील की तैयारी

    कई ऐसे राज्यों ने इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने से इनकार कर दिया है तो वहीं कुछ राज्य ऐसे भी है, जिन्होंने सिर्फ कुछ प्रावधानों को लागू किया है. खास बात ये है कि इन राज्यों में बीजेपी शासित प्रदेश भी शामिल हैं. सबसे पहले गुजरात ने नए ट्रैफिक नियमों को लेकर अपने यहां जुर्माने की राशि को लगभग आधा कर दिया. इसके बाद अब अब बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड भी नए नियम को वास्तविक रूप में लागू करने से पीछे हटते दिख रहे हैं.

  • अनंत चतुर्दशी पर गणेश जी सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए निकले

    अनंत चतुर्दशी पर गणेश जी सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए निकले

    मध्यप्रदेश के मंदसौर के यातायात थाने में विराजित गणपति के विसर्जन में यातायात के नियमों का पालन किया गया. विसर्जित करने के लिए ले जाई जा गई गणेश प्रतिमा को जीप की अगली सीट पर विराजित किया गया और गणेश जी को बकायदा सीट बेल्ट भी लगाया गया. सीट बेल्ट लगाकर प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जाया गया.

  • राजस्थान में ट्रक मालिक को ओवर लोडिंग करना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 1.41 लाख का चालान

    राजस्थान में ट्रक मालिक को ओवर लोडिंग करना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 1.41 लाख का चालान

    केंद्र सरकार ने एक सितंबर से देश में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर पास किए गए नए कानून को लागू किया है. बता दें कि संसद के बीते सत्र में नया मोटर व्हीकल एक्ट पास हुआ था और इसके कुछ प्रोवीजन पर राज्य सरकारों को छूट दी गई है कि वो अपने हिसाब से मोटर व्हीकल नियमों में बदलाव कर सकते है.

  • सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले शख्स की हार्ट अटैक से मौत, पिता बोले- ट्रैफिक पुलिस से हुई थी तकरार

    सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले शख्स की हार्ट अटैक से मौत, पिता बोले- ट्रैफिक पुलिस से हुई थी तकरार

    दिल्ली से सटे नोएडा में सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले एक शख्स की हॉस्पिटल में हार्ट अटैक से मौत हो गई. मृतक के पिता का आरोप है कि उनके बेटे की मौत किसी नियम के उल्लंघन करने पर ट्रैफिक पुलिस से तकरार के बाद हुई. नोएडा पुलिस का कहना है कि यह घटना रविवार शाम को गाजियाबाद के पास हुई और ट्रैफिक पुलिस के लोग जिले के ही थे. अधिकारियों के मुताबिक, '35 साल का शख्स एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता था और वह डायबिटीज का मरीज था.

  • रेड ट्रैफिक सिग्नल ने क्रॉस किया रोड, लोग बोले- कितने का चालान कटेगा? VIDEO में जानिए क्या है मामला

    रेड ट्रैफिक सिग्नल ने क्रॉस किया रोड, लोग बोले- कितने का चालान कटेगा? VIDEO में जानिए क्या है मामला

    मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम (Motor vehicle Act) पास होने के बाद यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है. पूरे देश में एक सितंबर से लागू हुए इस अधिनियम से खलबली मची हुई. ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक जुर्माना लगाया जा रहा है. दिल्ली, हरियाणा और भुवनेश्वर जैसे शहरों में हर दिन लाखों के चालान कट रहे हैं. हालांकि कुछ राज्यों ने इन्हें लागू नहीं करने का फैसला किया है.

  • Tiktok Top 10: चालान से बचने के लिए शख्स ने किया ऐसा, वायरल हुआ मजेदार VIDEO

    Tiktok Top 10: चालान से बचने के लिए शख्स ने किया ऐसा, वायरल हुआ मजेदार VIDEO

    Tiktok Top 10: नए ट्रैफिक नियम (Motor Vehicles Bill) लागू होने के बाद टिकटॉक (Tiktok) पर कई फनी वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे हैं. इसके अलावा टिकटॉक पर और भी कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. जिनको खूब पसंद और शेयर किया जा रहा है.

  • अगर ट्रैफिक पुलिस ने आपसे मांगी घूस तो होगा ऐसा...

    अगर ट्रैफिक पुलिस ने आपसे मांगी घूस तो होगा ऐसा...

    मोटर वाहन कानून 1 सितंबर से लागू हो चुका है. ट्रैफिक चालान के दौरान घूसखोरी रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है. अब घूस लेने या देने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा.

  • Traffic Rule तोड़ा तो खैर नहीं... पुलिस के कपड़ों पर लगा होगा कैमरा, देना पड़ेगा पूरा चालान

    Traffic Rule तोड़ा तो खैर नहीं... पुलिस के कपड़ों पर लगा होगा कैमरा, देना पड़ेगा पूरा चालान

    मोटर वाहन कानून लागू होने के बाद दिल्ली पुलिस ने घूसखोरी खत्म करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. अब घूस देने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. उनसे उतना ही वसूला जाएगा, जितने का चालान बना है.

  • गुरुग्राम में वाहन चालक पर गिरी गाज, स्कूटी 15000 की; चालान कटा 23000 रुपये का!

    गुरुग्राम में वाहन चालक पर गिरी गाज, स्कूटी 15000 की; चालान कटा 23000 रुपये का!

    गुरुग्राम में एक स्कूटी के 23 हजार रुपये के पांच चालान हुए. स्कूटी चालक ने न तो हेलमेट पहन रखा था, न वाहन का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट था, न गाड़ी के इंश्योरेंस के पेपर थे, न पॉल्युशन के कागजात थे और न ही ड्राइविंग लाइसेंस था. पुलिस ने स्कूटी को जब्त कर लिया है. अब 23 हजार के जुर्माने के बोझ से दबे स्कूटी चालक चाहते हैं कि उन पर किए गए जुर्माने को कम किया जाए. उनके मुताबिक उनकी स्कूटी की मौजूदा कीमत 15000 रुपये से अधिक नहीं है.

  • 2016 से ही ट्रैफिक जुर्माना थोपने का बोगस विचार चल रहा है...

    2016 से ही ट्रैफिक जुर्माना थोपने का बोगस विचार चल रहा है...

    2016 से ही ट्रैफिक जुर्माना थोपने का बोगस विचार चल रहा है. एक ग़रीब मुल्क में दस दस हज़ार लोगों से वसूलने की यह तरकीब आज लोगों को बेचैन कर रही है लेकिन जब इस पर सवाल उठ रहा था तब लोग चैनलों के चिरकुटिया राष्ट्रवाद के सुख में डूबे थे. अब मज़ाक़ उड़ाने से क्या फ़ायदा.

  • ट्रैफिक तोड़ना अपनी शान समझने वाले सावधान, जरूर पढ़ें ये 12 नियम, बाद में न कहना पता नहीं था

    ट्रैफिक तोड़ना अपनी शान समझने वाले सावधान, जरूर पढ़ें ये 12 नियम, बाद में न कहना पता नहीं था

    मोटर व्हीकल ऐक्ट 2019 आज से लागू हो गया है जिससे ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को भारी जुर्माना भुगतना पड़ेगा. इस एक्ट को बीती महीने ही संसद से मंजूरी मिली है. इन नियमों का उद्देश्य लोगों में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने का भय भरना है क्योंकि अभी तक जुर्माने की राशि बहुत कम होती थी जिसकी वजह से लोग 100-50 रुपये थमाकर ट्रैफिक के नियमों को तोड़ना अपनी शान समझते थे. अब कई शहरों में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले 'इंटलीजेंट ट्रैफिक सिस्टम' भी नजर रखेगा. नए नियमों के मुताबिक अब ड्राइविंग के दौरान मोबाइल से बात करना, ट्रैफिक जंप करना और गलत दिशा में ड्राइव करने को खतरनाक ड्राइविंग कैटेगिरी में रखा गया है और इस पर भारी जुर्माना देना पड़ेगा.