NDTV Khabar

Tripura Chief Minister News in Hindi


'Tripura chief minister' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • त्रिपुरा के CM बिप्लब देब बोले- घरों में लगाएं स्वामी विवेकानंद की फोटो, 30 साल तक राज करेगी BJP 

    त्रिपुरा के CM बिप्लब देब बोले- घरों में लगाएं स्वामी विवेकानंद की फोटो, 30 साल तक राज करेगी BJP 

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने कहा, "मैं देखा है, यहां तक कि अपने गांव में भी, लोग अपने ड्रॉइंग रूम में कम्युनिस्ट नेताओं- ज्योति बसु, जोसेफ स्टालिन, माओ ज़ेदोंग- की तस्वीरें लगाते हैं. क्या हम स्वामी विवेकानंद की तस्वीर नहीं लगा सकते हैं? हमारी पार्टी हमारी विचारधाराओं और संस्कारों को बनाए रखेगी. यदि त्रिपुरा के 80 प्रतिशत घरों में स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें लगी होंगी, तो बीजेपी की सरकार और 30-35 साल सत्ता में रहेगी." 

  • त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा (Tripura) में एक पत्रकार को मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) पर फेसबुक पोस्ट करना महंगा पड़ गया. अज्ञात लोगों ने पत्रकार को घर से घुसकर बेरहमी से पीटा. हमले में घायल पत्रकार का इलाज चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है. हमलावरों की तलाश की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, CM बिप्लब देब ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मीडिया की आलोचना करते हुए मीडिया को 'माफ नहीं' करने की बात कही थी. दरअसल सारा मामला मीडिया द्वारा कोरोना को लेकर राज्य सरकार की अव्यवस्थाओं से जुड़ी खबरों को छापने से जुड़ा था.

  • कोविड-19 की जांच के लिए नमूना लेने के बाद शिशु की मौत, परिवार ने लापरवाही का लगाया आरोप

    कोविड-19 की जांच के लिए नमूना लेने के बाद शिशु की मौत, परिवार ने लापरवाही का लगाया आरोप

    बच्चे की मां पापिया पाल साहा ने कहा कि उसका बेटा बुधवार को उसकी नाक से कोविड-19 के लिए नमूने लेने से पहले तक स्वस्थ था तथा उसके कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गयी. उसने कहा, ‘‘ मैंने डॉक्टरों से कहा कि उसकी नाक से बहुत खून बह रहा है. उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि वह ठीक हो जाएगा लेकिन मेरा बच्चा मेरी आंखों के सामने मर गया.’’

  • त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने पंजाबी-जाट समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मांगी माफी

    त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने पंजाबी-जाट समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मांगी माफी

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने जाटों के लेकर दिए गए बयान पर माफी मांगी है. मुख्यमंत्री बिप्लब का 50 सेकंड का एक वीडियो कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था.

  • जनता के असली मुद्दों पर बात क्यों नहीं होती?

    जनता के असली मुद्दों पर बात क्यों नहीं होती?

    क्या वाकई नेताओं की ज़ुबान फ़िसल रही है या सोच समझ कर इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं ताकि गोदी मीडिया जनता के सवालों को छोड़ इन्हीं सब पर चर्चा करता रहे. ये बयान ऐसे होते हैं जिससे आपका मनोरंजन होता है. हंसी हंसी के खेल में पता भी नहीं चलता कि आपका ख़ज़ाना लुट गया है.

  • एक बार फिर बोले बिप्लब देब, 'सरकारी नौकरी के लिए नेताओं के पीछे नहीं भागें, पान की दुकान खोलें'

    एक बार फिर बोले बिप्लब देब, 'सरकारी नौकरी के लिए नेताओं के पीछे नहीं भागें, पान की दुकान खोलें'

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अपने बयानों को लेकर लगातार मीडिया में छाये हुए हैं. एक के बाद एक वह ऐसे अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया में भी काफी चर्चा में हैं. इस बार सीएम बिप्लब देब ने युवाओं को नौकरियों के बदले पान की दुकान खोलने की सलाह दी है. शनिवार को सीएम बिप्लब देब ने राज्य के युवाओं, विशेष रूप से शिक्षित वर्ग के युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए राजनेताओं के पीछे नहीं भागने का सुझाव दिया. उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि इससे अच्छा है कि प्रधानमंत्री के मुद्रा योजना के तहत बैंक से लोन लेकर पशु संसाधन क्षेत्र के विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करके स्वयं रोजगार का सृजन करें.

  • क्यों पसंद हैं पीएम मोदी को त्रिपुरा के भावी CM, आज होगा शपथग्रहण

    क्यों पसंद हैं पीएम मोदी को त्रिपुरा के भावी CM, आज होगा शपथग्रहण

    अगरतला में असम राइफल्स मैदान में बिप्लब देब आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. इसी के साथ पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा की पहली सरकार का आगाज होगा. 48 वर्षीय देब ने छह मार्च को राज्यपाल तथागत राय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इसके बाद राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया. भाजपा- इंडीजीनियस पीपल्स पार्टी ऑफ त्रिपुरा( आईपीएफटी) गठबंधन ने पिछले हफ्ते आए चुनाव परिणामों में जीत दर्ज की और 25 बरस के माकपा नीत वाम शासन को उखाड़ फेंका. भाजपा ने 35 सीटें जीतीं, जबकि आईपीएफटी के आठ सदस्य विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए. राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छह मार्च को ऐलान किया था कि जिशनू देबबर्माराज्य के उपमुख्यमंत्री होंगे. देबबर्मा की सीट पर चुनाव स्थगित हो गया था। वह चारिलम( अनुसूचित जनजाति) सीट सेचुनाव लड़ रहे थे और इस सीट पर माकपा प्रत्याशी की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुआ. इस सीट पर अब 12 मार्च को चुनाव होगा.

  • NEWS FLASH: फरीदाबाद के सेक्टर 25 में नहर का पुल गिरा, फरीदाबाद से गुड़गांव के सोहना को जोड़ता है पुल

    NEWS FLASH: फरीदाबाद के सेक्टर 25 में नहर का पुल गिरा, फरीदाबाद से गुड़गांव के सोहना को जोड़ता है पुल

    बिप्लब देब आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं. 

  • बिप्लब देब का संघ से रहा है पुराना नाता, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    बिप्लब देब का संघ से रहा है पुराना नाता, जानिये उनके बारे में सबकुछ

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई में प्रदेश में पहली सरकार बनेगी. प्रदेश की सत्ता पर करीब ढाई दशक से काबिज वाम दलों के किले को ढहाकर भाजपा ने अपना परचम लहराया है. भाजपा-आईपीएफटी ने 18 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 43 सीटों पर कब्जा जमाया है. प्रदेश के 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 35 सीटों पर जीत दर्ज की है वहीं आईपीएफटी की झोली में आठ सीटें आई हैं.

  • बिप्लब देब होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, RSS से रहा है पुराना नाता : सूत्र

    बिप्लब देब होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, RSS से रहा है पुराना नाता : सूत्र

    त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद सबकी निगाहें वहां बनने वाली सरकार का मुखिया कौन होगा. यानी की यहां पर सीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा. बीजेपी के वरिष्ठ सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी यह जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब को देने जा रही है.

  • त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: माणिक सरकार ने कहा- वाम मोर्चा से सत्ता हड़पने की साजिश रच रही है बीजेपी

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: माणिक सरकार ने कहा- वाम मोर्चा से सत्ता हड़पने की साजिश रच रही है बीजेपी

    देश के सबसे गरीब त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा और इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन एक ‘अपवित्र गठबंधन’ है जो इस पूर्वोत्तर राज्य में वाम मोर्चा से सत्ता हड़पने की साजिश कर रहा है. 

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने त्रिपुरा में पत्रकार 'सुदीप दत्ता' की हत्या की निंदा की

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने त्रिपुरा में पत्रकार 'सुदीप दत्ता' की हत्या की निंदा की

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने त्रिपुरा में एक पत्रकार सुदीप दत्ता की हत्या की मंगलवार को निंदा की है.

  • माणिक सरकार को पसंद है 'सबसे गरीब मुख्यमंत्री' कहलाना

    माणिक सरकार को पसंद है 'सबसे गरीब मुख्यमंत्री' कहलाना

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार का कहना है कि जब उन्हें 'भारत का सबसे गरीब मुख्यमंत्री' कहा जाता है, तो उन्हें शर्म महसूस होने की बजाय अच्छा लगता है। माणिक सरकार की कुल चल एवं अचल संपत्ति की कीमत ढाई लाख रुपये से भी कम है।

Advertisement

Tripura chief minister वीडियो

Tripura chief minister से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com