NDTV Khabar

Umesh yadav News in Hindi


'Umesh yadav' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INDvsAUS ODI: तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी हासिल कर सकते हैं यह खास उपलब्धि

    INDvsAUS ODI: तेज गेंदबाज उमेश यादव और मो. शमी हासिल कर सकते हैं यह खास उपलब्धि

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करना होगा. ऑस्‍ट्रेलिया के धुरंधर बल्‍लेबाजों के बल्‍ले की धार पर अंकुश लगाने के लिए भारतीय गेंदबाजों को पूरा जोर लगाना होगा. वैसे, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी इस सीरीज में खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं.

  • ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज: पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, रवींद्र जडेजा और आर.अश्विन टीम में नहीं

    ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज: पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, रवींद्र जडेजा और आर.अश्विन टीम में नहीं

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्‍ताह से होने वाले पांच वनडे की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी की वापसी हुई है. स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन को आराम दिया गया है जबकि तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को टीम में स्‍थान नहीं दिया गया है. स्पिन गेंदबाजों अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को टीम में बरकरार रखा गया है.

  • बीवी तान्‍या के संग इटली में छुट्टियां मना रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव, शेयर किए ये फोटो...

    बीवी तान्‍या के संग इटली में छुट्टियां मना रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव, शेयर किए ये फोटो...

    तेज गेंदबाज उमेश यादव को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 के लिए भारतीय टीम में स्‍थान नहीं दिया गया. उमेश ने इस खाली समय का उपयोग पत्‍नी तान्‍या के साथ घूमने के लिए किया. उमेश ने पत्‍नी तान्‍या के साथ इटली की अपनी यात्रा के फोटो इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं. इन फोटो में उमेश क्रिकेट के व्‍यस्‍तता भरे सत्र से दूर पत्‍नी के साथ मौजमस्‍ती करते नजर आ रहे हैं.

  • श्रीलंका दौरा : माता सीता जहां रखी गई थीं, उस अशोक वाटिका को देखने पहुंचे टीम इंडिया के सदस्‍य

    श्रीलंका दौरा : माता सीता जहां रखी गई थीं, उस अशोक वाटिका को देखने पहुंचे टीम इंडिया के सदस्‍य

    श्रीलंका में टेस्‍ट सीरीज खेल रहे भारतीय टीम के सदस्‍य खाली समय में पौराणिक-धार्मिक महत्‍व वाले यहां के स्‍थानों को देखने का भी मौका भी नहीं चूक रहे. टीम के सदस्‍य हाल ही में अशोक वाटिका को देखने पहुंचे. धार्मिक मान्‍यताओं के अनुसार, लंकापति रावण ने माता सीता का हरण करने के बाद उन्‍हें यही रखा था.

  • देश के मौजूदा तेज गेंदबाजों को लेकर महान कपिल देव ने कह दी यह बड़ी बात

    देश के मौजूदा तेज गेंदबाजों को लेकर महान कपिल देव ने कह दी यह बड़ी बात

    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि देश में तेज गेंदबाजों की चल रही कमी अब काफी हद तक दूर हो गई है.उन्‍होंने कहा कि भारत के पास आखिर में विश्वस्तरीय तेज गेंदबाजों की अच्छी खेप तैयार हो गई है और टीम स्पिनरों के अलावा उन पर भी पूरा भरोसा कर सकती है.

  • बीस साल की उम्र तक उमेश यादव लेदर की गेंद से खेलना नहीं जानते थे

    बीस साल की उम्र तक उमेश यादव लेदर की गेंद से खेलना नहीं जानते थे

    उमेश यादव का कहना है कि उन्होंने टेनिस और रबड़ की गेंद से खेलना शुरू किया और जब तक वह 20 साल का नहीं हो गया तब तक क्रिकेट में आमतौर पर इस्तेमाल की जानी वाली गेंद नहीं पकड़ी थी.

  • तेज गेंदबाज उमेश यादव के फ्लैट से 45,000 रुपये कैश और 2 मोबाइल फोन उड़ा ले गए चोर

    तेज गेंदबाज उमेश यादव के फ्लैट से 45,000 रुपये कैश और 2 मोबाइल फोन उड़ा ले गए चोर

    टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव के नागपुर स्थित फ्लैट में चोरी हो गई है. चोरों ने उनके फ्लैट में घुसकर 45,000 रुपये कैश और दो मोबाइल फोन चुरा लिए.

  • आईपीएल में क्रिस गेल ने पूरे किए 100 मैच लेकिन उमेश यादव ने नही दिया जश्न मनाने का मौका

    आईपीएल में क्रिस गेल ने पूरे किए 100 मैच लेकिन उमेश यादव ने नही दिया जश्न मनाने का मौका

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धमाकेदार बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने आईपीएल में अपने 100 मैच पूरे कर लिए. गेल ने कोलकाता के ख़िलाफ़ अपना 100वां मैच खेला लेकिन वो इसे यादगार नहीं बना सके. गेल इस मैच में ज़ीरो पर आउट हुए. गेल का कैच कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने उमेश यादव की गेंद पर लिया.

  • उमेश यादव ने कहा, बैटिंग कोच संजय बांगर ने बताया किस कारण मेरी लाइन-लेंथ हो रही थी प्रभावित

    उमेश यादव ने कहा, बैटिंग कोच संजय बांगर ने बताया किस कारण मेरी लाइन-लेंथ हो रही थी प्रभावित

    टीम इंडिया के नंबर एक गेंदबाज की हैसियत रखने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बैटिंग कोच संजय बांगर से मिले टिप्‍स को गेंदबाजी सुधारने के लिहाज से फायदेमंद माना है.

  • IPL KKRvsKXIP : उमेश यादव के बाद गंभीर ने भी दिखाई चमक, कोलकाता 8 विकेट से जीता

    IPL KKRvsKXIP : उमेश यादव के बाद गंभीर ने भी दिखाई चमक, कोलकाता 8 विकेट से जीता

    ईडन गार्डंस के घरू मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने गुरुवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ (KXIP) समग्र प्रदर्शन किया. कागज पर बेहद मजबूत मानी जा रही पंजाब की टीम को उसने बेहद आसानी से आठ विकेट से हरा दिया. मैच में कोलकाता की गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही टॉप क्‍लास रही.

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के हीरो रहे 'सर' रवींद्र जडेजा और स्टीव स्मिथ यहां भी चुने गए बेस्ट क्रिकेटर...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के हीरो रहे 'सर' रवींद्र जडेजा और स्टीव स्मिथ यहां भी चुने गए बेस्ट क्रिकेटर...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की ओर से अगर कोई गेंदबाज सबसे अधिक घातक साबित हुआ, तो वह थे साथियों के बीच 'सर' के नाम से चर्चित रवींद्र जडेजा. सीरीज में 25 विकेट चटकाने वाले जडेजा को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया. अब उन्हें एक पोल में बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है. जानिए और कौन-कौन है इसमें शामिल...

  • टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज उमेश यादव छोड़ने वाले थे क्रिकेट, फिर पत्नी तान्या ने अपनाया यह तरीका...

    टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज उमेश यादव छोड़ने वाले थे क्रिकेट, फिर पत्नी तान्या ने अपनाया यह तरीका...

    कप्तान एमएस धोनी कप्तानी छोड़ने से पहले तक यदि सबसे अधिक किसी समस्या से परेशान रहे, तो वह था तेज गेंदबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन. चाहे उमेश यादव हों या वरुण आरोन. अब विराट कोहली की कप्तानी में वही उमेश यादव हीरो बनकर उभरे हैं और उनका मुख्य हथियार हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उमेश असफलता से निराश होकर लगभग दो साल पहले क्रिकेट छोड़ने के बारे में सोचने लगे थे...

  • ऑस्ट्रेलिया को खूब परेशान कर चुके उमेश यादव को पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने दी यह अहम सलाह...

    ऑस्ट्रेलिया को खूब परेशान कर चुके उमेश यादव को पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने दी यह अहम सलाह...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत में टीम इंडिया की ओर से स्पिनरों ने जहां अहम भूमिका निभाई, वहीं तेज गेंदबाजों ने भी उनका खूब साथ दिया. यहां तक कि भारतीय तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों से भी बेहतर नजर आए, जो आमतौर पर देखने को नहीं मिलता. खासतौर से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने करियर बेस्ट प्रदर्शन किया. इससे पहले की सीरीज में इतने प्रभावी नहीं दिखे थे. अब उनके आईपीएल के दौरान रेस्ट की खबरें आ रही हैं, वहीं टीम इंडिया के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उमेश यादव को लंबे समय तक फिट रहने के लिए खास सलाह दी है.

  • IPL-10 को चोटों से झटका, राहुल के बाद अब टीम इंडिया के यह दो स्टार भी हुए बाहर...

    IPL-10 को चोटों से झटका, राहुल के बाद अब टीम इंडिया के यह दो स्टार भी हुए बाहर...

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन पर चोटों का साया मंडरा रहा है. जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे, वहीं उनकी टीम के लोकेश राहुल तो लीग के इस सीजन से ही बाहर हो गए हैं. अब टीम इंडिया के दो और स्टार खिलाड़ियों के बाहर हो जाने की खबर है. इससे पांच अफ्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल की चमक थोड़ी फीकी पड़ सकती है. वास्तव में हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज के दौरान ही कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और अभी तक उससे नहीं उबर पाए हैं. कप्तान विराट तो रांची टेस्ट में चोटिल होने के बाद अंतिम टेस्ट नहीं खेल पाए थे.

  • INDvsAUS : भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलियाई बाउंसरों का कुछ यूं दिया जवाब...

    INDvsAUS : भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलियाई बाउंसरों का कुछ यूं दिया जवाब...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के लिए एक अहम उपलब्धि रही उसके तेज गेंदबाजों का सुधरा हुआ प्रदर्शन. खासतौर से तेज गेंदबाज उमेश यादव में गजब का सुधार देखा गया और उन्होंने पूरी सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. टीम इंडिया की तेज गेंदबाज जोड़ी उमेश-भुवी ने एक -दूसरे से गेंदबाजी को लेकर सवाल-जवाब किए... इसमें दोनों ने मैच के दौरान बल्लेबाजों के प्रति अपने गुस्से और रणनीति का खुलासा किया...

  • INDvsAUS:जानिए, सीरीज जीत के बाद क्‍या बोले चेतेश्‍वर पुजारा, लोकेश राहुल, उमेश यादव और अश्विन ..

    INDvsAUS:जानिए, सीरीज जीत के बाद क्‍या बोले चेतेश्‍वर पुजारा, लोकेश राहुल, उमेश यादव और अश्विन ..

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट की सीरीज 2-1 से जीतकर टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्‍कर सीरीज अपने नाम कर ली. जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की खुशी देखते ही बन रही थी. टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी के आधारस्‍तंभ चेतेश्‍वर पुजारा ने मैच के बाद कहा, पुणे टेस्‍ट में मिली करारी हार के बाद हम 3-1 से सीरीज जीतना चाहते थे, वैसे 2-1 की जीत से भी हम सब खुश हैं.

  • INDvsAUS:रांची टेस्‍ट के दोनों दिन ऐसी घटनाएं हुईं जिन्‍होंने खिलाड़ि‍यों के चेहरे पर बिखेरी हंसी...

    INDvsAUS:रांची टेस्‍ट के दोनों दिन ऐसी घटनाएं हुईं जिन्‍होंने खिलाड़ि‍यों के चेहरे पर बिखेरी हंसी...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे टेस्‍ट मैच के दोनों दिन ऐसी घटनाएं हुईं कि दर्शक और खिलाड़ी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. मैच के पहले दिन तीसरे सेशन में उस समय नाटकीय क्षण आए थे जब टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ अजीबोगरीब अपील की थी.

  • INDvsAUS : कोहली के नेतृत्‍व पर सवाल, सबसे सफल रवींद्र जडेजा से करवाई सबसे कम गेंदबाजी

    INDvsAUS : कोहली के नेतृत्‍व पर सवाल, सबसे सफल रवींद्र जडेजा से करवाई सबसे कम गेंदबाजी

    न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज में कप्तानी के सफल दौर का लुफ्त उठा चुके विराट कोहली की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज में सवालों के घेरे में है. कोहली के बल्लेबाज और गेंदबाज लगातार असफल हो रहे हैं. विराट कोहली की कप्तानी में कई कमियां नजर आ रही हैं. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज में कई जगह विराट कोहली नजर आए थे. वो महेंद्र सिंह धोनी ने कई मौकों पर खुद कमान संभालकर मैच को अपने पक्ष में किया था.

«12345»

Advertisement

 

Umesh yadav फोटो

Umesh yadav वीडियो

Umesh yadav से जुड़े अन्य वीडियो »