NDTV Khabar

Tripura cm biplab deb


'Tripura cm biplab deb' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने बेरोजगारी के आरोपों को किया खारिज, कहा- 2000 से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरियां दीं

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने बेरोजगारी के आरोपों को किया खारिज, कहा- 2000 से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरियां दीं

    त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने विपक्षी दलों द्वारा बेरोजगारी को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके 20 महीने के कार्यकाल में 2,300 से अधिक लोगों को सरकारी नौकरियां मिली हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसकी सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने मार्च 2018 में त्रिपुरा विधानसभा में दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल कर इतिहास रचा और माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे के 25 साल के शासन का खात्मा किया.

  • Facebook पोस्ट में बंदूक के साथ दिखा त्रिपुरा के CM का बेटा, कांग्रेस ने की जांच की मांग

    Facebook पोस्ट में बंदूक के साथ दिखा त्रिपुरा के CM का बेटा, कांग्रेस ने की जांच की मांग

    सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा कि सेवा नियमों के अनुसार आम लोगों को सरकारी बंदूक रखने की इजाजत नहीं है. हालांकि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है.

  • अमित शाह के समर्थन में उतरे बिप्लब कुमार देब, कहा- जो लोग राष्ट्रभाषा के तौर पर हिंदी का विरोध कर रहे, उन्हें देश से प्यार नहीं

    अमित शाह के समर्थन में उतरे बिप्लब कुमार देब, कहा- जो लोग राष्ट्रभाषा के तौर पर हिंदी का विरोध कर रहे, उन्हें देश से प्यार नहीं

    उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह अंग्रेजी के खिलाफ नहीं हैं अथवा हिंदी थोपने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, 'राष्ट्रभाषा के तौर पर जो लोग हिंदी का विरोध कर रहे हैं, ये वो लोग हैं जिनके मन में देश के लिए प्यार नहीं है.

  • त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब की 'अनूठी अपील', गिद्धों को देखना हो तो यहां जरूर आएं 

    त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब की 'अनूठी अपील', गिद्धों को देखना हो तो यहां जरूर आएं 

    देब ने कहा कि राज्य में ऐसी कई जगहें विकसित की जा सकती है जहां पर्यटक सिर्फ गिद्ध देखने आ सके. उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार के सहयोग की भी बात की. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पर्यटन राज्य मंत्री के जे अल्फोंस भी मौजूद थे. गौरतलब है कि बिप्लव देब त्रिपुरा के सीएम बनने के बाद से ही अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. चाहे बात महाभारत काल में इंटरनेट के होने की बात हो या फिर डायना हेडन को लेकर दिए बयान की.

  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब घर में पालेंगे गाय, बोले-5 हजार परिवारों को भी 10 हजार गाय मिलेगी

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब घर में पालेंगे गाय, बोले-5 हजार परिवारों को भी 10 हजार गाय मिलेगी

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने गौ-पालन के जरिए स्वरोजगार को बढ़ावा देने की वकालत की है. उन्होंने अपने सरकारी आवास में गाय पालने की घोषणा की है.

  • PHOTOS: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने खर्ची पूजा का किया शुभारंभ, 7 दिन तक चलेगा जश्न

    PHOTOS: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने खर्ची पूजा का किया शुभारंभ, 7 दिन तक चलेगा जश्न

    खर्ची पूजा में ढोलक की थाप के बीच रंगीन शामियाने, सजावट, धार्मिक रीति-रिवाज, मंत्रोच्चारण वाले इस त्योहार में 14 देवों की पूजा होती है.

  • फेक न्यूज और हिंसा पर पूछे गये सवाल पर CM बिप्लब देब का जवाब- त्रिपुरा में आनंद की लहर चल रही है

    फेक न्यूज और हिंसा पर पूछे गये सवाल पर CM बिप्लब देब का जवाब- त्रिपुरा में आनंद की लहर चल रही है

    बच्चा चोरी की शक में 4 लोगों की पीटकर हत्या के मामले में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देब का अजीबो-गरीब बयान आया है. जब उनसे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये सरकार की ओर से उठाये जा रहे कदमों के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था, 'त्रिपुरा में एक आनंद की लहर चल रही है. आप भी एक लहर का उपभोग कीजिये. आपको आनंद आना चाहिये...मेरा चेहरा देखिये..मुझे कितनी खुशी हो रही है. ये सरकार जनता की सरकार है. जनता ऐक्शन लेगी.' 

  • बिप्लब के 5 बिगड़े बोल : कभी दी गाय पालने की 'सीख', तो कभी पान दुकान खोलने की सलाह

    बिप्लब के 5 बिगड़े बोल : कभी दी गाय पालने की 'सीख', तो कभी पान दुकान खोलने की सलाह

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब इन दिनों अपने काम से ज़्यादा विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. उनके बयानों से पार्टी की काफी फजीहत हो रही है. इस बीच ख़बर है कि बिप्लब देब दिल्ली आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक़. प्रधानमंत्री उन्हें अलग से मुलाक़ात के लिए बुला सकते हैं. आइये आपको बताते हैं बिप्लब देब के वो बयान जो बने विवाद की वजह.

  • VIDEO : 'बयान वीर' बिप्लब देब के फिर बिगड़े बोल, कहा ...तो नाखून नोच लिये जाएंगे

    VIDEO : 'बयान वीर' बिप्लब देब के फिर बिगड़े बोल, कहा ...तो नाखून नोच लिये जाएंगे

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब अपने 'विवादित बयानों' को लेकर लगातार मीडिया में छाये हुए हैं. एक के बाद एक वह ऐसे अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं, जिसकी वजह से सोशल मीडिया में भी उनकी काफी चर्चा है. इस बार बिप्लब देब ने एक कार्यक्रम में धमकी भरे अंदाज में कहा कि, 'मेरी सरकार में दखल देने वालों के नाखून नोच लिए जाएंगे'.

  • जनता के असली मुद्दों पर बात क्यों नहीं होती?

    जनता के असली मुद्दों पर बात क्यों नहीं होती?

    क्या वाकई नेताओं की ज़ुबान फ़िसल रही है या सोच समझ कर इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं ताकि गोदी मीडिया जनता के सवालों को छोड़ इन्हीं सब पर चर्चा करता रहे. ये बयान ऐसे होते हैं जिससे आपका मनोरंजन होता है. हंसी हंसी के खेल में पता भी नहीं चलता कि आपका ख़ज़ाना लुट गया है.

  • विवादास्‍पद बयानों के लिए त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब को पीएम मोदी ने किया तलब

    विवादास्‍पद बयानों के लिए त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब को पीएम मोदी ने किया तलब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को उनके विवादास्पद बयानों के लिए तलब किया है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि देब को मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी में दो मई को मुलाकात करने के लिए कहा गया है.

  • एक बार फिर बोले बिप्लब देब, 'सरकारी नौकरी के लिए नेताओं के पीछे नहीं भागें, पान की दुकान खोलें'

    एक बार फिर बोले बिप्लब देब, 'सरकारी नौकरी के लिए नेताओं के पीछे नहीं भागें, पान की दुकान खोलें'

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अपने बयानों को लेकर लगातार मीडिया में छाये हुए हैं. एक के बाद एक वह ऐसे अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया में भी काफी चर्चा में हैं. इस बार सीएम बिप्लब देब ने युवाओं को नौकरियों के बदले पान की दुकान खोलने की सलाह दी है. शनिवार को सीएम बिप्लब देब ने राज्य के युवाओं, विशेष रूप से शिक्षित वर्ग के युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए राजनेताओं के पीछे नहीं भागने का सुझाव दिया. उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि इससे अच्छा है कि प्रधानमंत्री के मुद्रा योजना के तहत बैंक से लोन लेकर पशु संसाधन क्षेत्र के विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करके स्वयं रोजगार का सृजन करें.

  • त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब ने कहा, दिमाग की जांच कराएं ममता बनर्जी

    त्रिपुरा सीएम बिप्लब कुमार देब ने कहा, दिमाग की जांच कराएं ममता बनर्जी

    पिछले दिनों 'महाभारत युग में इंटरनेट' को लेकर विवादित बयान देने वाले भाजपा नेता और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को लेकर विवादित बयान दिया है. बिप्लब कुमार देब ने ममता बनर्जी को अपने दिमाग का जांच कराने की सलाह दे डाली है. उनका यह बयान ममता बनर्जी के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें ममता बनर्जी ने भाजपा की त्रिपुरा में जीत को नगरपालिका चुनावों में जीत जैसा बताया था. 

  • त्रिपुरा के CM बिप्लब देब का दावा, महाभारत युग में भी थी इंटरनेट की सुविधा

    त्रिपुरा के CM बिप्लब देब का दावा, महाभारत युग में भी थी इंटरनेट की सुविधा

    अगरतला में एक कार्यक्रम के दौरान बिप्लब देब ने कहा कि भारत में महाभारत युग में भी तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध थीं.

  • क्यों पसंद हैं पीएम मोदी को त्रिपुरा के भावी CM, आज होगा शपथग्रहण

    क्यों पसंद हैं पीएम मोदी को त्रिपुरा के भावी CM, आज होगा शपथग्रहण

    अगरतला में असम राइफल्स मैदान में बिप्लब देब आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. इसी के साथ पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा की पहली सरकार का आगाज होगा. 48 वर्षीय देब ने छह मार्च को राज्यपाल तथागत राय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इसके बाद राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया. भाजपा- इंडीजीनियस पीपल्स पार्टी ऑफ त्रिपुरा( आईपीएफटी) गठबंधन ने पिछले हफ्ते आए चुनाव परिणामों में जीत दर्ज की और 25 बरस के माकपा नीत वाम शासन को उखाड़ फेंका. भाजपा ने 35 सीटें जीतीं, जबकि आईपीएफटी के आठ सदस्य विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए. राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छह मार्च को ऐलान किया था कि जिशनू देबबर्माराज्य के उपमुख्यमंत्री होंगे. देबबर्मा की सीट पर चुनाव स्थगित हो गया था। वह चारिलम( अनुसूचित जनजाति) सीट सेचुनाव लड़ रहे थे और इस सीट पर माकपा प्रत्याशी की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुआ. इस सीट पर अब 12 मार्च को चुनाव होगा.

  • त्रिपुरा के भावी CM बिप्‍लब देब बोले-विरोधियों को साथ लेकर चलेंगे, पार्टी के नहीं सबके मुख्‍यमंत्री बनेंगे

    त्रिपुरा के भावी CM बिप्‍लब देब बोले-विरोधियों को साथ लेकर चलेंगे, पार्टी के नहीं सबके मुख्‍यमंत्री बनेंगे

    त्रिपुरा में लाल क़िले को गिराकर त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार धूमधाम से आई है. बिप्लब देब मुख्यमंत्री की शपथ 9 मार्च को लेंगे. उससे पहले वो अपने पूरे परिवार के साथ त्रिपुरी देवी के मंदिर गए. NDTV से ख़ास बातचीत में उन्होंने कहा कि सीएम बनने के बाद वो अपने विरोधियों को भी साथ लेकर चलेंगे और वो किसी एक पार्टी के नहीं बल्कि सबके मुख्यमंत्री बनेंगे. 8 मार्च शाम 5 बजे अगरतला में शपथ ग्रहण समारोह होगा. बिप्लब देब भी पहले कह चुके हैं कि वह मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं, लेकिन इस बारे में फैसला भाजपा संसदीय बोर्ड को लेना है. त्रिपुरा में शुरुआती पढ़ाई के बाद बिप्लब देब दिल्ली में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े और 16 साल तक संघ के कार्यकर्ता बने रहे. उन्होंने संघ के दिग्गज नेताओं गोविंद आचार्य और कृष्णगोपाल शर्मा के संरक्षण में ट्रेनिंग भी ली. 2016 में त्रिपुरा राज्य अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के मात्र दो साल के भीतर ही बिप्लब देव ने राज्य में पिछले 25 साल से चले रहे लेफ्ट के 'किले' को ढहा दिया.

Advertisement