NDTV Khabar

Udit raj


'Udit raj' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election Results 2019: जीत के बाद हंसराज हंस ने NDTV से कहा - ''...मैं तो जैसे मोदी साहब का आशिक हूं''

    Election Results 2019: जीत के बाद हंसराज हंस ने NDTV से कहा - ''...मैं तो जैसे मोदी साहब का आशिक हूं''

    देशभर में बीजेपी ने ऐसे कई उम्मीदवार उतारे, जिन्होंने पहली बार में ही लोकसभा सीट जीत ली. बीजेपी (BJP) ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से उदित राज (Udit Raj) की जगह हंस राज हंस को टिकट दिया. इसके बाद उदित राज (Udit Raj) नाराज होकर पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली. दिल्ली के उत्तर पश्चिम इलाके से चुनाव लड़ रहे हंस राज हंस को कुल वोटिंग का 60 से ज्यादा प्रतिशत मतदान हासिल हुआ है.

  • BJP के पूर्व नेता और सांसद का निशाना- भाजपा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जैसा दलित चाहिए

    BJP के पूर्व नेता और सांसद का निशाना- भाजपा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जैसा दलित चाहिए

    भाजपा छोड़कर कांग्रेस (Congress) में आए उदित राज (Udit Raj) ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं गूंगा-बहरा नहीं बना, जो भाजपा के शीर्ष नेताओं को बर्दाश्त नहीं हुआ. उनके आंतरिक सर्वे में भी जिताऊ सांसद बनने के बावजूद मेरा टिकट उत्तर पश्चिम दिल्ली से काट दिया गया.'साथ ही उन्होंने कहा, 'तीन सालों में 500 से ज्यादा न्यायाधीशों की नियुक्ति हुई है, परंतु इसमें नहीं के बराबर दलितों को जगह दी गई. इसके अलावा भी कई पदों की बहाली हुई, पर दलितों को कोई जगह नहीं मिली. भाजपा सरकार ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया. दलितों के बारे में बोलने के कारण मुझे बाहर कर दिया गया.'

  • कांग्रेस से 'न्‍याय' की उम्‍मीद में उदित राज ने नाम से हटाया 'चौकीदार'

    कांग्रेस से 'न्‍याय' की उम्‍मीद में उदित राज ने नाम से हटाया 'चौकीदार'

    बीजेपी से नाराजगी के बाद सांसद उदित राज (Udit Raj) ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए. कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उदित राज ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी दलित विरोधी पार्टी है. दिल्ली के उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से टिकट न मिलने से नाराज उदित राज की राहुल गांधी के साथ पहली तस्वीर सुबह 11 बजे के बाद सामने आई. राहुल गांधी से मुलाकात करने और पार्टी में शामिल होने के बाद भी उदित राज ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपने नाम के आगे से चौकीदार नहीं हटाया था. 

  • NDTV से बोले हंसराज हंस: मुझे भूख की परिभाषा पता है, रोटी की कीमत पता है, संगीत से लोगों का दिल जीतूंगा

    NDTV से बोले हंसराज हंस: मुझे भूख की परिभाषा पता है, रोटी की कीमत पता है, संगीत से लोगों का दिल जीतूंगा

    एनडीटीवी से बातचीत में हंसराज हंस ने कहा कि मैं लोगों का दिल संगीत से जीतना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि मैं खेत मजदूर का बेटा हूं. पकी पकाई हांडी मुझे नहीं मिली. मैंने दुनिया संगीत के जरिए जीती है. मोहब्बत करके. 

  • टिकट न मिलने से नाराज भाजपा सांसद उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए, बोले- BJP दलित विरोधी पार्टी है

    टिकट न मिलने से नाराज भाजपा सांसद उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए, बोले- BJP दलित विरोधी पार्टी है

    टिकट न मिलने से नाराज बीजेपी सांसद उदित राज ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

  • लोकसभा चुनाव : टिकट कटने पर इस केंद्रीय मंत्री ने कहा, बीजेपी ने गौ हत्या कर दी

    लोकसभा चुनाव : टिकट कटने पर इस केंद्रीय मंत्री ने कहा, बीजेपी ने गौ हत्या कर दी

    लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए बीजेपी (BJP) के उम्मीदवारों के नामों की मंगलवार को हुई घोषणा के बाद असंतोष के स्वर उभरे. जहां एक ओर उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट पर टिकट कटने से सांसद उदित राज (Udit Raj) नाराज हो गए वहीं होशियारपुर से टिकट न मिलने पर केंद्रीय मंत्री विजय सांपला (Vijay Sampla) दुखी हो गए. उन्होंने कहा कि 'बीजेपी ने गऊ हत्या कर दी.'

  • लोकसभा चुनाव : बीजेपी सांसद उदित राज ने टिकट न मिलने के पीछे पांच कारण गिनाए

    लोकसभा चुनाव : बीजेपी सांसद उदित राज ने टिकट न मिलने के पीछे पांच कारण गिनाए

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए बीजेपी ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद उदित राज का टिकट काट दिया है. इस सीट से मशहूर पंजाबी सिंगर हंसराज हंस को पार्टी ने टिकट देने का ऐलान आधिकारिक तौर पर कर दिया है. इस फैसले से नाराज उदित राज ने पार्टी छोड़ने का फैसला ले लिया है. उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने टिकट नहीं दिया, अब मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है.' उदित राज ने टिकट न देने के पीछे पांच कारण गिनाए हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर आरोप लगाए हैं.

  • Election 2019: क्या मान गए उदित राज? ट्विटर पर अपने नाम के आगे फिर लगाया 'चौकीदार'

    Election 2019: क्या मान गए उदित राज? ट्विटर पर अपने नाम के आगे फिर लगाया 'चौकीदार'

    उत्तर पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी (BJP) सांसद उदित राज (Udit Raj) ने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर अपने नाम के आगे एक बार फिर 'चौकीदार' शब्द (Chowkidar Udit Raj) लगा लिया है. टिकट नहीं मिलने से नाराज उदित राज ने आज ही ट्विटर पर अपने नाम के आगे से 'चौकीदार' शब्द हटा लिया था. ऐसे में यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या उदित राज (Udit Raj) को बीजेपी मनाने में कामयाब हो गई है. क्योंकि टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने पार्टी तक छोड़ने की बात कही थी. बता दें कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी ने उदित राज की जगह हंसराज हंस को उम्मीदवार बनाया है.

  • उदित राज का BJP ने काटा टिकट, गायक हंसराज हंस होंगे उत्तर-पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार

    उदित राज का BJP ने काटा टिकट, गायक हंसराज हंस होंगे उत्तर-पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बीजेपी ने दिल्ली में अपने सातवें उम्मीदवार के रूप में सिंगर हंस राज हंस को उत्तर पश्चिम दिल्ली से उतारने का फैसला कर लिया है.

  • नाराज भाजपा सांसद उदित राज बोले, 'केजरीवाल फोन पर हंस रहे थे, 4 महीने पहले चेतावनी दी थी कि...'

    नाराज भाजपा सांसद उदित राज बोले, 'केजरीवाल फोन पर हंस रहे थे, 4 महीने पहले चेतावनी दी थी कि...'

    आज मैंने कॉल किया था वो हंस रहे थे कि उन्होंने 4 महीने पहले मुझे चेतावनी दी थी कि मुझे टिकट नहीं मिलेगा. मैंने उनसे पूछा कि उन्हें कैसै पता था? राहुल गांधी ने भी 2 बार पार्लियामेंट में कहा था कि आप गलत पार्टी में हैं. उसे छोड़ दीजिए.'' उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद उदित राज (Udit Raj) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट हैंडलर नाम से चौकीदार शब्द हटा लिया है.

  • नाराज भाजपा सांसद उदित राज ने ट्विटर पर अपने नाम से 'चौकीदार' हटाया, बोले- टिकट नहीं मिला तो दे दूंगा इस्तीफा

    नाराज भाजपा सांसद उदित राज ने ट्विटर पर अपने नाम से 'चौकीदार' हटाया, बोले- टिकट नहीं मिला तो दे दूंगा इस्तीफा

    ट्विटर पर उन्होंने अब सिर्फ डॉ. उदित राज, एमपी ही लिखा है. उन्हें ऐसा प्रतीत हो रहा है कि लोकसभा चुनाव में उनका टिकट काटा जा सकता है. उदित ने मंगलवार की सुबह कुल तीन ट्वीट किए. पहले ट्वीट में में उन्होंने लिखा, 'मुझे अब भी उम्मीद है कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र और भाजपा से नामांकन दाखिल करूंगा जहां से मैंने कड़ी मेहनत की है और खुद को साबित किया है.

  • भाजपा सांसद उदित राज की धमकी: टिकट नहीं मिला तो छोड़ दूंगा बीजेपी

    भाजपा सांसद उदित राज की धमकी: टिकट नहीं मिला तो छोड़ दूंगा बीजेपी

    उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद उदित राज ने मंगलवार को कहा कि अगर उन्हें लोकसभा चुनाव में उम्मीदार के रूप में नहीं उतारा गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे.

  • क्या BJP में दलित नेता की जगह नहीं? पहली LIST में नाम नहीं आने के बाद नाराज हुए उदित राज, कही यह बात...

    क्या BJP में दलित नेता की जगह नहीं? पहली LIST में नाम नहीं आने के बाद नाराज हुए उदित राज, कही यह बात...

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर पश्चिम दिल्ली, नई दिल्ली और पूर्वी दिल्ली सीट पर अभी उम्मीदवारों का एलान नहीं किया है.. माना जा रहा है कि यहां पार्टी नए उम्मीदवार उतार सकती है. इसे लेकर उत्तर पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद उदित राज (Udit Raj) नाराज़ हो गए हैं.. उन्होंने NDTV से कहा कि क्या BJP में एक दलित नेता के लिए कोई जगह नहीं है?

  • आखिर क्यों सबरीमाला मामले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा- पता नहीं देश में क्या हो रहा है

    आखिर क्यों सबरीमाला मामले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा- पता नहीं देश में क्या हो रहा है

    केरल के सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी अस्मंजस जारी है. हालांकि, आज सबरीमाला मंदिर में महिलाएं प्रवेश करेंगी, मगर इससे पहले मंदिर में प्रवेश को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहे विवाद पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने अपनी चिंता व्यक्त की है. उदित राज का कहना है कि सबरीमाला मंदिर को लेकर जिस तरह विवाद हो रहा है, उससे लगता है कि महिलाएं खुद गुलाम बनना चाहती हैं. बता दें कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री को देखते हुए सरकार और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. उन्होंने कहा, 'महिलाएं महिलाओं को रोकने की कोशिश कर रही हैं, वे खुद गुलाम बनना चाहती हैं, पुरुषों से कम होना चाहती है. पता नहीं इस देश में क्या हो रहा है.' 

  • BJP सांसद उदित राज ने #MeToo अभियान पर उठाए सवाल, कहा- महिलाएं पैसे के लिए लगाती हैं आरोप

    BJP सांसद उदित राज ने #MeToo अभियान पर उठाए सवाल, कहा- महिलाएं पैसे के लिए लगाती हैं आरोप

    सोशल मीडिया पर यौन शोषण के खिलाफ शुरू हुए #MeToo मुहिम ने जोर पकड़ लिया है. बॉलीवुड के बाद अब इसकी आंच राजनीति तक भी पहुंच गई है. मामले में केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर का भी नाम आया है. वहीं, इन सबके बीच बीजेपी सांसद उदित राज ने इस मुहिम को लेकर विवादित बयान दिया है. बीजेपी सांसद उदित राज ने ANI को दिए इंटरव्यू में कहा कि, कुछ महिलाएं जानबूझकर पुरुषों पर ऐसे आरोप लगाती हैं. उन्होंने कहा कि आरोप लगाने के बाद वह उनसे 2-4 रुपये ऐंठकर दूसरे पुरुषों को चुनती हैं. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि यह पुरुषों का प्राकृतिक स्वभाव है, लेकिन क्यां महिलाएं परफेक्ट हैं? क्या वो इसका दुरुपयोग नहीं कर रही हैं? उन्होंने कहा कि महिलाओं के ऐसा करने से पुरुषों की जिंदगी बर्बाद हो रही है. 

  • #MeToo पर बोले बीजेपी सांसद उदित राज-10 साल बाद यौन शोषण का आरोप लगाने का क्या मतलब

    #MeToo पर बोले बीजेपी सांसद उदित राज-10 साल बाद यौन शोषण का आरोप लगाने का क्या मतलब

    केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने जहां #MeToo कैम्पेन को समर्थन दिया है, वहीं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के सांसद उदित राज ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

  • भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

    भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

    केरल को बाढ़ से उबारने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने मंदिरों के पैसों और वहां के इकट्ठे धन को खर्च करने की सलाह दी है. भाजपा सांसद उदित राज ने सलाह दी है कि पिछले महीने बाढ़ से तबाह हुए केरल के लोगों की मदद के लिए वहां के तीन प्रमुख मंदिरों के ‘सोने एवं धन’ का इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ‘पदमनाभ, सबरीमला, गुरुवायूर के पास एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना एवं धन है और 21 हजार करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई के लिए जरूरी धन इन मंदिरों की संपत्ति से काफी कम है. इस तरह के धन का और क्या इस्तेमाल हो सकता है. लोग मर रहे हैं और दुख में हैं.

  • BJP के दलित सांसद का एक और आरोप: दलितों के 'भारत बंद' के बाद उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है

    BJP के दलित सांसद का एक और आरोप: दलितों के 'भारत बंद' के बाद उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है

    भारतीय जनता पार्टी की नेतृत्व वाली सरकार पर लगातार दलित विरोधी होने के आरोप लग रहे हैं. हैरान करने वाली है केंद्र सरकार पर ऐसे आरोप उन्हीं के पार्टी के दलित नेता लगा रहे हैं. भाजपा के दलित सांसद उदित राज ने शनिवार की देर रात आरोप लगाया कि इस सप्ताह के शुरू में भारत बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में उनके दलित समुदाय के सदस्यों को ‘प्रताड़ित ’ किया जा रहा है.