NDTV Khabar

Trump News in Hindi


'Trump' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हाउडी मोदी: जब डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से पूछा- क्या मैं भारत आने के लिए निमंत्रित हूं?

    हाउडी मोदी: जब डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से पूछा- क्या मैं भारत आने के लिए निमंत्रित हूं?

    NBA ने पिछले साल घोषणा की थी कि भारत में उसका पहला मुकाबला चार और पांच अक्टूबर को मुंबई के एनएससीआई डोम में इंडियाना पेसर्स और सेक्रामेंटो किंग्स के बीच खेला जाएगा. ऐतिहासिक NBA इंडिया गेम्स 2019 के तहत दो मुकाबले खेले जाएंगे और दोनों ही प्री-सत्र मुकाबले होंगे.

  • NEWS FLASH: 25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    NEWS FLASH: 25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है, जानिए 10 बातें

    Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है,  जानिए 10 बातें

    अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनआरजी स्टेडियम में रविवार को संपन्न हुए 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के दौरान 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए कहा कि अमेरिका को भारत से प्रेम है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के आगमन पर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. ट्रंप और मोदी ने एक-दूसरे को गले लगाया और वे इस ऐतिहासिक अवसर का उत्सुकता से इंतजार कर रहे समूह का हाथ हिला कर अभिवादन करते हुए मंच की तरफ बढ़े. यह पहली बार है जब ट्रंप और मोदी ने साथ मंच साझा किया और रिकॉर्ड 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी. मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं. हमारे सपने साझे हैं और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

  • Howdy Modi में डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

    Howdy Modi में  डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'अमेरिका और भारत के लिए महत्वपूर्ण है सीमा सुरक्षा'

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान भारत-अमेरिका सुरक्षा संबंध को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने का रविवार को आह्वान किया.

  • 'हाउडी मोदी' के मंच से ट्रंप ने अपनी व्यापारिक नीतियों का किया बखान, कहा- आगे भी पीएम मोदी के साथ करना चाहता हूं काम

    'हाउडी मोदी' के मंच से ट्रंप ने अपनी व्यापारिक नीतियों का किया बखान, कहा- आगे भी पीएम मोदी के साथ करना चाहता हूं काम

    ह्यूस्टन में रविवार को पीएम मोदी के लिए आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्यापारिक दृष्टि से अमेरिका में बनाई गई नीतियों का जमकर बखान किया.

  • Howdy Modi: पीएम मोदी ने कहा - हम किसी दूसरे से नहीं बल्कि खुद से मुकाबला कर रहे हैं, 10 बातें

    Howdy Modi: पीएम मोदी ने कहा - हम किसी दूसरे से नहीं बल्कि खुद से मुकाबला कर रहे हैं, 10 बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्‍टन में यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए अपनी चिरपरिचित शैली ‘भाइयों और बहनों’ के बजाय ‘हाउडी, माय फ्रेंड्स (मेरे मित्रों)’ का इस्तेमाल किया. प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने यहां एनआरजी स्टेडियम में ‘हाउडी, मोदी’ कार्यक्रम में 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के जनसमूह को रविवार को संबोधित किया. उन्होंने वहां मौजूद लोगों का अभिवादन करते हुए कहा, ‘‘हाउडी, माय फ्रेंड्स (मेरे मित्रों)?’’ उन्होंने ‘मोदी-मोदी’ के नारों के बीच कहा, ‘‘अगर आप मुझसे पूछोगे, ‘हाउडी, मोदी’ तो मेरा जवाब है : भारत में सबकुछ अच्छा है.’’ ‘हाउ डू यू डू?’ का संक्षिप्त रूप ‘‘हाउडी’’ दक्षिण पश्चिमी अमेरिका में आमतौर पर अभिवादन के तौर पर बोला जाता है. यह कार्यक्रम गैर लाभकारी टेक्सास इंडिया फोरम ने आयोजित किया था और इसका विषय ‘साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य’ था. मोदी के दो चिरपरिचित संवाद जो प्रधानमंत्री का पर्याय बन गए, वे हैं ‘‘भाइयों और बहनों’’ तथा ‘‘मित्रों’’. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'हाउडी, मोदी' के लिए ह्यूस्टन को इसके शानदार' स्वागत और प्यार के लिए शुक्रिया अदा किया. पढ़ें वो 10 बड़ी बातें जो पीएम मोदी ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहीं...

  • Howdy Modi: 9/11 और 26/11 के मास्टरमाइंड कहां पाए जाते हैं? ट्रंप की मौजूदगी में पीएम मोदी ने पूछा

    Howdy Modi: 9/11 और 26/11 के मास्टरमाइंड कहां पाए जाते हैं? ट्रंप की मौजूदगी में पीएम मोदी ने पूछा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद के खिलाफ ‘निर्णायक लड़ाई’ का आह्वान किया

  • ...जब Howdy Modi कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'अबकी बार ट्रंप सरकार '

    ...जब Howdy Modi कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'अबकी बार ट्रंप सरकार '

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित किया.

  • Howdy Modi में बोले राष्ट्रपति ट्रंप, इस्‍लामिक कट्टरपंथ और आतंकवाद से लड़ने के लिए दोनों देश एक हों

    Howdy Modi में बोले राष्ट्रपति ट्रंप, इस्‍लामिक कट्टरपंथ और आतंकवाद से लड़ने के लिए दोनों देश एक हों

    अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं .हमारे सपने साझें है और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

  • Howdy Modi कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद को पालने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का वक्त

    Howdy Modi कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद को पालने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का वक्त

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी शिरकत की. ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी का भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया.

  • Howdy Modi कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ क्यों शामिल हो रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप?

    Howdy Modi कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ क्यों शामिल हो रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप?

    'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम जितना भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के लिए महत्वपूर्ण है, उससे कहीं ज्यादा अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के लिए इसकी अहमियत है.

  • 'हाउडी मोदी' इवेंट में 100 मिनट तक मौजूद रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, इस मुद्दे पर केंद्रित रहेगा उनका भाषण

    'हाउडी मोदी' इवेंट में 100 मिनट तक मौजूद रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, इस मुद्दे पर केंद्रित रहेगा उनका भाषण

    अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि विश्व की ऊर्जा राजधानी में आयोजित इस कार्यक्रम से दोनों लोकतंत्रों के संबंधों को नई ऊर्जा मिलेगी. पहले रिपोर्ट थी कि ट्रंप भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में केवल संक्षित भाषण या उपस्थिति दर्ज कराएंगे. साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर भारत का घनिष्ठ मित्र होने का वादा करने वाले ट्रंप केवल 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ह्यूस्टन आ रहे हैं.

  • TOP 5 NEWS: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए तैयार ह्यूस्टन, बालाकोट एयरस्ट्राइक से जुड़ी जानकारी आई सामने

    TOP 5 NEWS: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए तैयार ह्यूस्टन, बालाकोट एयरस्ट्राइक से जुड़ी जानकारी आई सामने

    TOP 5 NEWS: भारत सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के बालाकोट में हुई स्ट्राइक के बाद तबाह हो गए आतंकी कैंप एक बार फिर से वहां सक्रिय हो गए हैं.  129 आतंकी लॉन्च पैड पर घुसपैठ को तैयार बैठे हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि 5 अगस्त के बाद 100 गुना घुसपैठ बढ़ गई है और इतना ही नहीं 45 दिनों में 60 आतंकियों ने की घुसपैठ की है.  उसके पहले के 7 महीने में सिर्फ़ 35 घुसपैठ हुई थी.

  • ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होने गए पीएम मोदी ने अमेरिका पहुंचते ही कही यह बात.... 

    ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होने गए पीएम मोदी ने अमेरिका पहुंचते ही कही यह बात.... 

    अमेरिका में भारतीय दूत हर्षवर्धन श्रृंगला और भारत में अमेरिकी दूत केनेथ जस्टर व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की अगवानी की. हवाई अड्डे और होटल के प्रवेश द्वार पर लोग हाथों में भारत और अमेरिका का झंड़ा ले कर उनके स्वागत में खड़े दिखाई दिए.‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे.

  • Howdy Modi कार्यक्रम से मजबूत होंगे भारत-अमेरिका के रिश्ते, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    Howdy Modi कार्यक्रम से मजबूत होंगे भारत-अमेरिका के रिश्ते, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हैं. पीएम मोदी सप्ताह भर लंबे चलने वाले अपने दौरे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से बातचीत करेंगे और यूएनजीए को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार वह सीधे तेल सेक्टर के सीईओ के साथ एक गोलमेज बैठक करने के लिए जाएंगे और बाद में भारतीय प्रवासियों से संक्षिप्त बातचीत करेंगे और उनके साथ फोटो खिंचाएंगे. पीएम मोदी (PM Modi) रविवार को 'हाउडी मोदी' नामक समारोह में भी शामिल होंगे, जिसमें वह 50,000 भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे. इस आयोजन में राष्ट्रपति ट्रंप भी शामिल होंगे. कार्यक्रम ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात साढ़े 8 बजे शुरू होगा. इस आयोजन का महत्व इस बात से समझा जा सकता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्वयं प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में उपस्थित रहेंगे.

  • NEWS FLASH: IND vs SA 3rd T20: टीम इंडिया ने टॉस जीता, पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला

    NEWS FLASH: IND vs SA 3rd T20: टीम इंडिया ने टॉस जीता, पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • 'हाउडी मोदी' के लिए तैयार है ह्यूस्टन, पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए अमेरिका में जुटेगी सबसे ज्यादा भीड़

    'हाउडी मोदी' के लिए तैयार है ह्यूस्टन, पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए अमेरिका में जुटेगी सबसे ज्यादा भीड़

    भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सम्मान में यहां आयोजित सामुदायिक समारोह 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) की तैयारी लगभग पूरी हो गई है.

  • 'हाउडी मोदी' में हिस्सा लेने ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी, 50 हजार प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित

    'हाउडी मोदी' में हिस्सा लेने ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी, 50 हजार प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के ह्यूस्टन शहर पहुंच गए हैं. यहीं से मोदी का सप्ताह भर लंबा अमेरिका दौरा शुरू हो रहा है.

«12345678»

Advertisement

 

Trump फोटो

Trump से जुड़े अन्य फोटो »

Trump वीडियो

Trump से जुड़े अन्य वीडियो »