NDTV Khabar

Trains delay


'Trains delay' - 51 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेजस ट्रेन के लेट होने पर यात्रियों को IRCTC देगा मुआवजा, हर यात्री का होगा 25 लाख का बीमा

    तेजस ट्रेन के लेट होने पर यात्रियों को IRCTC देगा मुआवजा, हर यात्री का होगा 25 लाख का बीमा

    दिल्ली-लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को लेकर आईआरसीटीसी ने कहा है कि अगर यह ट्रेन अपने नियत समय से लेट होती है, तो यात्रियों को मुआवजा दिया जाएगा.

  • एक छोटे से कीड़े की वजह से रुक गईं दर्जनों ट्रेनें, 12 हजार यात्री हो गए लेट

    एक छोटे से कीड़े की वजह से रुक गईं दर्जनों ट्रेनें, 12 हजार यात्री हो गए लेट

    कंपनी के प्रवक्‍ता के मुताबिक, "बिजली आपूर्ति में आई इस बाधा के लिए जो जिम्‍मेदार है उसका पता चल गया है. पहले हमें लगा था कि उसके अंदर कोई जिंदा कीड़ा है, लेकिन वह एक मरा हुआ घोंघा निकला." 

  • Google Maps में जुड़े ये तीन नए फीचर, ऐसे आएंगे आपके काम

    Google Maps में जुड़े ये तीन नए फीचर, ऐसे आएंगे आपके काम

    Google ने हाल ही में Google Maps में तीन नए फीचर्स को जोड़ा है। जानें इनके बारे में विस्तार से।

  • दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा, फ्लाइट्स और रेलगाड़ियों पर असर, मौसम विभाग ने इन राज्यों को लेकर जारी की चेतावनी

    दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा, फ्लाइट्स और रेलगाड़ियों पर असर, मौसम विभाग ने इन राज्यों को लेकर जारी की चेतावनी

    मौसम विभाग के अनुसार उत्तरपश्चिम से आ रही सर्द हवाओं ने बुधवार को दिल्ली में प्रवेश कर लिया. जिसका असर बुधवार से ही दिखने लगा था. गुरुवार सुबह 7 बजे दिल्ली का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. आंशिक रूप से छाए बादलों के बीच अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई थी.

  • ट्रेन होगी लेट तो यात्रियों को IRCTC उपलब्ध कराएगा मुफ्त खाना...

    ट्रेन होगी लेट तो यात्रियों को IRCTC उपलब्ध कराएगा मुफ्त खाना...

    रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पटरियों के रखरखाव कार्य के कारण अगर रविवार को कोई रेलगाड़ी पांच-छह घंटे विलंब से चलती है तो भारतीय रेल ट्रेन में मौजूद यात्रियों को मुफ्त में भोजन देगी. रेलमंत्री ने मीडिया से बातचीत में यहां कहा, "रेलवे अपनी संपत्तियों के नियोजित रखरखाव कार्य के कारण रविवार को पांच-छह घंटे ट्रेन के विलंब होने पर ट्रेन में आरक्षित टिकट पर यात्रा कर रहे यात्रियों को मुफ्त में भोजन व जलपान प्रदान करेगी."

  • रेलवे को लेकर सरकार के दावे ज़मीन पर कितने खरे?

    रेलवे को लेकर सरकार के दावे ज़मीन पर कितने खरे?

    इधर कुछ दिनों में रेल मंत्री और रेलवे बोर्ड के चैयरमैन के लेट से चलने को लेकर कई बयान आए हैं. हम उन बयानों के ज़रिए समीक्षा करेंगे कि कारण क्या है, सवाल क्या है और सबके जवाब क्या हैं. क्या सभी एक बात कर रहे हैं या जो कह रहे हैं वो सही बात कर रहे हैं.

  • ट्रेनें लेट हुईं तो रेल अधिकारियों की 'खैर नहीं', प्रमोशन पर पड़ सकता है असर

    ट्रेनें लेट हुईं तो रेल अधिकारियों की 'खैर नहीं', प्रमोशन पर पड़ सकता है असर

    ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्री ट्रेनों के देरी से चलने की बात से अच्‍छी तरह परिचित होंगे. मौसम चाहे कोई भी हो, ट्रेनें लेट होती हैं और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अब तो लोग यह मान कर ही चलते हैं कि फलां ट्रेन है तो इतने घंटे लेट तो होगी ही.

  • पटरियों पर चल रहे कार्य की वजह से देर हो रही हैं ट्रेनें : पीयूष गोयल

    पटरियों पर चल रहे कार्य की वजह से देर हो रही हैं ट्रेनें : पीयूष गोयल

    उन्होंने कहा, ‘‘ हम यात्रियों की परेशानियों को समझते हैं. सुरक्षा के महत्त्व को ध्यान में रखते हुए हम सहयोग की उम्मीद करते हैं.’

  • भारतीय ट्रेनों की लेटलतीफ़ी की दास्तान

    भारतीय ट्रेनों की लेटलतीफ़ी की दास्तान

    मोदी सरकार के चार साल हुए हैं तो रेल मंत्रालय के भी चार साल हुए हैं. इस दौरान दो काबिल नेताओं को रेल मंत्री बनने का मौका मिला है. पहले सुरेश प्रभु और फिर डाइनैमिक पीयूष गोयल. आपके जमा टैक्स से रेल मंत्रालय के विज्ञापनों में न तो ट्रेन के देरी से चलने का डिटेल होता है और न ही प्लेटफार्म पर ठंडे पानी की ख़राब वेडिंग मशीन का.

  • रेलवे अब प्‍लेटफॉर्म पर चलाएगा वीडियो और बताएगा आखिर क्‍यों लेट है ट्रेन

    रेलवे अब प्‍लेटफॉर्म पर चलाएगा वीडियो और बताएगा आखिर क्‍यों लेट है ट्रेन

    रेलवे सूत्रों ने कहा कि एक मिनट का वीडियो क्लिप प्रसारित किया जाएगा और ट्रेनों के देर से चलने की स्थिति में यात्रियों से धैर्य बनाए रखने की अपील की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसकी शुरूआत इसी हफ्ते की जाएगी.

  • भारतीय रेल की लेटलतीफ़ी कब ख़त्म होगी?

    भारतीय रेल की लेटलतीफ़ी कब ख़त्म होगी?

    भारतीय रेल की देर से चलने की बीमारी किस हद तक पहुंच गई इसका एक किस्सा बताता हूं. देरी से चलने की आदत ऐसी हो गई है कि एक सांसद जी अपने क्षेत्र में रेलगाड़ी के स्टॉपेज का स्वागत करने पहुंच गए. अपने समय से पहुंचे लेकिन ट्रेन उनके चले जाने के कई घंटे बाद तक नहीं आई.

  • ट्रेनों में देरी : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले संभागों की समयबद्धता की समीक्षा की

    ट्रेनों में देरी : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले संभागों की समयबद्धता की समीक्षा की

    सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 2017-18 में करीब 30 फीसद ट्रेनें देरी से चलीं. यह पिछले तीन वर्षो में समयबद्धता के मोर्चे पर भारतीय रेलवे का सबसे खराब प्रदर्शन रहा.

  • क्या रेलयात्री अपने अधिकारों पर ज़ोर देते हैं?

    क्या रेलयात्री अपने अधिकारों पर ज़ोर देते हैं?

    भारतीय रेल की एक खूबी है. वो जैसे चाहती है यात्री उसके हिसाब से ढल जाते हैं. अगर ट्रेन 30 घंटे की देरी से चले तो यात्री उसके हिसाब से एडजस्ट हो जाते हैं. असुविधाओं से एडस्ट होना यात्री होना होता है. हम रेल के हर सवाल से इतना एडजस्ट कर चुके हैं कि तीस घंटे की देरी से पहुंच कर भी सीधा घर चले जाते हैं. क्योंकि हम अपने समय का सम्मान नहीं करते हैं.

  • NDTV का असर : रवीश कुमार ने उठाया ट्रेनों की लेट-लतीफी का मुद्दा, रेलवे विभाग आया हरकत में

    NDTV का असर : रवीश कुमार ने उठाया ट्रेनों की लेट-लतीफी का मुद्दा, रेलवे विभाग आया हरकत में

    एनडीटीवी इंडिया के रवीश कुमार द्वारा 'प्राइम टाइम' में ट्रेनों की लेट-लतीफी का मुद्दा उठाने और इस पर सीरीज शुरू करने के बाद रेलवे हरकत में आया है. समस्या को दुरुस्त करने की कवायद शुरू हो गई है. शनिवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने ट्रेनों की लेट-लतीफी के मामले में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले जोन की समीक्षा बैठक ली.

  • यूपी-बिहार की ट्रेनें सबसे ज़्यादा देरी से क्यों?

    यूपी-बिहार की ट्रेनें सबसे ज़्यादा देरी से क्यों?

    आज जब सुबह एक यात्री दर्शक ने रेलवे टाइम टेबल का स्क्रीन शॉट भेजा कि अमृतसर से दरभंगा के बीच चलने वाली 15212 जननायक एक्सप्रेस 57 घंटे लेट है तो यकीन नहीं हुआ. 44 घंटे तक लेट चलने वाली ट्रेन से सामाना हो चुका था मगर 57 घंटे ट्रेन चलती होगी, इस सूचना को ग्रहण करने की मानसिक तैयारी नहीं थी. जननायक एक्सप्रेस अमृतसर से दरभंगा के बीच चलती है. इसमें सारी बोगी जनरल होती है, क्योंकि इससे बिहार के मज़दूर पंजाब मंज़दूरी करने जाते हैं.

  • भारतीय रेल लेटलतीफ़ी की शिकार क्यों?

    भारतीय रेल लेटलतीफ़ी की शिकार क्यों?

    क्या आप ऐसी ट्रेन का इंतज़ार करना चाहेंगे तो 44 घंटे लेट चलती हो. यही एक ट्रेन नहीं है. रेल यात्रियों से बात कीजिए. 7 घंटे से लेकर 44 घंटे की देरी से चलने वाली ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों से बात कीजिए, उनकी पीड़ा आपसे सुनी नहीं जाएगी.

  • 1 मई को दिल्ली से चली सीमांचल एक्‍सप्रेस 4 मई तक जोगबनी नहीं पहुंची, रेल मंत्री कहां हैं...

    1 मई को दिल्ली से चली सीमांचल एक्‍सप्रेस 4 मई तक जोगबनी नहीं पहुंची, रेल मंत्री कहां हैं...

    1 मई को आनंद विहार से चली 12488 सीमांचल एक्‍सप्रेस 4 मई तक जोगबनी नहीं पहुंची है. शनिवार सुबह एक यात्री का मेल आया तो अब हैरानी नहीं हुई बल्कि शर्म आई कि चार दिनों में भी रेल अपनी मंज़िल पर नहीं पहुंच पाती है.

  • रेलगाड़ियां 30-30 घंटे तक लेट कैसे हो जाती हैं?

    रेलगाड़ियां 30-30 घंटे तक लेट कैसे हो जाती हैं?

    बिहार के जयनगर से चल कर नई दिल्ली आने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पिछले कई महीनों से कई घंटे की देरी से चल रही थी. जब हमने इस ट्रेन की पिछले दो चार दिनों का रिकॉर्ड देखा तो यह ट्रेन 20 से 30 घंटे की देरी से चल रही थी. हमने कहा कि जब तक यह ट्रेन समय से नहीं चलेगी हम इसका बार बार प्राइम टाइम में ज़िक्र करते रहेंगे.

Advertisement