NDTV Khabar

Uae


'Uae' - 150 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अबु धाबी में भारतीय सेल्समैन अचानक बना करोड़पति, एक कॉल ने बदल दी जिंदगी

    अबु धाबी में भारतीय सेल्समैन अचानक बना करोड़पति, एक कॉल ने बदल दी जिंदगी

    Abu Dhabi में एक भारतीय ने 70 लाख दिरहम का जैकपॉट जीता है. गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के रहने वाले मोहम्मद कुन्ही मय्याला फिलहाल राजधानी में एक सेल्समैन के रूप में काम करते हैं.

  • अगस्ता वेस्टलैंड मामले का बिचौलिया UAE से गायब, पाक सैनिक ने की BSF जवान की गला रेत कर हत्या, पढ़ें  5 बड़ी खबरें

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले का बिचौलिया UAE से गायब, पाक सैनिक ने की BSF जवान की गला रेत कर हत्या, पढ़ें  5 बड़ी खबरें

    ट्रिपल तलाक अब अपराध की श्रेणी में आएगा, क्योंकि अब केंद्र सरकार ने तीन तलाक बिल को पास कराने के लिए अध्यादेश का रास्ता अख्तियार किया है और मोदी कैबिनेट ने बुधवार को तीन तलाक पर अध्‍यादेश को मंजूरी दे दी. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कैबिनेट ने आज तीन तलाक पर अध्यादेश को मंजूरी दी है.

  • NDTV का खुलासा, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल UAE में हुआ लापता

    NDTV का खुलासा, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल UAE में हुआ लापता

    श्चियन मिशेल को पिछले साल UAE में गिरफ्तार किया गया था, और बाद में वह ज़मानत पर रिहा कर दिया गया था.वह VVIP हेलीकॉप्टरों के इस सौदे में कथित रूप से रिश्वत के लेनदेन का इंतज़ाम करने के लिए भारत में वांछित है.

  • UAE University ने कागज के गट्ठरों से बनाई ऐसी Painting, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

    UAE University ने कागज के गट्ठरों से बनाई ऐसी Painting, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

    संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के 'ईयर आफ जायद' उत्सव के दौरान यूएई विश्वविद्यालय (UAE University) ने कागज के गट्ठरों की मदद से सबसे बड़ी मोजैक (पच्चीकारी) पेंटिंग बनाने का विश्व रिकार्ड बनाया है.

  • बाढ़ से तबाह केरल को उबारने में मोदी सरकार ने झोंकी ताकत, केंद्र ने अब तक क्या-क्या किया, जानें पूरी डिटेल

    बाढ़ से तबाह केरल को उबारने में मोदी सरकार ने झोंकी ताकत, केंद्र ने अब तक क्या-क्या किया, जानें पूरी डिटेल

    केरल में आई सदी की सबसे ब़ड़ी बाढ़ ने उसकी कमर तोड़ दी है. केरल में बाढ़ की तबाही से न सिर्फ लोगों की जानें गईं, बल्कि हजारों करोड़ रुपयों को नुकसान हुआ, जान-माल की क्षति हुई और जिंदगी बेपटरी हो गई है. केरल की बाढ़ ने उसे कई साल पीछे धकेल दिया. हालांकि, अब केरल में बाढ़ की त्रासदी से निपटने के लिए चारों ओर से मदद के हाथ भी उठे. केंद्र सरकार, राज्य सरकारें, और व्यक्तिगत तौर पर भी केरल की सबने जितन बन सका, उतनी मदद की. बहरहाल, केरल में अब राहत और बचाव का काम लगभग पूरा हो चुका है. जिंदगियों को पटरी पर लाने के लिए अब उनके पुनर्वास के काम पर हो रहा है. दरअसल, केरल में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वे किया और 500 करोड़ रुपये की अग्रिम सहायता की. इसके अलावा, कई राज्यों ने केरल के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद का ऐलान किया और राहत सामग्रियां भेजी. 

  • केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन को UAE की आर्थिक मदद स्वीकारे जाने की उम्मीद

    केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन को UAE की आर्थिक मदद स्वीकारे जाने की उम्मीद

    उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र 700 करोड़ रुपये की “पेशकश” को स्वीकार करेगा.

  • UAE के राजदूत ने कहा, केरल के लिए मदद की कोई रकम तय नहीं

    UAE के राजदूत ने कहा, केरल के लिए मदद की कोई रकम तय नहीं

    केरल को 700 करोड़ की मदद पर भारत में UAE के राजदूत अहमद अलबाना का कहना है कि अब तक मदद के लिए आधिकारिक तौर पर कोई रकम तय ही नहीं की गई है... अलबाना ने NDTV से कहा कि अभी हालात का जायज़ा लेकर कितनी मदद की जाए इसका अंदाज़ा लगाया जा रहा है.

  • केरल के लिए सात सौ करोड़ के जुमले का सच

    केरल के लिए सात सौ करोड़ के जुमले का सच

    फ़र्जी खबरों पर खूब बहस होती है. ये ख़बरें कहां से आती हैं, कौन लाता है, कौन फैलाता है, इस पर खूब बात होती है. लेकिन इस तरह की गलत खबरें जब सरकारों को लेकर हों और उनका पर्दाफाश होने में कई-कई दिन लग जाएंतो मंसूबों पर शक होना तो लाजिमी है. मैं बात कर रहा हूं केरल बाढ़ पर विदेशी मदद को लेकर आई ख़बर की.

  • केरल को विदेशी मदद पर बहस जारी, UAE ने कहा, 700 करोड़ की रक़म तय नहीं

    केरल को विदेशी मदद पर बहस जारी, UAE ने कहा, 700 करोड़ की रक़म तय नहीं

    केंद्रीय मंत्री केजे अल्फ़ोंस ने NDTV से बात करते हुए कहा कि वो केंद्र सरकार से अपील करेंगे कि विदेशी मदद ली जाए.

  • Live: सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से तबाह केरल, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहत शिविरों का जायजा लिया

    Live: सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से तबाह केरल, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहत शिविरों का जायजा लिया

    100 सालों की सबसे बड़ी बाढ़ की मार झेल रहे केरल में बचाव का काम अभी भी जारी है. प्रभावित इलाक़ों में फंसे लोगों को निकालकर राहत शिविरों में ले जाया गया है. अब पूरा ज़ोर प्रभावित इलाक़ों में राहत पहुंचाने पर है. NDRF, सेना, नेवी की टीमें राहत सामग्री और दवाइयां पहुंचाने में जुटी हैं. कई सरकारी और ग़ैर सरकारी संगठन भी दिन-रात राहत के काम में लगे हैं. केरल में बाढ़ की तबाही से अब तक करीब 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. केरल की तबाही में नुकसान भी काफी हुआ है. केरल अब अपनी आपदा से उबर रहा है. अलग-अलग समूह लोगों की मदद में जी-जान से जुटे हुए हैं. इनमें केरल पुलिस भी है। वो पूरी मुस्तैदी से इस दौरान लोगों की मदद में लगी रही.

  • Kerala Floods Live Updates: मुख्यमंत्री पिनराई विजयन राहत शिविरों का जायजा लिया

    Kerala Floods Live Updates: मुख्यमंत्री पिनराई विजयन राहत शिविरों का जायजा लिया

    100 सालों की सबसे बड़ी बाढ़ की मार झेल रहे केरल में बचाव का काम अभी भी जारी है. प्रभावित इलाक़ों में फंसे लोगों को निकालकर राहत शिविरों में ले जाया गया है. अब पूरा ज़ोर प्रभावित इलाक़ों में राहत पहुंचाने पर है. NDRF, सेना, नेवी की टीमें राहत सामग्री और दवाइयां पहुंचाने में जुटी हैं. कई सरकारी और ग़ैर सरकारी संगठन भी दिन-रात राहत के काम में लगे हैं. केरल में बाढ़ की तबाही से अब तक करीब 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. केरल की तबाही में नुकसान भी काफी हुआ है. केरल अब अपनी आपदा से उबर रहा है. अलग-अलग समूह लोगों की मदद में जी-जान से जुटे हुए हैं. इनमें केरल पुलिस भी है। वो पूरी मुस्तैदी से इस दौरान लोगों की मदद में लगी रही.

  • केरल बाढ़ : सेना ने बाढ़ में फंसे दिव्यांग की ऐसे की मदद, VIDEO वायरल

    केरल बाढ़ : सेना ने बाढ़ में फंसे दिव्यांग की ऐसे की मदद, VIDEO वायरल

    केरल बाढ़: बाढ़ की विभीषिका के बीच केरल से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी द्रवित हुए बिना नहीं रह पाएंगे... बाढ़ में फंसे एक दिव्यांग शख्स को (जिसकी एक टांग नकली - prosthetic leg - है) भारतीय सेना के जवान ने अपने कंधे पर उठाकर सीढ़ियों के रास्ते बाहर निकाला, और भारतीय सेना द्वारा अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट किया गया यही वीडियो वायरल हो चला है... पिछले कुछ दिनों से भारतीय थलसेना, नौसेना तथा वायुसेना के जवान स्थानीय लोगों तथा मछुआरों के साथ मिलकर बचाव कार्य में जुटे हुए हैं, और प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री भी पहुंचा रहे हैं.

  • केरल बाढ़ पीड़ितों को यूएई से मिलने वाली 700 करोड़ की मदद नहीं लेगा भारत

    केरल बाढ़ पीड़ितों को यूएई से मिलने वाली 700 करोड़ की मदद नहीं लेगा भारत

    सरकार ने पहले से ही चली आ रही नीति पर चलने का फ़ैसला किया था, जिसके तहत आपदा के वक्त विदेशी सरकार से मदद नहीं ली जाएगी. हालांकि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में एनआरआई, पर्सन ऑफ़ इंडियन ओरिजन और अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं डोनेशन दे सकती हैं.

  • इस वजह से केरल में बाढ़ से राहत के लिए विदेशों से चंदा स्वीकार नहीं करेगा भारत

    इस वजह से केरल में बाढ़ से राहत के लिए विदेशों से चंदा स्वीकार नहीं करेगा भारत

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि सरकार केरल में राहत और पुनर्वास की जरूरतों को घरेलू प्रयासों के जरिए पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

  • UAE के प्रस्ताव पर बोली कांग्रेस: केंद्र सरकार अगर केरल की पूरी मदद करे तो विदेशी सहायता की जरूरत नहीं

    UAE के प्रस्ताव पर बोली कांग्रेस: केंद्र सरकार अगर केरल की पूरी मदद करे तो विदेशी सहायता की जरूरत नहीं

    केरल अभी सदी की सबसे बड़ी तबाही से गुजर रहा है. केरल में बाढ़ की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त है. हालांकि, अब केरल में बचाव का काम पूरा हो गया है और सरकार पुनर्वास पर जोर शोर से काम कर रही है. मदद इस भीषण बाढ़ की वजह केरल राज्य का काफी नुकसा हुआ है, जिसमें केंद्र की ओर से 600 करोड़ रुपये की मदद की गई है और संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई ने भी 700 करोड़ रुपये के मदद का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, अभी यूएई के मदद प्रस्ताव पर अभी संशय है कि केंद्र सरकार उसे स्वीकार करेगी या नहीं. 

  • Kerala Floods Live Updates: केरल में सदी की सबसे बड़ी त्रासदी, अब राहत और पुनर्वास पर जोर

    Kerala Floods Live Updates: केरल में सदी की सबसे बड़ी त्रासदी, अब राहत और पुनर्वास पर जोर

    100 सालों की सबसे बड़ी बाढ़ की मार झेल रहे केरल में बचाव का काम अभी भी जारी है. प्रभावित इलाक़ों में फंसे लोगों को निकालकर राहत शिविरों में ले जाया गया है. अब पूरा ज़ोर प्रभावित इलाक़ों में राहत पहुंचाने पर है. NDRF, सेना, नेवी की टीमें राहत सामग्री और दवाइयां पहुंचाने में जुटी हैं. कई सरकारी और ग़ैर सरकारी संगठन भी दिन-रात राहत के काम में लगे हैं. केरल में बाढ़ की तबाही से अब तक करीब 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. केरल की तबाही में नुकसान भी काफी हुआ है. केरल को बाढ़ से उबारने के लिए पीएम मोदी ने 500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है, वहीं संयुक्त अरब अमीरात की ओर से भी 700 करोड़ रुपये के मदद का प्रस्ताव दिया गया है. 

  • तो इस वजह से बाढ़ से तबाह केरल के लिए UAE की 700 करोड़ की मदद के प्रस्ताव को ठुकरा सकती है केंद्र सरकार

    तो इस वजह से बाढ़ से तबाह केरल के लिए  UAE की 700 करोड़ की मदद के प्रस्ताव को ठुकरा सकती है केंद्र सरकार

    बाढ़ की तबाही से त्रस्त केरल की मदद के लिए चौतरफा मदद के हाथ उठ रहे हैं. मगर अब ऐसी खबरें हैं कि केरल में बाढ़ राहत अभियान के लिए सरकार विदेशों से वित्तीय सहायता स्वीकार करने के मूड में नहीं है. केरल में लोगों की जिंदगी पटरी पर वापस लाने के लिए अभी केरल को हर तरह की मदद की जरूरत है. मंगलवार को मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने ऐलान किया कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) केरल को बाढ़ की तबाही से निपटने के लिए 700 करोड़ रूपये की मदद का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, केंद्र सरकार शायद इसे स्वीकार नहीं कर सकती है. 

  • UAE में भारतीय मूल के कारोबारियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दी 12.5 करोड़ की मदद

    UAE में भारतीय मूल के कारोबारियों ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दी 12.5 करोड़ की मदद

    केरल में पैदा हुए अरबपति बिज़नेसमैन एमए यूसुफ अली ने 5 करोड़ की मदद का एलान किया है. एमए यूसुफ़ अली लुलु ग्रुप के एमडी हैं.

Advertisement