NDTV Khabar

Ugc


'Ugc' - 182 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NTA NET 2019 Exam: आखिरी समय में इन 5 टिप्स को फॉलों कर क्रैक कर सकते हैं नेट की परीक्षा

    NTA NET 2019 Exam: आखिरी समय में इन 5 टिप्स को फॉलों कर क्रैक कर सकते हैं नेट की परीक्षा

    UGC NET 2019 परीक्षा का आयोजन इस महीने किया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नेट की परीक्षा (UGC NET Exam) 20, 21, 24, 25, 26, 27 और 28 जून 2019 को आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट 9:30 से 12:30 बजे तक होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट 2:30 से 5:30 बजे तक होगी. वहीं, नेट परीक्षा का रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा. परीक्षा (NET Exam) की तारीख नजदीक है ऐसे में उम्मीदवारों को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए. परीक्षा (UGC NET June 2019 Exam) का समय नजदीक आते ही उम्मीदवारों पर प्रेशर आ जाता है.

  • छह महीने में मिलेंगे कॉलेजों को दो लाख नए शिक्षक, उनकी योग्यता को लेकर रहिए सतर्क

    छह महीने में मिलेंगे कॉलेजों को दो लाख नए शिक्षक, उनकी योग्यता को लेकर रहिए सतर्क

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने देश के सभी वाइस चांसलरों से कहा है कि वह छह महीने के भीतर ख़ाली पदों को भर दें. अगर ऐसा हुआ तो छह महीने के भीतर दो लाख से अधिक लोगों को यूनिवर्सिटी में नौकरी मिलेगी.

  • NTA NET 2019 Admit Card: कुछ ही समय में जारी होगा एडमिट कार्ड, ये है डायरेक्ट लिंक

    NTA NET 2019 Admit Card: कुछ ही समय में जारी होगा एडमिट कार्ड, ये है डायरेक्ट लिंक

    नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड (NET Admit Card) आज जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड (NET Admit Card) एनटीए नेट की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.ac.in पर जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना एडमिट कार्ड (UGC NET Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड (NTA NET Admit Card) डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को  रजिस्‍ट्रेशन आईडी और जन्‍मतिथि डालकर लॉग करना है. इस साल नेट की परीक्षा जून और दिसंबर में होनी है.

  • NTA UGC NET Admit Card 2019: जारी हुआ एडमिट कार्ड, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    NTA UGC NET Admit Card 2019: जारी हुआ एडमिट कार्ड, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    NTA NET Admit Card जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार जून में होने वाली नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड (NET 2019 Admit Card) एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट (UGC Net Official Website) ntanet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड (NET Admit Card 2019) ईमेल के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे.

  • NTA NET Admit Card 2019: कल जारी होगा नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड, ntanet.nic.in पर यूं कर पाएंगे डाउनलोड

    NTA NET Admit Card 2019: कल जारी होगा नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड, ntanet.nic.in पर यूं कर पाएंगे डाउनलोड

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड (NET Admit Card 2019) जारी कर देगी. एनटीए नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड (NTA NET Admit Card 2019) NTA NET की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.ac.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर आसानी  से अपना एडमिट कार्ड (UGC NET Admit Card) डाउनलोड कर पाएंगे. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड (UGC NET Admit Card 2019) डाउनलोड करने के लिए यूजीसी नेट रजिस्‍ट्रेशन आईडी और जन्‍मतिथि डालकर लॉग इन करना होगा.

  • NTA NET Admit Card 2019: एनटीए अब 27 मई को जारी करेगा नेट एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    NTA NET Admit Card 2019: एनटीए अब 27 मई को जारी करेगा नेट एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) साल 2019 की परीक्षा के लिए यूजीसी नेट (UGC NET) का एडमिट कार्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगी.

  • CSIR UGC NET Result: जारी हुआ यूजीसी नेट का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSIR UGC NET Result: जारी हुआ यूजीसी नेट का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSIR-UGC NET Result जारी कर दिया गया है. यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा का रिजल्ट (CSIR-UGC NET December Result) ऑफिशियल वेबसाइट Csirhrdg.res.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (CSIR-UGC NET Result Dec 2018) चेक कर सकते हैं. ये रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में जारी किया गया है. पीडीएफ में पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर और उनकी रैंक दी गई है.

  • Delhi University: डीयू में बदलने जा रहा है ग्रेजुएशन का सिलेबस, जानिए पूरी डिटेल

    Delhi University: डीयू में बदलने जा रहा है ग्रेजुएशन का सिलेबस, जानिए पूरी डिटेल

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में अंडरग्रेजुएट कोर्स के सिलेबस में बदलाव की प्रक्रिया चल रही है. सिलेबस में बदलाव की प्रक्रिया 11 मार्च 2019 से शुरू हुई और इसके लिए  डीयू प्रशासन ने विस्तृत परामर्शदाता बैठक के लिए सभी डीन और प्रमुखों को आमंत्रित किया था. संशोधित पाठ्यक्रम शैक्षणिक सत्र 2019-20 से लागू होने वाले हैं. बता दें, अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के सिलेबस को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के 2018 में आए एक नोटिस का पालन करते हुए बदला जा रहा है. इन कोर्सों के सिलेबस को लर्निंग आउटकम बेस करिकुलम फ्रेमवर्क (एलओसीएफ) के अनुरूप बदलने के लिए काम किया जा रहा है.

  • ONGC नेट के माध्यम से एचआर और पीआरओ के पदों पर करेगा भर्ती, 1 लाख 80 हजार तक होगी सैलरी

    ONGC नेट के माध्यम से एचआर और पीआरओ के पदों पर करेगा भर्ती, 1 लाख 80 हजार तक होगी सैलरी

    ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने एचआर (HR) और पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (PRO) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर चयन नेट परीक्षा के माध्यम से होगा. जून में होने वाली नेट परीक्षा (UGC NET June 2019) में उम्मीदवारों के स्कोर के आधार पर उनका चयन किया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जून में नेट की परीक्षा कराएगी.

  • महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय के छात्रों का धरना, बीएड-एमएड एकीकृत कोर्स को सीटेट और नेट के लिए मान्‍य करने की मांग

    महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय के छात्रों का धरना, बीएड-एमएड एकीकृत कोर्स को सीटेट और नेट के लिए मान्‍य करने की मांग

    महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा के छात्र 4 मार्च से धरने पर हैं. छात्रों की मांग है कि सीटेट (CTET), यूजीसी नेट (UGC NET) और अन्य परीक्षाओं में बीएड-एमएड एकीकृत कोर्स (B.Ed M.Ed Intergrated Course) को योग्यता के रूप में शामिल किया जाए. छात्रों का कहना है कि वे सीटेट, यूजीसी नेट और कई अन्य परीक्षाओं में नहीं शामिल हो पा रहे हैं. महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा  ने 2016 में बीएड-एमएड एकीकृत कोर्स शुरू किया.

  • विश्वविद्यालयों में आरक्षण के लिए शिक्षण विभाग ही एक इकाई होगा, सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाएं खारिज कीं

    विश्वविद्यालयों में आरक्षण के लिए शिक्षण विभाग ही एक इकाई होगा, सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाएं खारिज कीं

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों (Central Universities) में आरक्षण (Reservation) कोटे के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने केंद्र सरकार (Central Government) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा है कि याचिकाओं में जो आधार दिए गए हैं उन पर कोर्ट पहले से ही विचार कर चुका है. लिहाजा कोर्ट को अपने 23 जनवरी के फैसले में कोई त्रुटि नजर नहीं आती. कोर्ट ने खुली अदालत में सुनवाई की मांग भी ठुकरा दी.

  • CSIR UGC NET June 2019: 6 जून को होगी नेट परीक्षा, ऐसे करें आवेदन

    CSIR UGC NET June 2019: 6 जून को होगी नेट परीक्षा, ऐसे करें आवेदन

    सीएसआईआर यूजीसी नेट (CSIR UGC NET 2019) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. परीक्षा के लिए आप CSIR की ऑफिशियल वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. CSIR द्वारा नेट की परीक्षा  विज्ञान विषय के विभिन्न क्षेत्रों में JRF और Lectureship के लिए आयोजित की जाती है. CSIR NET परीक्षा 6 जून को आयोजित की जाएगी. नेट परीक्षा (CSIR UGC NET June 2019) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 मार्च 2019  है.

  • NTA UGC NET June 2019: नेट की परीक्षा के लिए 1 मार्च से शुरू होंगे आवेदन, यहां चेक करें शेड्यूल

    NTA UGC NET June 2019: नेट की परीक्षा के लिए 1 मार्च से शुरू होंगे आवेदन, यहां चेक करें शेड्यूल

    NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने UGC NET परीक्षा के लिए एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के मुताबिक यूजीसी नेट की परीक्षा जून में आयोजित की जाएगी.  यूजीसी नेट जून 2019 परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च 2019 से शुरू हो जाएगी. आवेदन करने की आखिरी 30 मार्च निर्धारित की गई है.  पिछले बार की तरह इस बार भी परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड ही होगी. परीक्षा 20, 21, 24, 25, 26, 27 और 28 जून 2019 को आयोजित की जाएगी.

  • केंद्रीय विश्वविद्यालयों का मामला : सुप्रीम कोर्ट के फैसले से SC, ST और OBC की नियुक्तियों पर होगा असर

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों का मामला : सुप्रीम कोर्ट के फैसले से SC, ST और OBC की  नियुक्तियों पर होगा असर

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा फंडेड विश्वविद्यालयों में SC, ST और OBC की नियुक्तियां घट सकती हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोटे के लाभ के लिए विश्वविद्यालय नहीं बल्कि विभाग को एक इकाई के रूप में लिया जाना चाहिए.

  • NTA NET Result 2018: नेट परीक्षा की कट-ऑफ इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NTA NET Result 2018: नेट परीक्षा की कट-ऑफ इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NTA NET Result शनिवार रात को जारी किया गया. आप NTA NET की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (UGC NET Result 2018) चेक कर सकते हैं. असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 44001 उम्मीदवार योग्य पाए गए हैं, जबकि जेआरएफ के लिए 3883 उम्मीदवार योग्य पाए गए हैं. यूजीसी नेट परीक्षा 8, 19, 20, 21 और 22 दिसंबर को आयोजित की गई थी. नेट परीक्षा (NTA NET 2018) के लिए 9.56 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से 6.81 लाख उम्मीदवार दोनों पेपर के लिए उपस्थित हुए थे.

  • UGC NET Result 2018: नेट परीक्षा का रिजल्ट Direct Link से करें चेक

    UGC NET Result 2018: नेट परीक्षा का रिजल्ट Direct Link से करें चेक

    यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET Result 2018) शनिवार रात जारी किया गया. परीक्षा का रिजल्ट NTA NET की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जारी किया गया है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना रिजल्ट (NTA NET Result 2018)  चेक नहीं किया है, वे अपना रिजल्ट (NTA UGC NET Result) ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. नेट परीक्षा 8, 19, 20, 21 और 22 दिसंबर को आयोजित की गई थी.

  • NTA UGC NET Result 2018: मोबाइल पर नेट का रिजल्ट एक क्लिक में करें चेक

    NTA UGC NET Result 2018: मोबाइल पर नेट का रिजल्ट एक क्लिक में करें चेक

    नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET Result 2018) जारी कर दिया गया है. परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. यूजीसी नेट परीक्षा दिसंबर में आयोजित की गई थी. यह परीक्षा 18, 19, 20, 21 और 22 दिसंबर को हुई थी. परीक्षा देश भर के विभिन्न केंद्रों पर हुई थी. इस साल  NET Exam नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित किया गया था. इससे पहले CBSE नेट की परीक्षा कराती थी.

  • UGC NET Result 2018: नेट परीक्षा का रिजल्ट ntanet.nic.in पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UGC NET Result 2018: नेट परीक्षा का रिजल्ट ntanet.nic.in पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UGC NET Result 2018 जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार NTA NET की ऑफिशियल वेबसाइट ntanetnic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (NET Result 2018) चेक कर सकते हैं. यूजीसी नेट परीक्षा 18, 19, 20, 21, और 22 दिसंबर को आयोजित की गई थी. परीक्षा देश भर के विभिन्न केंद्रों पर हुई थी.

Advertisement