NDTV Khabar

Trs News in Hindi


'Trs' - 112 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेलंगाना में भी 'आयुष्मान भारत', राज्य की स्वास्थ्य योजना से जोड़ेगी KCR सरकार

    तेलंगाना में भी 'आयुष्मान भारत', राज्य की स्वास्थ्य योजना से जोड़ेगी KCR सरकार

    तेलंगाना सरकार (Telangana Govt) ने अब तक केंद्र की 'आयुष्मान भारत' योजना (Ayushman Bharat) को अपने राज्य में लागू नहीं किया था लेकिन अब TRS सरकार इसे राज्य में अपनी महात्वाकांक्षी योजना 'आरोग्यश्री' (Arogyasri) से जोड़ने जा रही है.

  • हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के अधिकारी खुद को गिफ्ट कर रहे थे iPhones, मचा बवाल

    हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन के अधिकारी खुद को गिफ्ट कर रहे थे iPhones, मचा बवाल

    मेयर बुंट्टू राममोहन (Mayor Bonthu Rammohan) ने बजट पारित करने के लिए अतीत में लैपटॉप और टैबलेट देने की "परंपरा" का हवाला दिया और कहा कि इस बार मेयर, डिप्टी मेयर और अन्य स्थायी समिति के सदस्यों को आईफ़ोन दिया जाना चाहिए.  इसके अतिरिक्त, उन्होंने कर्मचारियों को समान महंगे iPhone 12 प्रो मैक्स 512 जीबी की सिफारिश की, जिसमें एक सहायक आयुक्त, महापौर के निजी सचिव और महापौर के अतिरिक्त निजी सचिव शामिल हैं.

  • तेलंगाना के यह विधायक हैं जर्मनी के नागरिक, केंद्र सरकार ने HC को बताया

    तेलंगाना के यह विधायक हैं जर्मनी के नागरिक, केंद्र सरकार ने HC को बताया

    केंद्र सरकार ने बुधवार को तेलंगाना हाईकोर्ट (Telangana High Court) को जानकारी दी कि सत्तारुढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के विधायक रमेश चेन्नामनेनी (Ramesh Chennamaneni) जर्मनी के नागरिक हैं और उनके पास जर्मनी का पासपोर्ट भी है. वेमुलावाड़ा से विधायक चेन्नामनेनी ने पूर्व में केंद्रीय गृह मंत्रालय के उस आदेश को चुनौती देते हुए अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि वह भारत के नागरिक नहीं हैं.

  • GHMC चुनाव : हैदराबाद ओल्ड सिटी में BJP की 'सर्जिकल स्ट्राइक' के सवाल पर ओवैसी का करारा जवाब....

    GHMC चुनाव : हैदराबाद ओल्ड सिटी में BJP की 'सर्जिकल स्ट्राइक' के सवाल पर ओवैसी का करारा जवाब....

    150 सीटों पर बैलेट पेपर से हुई वोटिंग के नतीजे शुक्रवार रात तक आए. तेलंगाना राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार 149 सीटों आंकड़ों में टीआरएस 56, बीजेपी 48 और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) 44 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. जबकि कांग्रेस को 2 सीटें मिली हैं. 

  • 'बीजेपी को कैसे रोकना है, हैदराबाद ने बता दिया है' GHMC में 33 सीट गंवाकर बोलीं KCR की बेटी

    'बीजेपी को कैसे रोकना है, हैदराबाद ने बता दिया है' GHMC में 33 सीट गंवाकर बोलीं KCR की बेटी

    सीएम की बेटी ने कहा, "हमारी पार्टी कमजोर नहीं है. हम 60 लाख सदस्यों वाली एक अच्छी और संगठित पार्टी हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम उनसेएक कदम आगे हैं, 2023 का विधान सभा चुनाव बेहतर ढंग से लड़ेंगे."

  • GHMC चुनाव में 86% रहा AIMIM का स्ट्राइक रेट, अब किंगमेकर की भूमिका में असदुद्दीन ओवैसी

    GHMC चुनाव में 86% रहा AIMIM का स्ट्राइक रेट, अब किंगमेकर की भूमिका में असदुद्दीन ओवैसी

    GHMC Election Results 2020: 2016 के GHMC चुनावों में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति ने 99 सीटें जीती थीं और मेयर पद पर कब्जा जमाया था. तब बीजेपी को सिर्फ 4 और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 सीटें मिलीं थीं. बीजेपी ने धुआंधार प्रचार और हिन्दू कार्ड खेलते हुए हैदराबाद में जबर्दस्त जीत दर्ज की है और अपनी ताकत 12 गुना बढ़ाई है.

  • हैदराबाद निकाय चुनाव में AIMIM तीसरे नंबर पर पहुंची, नतीजों पर ओवैसी की पहली प्रतिक्रिया...

    हैदराबाद निकाय चुनाव में AIMIM तीसरे नंबर पर पहुंची, नतीजों पर ओवैसी की पहली प्रतिक्रिया...

    इस बार के निकाय चुनाव में वोटों के ध्रुवीकरण को लेकर काफी मशक्कत भी की गई. चुनाव में साफ-सफाई, सड़क, पानी से ज्यादा पाकिस्तान, मोहम्मद अली जिन्ना, सर्जिकल स्ट्राइक और हैदराबाद का नाम बदलने तक का जिक्र किया गया. डुब्बक में हुए विधानसभा उपचुनाव में मिली जीत से बीजेपी काफी विश्वास से भरी हुई थी. यही वजह थी कि हैदराबाद निकाय चुनाव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे कई दिग्गज नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों को उतरना पड़ा.

  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद नगर निकाय चुनाव नतीजों पर किया ट्वीट, कहा- 'यह नतीजे पीएम मोदी के प्रति लोगों के समर्थन को दर्शाते हैं'

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद नगर निकाय चुनाव नतीजों पर किया ट्वीट, कहा- 'यह नतीजे पीएम मोदी के प्रति लोगों के समर्थन को दर्शाते हैं'

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद नगर निकाय चुनाव नतीजों पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, 'ये ऐतिहासिक नतीजे बताते हैं कि के लिए देश के लोग सिर्फ और सिर्फ विकास के एजेंडे का समर्थन करते हैं. यह नतीजे पीएम मोदी के प्रति लोगों के समर्थन को दर्शाते हैं. साथ ही इससे पीएम मोदी के विकास और सुशासन के मॉडल के प्रति लोगों के समर्थन को दिखाता है.'

  • हैदराबाद के निकाय चुनाव कोई भी जीते, बीजेपी के लिए जश्‍न मनाने का मौका...

    हैदराबाद के निकाय चुनाव कोई भी जीते, बीजेपी के लिए जश्‍न मनाने का मौका...

    यह तय है कि बीजेपी ने हैदराबाद में काफी कुछ हासिल किया है.पार्टी खुद को विपक्षी पार्टी के रूप में स्‍थापित करने में सफल रही है. यह सत्‍तारूढ़ तेलंगाना राष्‍ट्र समिति (TRS) को चुनौती पेश करती हुई बड़ी ताकत के रूप में खुद रही है. सत्‍तारूढ़ पार्टी के रूप में विकल्‍प के तौर पर. अभी नहीं तो बीजेपी कम से कम, 2023 में टीआरएस के छह साल के शासन के कारण उपजी सत्‍ता विरोधी लहर का फायदा उठाने के बारे में सोच सकती है.

  • GHMC Election Results: हैदराबाद निकाय चुनावों में BJP के 'प्रदर्शन' ने केसीआर की TRS की जीत को किया फीका

    GHMC Election Results: हैदराबाद निकाय चुनावों में BJP के 'प्रदर्शन' ने केसीआर की TRS की जीत को किया फीका

    GHMC Election Results 2020: हैदराबाद के निकाय चुनावों में तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है हालांकि चुनावों में बीजेपी के 'उभरकर' सामने आने के कारण TRS की जीत का जश्‍न फीका पड़ गया है.

  • हैदराबाद निकाय चुनाव का फैसला आज, किसका होगा नगर निगम पर राज, 10 बातें

    हैदराबाद निकाय चुनाव का फैसला आज, किसका होगा नगर निगम पर राज, 10 बातें

    इस बार हैदराबाद निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Polls) का मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा. नगर निगम (GHMC Result) पर कब्जा जमाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूरा दम लगा दिया. आज (शुक्रवार) मतगणना होगी और पता चलेगा कि इस बार निगम पर किसका राज होगा. वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो मंगलवार को हुए मतदान का प्रतिशत कुल 46.55 रहा था, जोकि अन्य निकाय चुनावों के मुकाबले काफी कम था. कुल 74.67 मतदाताओं में से 34.50 वोटरों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. मतदान के लिए 30 केंद्र बनाए गए थे. करीब 8,000 सुरक्षाकर्मियों को चुनावी ड्यूटी पर तैनात किया गया था.

  • GHMC Election : विवादित चुनावी कैंपेन के बाद आज वोटिंग, TRS, AIMIM और BJP के लिए निर्णायक होंगे नतीजे

    GHMC Election : विवादित चुनावी कैंपेन के बाद आज वोटिंग, TRS, AIMIM और BJP के लिए निर्णायक होंगे नतीजे

    हैदराबाद में इस बार चुनावी मुद्दे सड़कें, सफाई, पानी, सड़कों पर बिजली, ड्रेनेज और मूलभूत नागरिक संरचनाओं से अलग हटकर इस बात पर आ गए हैं कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाना चाहिए या नहीं. और क्या तेलंगाना को सत्ता में नई पार्टी चाहिए या नहीं.

  • हैदराबाद निकाय चुनाव क्यों है बीजेपी के लिए इतना खास? क्यों उतार रही दिग्गजों की फौज? 

    हैदराबाद निकाय चुनाव क्यों है बीजेपी के लिए इतना खास? क्यों उतार रही दिग्गजों की फौज? 

    GHMC Polls 2020: ग्रेटर हैदराबाद की 10 विधानसभा सीटों में से 7 पर 50% से ज्यादा आबादी मुसलमानों की है. इन पर  AIMIM का कब्जा है. उधर, हालिया दुब्बका उपचुनाव में टीआरएस को हराकर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी GHMC चुनाव में जीत दर्ज कर दक्षिण में स्थानीय स्तर पर संगठन का विस्तार करना चाहती है.

  • अमित शाह के हैदराबाद दौरे से पहले बोले तेलंगाना के CM, विभाजनकारी ताकतें तबाही मचाने में जुटीं 

    अमित शाह के हैदराबाद दौरे से पहले बोले तेलंगाना के CM, विभाजनकारी ताकतें तबाही मचाने में जुटीं 

    मुख्यमंत्री की "विभाजकारी ताकतों" वाली टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कुछ देर बाद गृह मंत्री अमित शाह चुनाव संबंधी कार्यक्रमों के लिए हैदराबाद पहुंचने वाले हैं. राव ने हैदराबाद के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का प्रचार करते हुए यह बात कही. ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव (GHMC) में मतदान 1 दिसंबर को होना है. 

  • हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के लिए वोट मांगने जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा

    हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के लिए वोट मांगने जाएंगे अमित शाह-जेपी नड्डा

    हैदराबाद के निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Polls) इस बार बेहद दिलचस्प होने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) मेयर की कुर्सी पर काबिज होने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. यही वजह है कि इस सप्ताहांत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) चुनाव प्रचार के लिए हैदराबाद जाएंगे. बुधवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. हफ्ते की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) हैदराबाद पहुंचे थे. उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhara Rao) और उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के खिलाफ 'चार्जशीट' रिलीज की थी.

  • BJP पर भड़के ओवैसी, बोले- 'इनके किसी भी नेता को नींद से जगाओ तो एक ही नाम लेंगे-ओवैसी'

    BJP पर भड़के ओवैसी, बोले- 'इनके किसी भी नेता को नींद से जगाओ तो एक ही नाम लेंगे-ओवैसी'

    ओल्ड सिटी में होने वाले निकाय चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तिहाद-ए-मुस्लिमीन यहां मजबूती से लड़ रही है, वहीं बीजेपी भी यहां अपनी मौजूदगी दर्ज करा रही है. मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति ने इन निकाय चुनावों में कुल 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

  • बाढ़ से बेहाल लोगों ने विधायक पर फेंके चप्पल, हंगामा के बीच MLA की गाड़ी में भी तोड़-फोड़

    बाढ़ से बेहाल लोगों ने विधायक पर फेंके चप्पल, हंगामा के बीच MLA की गाड़ी में भी तोड़-फोड़

    यह इलाका हैदराबाद से सटे रंगारेड्डी जिले के तहत आता है. जिस वक्त विधायक के साथ ये हो रहा था, उस वक्त उनके साथ पुलिस टीम भी थी लेकिन लोगों के गुस्से को देखते हुए लोग आगे बढ़ गए.

  • किसान बिल के राज्यसभा में पास होने का ये है गणित, BJP की इन दलों पर नजर; जानें 10 बड़ी बातें

    किसान बिल के राज्यसभा में पास होने का ये है गणित, BJP की इन दलों पर नजर; जानें 10 बड़ी बातें

    Farm Bills: कृषि सुधार से जुड़े तीन विधेयकों में से दो विधेयकों को आज राज्यसभा पेश किया गया. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विधेयकों को सदन में रखा. किसान बिल पर राज्यसभा में बहस चल रही है. विपक्ष ने कहा कि सरकार कृषि विधेयकों को लेकर जल्दबाजी दिखा रही है. सरकार के लिए विधेयकों को राज्यसभा में पास करवाना बड़ी चुनौती है. विपक्षी पार्टियां किसान बिल के विरोध में एक साथ आ सकती हैं. बीजेडी, वाईएसआर कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) बिल को पारित कराने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. एनडीए की पुरानी सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल के विरोध के बाद सरकार को आंतरिक और बाहरी मोर्चे पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. राज्यसभा में बिल पारित कराने के लिए बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी करके सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है. सरकार ने किसान बिल को पास करवाने के लिए समर्थन जुटाने के खातिर विपक्षी दलों से भी मोर्चा बंदी शुरू कर दी है. 245 सदस्यों वाली राज्य सभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है. फिलहाल दो स्थान खाली हैं. ऐसे में बहुमत का आंकड़ा 122 है. 

12345»

Advertisement

Trs वीडियो

Trs से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com