NDTV Khabar

Ugc latest news aicte


'Ugc latest news aicte' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UGC के परीक्षा आयोजित कराने के फैसले पर भड़के स्टूडेंट्स, सोशल मीडिया पर ट्रेंड करा रहे #StudentsLivesMatter

    UGC के परीक्षा आयोजित कराने के फैसले पर भड़के स्टूडेंट्स, सोशल मीडिया पर ट्रेंड करा रहे #StudentsLivesMatter

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने संशोधित दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. यूजीसी की गाइडलाइन्स में सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए सितंबर तक परीक्षाएं आयोजित कराने के बारे में कहा गया है. सोमवार रात को यूजीसी की गाइडलाइन्स जारी होने के बाद से ही स्टूडेंट्स इस फैसले के खिलाफ नजर आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं.  यूजीसी की तरफ से जारी गाइडलाइन्स के अनुसार, फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों तरीकों से आयोजित किए जा सकते हैं. यूजीसी की संशोधित गाइडलाइन्स में ये भी बताया गया है कि बैक-लॉग वाले छात्रों को परीक्षाएं अनिवार्य रूप से देनी होंगी.

  • UGC Revised Guidelines: कर लो एग्जाम की तैयारी, यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाओं की पूरी जानकारी पढ़ें

    UGC Revised Guidelines: कर लो एग्जाम की तैयारी, यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाओं की पूरी जानकारी पढ़ें

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने संशोधित दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. यूजीसी की गाइडलाइन्स में सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए सितंबर तक परीक्षाएं आयोजित कराने के बारे में कहा गया है. सोमवार को हुई मीटिंग में यूजीसी के अधिकारियों ने ये फैसला लिया कि फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों तरीकों से आयोजित किए जा सकते हैं.

  • UGC Guidelines: विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं और शैक्षणिक कैलेंडर के बारे में यूजीसी के संशोधित दिशानिर्देश

    UGC Guidelines: विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं और शैक्षणिक कैलेंडर के बारे में यूजीसी के संशोधित दिशानिर्देश

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी  UGC ने कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते परीक्षाओं और नए सत्र के लिए संशोधित दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. बीते अप्रैल महीने में आयोग ने इसको लेकर  विशेषज्ञों की एक समिति गठित की गई थी ताकि विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं और नए सत्र को लेकर कोई फैसला लिया जा सके. जून के आखिरी हफ्ते में जब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही थी तो  यूजीसी की ओर से समिति से परीक्षाओं के विकल्प, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में एडमीशन, नए शैक्षणिक कलेंडर पर राय देने के लिए कहा गया था. सोमवार को आयोग की बैठक में समिति की ओर दिए गए सुझावों को मान लिया गया और यूजीसी ने एक नए दिशा-दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com