NDTV Khabar

Tripura News in Hindi


'Tripura' - 216 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV से बोले राम माधव: वाम से विचारधारा का अंतर, मगर माणिक सरकार के साथ काम कर सकते हैं

    NDTV से बोले राम माधव: वाम से विचारधारा का अंतर, मगर माणिक सरकार के साथ काम कर सकते हैं

    त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी ने माणिक सरकार की सत्ता को उखाड़ फेंक सरकार बना ली. इस जीत के बाद बीजेपी के सीनियर नेता राम माधव ने कहा कि त्रिपुरा की जीत ने एक बार फिर से पूरे देश के बीजेपी के कैडर में जोश भर दिया और यह जीत पार्टी को इस साल होने वाले बचे हुए चुनाव में एक मददगार साबित होगी. बता दें कि त्रिपुरा में बीजेपी ने भारी जीत दर्ज की है. बीजेपी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर त्रिपुरा की 60 सीटों में से 43 सीटें अपने नाम कर ली और नॉर्थ इस्ट में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई. भाजपा के लिए पूर्वोत्तर मिशन में त्रिपुरा मुकुट के समान है. 

  • महापुरुषों की मूर्तियां तोड़ने की घटनाओं पर आरएसएस नाराज, बैठक में की निंदा

    महापुरुषों की मूर्तियां तोड़ने की घटनाओं पर आरएसएस नाराज, बैठक में की निंदा

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कई राज्यों में महापुरुषों की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की घटनाओं की निंदा की है. संघ के मुताबिक विभाजनकारी ताक़तों से सावधान रहने का जरूरत है. इस बीच संघ के दूसरे सबसे ताकतवर पद महासचिव (सरकार्यवाह) के चुनाव को लेकर अटकलों का दौर जारी है.

  • बिप्लब देव ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, पीएम मोदी, अमित शाह और आडवाणी सहित कई नेता थे मौजूद

    बिप्लब देव ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, पीएम मोदी, अमित शाह और आडवाणी सहित कई नेता थे मौजूद

    त्रिपुरा में बिप्लब देव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

  • क्यों पसंद हैं पीएम मोदी को त्रिपुरा के भावी CM, आज होगा शपथग्रहण

    क्यों पसंद हैं पीएम मोदी को त्रिपुरा के भावी CM, आज होगा शपथग्रहण

    अगरतला में असम राइफल्स मैदान में बिप्लब देब आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. इसी के साथ पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा की पहली सरकार का आगाज होगा. 48 वर्षीय देब ने छह मार्च को राज्यपाल तथागत राय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इसके बाद राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया. भाजपा- इंडीजीनियस पीपल्स पार्टी ऑफ त्रिपुरा( आईपीएफटी) गठबंधन ने पिछले हफ्ते आए चुनाव परिणामों में जीत दर्ज की और 25 बरस के माकपा नीत वाम शासन को उखाड़ फेंका. भाजपा ने 35 सीटें जीतीं, जबकि आईपीएफटी के आठ सदस्य विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए. राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छह मार्च को ऐलान किया था कि जिशनू देबबर्माराज्य के उपमुख्यमंत्री होंगे. देबबर्मा की सीट पर चुनाव स्थगित हो गया था। वह चारिलम( अनुसूचित जनजाति) सीट सेचुनाव लड़ रहे थे और इस सीट पर माकपा प्रत्याशी की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुआ. इस सीट पर अब 12 मार्च को चुनाव होगा.

  • NEWS FLASH: फरीदाबाद के सेक्टर 25 में नहर का पुल गिरा, फरीदाबाद से गुड़गांव के सोहना को जोड़ता है पुल

    NEWS FLASH: फरीदाबाद के सेक्टर 25 में नहर का पुल गिरा, फरीदाबाद से गुड़गांव के सोहना को जोड़ता है पुल

    बिप्लब देब आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं. 

  • बिप्लब देब आज लेंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

    बिप्लब देब आज लेंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

    बिप्लब देब आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी के साथ पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा की पहली सरकार का आगाज हो जाएगा. 48 वर्षीय देब ने 6 मार्च को राज्यपाल तथागत राय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इसके बाद राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया. भाजपा- इंडीजीनियस पीपल्स पार्टी ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) गठबंधन ने पिछले हफ्ते आए चुनाव परिणामों में जीत दर्ज की और 25 बरस के माकपा नीत वाम शासन को उखाड़ फेंका.

  • त्रिपुरा : माणिक सरकार का अब यह है नया बसेरा, सरकारी आवास छोड़ा

    त्रिपुरा : माणिक सरकार का अब यह है नया बसेरा, सरकारी आवास छोड़ा

    देश के सबसे गरीब मुख्यमंत्री के रूप में पहचाने जाने वाले त्रिपुरा के निवर्तमान सीएम माणिक सरकार अब सरकारी आवास छोड़कर सीपीएम के राज्य कार्यालय में रहेंगे. राज्य में पिछले बीस साल से सीपीएम की सत्ता थी. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत मिली और सीपीएम का किला ढह गया.

  • त्रिपुरा के भावी CM बिप्‍लब देब बोले-विरोधियों को साथ लेकर चलेंगे, पार्टी के नहीं सबके मुख्‍यमंत्री बनेंगे

    त्रिपुरा के भावी CM बिप्‍लब देब बोले-विरोधियों को साथ लेकर चलेंगे, पार्टी के नहीं सबके मुख्‍यमंत्री बनेंगे

    त्रिपुरा में लाल क़िले को गिराकर त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार धूमधाम से आई है. बिप्लब देब मुख्यमंत्री की शपथ 9 मार्च को लेंगे. उससे पहले वो अपने पूरे परिवार के साथ त्रिपुरी देवी के मंदिर गए. NDTV से ख़ास बातचीत में उन्होंने कहा कि सीएम बनने के बाद वो अपने विरोधियों को भी साथ लेकर चलेंगे और वो किसी एक पार्टी के नहीं बल्कि सबके मुख्यमंत्री बनेंगे. 8 मार्च शाम 5 बजे अगरतला में शपथ ग्रहण समारोह होगा. बिप्लब देब भी पहले कह चुके हैं कि वह मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं, लेकिन इस बारे में फैसला भाजपा संसदीय बोर्ड को लेना है. त्रिपुरा में शुरुआती पढ़ाई के बाद बिप्लब देब दिल्ली में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े और 16 साल तक संघ के कार्यकर्ता बने रहे. उन्होंने संघ के दिग्गज नेताओं गोविंद आचार्य और कृष्णगोपाल शर्मा के संरक्षण में ट्रेनिंग भी ली. 2016 में त्रिपुरा राज्य अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के मात्र दो साल के भीतर ही बिप्लब देव ने राज्य में पिछले 25 साल से चले रहे लेफ्ट के 'किले' को ढहा दिया.

  • NEWS FLASH: आरुषि हत्याकांड : तलवार दंपति के क्लीन चिट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची सीबीआई

    NEWS FLASH:  आरुषि हत्याकांड : तलवार दंपति के क्लीन चिट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची सीबीआई

    आठ मार्च 2018 को जहां देश भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है, वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के झुनझुनू में एक आम सभा को संबोधित किया. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पीएम की सभा से पहले तैयारियों का जायजा भी लिया. सभा की तैयारी के तहत झुनझुनू जिले में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है.

  • अगर पेरियार को छुओगे, तो जल जाओगे...

    अगर पेरियार को छुओगे, तो जल जाओगे...

    लेनिन की मूर्ति आपने गिरा दी, लेकिन कृपया पेरियार को छूने की कोशिश न करें.... यह वैधानिक नहीं, शुद्ध राजनीतिक चेतावनी है. आज की तारीख़ में अम्बेडकर, ज्योतिबा फुले और पेरियार महज़ मूर्तियां नहीं, ऐसे खंभे हैं, जिनमें बिजली दौड़ रही है.

  • हमारा नेता कैसा हो – नॉर्थईस्ट का जवाब, ‘टशनी’ हो...

    हमारा नेता कैसा हो – नॉर्थईस्ट का जवाब, ‘टशनी’ हो...

    'मॉर्निंग वॉक' के समय 'वॉक' कम, 'टॉक' ज़्यादा होने लगा है. पहले यह बीमारी 'काउ बेल्ट' तक सीमित थी, जहां हर चर्चा राजनीति से शुरू होकर राजनीति पर खत्म होती है. इसलिए भी, क्योंकि छोटे शहरों में भागमभाग कम है और समय ज़्यादा. फुर्सत ही फुर्सत. लिहाज़ा, चाय की चुस्की के साथ राजनीति पर बहसबाज़ी सबसे पसंदीदा शगल है.

  • त्रिपुरा में दो दिन में दूसरी बार गिराई गई लेनिन की मूर्ति, विपक्ष ने ऐसी घटनाओं के लिए भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

    त्रिपुरा में दो दिन में दूसरी बार गिराई गई लेनिन की मूर्ति, विपक्ष ने ऐसी घटनाओं के लिए भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

    इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने त्रिपुरा के राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक से भी बात की है. उन्होंने नई सरकार के कार्यभार संभालने तक स्थिति को नियंत्रण में रखने को कहा.

  • BJP नेता के 'विवादित' फेसबुक पोस्ट के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

    BJP नेता के 'विवादित' फेसबुक पोस्ट के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

    त्रिपुरा में रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की प्रतिमा गिराए जाने के बाद तमिलनाडु के वेल्लोर में समाज सुधारक ईवीआर रामास्वामी 'पेरियार' की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया. यह घटना भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के कुछ घंटे बाद हुई है. पेरियार की प्रतिमा तिरूपत्तुर निगम कार्यालय के अंदर लगी थी, जिसे रात करीब 9 बजे निशाना बनाया गया. पेरियार की मूर्ति के चश्मे और नाक को नुकसान पहुंचाया गया. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार जिन लो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें एक बीजेपी का सदस्य और दूसरा सीपीआई का कार्यकर्ता है.

  • भाजपा - आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे : सीताराम येचुरी

    भाजपा - आरएसएस पूरे त्रिपुरा में हिंसा और आगजनी कर रहे : सीताराम येचुरी

    मूर्ति गिराने के दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे. त्रिपुरा के एसपी कमल चक्रवर्ती के मुताबिक सोमवार को दोपहर 3.30 बजे के करीब बीजेपी समर्थकों ने इसे अंजाम दिया.  

  • त्रिपुरा में BJP की जीत पर बोले PM मोदी, ‘इस जीत ने देश के मिजाज को बदलने का काम किया’

    त्रिपुरा में BJP की जीत पर बोले PM मोदी, ‘इस जीत ने देश के मिजाज को बदलने का काम किया’

    मोदी ने चुनावी जीत की लय को बरकरार रखने के लिये पार्टी सांसदों एवं कार्यकर्ताओं से लोगों की आशा-आकांक्षा को पूरा करने के मकसद से कठिन परिश्रम करने को कहा.

  • त्रिपुरा: चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं से माकपा चिंतित, PM मोदी को लिखा खत

    त्रिपुरा:  चुनाव के बाद हिंसा की घटनाओं से माकपा चिंतित, PM मोदी को लिखा खत

    लोकसभा में माकपा के उपनेता मोहम्मद सलीम ने आज संवाददाताओं को बताया कि पार्टी पोलित ब्यूरो की ओर से प्रधानमंत्री को इस बारे में पत्र लिखकर त्रिपुरा के हालात से अवगत कराया गया है.

  • त्रिपुरा : बिप्लब देब नए मुख्यमंत्री, देबबर्मा होंगे उप-मुख्यमंत्री

    त्रिपुरा : बिप्लब देब नए मुख्यमंत्री, देबबर्मा होंगे उप-मुख्यमंत्री

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष बिपल्ब कुमार देब राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. साथ ही पार्टी के जनजातीय नेता जिष्णु देबबर्मा उप मुख्यमंत्री होंगे.

  • लेनिन भारतीय नहीं थे, लेकिन क्या गांधी या बुद्ध सिर्फ भारत के हैं...?

    लेनिन भारतीय नहीं थे, लेकिन क्या गांधी या बुद्ध सिर्फ भारत के हैं...?

    सरकार बनने से पहले कम्युनिस्टों के साथ हिंसा की ख़बरें आ रही हैं. मूर्ति गिराई जा रही है. यह भारत को भारत नहीं रहने देना है. अफगानिस्तान और सीरिया में बदलना है. जो लोग मार्क्सवाद के शव के चारों तरफ खुशी से प्रेतनृत्य कर रहे हैं, उन्हें इस ध्वंस से डरना चाहिए. यह ध्वंस भारतीय परम्परा नहीं है. लेनिन की मूर्ति गिराने वाले वही लोग हैं, जो दूसरी जगह गोडसे की मूर्ति लगाते हैं. लेनिन मिट जाए और गोडसे बच जाए - कम से कम यह भारत नहीं चाहेगा.

«12345678»

Advertisement

 

Tripura फोटो

Tripura वीडियो

Tripura से जुड़े अन्य वीडियो »