NDTV Khabar

Triple talaq bill tabled


'Triple talaq bill tabled' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी बोले, विपक्ष भले रोड़े अटकाए, लेकिन सरकार तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाने के लिए प्रतिबद्ध

    पीएम मोदी बोले, विपक्ष भले रोड़े अटकाए, लेकिन सरकार तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाने के लिए प्रतिबद्ध

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कट्टरपंथियों और विपक्ष की ओर से रोड़े अटकाए जाने के बावजूद सरकार मुस्लिम महिलाओं वास्ते सामाजिक न्याय सुनिश्चित करवाने के लिए तीन तलाक की परंपरा के खिलाफ कानून बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महिला मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "सारी बाधाओं और कट्टरपंथियों व विपक्ष के प्रतिरोध के बावजूद सरकार तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाने के लिए प्रतिबद्ध है,

  • ट्रिपल तलाक बिल पर चर्चा के दौरान एमजे अकबर और ओवैसी में ऐसी हुई नोकझोंक कि...

    ट्रिपल तलाक बिल पर चर्चा के दौरान एमजे अकबर और ओवैसी में ऐसी हुई नोकझोंक कि...

    लोकसभा में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा पेश मुस्लिम महिला बिल यानी ट्रिपल तलाक बिल को ध्वनिमत से पास कर दिया गया है. हालांकि, इस बिल को पास करने से पहले सदन में काफी गहमागहमी देखने को मिली. एक तरफ जहां सरकार इस बिल को बिना किसी संशोधन के पास कराने के लिए अड़ी थी, वहीं कांग्रेस इसे स्टैंडिंग कमेटी को भेजना चाहती थी. तीन तलाक संबंधी विधेयक पर लोकसभा में चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर और एआईएमआईएम के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बीच काफी तीखी नोकझोंक देखने को मिली. 

  • लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश, विनोद वर्मा को बेल और पाक पर बरसीं सुषमा स्वराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पेश, विनोद वर्मा को बेल और पाक पर बरसीं सुषमा स्वराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    आज लोकसभा में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुस्लिम महिला बिल यानी ट्रिपल तलाक बिल पेश किया. इस बिल को जहां कांग्रेस ने स्थाई समिति को भेजने को कहा, वहीं सरकार ने इस प्रस्ताव को खारिज किया. उधर, अश्लील सीडी मामले में रायपुर की जेल में बंद वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को कोर्ट से जमानत मिल गई है.

  • संसद: रविशंकर प्रसाद बोले-इंस्टैंट तलाक लेने पर पाक-बांग्‍लादेश में भी होती है सजा, सदन से की ये 4 अपील

    संसद: रविशंकर प्रसाद बोले-इंस्टैंट तलाक लेने पर पाक-बांग्‍लादेश में भी होती है सजा, सदन से की ये 4 अपील

    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज हम इतिहास बना रहे हैं. ये पूजा, प्रार्थना और इबादत का नहीं है बल्कि नारी न्‍याय और इंसाफ का है. सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को गैरकानूनी करार दिया है अगर इसके बाद भी ये पाप किया जा रहा है तो इस पर सदन खामोश रहेगा? उन्‍होंने कहा कि ये सदन को तय करना है तीन तलाक कि ये पीड़ित महिलाओं का मौलिक अधिकार है या नहीं.