Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Transfer


'Transfer' - 200 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली हाईकोर्ट जज के तबादले का विरोध, बार एसोसिएशन ने हड़ताल का आह्वान किया

    दिल्ली हाईकोर्ट जज के तबादले का विरोध, बार एसोसिएशन ने हड़ताल का आह्वान किया

    दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस मुरलीधर का तबादला पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट करने की सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश का दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने विरोध किया है. दिल्ली हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने विरोध जताते हुए गुरुवार को एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है.

  • प्रॉविडेंट फंड (PF) खाते से पैसा निकालना, ट्रांसफर करना हुआ बेहद आसान

    प्रॉविडेंट फंड (PF) खाते से पैसा निकालना, ट्रांसफर करना हुआ बेहद आसान

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (एम्प्लॉइज़ प्रॉविडेंट फंड ऑर्गेनाइज़ेशन या EPFO) ने भविष्य निधि, यानी प्रॉविडेंट फंड (PF) के ट्रांसफर या निकासी की प्रक्रिया को सरल बनाने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है. EPFO ने एक नया ऑनलाइन फीचर लॉन्च किया है, जिसकी मदद से कर्मचारी नौकरी को छोड़ देने के बाद नौकरी छोड़ने की तारीख (Date of Exit) को खुद अपडेट कर सकेंगे.

  • एयरटेल पेमेंट्स बैंक का दावा: कंपनी सातों दिन 24 घंटे NEFT ट्रांसफर की सुविधा देने में समर्थ है

    एयरटेल पेमेंट्स बैंक का दावा: कंपनी सातों दिन 24 घंटे NEFT ट्रांसफर की सुविधा देने में समर्थ है

    एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल पेमेंट्स बैंक की वेबसाइट का उपयोग करके NEFT के माध्यम से फंड ट्रांसफर कर सकते हैं. उन्हें 'ट्रांसफर मनी' विकल्प का चयन करना होगा, इसके बाद 'ट्रांसफर टू बैंक' का विकल्प चुनना होगा. लाभार्थी के पंजीकरण के लिए एक स्क्रीन दिखेगी. लाभार्थी के पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उपभोक्ता आसानी से धन को ट्रांसफर कर सकते हैं

  • 53वें तबादले के बाद अशोक खेमका ने हरियाणा के CM को लिखा पत्र, 'दब्बू अधिकारी फलते-फूलते हैं जबकि...'

    53वें तबादले के बाद अशोक खेमका ने हरियाणा के CM को लिखा पत्र, 'दब्बू अधिकारी फलते-फूलते हैं जबकि...'

    हरियाणा कैडर के वरिष्ठ IAS अधिकारी अशोक खेमका (Ashok Khemka) 53वीं बार हुए तबादले से परेशान होकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal Khattar) को खत लिखा है.

  • रवीश कुमार की 53वीं बार स्थानांतरित अधिकारी अशोक खेमका से बातचीत, कहा- हाशिये में रखकर दंडित किया

    रवीश कुमार की 53वीं बार स्थानांतरित अधिकारी अशोक खेमका से बातचीत, कहा- हाशिये में रखकर दंडित किया

    हरियाणा कैडर के वरिष्ठ IAS अधिकारी अशोक खेमका (Ashok Khemka) का 53वीं बार तबादला कर दिया गया है. हरियाणा सरकार ने 1991 बैच के वरिष्ठ नौकरशाह अशोक खेमका को इस बार अभिलेख, पुरातत्व एवं संग्रहालय विभागों का प्रधान सचिव बनाया है. इस संदर्भ में अशोक खेमका से एनडीटीवी के रवीश कुमार ने बात की. खेमका ने कहा, 'हर तबादला कुछ ना कुछ सिखाकर जाता है. कोई भी तबादला बगैर वजह के नहीं होता, उसके पीछे कोई न कोई वजह होती है. अगर आपको अक्टूबर 2012 की बात याद हो, तो कुछ तबादलों में आपको हाशिये पर रख दिया जाता है. शायद ये उसी चीज का परिचायक है कि आपको हाशिये में रखकर दंडित किया गया है.'

  • IAS अशोक खेमका का 53वीं बार ट्रांसफर, Twitter पर छलका दर्द, बोले- 'ईमानदारी का इनाम जलालत...'

    IAS अशोक खेमका का 53वीं बार ट्रांसफर, Twitter पर छलका दर्द, बोले- 'ईमानदारी का इनाम जलालत...'

    हरियाणा कैडर के वरिष्ठ IAS अधिकारी अशोक खेमका (Ashok Khemka) का 53वीं बार तबादला कर दिया गया है. हरियाणा सरकार ने 1991 बैच के वरिष्ठ नौकरशाह अशोक खेमका को इस बार अभिलेख, पुरातत्व एवं संग्रहालय विभागों का प्रधान सचिव बनाया है.

  • दादागिरी करने वाले एमएलए के पति पर कार्रवाई के बजाय एसडीएम का तबादला किया

    दादागिरी करने वाले एमएलए के पति पर कार्रवाई के बजाय एसडीएम का तबादला किया

    दतिया जिले के भांडेर में कांग्रेस विधायक के पति ने जिस एसडीएम से गाली-गलौज करके उनका फोन छीन लिया था उनका अब जिले से तबादला भी कर दिया गया है. जब्त किए गए ट्रैक्टर को छुड़ाने के लिए पहुंचे विधायक के पति ने SDM दफ्तर में हंगामा किया था. उन्होंने अधिकारी का मोबाइल फोन भी छीन लिया था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस पर मध्यप्रदेश सरकार ने बजाय विधायक के पति के खिलाफ कार्रवाई करने के, एसडीएम को स्थानांतरित कर दिया.

  • पटना हाईकोर्ट जल जमाव को लेकर सिर्फ अधिकारियों के तबादले से संतुष्ट नहीं

    पटना हाईकोर्ट जल जमाव को लेकर सिर्फ अधिकारियों के तबादले से संतुष्ट नहीं

    पटना हाईकोर्ट का मानना है कि जल जमाव के लिए दोषी अधिकारियों का तबादला पर्याप्त नहीं. जल जमाव के मुद्दे पर भी जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए बुधवार को कोर्ट ने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा. पटना उच्च न्यायालय में इस मुद्दे पर कई जनहित याचिका दायर हुई हैं. जिसकी सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह भी साफ किया कि कुछ अधिकारियों के निलंबन और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले करके राज्य सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती है और कोर्ट देखेगी कि आखिर दोषी अधिकारियों के ख़िलाफ़ क्या और कार्रवाई की जाए.

  • शख्‍स ने सड़क पर खोया अपना पर्स, फिर बैंक अकाउंट में आने लगे पैसे

    शख्‍स ने सड़क पर खोया अपना पर्स, फिर बैंक अकाउंट में आने लगे पैसे

    कैमरून का पर्स 30 साल के सायमन बायफोर्ड को मिला था. सायमन भी उसी रास्‍ते से जा रहे थे जिससे कैमरून गुजरे थे.

  • अगर SBI में है आपका एकाउंट, तो बदले हुए इन नियमों को जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है

    अगर SBI में है आपका एकाउंट, तो बदले हुए इन नियमों को जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है

    1 अक्टूबर, 2019 से बैंक ने विभिन्न प्रकार की सेवाओं पर लगने वाले सेवा शुल्क, यानी सर्विस चार्जेज़ में कई तरह के बदलाव किए हैं. इन बदले हुए नियमों में औसत मासिक बैलेंस, नकदी जमा, नकदी निकासी तथा नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (National Electronic Funds Transfer या NEFT) अथवा रीयल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (Real Time Gross Settlement या RTGS) के ज़रिये किए जाने वाले राशि ट्रांसफर से जुड़े नियम शामिल हैं.

  • राजस्थान सरकार ने किए 43 IPS, 23 वन सेवा अधिकारी और चार IAS अधिकारियों के तबादले

    राजस्थान सरकार ने किए 43 IPS, 23 वन सेवा अधिकारी और चार IAS अधिकारियों के तबादले

    विभाग की ओर से जारी 23 भारतीय वन सेवा के अधिकारियों की सूची में समीर कुमार दुबे को अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्रम एवं विधि, स्नेह कुमार जैन को अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक 'मुख्यालय', शिखा मेहरा को अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक विकास और बी प्रवीण को मुख्य वन संरक्षक उदयपुर के पद पर लगाया गया है.

  • राष्ट्रपति ने स्वीकार किया मद्रास हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश वी के ताहिलरमाणी का इस्तीफा

    राष्ट्रपति ने स्वीकार किया मद्रास हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश वी के ताहिलरमाणी का इस्तीफा

    पिछले साल उन्हें आठ अगस्त को ही मद्रास उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था. कॉलेजियम ने 28 अगस्त को उन्हें स्थानांतरित करने की सिफारिश की थी, जिस पर उन्होंने पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था. उन्होंने कॉलेजियम के फैसले का विरोध भी किया था.  

  • हैदराबाद पुलिस ने हवाला गिरोह के 7 लोगों को किया गिरफ्तार, जब्त की 5 करोड़ की नकदी

    हैदराबाद पुलिस ने हवाला गिरोह के 7 लोगों को किया गिरफ्तार, जब्त की 5 करोड़ की नकदी

    हैदराबाद पुलिस ने कथित हवाला गिरोह का भंडाफोड करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है और पांच करोड़ रुपये जब्त किये हैं.

  • नरेंद्र मोदी सरकार को RBI से मिलेगा 1.76 लाख करोड़ रुपये का पेआउट : 10 खास बातें

    नरेंद्र मोदी सरकार को RBI से मिलेगा 1.76 लाख करोड़ रुपये का पेआउट : 10 खास बातें

    भारतीय रिज़र्व बैंक, यानी रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने पूर्व अध्यक्ष बिमल जालान की अध्यक्षता वाली एक विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों को मानते हुए सोमवार को अपने सरप्लस तथा रिज़र्व भंडार में से 1.76 लाख करोड़ रुपये केंद्र सरकार को दिए जाने को मंज़ूरी दे दी. इस रिकॉर्ड ट्रांसफर, जिसमें वर्ष 2018-19 के लिए 1.23 लाख करोड़ रुपये का सरप्लस शामिल है, से सरकार की वित्तीय स्थिति ऐसे समय में मज़बूत हो पाएगी, जब वह लगभग पांच साल में सबसे कम आर्थिक वृद्धि का सामना कर रही है और लगभग हर क्षेत्र में लाखों नौकरियां खत्म हो जाने की आशंका सिर पर झूल रही है. इसके अलावा, इस भुगतान की मदद से सरकार वित्तीय घाटे को सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के 3.3 फीसदी तक सीमित रखने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को भी पूरा कर पाएगी. अर्थशास्त्रियों का मानना है कि इस भुगतान से सरकार को कर राजस्व में कमी से निपटने में भी मदद मिलेगी, और वह अपने बढ़े खर्चों के लिए भी राशि जुटा पाएगी.

  • Raksha Bandhan 2019: राखी पर बहन से हैं दूर तो इन तरीकों से भेजें उसे Money

    Raksha Bandhan 2019: राखी पर बहन से हैं दूर तो इन तरीकों से भेजें उसे Money

    Raksha Bandhan: 15 अगस्त को राखी मनाई जा रही है. इस बार रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस दोनों एक ही दिन मनाए जा रहे हैं. राखी के दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती हैं और बदले में भाई बहन को तोहफा देते हैं. लेकिन कई भाई-बहन राखी वाले एक-दूसरे से नहीं मिल पाते.

  • पूर्व RBI गवर्नर बिमल जालान ने कहा- फंड हस्तांतरण पर फिर होगी समिति की बैठक

    पूर्व RBI गवर्नर बिमल जालान ने कहा- फंड हस्तांतरण पर फिर होगी समिति की बैठक

    भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के अधिशेष और मुनाफे को सरकार को हस्तांतरित किए जाने के मसले पर केंद्रीय बैंक के पूर्व गवर्नर बिमल जालान की अध्यक्षता वाली समिति फिर बैठक कर अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देगी.

  • कांग्रेस ने शिवराज के घर उनकी सरकार के दौर में हुए कुत्तों के ट्रांसफर की लिस्ट भेजी

    कांग्रेस ने शिवराज के घर उनकी सरकार के दौर में हुए कुत्तों के ट्रांसफर की लिस्ट भेजी

    मध्यप्रदेश में पुलिस विभाग में तैनात कुत्तों के तबादले पर सियासत तेज हो गई है. 46 कुत्तों के तबादले पर विपक्ष के हमलों से बौखलाए कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री ने बीजेपी को कुत्ते जैसी मानसिकता वाली पार्टी बता दिया, तो वहीं बीजेपी ने कहा वह जनता के लिए वफादार है. कांग्रेस ने तो शिवराज सरकार के दौरान कुत्तों के ट्रांसफर की पूरी फाइल निकाल ली और उसे उनके पते पर भेज दिया.

  • मध्यप्रदेश : मंत्री ने कहा- बीजेपी कुत्ते जैसी मानसिकता की, जवाब मिला- हां हम कुत्ते हैं!

    मध्यप्रदेश : मंत्री ने कहा- बीजेपी कुत्ते जैसी मानसिकता की, जवाब मिला- हां हम कुत्ते हैं!

    मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने बड़ी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल के प्रशिक्षित कुत्तों के उनके हैंडलरों के साथ स्थानांतरण कर दिए हैं. इसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाया तो जवाब में प्रदेश के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी को 'कुत्ते जैसी मानसिकता' वाला दल बताया. इसके जवाब में बीजेपी के एमएलए रामेश्वर शर्मा ने कहा - 'हां हम कुत्ते हैं और राज्य की जनता के वफादार हैं.'

Advertisement