NDTV Khabar

Trump kim meeting


'Trump kim meeting' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तरी कोरियाई सुरक्षाकर्मियों के साथ 'खींचतान' में अमेरिकी प्रेस सचिव को आईं खरोंचें : रिपोर्ट

    उत्तरी कोरियाई सुरक्षाकर्मियों के साथ 'खींचतान' में अमेरिकी प्रेस सचिव को आईं खरोंचें : रिपोर्ट

    समाचार एजेंसी AP के अनुसार, अमेरिकी रिपोर्टरों को इंटर-कोरियन हाउस ऑफ फ्रीडम में प्रवेश से रोकने के लिए उत्तरी कोरियाई गार्डों द्वारा उन्हें धकेलने जाने के बाद सीक्रेट सर्विस को हस्तक्षेप करना पड़ा. पत्रकारों द्वारा ट्विटर पर की गई पोस्टों में बताया गया है कि अमेरिकी मीडिया को अंदर जाने देने में मदद करने के लिए स्टीफैनी ग्रीशम हल्ले-गुल्ले में शामिल हुईं.

  • उत्तर कोरिया की धरती पर कदम रखने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग-उन से की मुलाकात

    उत्तर कोरिया की धरती पर कदम रखने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप, किम जोंग-उन से की मुलाकात

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मुलाकात प्योंगयांग में मुलाकात की. उत्तर कोरिया की धरती पर पहुंचने वाले वह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं. इस ऐतिहासिक क्षण के दौरान ट्रंप दक्षिण और उत्तर कोरिया को बांटने वाली कंक्रीट की सीमा पर पहुंचे, जहां किम उनका स्वागत करने आए और दोनों ने हाथ मिलाया.

  • दोबारा मिल सकते हैं ट्रंप और किम, व्हाइट हाउस ने कही ये बड़ी बात

    दोबारा मिल सकते हैं ट्रंप और किम, व्हाइट हाउस ने कही ये बड़ी बात

    व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के बीच दोबारा मुलाकात होने की संभावना बनी हुई है. व्हाइट हाउस का कहना है कि यदि उत्तर कोरिया द्विपक्षीय संबंधों को सामान्य बनाए रखना चाहता है तो इसके लिए प्योंगयांग को परमाणु निरस्त्रीकरण की ओर कदम आगे बढ़ाने होंगे.

  • Trump-Kim summit: अमेरिका और उत्तर कोरिया में क्यों थी इतनी दूरी, 5 कारण

    Trump-Kim summit: अमेरिका और उत्तर कोरिया में क्यों थी इतनी दूरी, 5 कारण

    आखिरकार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन सिंगापुर में मिले. विशेषज्ञों की नजर में यह दो ध्रुवों के मिलने जैसा है, क्योंकि दोनों देशों के बीच लंबे समय से तनातनी चली आ रही थी. कभी किम कहते कि अमेरिका उनकी मिसाइल की जद में है तो कभी ट्रंप ने कहा कि उनके पास उत्तर कोरिया से बड़ा और शक्तिशाली बम है. इन्हीं परिस्थितयों के बीच पिछले दिनों उत्तर कोरिया के रुख में नरमी आई और उसने अपने परमाणु परीक्षण ठिकानों को नष्ट करने की शुरुआत की. इस शुरुआत के साथ ही ट्रंप-किम के बीच मुलाकात की सूरत परवान चढ़ी थी. आज किम से मुलाकात के बाद जहां ट्रंप ने कहा कि बैठक शानदार रही और काफी प्रगति हुई. किम और ट्रंप ने कई समझौते पर हस्ताक्षर भी किये. किम जोंग उन ने कहा कि यहां पहुंचना आसान नहीं था. बाधाओं को दूर कर हमारी मुलाक़ात हो रही है. आइये आपको बताते हैं कि आखिर अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच इतनी कड़वाहट क्यों थी? 

  • सिंगापुर में डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन कल, 5 बड़ी बातें 

    सिंगापुर में डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन कल, 5 बड़ी बातें 

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच मंगलवार को सिंगापुर में ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन होने जा रहा है. दोनों नेता इस सम्मेलन के लिए सिंगापुर पहुंच गये हैं. यह पहला मौका है जब किसी अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरियाई नेता के बीच मुलाकात होगी. उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु हथियारों के परीक्षण और पिछले दिनों परीक्षण स्थलों को नष्ट करने के बीच पूरी दुनिया की निगाहें इस सम्मेलन पर टिकी हुई हैं. कहा जा रहा है कि बातचीत के एजेंडे में प्योंगयांग के परमाणु निरस्त्रीकरण का मुद्दा जोर-शोर से उठने की संभावना है. आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने पहले किम जोंग उन से मुलाकात के लिए मना कर दिया था. हालांकि तमाम कवायदों के बाद मुलाकात परवान चढ़ पाई और सम्मेलन की तिथियां तय हुईं. उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी किम योंग चोल ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से मुलाकात की और सम्मेलन पर सहमति बनाने में बड़ा रोल निभाया. 

  • सिंगापुर में डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच शिखर वार्ता के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    सिंगापुर में डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच शिखर वार्ता के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस के साथ ही नेपाली गोरखों के कंधों पर है. पूरी तरह से चौकन्ना ये जवान सड़कों पर फैल कर चप्पे चप्पे पर नजर रखेंगे और कार्यक्रम से जुड़े मुख्य स्थानों की ओर जाने वाले मार्गों को बंद कर देंगे. इस दौरान प्रदर्शन के तमाम रूपों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है.

  • अगर सिंगापुर वार्ता अच्छी रही तो किम जोंग उन को अमेरिका आने के लिए आमंत्रित करूंगा : डोनाल्ड ट्रंप

    अगर सिंगापुर वार्ता अच्छी रही तो किम जोंग उन को अमेरिका आने के लिए आमंत्रित करूंगा : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि यदि सिंगापुर वार्ता सफल रहती है तो वह किम जोंग उन को अमेरिका आने का न्यौता देंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हो सकता है कि अगली मुलाकात व्हाइट हाउस में हो." पत्रकारों की ओर से सवाल पूछे जाने के बाद उन्होंने यह बात कही. 

  • डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की पहली मुलाकात सिंगापुर में 12 जून को

    डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की पहली मुलाकात सिंगापुर में 12 जून को

    प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने बैठक के समय की घोषणा करते हुए कहा कि सिंगापुर में एक टीम तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है और वार्ता शुरू होने तक यह टीम वहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि ट्रंप बैठक से पहले उत्तर कोरिया पर प्रतिदिन राष्ट्रीय सुरक्षा ब्रीफिंग ले रहे हैं.

  • अमेरिका चिंता में, सिंगापुर में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के प्रतिनिधिमंडल का होटल खर्च कौन उठाएगा

    अमेरिका चिंता में, सिंगापुर में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के प्रतिनिधिमंडल का होटल खर्च कौन उठाएगा

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच 12 जून को सिंगापुर में होने वाले ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन को लेकर तैयारियों जोरों पर हैं, लेकिन इस बीच एक और पेंच फंस गया है. दरअसल,अमेरिकी अधिकारी इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं कि सिंगापुर में किम जोंग के प्रतिनिधिमंडल का होटल खर्च कौन उठाएगा.

  • डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की बैठक फाइनल, इस तारीख को मिलेंगे दोनों नेता

    डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की बैठक फाइनल, इस तारीख को मिलेंगे दोनों नेता

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के मुलाकात पर सहमति बन गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को पुष्टि की कि वह 12 जून को सिंगापुर में ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन के दौरान उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मिलेंगे. डोनाल्ड ट्रंप की ओर से यह घोषणा उत्तरी कोरिया के दूतावास अधिकारी किम योंग चोल के साथ व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में दो घंटे की बैठक के बाद आई है.  बता दें कि उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी किम योंग चोल ने दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच ऐतिहासिक बैठक से पहले न्यूयॉर्क में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से मुलाकात की और इस पर सहमति बनाने में बड़ा रोल निभाया. चोल ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ के साथ वार्ता कर सिंगापुर शिखर सम्मेलन में दोनों शीर्ष नेताओं के मुलाकात पर सहमति बनाई. 

  • किम जोंग के साथ मुलाकात की तारीख, स्थान में बदलाव नहीं : ट्रंप

    किम जोंग के साथ मुलाकात की तारीख, स्थान में बदलाव नहीं : ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के साथ बैठक की उम्मीदें फिर से जगा दी हैं.ट्रंप ने कहा, "हम 12 जून को सिंगापुर में मिलने पर विचार कर रहे हैं.इस मुलाकात की तारीख और स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है."

  • किम जोंग से बातचीत के लिए उत्साहित हैं डोनाल्ड ट्रंप, जश्न मनाएंगे

    किम जोंग से बातचीत के लिए उत्साहित हैं डोनाल्ड ट्रंप, जश्न मनाएंगे

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि उन्हें इस बात का भरोसा है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ भेंटवार्ता की जो उन्होंने योजना बनाई है वह आगे बढ़ेगी.

  • डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग के बीच मीटिंग को लेकर उत्साहित अमेरिका : व्हाइट हाउस

    डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग के बीच मीटिंग को लेकर उत्साहित अमेरिका : व्हाइट हाउस

    अभी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के बीच की बैठक की तारीफ फिक्स भी नहीं हुई है, बावजूद अमेरिका इसे लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहा है. व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग- उन के बीच ठोस बैठक को लेकर वाशिंगटन उत्साहित है.

  • डोनाल्ड ट्रंप और तानाशाह किम जोंग उन के बीच होगी बातचीत, मगर शर्त है कि...

    डोनाल्ड ट्रंप और तानाशाह किम जोंग उन के बीच होगी बातचीत, मगर शर्त है कि...

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग भले ही मुलाकात करने वाले हैं, मगर अमेरिका की उससे पहले कुछ शर्तें भी हैं. अमेरिका ने शनिवार को कहा कि उत्तर कोरिया की ओर से ठोस कार्रवाई के बाद ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग के बीच बातचीत होगी. बता दें कि शुक्रवार को ट्रंप ने कहा था कि वह मई तक किम जोंग उन से बातचीत के लिए तैयार हैं. हालांकि, महीने के अलावा बैठक के लिए समय और तारीख तय नहीं है.

  • युद्ध की धमकियों के बाद मई में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से मिलेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    युद्ध की धमकियों के बाद मई में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से मिलेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच अब बातचीत के आसार दिखने लगे हैं. नॉर्थ कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बातचीत के लिए कहा है और खबर है कि राष्ट्रपति ट्रंप, किम जोंग की बात को मान गये हैं और उम्मीद की जा रही है कि मई तक वह नॉर्थ कोरिया के तानाशाह से मिलेंगे. यह जानकारी दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति को निमंत्रण देने के बाद दी.

Advertisement