NDTV Khabar

Uma bharti ayodhya


'Uma bharti ayodhya' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जैसे वेटिकन में मस्जिद, मक्का में चर्च नहीं बना सकता, वैसे ही अयोध्या में भी मंदिर के सिवा कुछ और नहीं: उमा भारती

    जैसे वेटिकन में मस्जिद, मक्का में चर्च नहीं बना सकता, वैसे ही अयोध्या में भी मंदिर के सिवा कुछ और नहीं: उमा भारती

    अयोध्या मामले में मध्यस्थता को सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के फैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने कहा कि यह देश सेक्युलर है, इसलिए जहां राम लला विराजमान हैं, भव्य मंदिर का निर्माण वहीं पर हो सकता है.

  • उमा भारती नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव, डेढ़ साल गंगा और राम को समर्पित

    उमा भारती नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव, डेढ़ साल गंगा और राम को समर्पित

    बीजेपी की दो कद्दावर नेत्रियां सुषमा स्वराज और उमा भारती 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. उमा भारती ने डेढ़ साल पहले हालांकि यह बात कही थी लेकिन मंगलवार को इसे और पुख्ता करते हुए कहा कि वे अगले डेढ़ साल सिर्फ गंगा और राम को देना चाहती हैं. उन्होंने साफ किया कि वे राजनीति से संन्यास नहीं ले रही हैं और आलाकमान से इजाज़त के बाद ही वे अपने मिशन में जुटेंगी.

  • केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने की उद्धव ठाकरे की तारीफ, बोलीं- राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं, भगवान राम सबके हैं

    केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने की उद्धव ठाकरे की तारीफ, बोलीं- राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं, भगवान राम सबके हैं

    उमा भारती ने कहा, 'उद्धव ठाकरे की कोशिश की सराहना करती हूं. राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं है, भगवान राम सबके हैं. मैं सपा, बसपा, अकाली दल, ओवैसी और आजम खान जैसों लोगों से राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आने की अपील करती हूं.' बता दें, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे रविवार को अयोध्या पहुंचे थे. अयोध्या में उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार पर निशाना साधा.

  • अयोध्या में राम मंदिर पर बोले सीएम योगी- भगवान राम के लिए एक दीया जलाएं, अब काम जल्द शुरू हो जाएगा

    अयोध्या में राम मंदिर पर बोले सीएम योगी- भगवान राम के लिए एक दीया जलाएं, अब काम जल्द शुरू हो जाएगा

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हलचल तेज दिख रही है. कभी अध्यादेश लाने की मांग हो रही है तो कभी पर्सनल मेंबर बिल लाने की बात की जा रही है. मगर इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया है कि दिवाली के बाद से राम मंदिर को लेकर काम शुरू हो जाएगा. बता दें कि शनिवार को सीएम योगी राजस्थान के बीकानेर में थे और इसी दौरान उन्होंने कहा कि दिवाली के बाद काम शुरू हो जाएगा. 

  • केंद्रीय मंत्री उमा भारती बोलीं- राम मंदिर का निर्माण मेरा सपना, जो भी हो करने के लिए तैयार हूं

    केंद्रीय मंत्री उमा भारती बोलीं- राम मंदिर का निर्माण मेरा सपना, जो भी हो करने के लिए तैयार हूं

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासत गर्म है. पिछले कुछ दिनों से राम मंदिर निर्माण को लेकर बयानबाजियों का दौर तेज हो गया है. इसी क्रम में इस बार केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उनसे जो बन पड़ेगा वह करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण उनका सपना है. बता दें कि बीते कुछ दिनों से यह मांग उठ रही है कि राम मंदिर बनाने के लिए सरकार को अध्यादेश लाना चाहिए. हालांकि, यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीना है और जनवरी में इस पर सुनवाई होगी. 

  • फिलहाल अयोध्या नहीं जाएंगी उमा भारती, कहा- नहीं बनाना चाहतीं राजनीति का मुद्दा

    फिलहाल अयोध्या नहीं जाएंगी उमा भारती, कहा- नहीं बनाना चाहतीं राजनीति का मुद्दा

    बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने कहा है कि आडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत 13 पर आपराधिक साजिश का केस चलेगा. इसके बाद उमा भारती ने कहा कि वे अयोध्या जाएंगी. हालांकि शाम को उन्होंने अपना रुख बदल दिया और कहा कि वे फिलहाल अयोध्या नहीं जाएंगी क्योंकि मीडिया की हलचल के कारण यह एक राजनीतिक मुद्दा बन जाएगा और वे ऐसा नहीं चाहतीं.

  • बाबरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, आडवाणी, जोशी, उमा समेत 12 पर चलेगा का केस

    बाबरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, आडवाणी, जोशी, उमा समेत 12 पर चलेगा का केस

    बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने कहा है कि आडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत 12 नेताओं पर आपराधिक साजिश का केस चलेगा. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने रोजाना सुनवाई के आदेश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने कहा कि स्पेशल कोर्ट 2 साल में मामले की सुनवाई पूरी करे. वहीं केस को रायबरेली से लखनऊ ट्रांसफर कर दिया है. जहां तक सुनवाई रायबरेली में हो गई थी, उससे आगे की सुनवाई वहां होगी. साथ ही मामले से जुड़े जजों के तबादले पर रोक लगा दी गई है. सीबीआई को आदेश दिया है कि इस मामले में रोज उनका वकील कोर्ट में मौजूद रहे. सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आपराधिक प्रकरण चलाने का 40 पेज का है फैसला दिया. संविधान के आर्टिकल 142 के तहत यह फैसला दिया गया है.

  • मेरा विश्वास है कि जहां राम लला बैठे हैं, राम मंदिर वहीं बनेगा : केंद्रीय मंत्री उमा भारती

    मेरा विश्वास है कि जहां राम लला बैठे हैं, राम मंदिर वहीं बनेगा : केंद्रीय मंत्री उमा भारती

    केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने राम जन्मभूमि मामले पर कहा कि चूंकि यह मामला न्यायालय में है, इसलिए मैं इस पर कुछ नहीं बोल सकती. जो चीज न्यायालय में नहीं है, वह है मेरी आस्था. मेरा विश्वास है कि जहां राम लला बैठे हैं, वहीं मंदिर बनेगा. जहां राम लला बैठे हैं वह जगह राम लला की है यह अदालत ने सत्यापित कर दिया है.

  • राम मंदिर आस्था का विषय, जेल भी जाना पडा तो जाउंगी : उमा भारती

    राम मंदिर आस्था का विषय, जेल भी जाना पडा तो जाउंगी : उमा भारती

    केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शनिवार को कहा कि यह उनकी आस्था का विषय है और इसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़े तो जाएंगी. उमा भारती ने संवाददाताओं से कहा, ‘राम मंदिर मेरी आस्था का विषय है. मेरे विश्वास का विषय है. मुझे इस पर गर्व है. अगर जेल भी जाना पड़े तो जाउंगी, फांसी पर लटकना पड़े तो लटक जाउंगी.’

  • यूपी को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे : उमा

    यूपी को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे : उमा

    भाजपा की राष्ट्रीय नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में यदि भाजपा की सरकार बनी तो पांच साल के भीतर इसे नम्बर एक राज्य बनाएंगे।

  • सत्ता में आने पर राम मंदिर का निर्माण कराएगी भाजपा : उमा

    सत्ता में आने पर राम मंदिर का निर्माण कराएगी भाजपा : उमा

    भाजपा नेता उमा भारती ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी यदि सत्ता में आई तो वह अयोध्या में राम मंदिर बनाएगी। उन्होंने मुस्लिमों के विकास के लिए काम करने की भाजपा की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया।