NDTV Khabar

Trumps News in Hindi


'Trumps' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ट्रंप सरकार ने अमेरिकी राज्यों से कहा- COVID-19 वैक्सीन के वितरण के लिए 1 नवंबर तक हो जाएं तैयार

    ट्रंप सरकार ने अमेरिकी राज्यों से कहा- COVID-19 वैक्सीन के वितरण के लिए 1 नवंबर तक हो जाएं तैयार

    रेडफील्ड ने राज्यों से कहा कि इन वितरण इकाइयों को एक नवंबर 2020 तक पूरी तरह से परिचालन में लाया जाना है. इसे देखते हुए राज्यों को ऐसे नियमों या शर्तों को हटाने पर विचार करना चाहिए, जो इसके रास्ते में बाधा बने. 

  • प्रणब मुखर्जी के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख

    प्रणब मुखर्जी के निधन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जताया दुख

    भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया था. मंगलवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

    डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

    अमेरिका (America Elections 2020) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को एक बार फिर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन (Joe Biden) से होगा. डेमोक्रेटिक की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) चुनावी मैदान में हैं. ट्रम्प ने हैरिस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह राष्ट्रपति बनने के लिए सक्षम नहीं हैं.

  • मेलानिया ट्रंप ने इवांका ट्रंप को देखकर दिए ऐसे एक्सप्रेशन्स, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

    मेलानिया ट्रंप ने इवांका ट्रंप को देखकर दिए ऐसे एक्सप्रेशन्स, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

    अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और इस बार भी अपने एक्सप्रेशंस की वजह से ही. चर्चा उस घटना की हो रही है, जब मेलानिया ने इवांका ट्रंप के भाषण के बाद स्टेज पर उनका स्वागत किया.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

    डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन

    अमेरिका (US Elections 2020) में राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. दोनों ही दलों के नेता जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटे हैं. 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने गुरुवार को दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) का नामांकन स्वीकार कर लिया है. भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी के बीच व्हाइट हाउस में ट्रम्प ने नामांकन स्वीकार किया.

  • TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

    TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

    कंपनी ने 6 अगस्त को ट्रंप प्रशासन द्वारा जारी कार्यकारी आदेश (टिकटॉक पर बैन) को 3 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप के कथित "चीन विरोधी बयानबाजी व्यापक अभियान" में एक साधन के रूप में वर्णित किया. क्योंकि ट्रम्प अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर अपना दूसरा कार्यकाल चाहते हैं.

  • व्हाइट हाउस में दुर्लभ कार्यक्रम में भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने ली US नागरिक के रूप में शपथ 

    व्हाइट हाउस में दुर्लभ कार्यक्रम में भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने ली US नागरिक के रूप में शपथ 

    ट्रंप ने कहा, “हमारे महान अमेरिकी परिवार में पांच बेहद शानदार नये सदस्यों का स्वागत करते हुए अमेरिका आज आनंदित है. आप इस धरती के महानतम राष्ट्र के साथी नागरिक हैं.” ट्रंप ने कहा कि शपथ लेने वाले नये अमेरिकी नागरिकों ने नियमों का पालन किया, कानून का पालन किया, देश का इतिहास सीखा, अमेरिकी मूल्यों को अपनाया और खुद को उच्चतम अखंडता का महिला एवं पुरुष साबित किया. 

  • जो बिडेन और चीन पर ट्रंप का वार, बोले- अगर ऐसा होता है तो हमारे देश पर होगा चीन का कब्जा

    जो बिडेन और चीन पर ट्रंप का वार, बोले- अगर ऐसा होता है तो हमारे देश पर होगा चीन का कब्जा

    US Presidential Election: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि केवल ट्रंप ही चीन और उसकी घातक आक्रामक प्रवृत्ति से निपट सकते हैं. भाषा की खबर के मुताबिक, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अमेरिकी जनता से कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जो चीन और उसकी घातक आक्रामक प्रवृत्ति से लोहा ले सकते हैं.

  • अमेरिका में नस्ली अशांति एक कड़वी सच्चाई है: मेलानिया ट्रंप

    अमेरिका में नस्ली अशांति एक कड़वी सच्चाई है: मेलानिया ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में नस्ली अशांति एक कड़वी सच्चाई है और ‘हमारे इतिहास के कुछ हिस्सों पर हमें गर्व नहीं है.’उन्होंने देश में सामाजिक सौहार्द्र की अपील के लिये अपने आव्रजन की कहानी याद करते हुए यह बात कही. मेलानिया (50) ने मंगलवार को रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन में व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से अपने संबोधन में ‘अपने पति, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फिर से निर्वाचित करने की भावुक अपील की.’’

  • अमेरिका ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थैरेपी को दी अनुमति

    अमेरिका ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थैरेपी को दी अनुमति

    अमेरिकी अधिकारियों ने रविवार को कोरोना वायरस महामारी के इलाज के लिए कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से ब्लड प्लाज्मा लेने को मंजूरी दे दी. गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना से 1,76,000 मौतें हो चुकी हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने में असमर्थ दिखने के चलते दबाव झेल रहे हैं. महामारी ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर असर डाला है. कोरोना के चलते ट्रंप के नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में दोबारा चुने जाने पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. 

  • अमेरिका चुनाव 2020: डोनाल्ड ट्रंप ने जारी किया अपने प्रचार का VIDEO, नजर आए PM मोदी

    अमेरिका चुनाव 2020: डोनाल्ड ट्रंप ने जारी किया अपने प्रचार का VIDEO, नजर आए PM मोदी

    अमेरिका में 20 लाख से अधिक प्रभावशाली भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के मकसद से, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधकों ने वीडियो के रूप में अपना पहला विज्ञापन जारी किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों और ट्रम्प के अहमदाबाद के ऐतिहासिक संबोधन के संक्षिप्त क्लिप शामिल हैं. इस साल फरवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान मोदी और ट्रम्प ने अहमदाबाद में भारी भीड़ को संबोधित किया था. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी भारत यात्रा पर आए थे.

  • जो बाइडेन ने स्वीकार किया डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन, कहा- अमेरिका से खत्म करेंगे अंधेरे का साया

    जो बाइडेन ने स्वीकार किया डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन, कहा- अमेरिका से खत्म करेंगे अंधेरे का साया

    अमेरिका (America) में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने गुरुवार को पार्टी के प्रेसिडेंट नॉमिनेशन को स्वीकार किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर वह मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराने में कामयाब होते हैं तो अमेरिका के लिए सबसे बेहतर करेंगे और देश में फैले इस अंधेरे के साये पर विजय पाएंगे.

  • US राष्ट्रपति ट्रंप ने Twitter पर अपने आलोचकों को ब्लॉक करने की सुप्रीम कोर्ट से मांगी इजाजत

    US राष्ट्रपति ट्रंप ने Twitter पर अपने आलोचकों को ब्लॉक करने की सुप्रीम कोर्ट से मांगी इजाजत

    लोअर फेडेरल कोर्ट ने कहा कि ट्रंप आधिकारिक जानकारी ट्वीट करते हैं ऐसे में आलोचकों को ब्लॉक करना उनकी अभिव्यक्ति के हक़ पर चोट है. अब इस इस फ़ैसले को राष्ट्रपति ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. 

  • ट्रंप अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा, उनके कारण अर्थव्‍यवस्‍था और अमेरिकी खतरे में हैं: बर्नी सैंडर्स

    ट्रंप अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा, उनके कारण अर्थव्‍यवस्‍था और अमेरिकी खतरे में हैं: बर्नी सैंडर्स

    सैंडर्स ने कहा, ‘‘हमारे लोकतंत्र का भविष्य दांव पर है. हमारी अर्थव्यवस्था का भविष्य दांव पर है. हमारा ग्रह दांव पर है. हम सभी को एक साथ आकर, डोनाल्ड ट्रम्प को हराकर जो बाइडेन तथा कमला हैरिस को हमारा अगला राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति चुनना चाहिए.’’

  • चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर हमलावर हुईं मिशेल ओबामा, कहा- देश के लिए गलत राष्ट्रपति...

    चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर हमलावर हुईं मिशेल ओबामा, कहा- देश के लिए गलत राष्ट्रपति...

    US डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी यानी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने भी संबोधन दिया. मिशेल ओबामा ने अपने भाषण में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर हमले बोले. उन्होंने सीधे-सीधे कहा कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी के लिए 'गलत राष्ट्रपति' हैं. 

  • ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर कभी हस्तक्षेप नहीं किया और चीन के विरोध में खड़े रहे - कैम्पेन टीम

    ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर कभी हस्तक्षेप नहीं किया और चीन के विरोध में खड़े रहे - कैम्पेन टीम

    अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के प्रचार अभियान से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि ट्रम्प ने चीन (China) के विरोध में खड़े होकर भारत का साथ दिया और कश्मीर मामले में कभी हस्तक्षेप नहीं करके एकदम सही रुख अपनाया है. अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में 74 वर्षीय ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी की ओर से एक बार फिर पद पर काबिज होना चाहते हैं. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार 77 वर्षीय जो बाइडेन (Joe Biden) से है.

  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के छोटे भाई का 71 साल की उम्र में निधन

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के छोटे भाई का 71 साल की उम्र में निधन

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रम्प (Robert Trump) का निधन हो गया. 71 साल की उम्र में उन्होंने न्यूयॉर्क के अस्पताल में अंतिम सांस ली. डोनाल्ड ट्रम्प ने खुद यह जानकारी दी है. CNN की रिपोर्ट के अनुसार, रॉबर्ट ट्रम्प को शनिवार को न्यूयॉर्क में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. व्हाइट हाउस के हवाले से यह जानकारी मिली थी.

  • US में फ्री में मिलेगी Covid-19 वैक्सीन, लेकिन ट्रंप के आलोचकों को है इस बात का डर

    US में फ्री में मिलेगी Covid-19 वैक्सीन, लेकिन ट्रंप के आलोचकों को है इस बात का डर

    अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि अगर अमेरिका में कोविड-19 की वैक्सीन विकसित हो जाती है और ट्रायल प्रक्रिया में यह सफल रहती है तो इसे हर अमेरिकी नागरिक को मुफ्त में दिया जाएगा. इसके साथ ही उनकी ओर से इस बात का भरोसा दिलाया गया है कि वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

«123456»

Advertisement

Trumps फोटो

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com