NDTV Khabar

Trump modi meeting News in Hindi


'Trump modi meeting' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी ने जब ट्रंप को बताई यह बात, तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मोदी मेरे सच्चे दोस्त

    पीएम मोदी ने जब ट्रंप को बताई यह बात, तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मोदी मेरे सच्चे दोस्त

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने मित्र के रूप में वर्णित किया, जिन्होंने उन्हें बताया कि अफगानिस्तान से अमेरिका को कुछ भी नहीं मिला है. जाने-माने पत्रकार बॉब वुडवर्ड की ताजा किताब में यह जानकारी दी गई है. यह किताब मंगलवार को स्टोर्स में आई. वुडवर्ड ने अपनी किताब ‘फियर:ट्रंप इन द व्हाइट हाउस’ में ट्रंप के हवाले से कहा गया है,‘‘भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे एक मित्र है.

  • चीन को 'घेरने' के लिए भारत-अमेरिका गठजोड़ के होंगे विनाशकारी परिणाम : चीनी मीडिया

    चीन को 'घेरने' के लिए भारत-अमेरिका गठजोड़ के होंगे विनाशकारी परिणाम : चीनी मीडिया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली मुलाकात के बीच, चीन के एक सरकारी अखबार ने कहा है कि चीन को 'घेरने' के लिए अमेरिका का सहयोगी बनने का भारत का प्रयास उसके हित में नहीं होगा और इसके 'विनाशकारी परिणाम' हो सकते हैं.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को बताया 'महान प्रधानमंत्री', कहा- 'आपका स्वागत करना सम्मान की बात' - खास बातें

    डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को बताया 'महान प्रधानमंत्री', कहा- 'आपका स्वागत करना सम्मान की बात' - खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'महान प्रधानमंत्री' की संज्ञा देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की. यह वार्ता ऐसे समय में हुई, जब अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकवादी घोषित करके पाकिस्तान को एक कड़ा संदेश दे दिया है.

  • व्हाइट हाउस में मोदी की अगवानी करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप, पत्‍नी मेलानिया भी रहेंगी मौजूद

    व्हाइट हाउस में मोदी की अगवानी करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप, पत्‍नी मेलानिया भी रहेंगी मौजूद

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगी. अमेरिकी राष्ट्रपति के निमंत्रण पर शनिवार रात को वाशिंगटन डीसी पहुंचे मोदी व्हाइट हाउस में चार घंटे से ज्यादा वक्त बिता सकते हैं.

  • पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने सीखी हिंदी - खास बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने सीखी हिंदी - खास बातें

    ट्रंप प्रशासन के सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्हाइट हाउस की पहली यात्रा को सफल बनाने के लिए भारत और अमेरिका के अधिकारियों ने काफी मेहनत की है. सोमवार को दोनों नेताओं की पहली मुलाकात से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और अमेरिका के आपसी रिश्तों और रक्षा क्षेत्र में दोनों देशों के बढ़ते सहयोग के बारे में काफी विस्तृत जानकारी ली. उन्होंने थोड़ी-बहुत हिंदी की भी जानकारी ली, जिसे संभवत: वह पीएम मोदी से मुलाकात और उसके बाद के कार्यक्रम में जाहिर कर सकते हैं.

  • दुनिया भारत की तरफ देख रही है, हमने 7000 सुधार किए हैं : अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से पीएम मोदी

    दुनिया भारत की तरफ देख रही है, हमने 7000 सुधार किए हैं : अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से पीएम मोदी

    तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण के तहत रविवार को अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में एक जुलाई से लागू होने के लिए तैयार वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) अमेरिका के बिजनेस कॉलेजों में अध्ययन का विषय हो सकता है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले द्वारा किए गए ट्वीट के अनुसार, मोदी ने अमेरिकी उद्योग घरानों के शीर्ष अधिकारियों की बैठक के दौरान यह बात कही.

Advertisement