NDTV Khabar

Umashankar singh News in Hindi


'Umashankar singh' - 266 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान में कौन जीता और कौन हारा, किसको मिला राहुल का सहारा...

    राजस्थान में कौन जीता और कौन हारा, किसको मिला राहुल का सहारा...

    उधर सचिन के जयपुर आने की ख़बर के बीच गहलोत जैसलमेर निकल गए. कहा गया कि सचिन के लौटने के उनके समर्थक विधायकों में जो नाराज़गी है उसे दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. इधर 19 थे तो उधर सौ से ज़्यादा हैं. तो नाराज़गी का आलम भी ज़्यादा होगा. लेकिन अब गहलोत के सामने हाईकमान के फ़ैसले और निर्देश की बाध्यता होगी और उनको उसी के हिसाब से चलना होगा.

  • ट्रंप के हाथ पर हाथ मारकर बहुत बड़ा कूटनीतिक मैदान मार लिया नरेंद्र मोदी ने

    ट्रंप के हाथ पर हाथ मारकर बहुत बड़ा कूटनीतिक मैदान मार लिया नरेंद्र मोदी ने

    इसमें कोई दो राय नहीं कि जब एक कूटनीतिक संवाद होता है, तो उसमें आपसी व्यवहार और भाव-भंगिमा का अपना महत्व होता है. राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की अंग्रेज़ी को शानदार बताया, तो उस मौके का अपनी तरह से इस्तेमाल करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उनके हाथ को ताकत लगाकर अपनी ओर खींचा और फिर उस पर एक ज़ोरदार थपकी रख दी. इसके ज़रिये उन्होंने दिखा दिया कि वह किस तरह की पर्सनल कैमिस्ट्री लेकर चलते हैं, और किस तरह हर मौके को अपने हिसाब से ढालकर अपना दबदबा दिखाते हैं.

  • ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इंतजार है 10 जनपथ से किसी फैसले का. उन्होंने रोहतक की कल की अपनी रैली में धारा 370 के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ जमकर हमला बोला. माना यह जा रहा है कि हुड्डा अपनी अलग पार्टी बनाने के लिए नींव रख चुके हैं, लेकिन जाते-जाते कांग्रेस से एक सौदा कर लेना चाहते हैं. यही वजह है कि कल के अपने वक्तव्य के बाद हुड्डा अभी प्रेस से बात करने से बच रहे हैं.

  • बीजेपी वाले बयान पर सियासी सरगर्मी बढ़ी तो मायावती की मौजूदगी में पलट गए अजीत जोगी

    बीजेपी वाले बयान पर सियासी सरगर्मी बढ़ी तो मायावती की मौजूदगी में पलट गए अजीत जोगी

    बहुमत न मिलने की अवस्था में बीजेपी से भी हाथ मिलाने की बात पर पलटे अजीत जोगी. मायावती की मौजूदगी में दी सफाई.

  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला- इतने घोटाले किए कि रात में नहीं आती, इसलिए रात में की ऐसी कार्रवाई

    कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला- इतने घोटाले किए कि रात में नहीं आती, इसलिए रात में की ऐसी कार्रवाई

    सीबीआई विवाद पर फिर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई के निदेशक पद से आलोक वर्मा को हटाए जाने को शर्मनाक घटना बताया है.

  • दाऊद के नाम पर बसपा विधायक को धमकी, ‘1 करोड़ रुपये दो वरना तुम्हारे लिए एक गोली काफी है’

    दाऊद के नाम पर बसपा विधायक को धमकी, ‘1 करोड़ रुपये दो वरना तुम्हारे लिए एक गोली काफी है’

    बलिया के रसड़ा क्षेत्र से विधायक सिंह ने रविवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि गत छह अगस्त को उन्हें मोबाइल पर अपना ई-मेल देखने का संदेश आया था.

  • इमरान खान ने भारत को दी सबसे ज्यादा अहमियत, संबंधों पर सबसे ज्यादा 2 मिनट 42 सेकेंड तक बोले

    इमरान खान ने भारत को दी सबसे ज्यादा अहमियत, संबंधों पर सबसे ज्यादा 2 मिनट 42 सेकेंड तक बोले

    इमरान खान ने जब पड़ोसियों से रिश्ते सुधारने की बात की तो सबसे पहला ज़िक्र चीन का किया. एक मिनट 17 सेकेंड तक वे चीन की तारीफ़ कर उससे सीखने की बात करते रहे.

  • इस वजह से हो रही है श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में देरी

    इस वजह से हो रही है श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में देरी

    अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि श्रीदेवी के शव को भारत में लाने में कितनी देर लगेगी. ऐसे में लोगों में यह जानने में रुचि है कि विदेश से शव लाने की क्या प्रक्रिया है और इसमें आमतौर पर कितना समय लगता है.

  • कजाकिस्‍तान की राजधानी अस्‍ताना में क्या संभव है PM नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ की मुलाक़ात?

    कजाकिस्‍तान की राजधानी अस्‍ताना में क्या संभव है PM नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ की मुलाक़ात?

    विदेश मंत्रालय साफ़ कर चुका है कि कजाकिस्तान की राजधानी अस्‍ताना में पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तानी पीएम नवाज़ शरीफ़ के बीच कोई मुलाक़ात तय नहीं है.

  • मोदी सरकार, 3 साल और कश्मीर का हाल

    मोदी सरकार, 3 साल और कश्मीर का हाल

    कश्मीर पहले भी सुलगा है. सुलगता रहा है. वहां आतंकवाद का इतिहास क़रीब तीन दशक पुराना है. लेकिन हर बार उसे शांत करने की कोशिश भी होती रही है. कोशिश इस बार भी हो रही है. और बहुत अलग तरह की कोशिश हो रही है. लेकिन क्या कोशिश हो रही है किसी को पता नहीं.

  • तो क्या 'भाई और भाई' के बीच की दीवार गिर गई?

    तो क्या 'भाई और भाई' के बीच की दीवार गिर गई?

    शनिवार देर रात तक दहकता बहकता ट्वीट कर भ्रष्टाचार के खिलाफ़ अलख को थामे रखने की बात करने वाले कुमार विश्वास के सुर आख़िर रविवार दोपहर तक क्यों बदल गए? सत्येन्द्र जैन से 2 करोड़ रूपया लेने के कपिल मिश्रा के आरोप के बाद कुमार विश्वास ने केजरीवाल की तरफ से मोर्चा संभाला. बयान दिया है कि वे केजरीवाल को 12 साल से जानते हैं. वे भ्रष्टाचार नहीं कर सकते.

  • कश्मीरियों के मन से दहशतगर्दों का ख़ौफ निकालना है तो...

    कश्मीरियों के मन से दहशतगर्दों का ख़ौफ निकालना है तो...

    सुबह क़रीब नौ बजे का वक्त. कश्मीर में सुबह देर से होती है. रात की मेजबानी के बाद नींद की खुमारी में डूबा डार का परिवार अभी ठीक से जगा भी नहीं था. तभी गली में फौज़ी बूटों की गड़गड़ाहट के साथ दरवाज़े पर ज़ोर ज़ोर से दस्तक हुई. डार के दिल की धड़कन चौगुनी हो गई.

  • जनाब हमें आपके हाथों मरना मंज़ूर पर उनके हाथों नहीं...

    जनाब हमें आपके हाथों मरना मंज़ूर पर उनके हाथों नहीं...

    श्रीनगर में अक्टूबर महीने की एक रात. सन्नाटे को तोड़े बग़ैर सुरक्षबलों की एक टुकड़ी ने डाउन टाऊन के एक मोहल्ले को अपने घेरे में ले लिया. ये सुरक्षा का बिल्कुल बाहरी घेरा था और ये सिर्फ एहतियातन था. किसी गड़बड़ी की सूरत में ही इन्हें हरक़त में आना था. गली में कुछ दूरी पर सुरक्षाबलों की मौजूदगी से बेखबर मकबूल डार (काल्पनिक नाम) का पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था. पर डार उनींदी में थे.

  • कश्मीर को बचाना है तो मुनीर को आतंकवादी होने से बचाइए...

    कश्मीर को बचाना है तो मुनीर को आतंकवादी होने से बचाइए...

    टीवी चैनलों पर एंकर्स उचक-उचक कर चिल्ला रहे हैं. कश्मीर में ज़िंदा पकड़ा गया आतंकवादी. फिर मोबाइल पर रिकॉर्ड किए गए मुनीर के कबूलनामे को सुनाते हैं. वह बताता है कि उसे रायफल छीनने भेजा गया था. एटीएम लूटने भी. सूमो से आया. आज ही लौटना था. उसे कोई ट्रेनिंग नहीं मिली है. मुनीर के हर शब्द को सुनाया और स्क्रीन पर पढ़ाया भी जाता है.

  • 'कैप्टन' अमरिंदर की टीम में सिद्धू, लेकिन सुनेंगे सिर्फ 'सेलेक्टर' राहुल की?

    'कैप्टन' अमरिंदर की टीम में सिद्धू, लेकिन सुनेंगे सिर्फ 'सेलेक्टर' राहुल की?

    न ढ़ोल बजा, न नगाड़ा और न ही भांगड़ा हुआ. यहां तक कि जो तस्वीर सामने आयी उसमें राहुल और सिद्धू के अलावा कोई तीसरा नेता भी नज़र नहीं आया. राहुल गांधी के घर बिना किसी तामझाम के नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस की पंजाब टीम में शामिल हो गए. उस टीम में जिसकी बागडोर कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथों में है.

  • 10 जनपथ से शिफ्ट होता कांग्रेस का पॉवर सेंटर...

    10 जनपथ से शिफ्ट होता कांग्रेस का पॉवर सेंटर...

    कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल की औपचारिक ताजपोशी जब होगी तब होगी. फिलहाल राहुल बगल की सीट पर सोनिया को बिठाकर पार्टी चलाते दिख रहे हैं या दिखना चाह रहे हैं. शायद इसे औपचारिकता में बदलने से पहले पार्टी को किसी अच्छी चुनावी कामयाबी का इंतजार है.

  • क्यों जलाए जा रहे हैं कश्मीर में स्कूल, आइए समझें

    क्यों जलाए जा रहे हैं कश्मीर में स्कूल, आइए समझें

    वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के बाद अमेरिका ने जब अफ़ग़ानिस्तान में लड़ाई छेड़ी तो तालिबान ने पाकिस्तान के सरहदी कबाइली इलाक़े का रुख़ किया. यहां पैठ बनाने के लिए उसने पठानों की 6 हज़ार साल पुरानी जीवनशैली 'पख़्तूनवली' की परंपरा 'नानावतायी' का इस्तेमाल किया.

  • BRICS: नेपाल और चीन की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी की शिरकत

    BRICS: नेपाल और चीन की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी की शिरकत

    'ब्रिक्स समिट' के दौरान एक दिलचस्प बैठक की जानकारी आ रही है. नेपाल मीडिया ने रिपोर्ट किया है कि नेपाली प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी वहां पहुंचे और दोनों से कुछ देर तक बातचीत की.

12345»

Advertisement

Umashankar singh वीडियो

Umashankar singh से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com