NDTV Khabar

Trump


'Trump' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यौन शोषण के आरोपी अरबपति शख्स ने चादर से लगाई फांसी, कभी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का था दोस्त

    यौन शोषण के आरोपी अरबपति शख्स ने चादर से लगाई फांसी, कभी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का था दोस्त

    जेल में अपनी बैरक में मृत पाए गए अमेरिकी फाइनेंसर जेफ्री एपस्टीन के पोस्टमार्टम से पाया गया कि उसने खुदकुशी की थी. एक कोरोनर ने यह जानकारी दी. मृत्यु के कारणों की जांच करने वाले सरकारी अधिकारी को कोरोनर कहते हैं.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने इमरान से कहा, भारत के साथ तनाव को द्विपक्षीय तरीके से सुलझाया जाए

    अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने इमरान से कहा, भारत के साथ तनाव को द्विपक्षीय तरीके से सुलझाया जाए

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ शुक्रवार को फोन पर हुई बातचीत में कश्मीर मामले पर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता के जरिए तनाव कम किए जाने की महत्ता पर बल दिया.

  • UNSC में हुई 'बंद कमरे' में बैठक के बीच इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर की बात

    UNSC में हुई 'बंद कमरे' में बैठक के बीच इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर की बात

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से शुक्रवार को फोन पर बात की.

  • चीन को लेकर विश्व व्यापार संगठन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प ने दी WTO छोड़ने की धमकी

    चीन को लेकर विश्व व्यापार संगठन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प ने दी WTO छोड़ने की धमकी

    राष्‍ट्रपति ट्रम्‍प ने कहा, ''हमें पता है कि कई सालों से वे हमें नुकसान पहुंचा रहे हैं, ये अब और नहीं होगा.'' उन्‍होंने डब्ल्यूटीओ को उसके पिछले कई कदमों का जिक्र करते हुए उस पर निशाना साधा है और अमेरिका को डब्ल्यूटीओ से बाहर निकालने की धमकी दी है.

  • डोनाल्ड ट्रंप साफ कर चुके हैं कि कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव अब विचाराधीन नहीं : भारतीय राजदूत

    डोनाल्ड ट्रंप साफ कर चुके हैं कि कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव अब विचाराधीन नहीं  : भारतीय राजदूत

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्पष्ट कर चुके हैं कि कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव अब विचाराधीन नहीं है. एक शीर्ष भारतीय राजनयिक ने सोमवार को यह बात कही. अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला ने सोमवार को कहा है कि अमेरिका की कश्मीर पर दशकों पुरानी नीति रही है कि वह मध्स्थता नहीं करेगा, बल्कि द्विपक्षीय स्तर पर मामले को सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान को प्रोत्साहित करेगा श्रृंगला ने फॉक्स न्यूज से कहा, ‘‘ राष्ट्रपति ट्रंप ने बहुत स्पष्ट कहा था कि जम्मू-कश्मीर पर मध्यस्थता का उनका प्रस्ताव इस बात पर निर्भर करता है कि भारत और पाकिस्तान इसे स्वीकार करते हैं या नहीं. चूंकि भारत ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया. इसलिए यह स्पष्ट है कि अब यह प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.’’ भारतीय राजदूत ने कहा, ‘‘ संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस भी इस मामले में स्पष्ट हैं. उन्होंने कहा था कि यह मुद्दा भारत और पाकिस्तान को शिमला समझौते और लाहौर घोषणा पत्र के अनुसार, द्विपक्षीय आधार पर सुलझाना चाहिए.’’

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चीन के साथ व्यापार सौदा करने को तैयार नहीं है अमेरिका

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चीन के साथ व्यापार सौदा करने को तैयार नहीं है अमेरिका

    ट्रंप ने छुट्टियों के लिए व्हाइट हाउस से रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा, ''हम देखेंगे कि हम सितंबर में बैठक कर पाते हैं या नहीं.'' उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ट्रंप द्वारा चीनी उत्पादों पर नये तरह के दंडात्मक शुल्क लगाये जाने और इसके जवाब में बीजिंग द्वारा अमेरिका से सभी तरह के कृषि उत्पादों की खरीद रोके जाने के बाद दोनों देशों के संबंधों में और अधिक कड़वाहट आ गयी है.

  • जम्मू-कश्मीर संबंधी कानून पर निकटता से नजर रख रहा है अमेरिका: अधिकारी

    जम्मू-कश्मीर संबंधी कानून पर निकटता से नजर रख रहा है अमेरिका: अधिकारी

    इसके मद्देनजर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘अमेरिका जम्मू-कश्मीर के शासन और उसकी नई क्षेत्रीय स्थिति के संबंध में भारत के कानून पर निकटता से नजर रख रहा है. हम इस घटनाक्रम के कारण क्षेत्र में अस्थिरता बढ़ने की संभावना समेत सीमा पर पड़ने वाले प्रभाव पर नजर रख रहे हैं.’ भारत के साथ द्विपक्षीय राजनयिक संबंधों को कमतर करने का फैसला करने के कुछ ही देर बाद, पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को निष्कासित कर दिया था. अमेरिकी प्रवक्ता ने इसी संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही.

  • सुषमा स्वराज के निधन पर US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी ने यूं किया उन्हें याद, कहा- उन्हें जानना सम्मान की बात

    सुषमा स्वराज के निधन पर US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी ने यूं किया उन्हें याद, कहा- उन्हें जानना सम्मान की बात

    इवांका ट्रंप ने बुधवार दोपहर ट्वीट किया, ‘पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के देहांत से भारत ने एक स्नेही और समर्पित नेता तथा जनसेवक खो दिया.’ उन्होंने कहा, ‘सुषमा स्वराज भारत और दुनियाभर में महिलाओं के लिए चैंपियन थीं और उन्हें जानना सम्मान की बात है.’ इवांका ट्रंप ने महिलाओं समेत कई मुद्दों को लेकर स्वराज से मुलाकात की थीं.

  • कश्मीर में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के बीच पाक पीएम इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार

    कश्मीर में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती के बीच पाक पीएम इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार

    पाकिस्तानी प्रधानमंत्री (Imran Khan) ने लिखा, "राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने कश्मीर मामले में मध्यस्थता की पेशकश की. अब ऐसा करने का समय आ गया है क्योंकि वहां हालात खराब हो रहे हैं और नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना नए आक्रामक कदम उठा रही है.

  • Friendship Day पर इजराइल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को कुछ इस अंदाज में किया विश, कहा- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

    Friendship Day पर इजराइल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को कुछ इस अंदाज में किया विश, कहा- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

    कुछ दिन पहले ही मध्यावधि चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए थे.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर फिर लगाई मध्यस्थता की रट, तो भारत ने साफ कहा- बात सिर्फ पाकिस्तान से होगी

    डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर फिर लगाई मध्यस्थता की रट, तो भारत ने साफ कहा- बात सिर्फ पाकिस्तान से होगी

    कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की रट लगाए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत की ओर दोबारा साफ संदेश दे दिया गया है कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय बातचीत होगी इस पर किसी और की मध्यस्थता स्वीकार नहीं है. भारतीय विदेश मंत्री  एस. जयशंकर ने कहा है कि उन्होंने यह बात अमेरिका के विदेश मंत्री माइकल पोम्पियो को साफ बता दिया है. गुरुवार को ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि भारत चाहे तो अमेरिका कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता या मदद के लिए तैयार है.

  • अगर पीएम मोदी चाहें तो कश्मीर मुद्दे पर हम मध्यस्थता करने को तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

    अगर पीएम मोदी चाहें तो कश्मीर मुद्दे पर हम मध्यस्थता करने को तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

    कश्मीर मुद्दे पर भारत की ओर से अमेरिका के मध्यस्थता की बात नकारने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई दी है कि वह कल्पना करते हैं कि दोनों देश मिलजुलकर रहेंगे. वहीं मध्यस्थता की बात पर उन्होंने कहा कि सब कुछ प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर करता है. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इमरान खान से मुलाकात की है. मुझे उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, मोदी और खान बहुत ही शानदार लोग हैं. मुझे कल्पना करता हूं कि वे (भारत-पाकिस्तान) मिलजुल कर रहेंगे. ट्रंप ने कहा, अगर वे कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह का मदद या हस्तक्षेप चाहते हैं...मैंने पाकिस्तान पर इस मुद्दे पर बात की है और वास्तव में भारत से भी इस बारे में बात की है. काफी समय लंबे समय से मामला उलझा है.

  • बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपने प्रचार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'दोस्ती' का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल उनकी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एक पोस्टर भी तैयार किया है जिसमें पीएम मोदी  और  बेंजामिन नेतन्याहू साथ दिख रहे हैं. हालांकि  प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ तस्वीर वाले बैनर भी लगाए हैं. इसके साथ ही बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें यह तीनों नेता ( मोदी, ट्रंप और पुतिन) शामिल हैं. नेतन्याहू इस वीडियो में इन तीनों नेताओं से गर्मजोशी से मिलते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू की यह तस्वीर भारत में चर्चा का विषय बन गई हैं.  

  • इजराइल में PM नेतन्याहू के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका, वोटरों को रिझाने के लिए लगाए पीएम मोदी के बैनर

    इजराइल में PM नेतन्याहू के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका, वोटरों को रिझाने के लिए लगाए पीएम मोदी के बैनर

    इजराइल में 17 सितंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए हैं. तेल अवीव में लिकुड पार्टी का मुख्यालय चुनाव प्रचार के बैनरों से अटा पड़ा है, जिसमें नेतन्याहू की विश्व के तीन नेताओं के साथ नजदीकियों को दिखाया गया है.

  • सलमान खुर्शीद ने ली चुटकी, कहा- पीएम मोदी ने 'मेडिटेट' कहा होगा, ट्रंप ने सुन लिया 'मेडिएट'

    सलमान खुर्शीद ने ली चुटकी, कहा- पीएम मोदी ने 'मेडिटेट' कहा होगा, ट्रंप ने सुन लिया 'मेडिएट'

    Salman khurshid on Trump: सलमान खुर्शीद ने कहा, 'यह संचार की समस्या थी. लेकिन कूटनीति संचार पर निर्भर है और अगर आप ठीक से बातचीत नहीं कर सकते, तो यह किस तरह की कूटनीति है. कांग्रेस नेता ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की एक राजनयिक के तौर पर हासिल पिछली उपलब्धियों का हवाला देते हुए उनकी प्रशंसा की.'

  • कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के मध्यस्था के दावे पर भारत ने कहा, यह आगे बढ़ने का वक्त है

    कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के मध्यस्था के दावे पर भारत ने कहा, यह आगे बढ़ने का वक्त है

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इन मुद्दों पर चर्चा खत्म कर देना चाहिए क्योंकि भारत ने अपना रूख स्पष्ट कर दिया है और अमेरिकी विदेश विभाग ने भी तत्परता से स्पष्टीकरण जारी किया था.

  • तीन-तलाक बिल पर बोली कांग्रेस- ट्रंप मुद्दे से ध्यान भटका रही है सरकार

    तीन-तलाक बिल पर बोली कांग्रेस- ट्रंप मुद्दे से ध्यान भटका रही है सरकार

    कांग्रेस का कहना है कि इस पर कानून बनाने से पहले संबद्ध समुदाय से विचार करना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने अपने सांसदों को सदन में विधेयक पेश करने के समय उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी कर दिया है. तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने के विधेयक को लाने के सरकार के फैसले के बाद कांग्रेस ने यह कहते हुए इसका विरोध किया कि इसके लिए सबसे पहले मुस्लिम समुदाय से चर्चा करनी चाहिए.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों छेड़ा राग कश्मीर...?

    डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों छेड़ा राग कश्मीर...?

    यह ज़रूर पहली बार हुआ, जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत के प्रधानमंत्री का नाम लेकर कश्मीर पर मध्यस्थता की कथित पेशकश का शिगूफा छेड़ा हो. भारत इस पर आगबबूला है, लेकिन कूटनीति की नज़ाकत ऐसी है कि ट्रंप को सीधे-सीधे झूठा करार देने से कतरा रही है नरेंद्र मोदी सरकार.