NDTV Khabar

Unhealthy food


'Unhealthy food' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • खराब खाना बन सकता है Cancer का कारण, डाइट में शामिल करें ये सब्जियां

    खराब खाना बन सकता है Cancer का कारण, डाइट में शामिल करें ये सब्जियां

    एक पोषण विशेषज्ञ का कहना है कि कैंसर को खुद से दूर रखने के लिए ग्रीन टी, कुरकुमीन, अनार और फूलगोभी जैसे पॉलीफेनॉल से भरपूर सब्जियों को अपनी डाइट में शामिल करें.

  • इन 7 चीज़ों से होता है कैंसर, जिन्हें आप रोज़ाना खा रहे हैं

    इन 7 चीज़ों से होता है कैंसर, जिन्हें आप रोज़ाना खा रहे हैं

    कैंसर का सबसे बड़ा कारण है रिफांइड चीनी और हाई-फ्रुटोज़ कॉर्न सीरप. अगर आपको लगता है कि ब्राउन शुगर सेहत के लिए अच्छी है तो ऐसा नहीं है क्योंकि उसमें भी कलर और फ्लेवर मिलाए जाते हैं जिससे ये चीनी और भी खतरनाक हो जाती है.

  • रोजाना खा रहे हैं ये 7 चीज़ें, तो बढ़ सकता है कैंसर का खतरा...

    रोजाना खा रहे हैं ये 7 चीज़ें, तो बढ़ सकता है कैंसर का खतरा...

    अगर आपको लगता है कि ब्राउन शुगर सेहत के लिए अच्छी है तो ऐसा नहीं है क्योंकि उसमें भी कलर और फ्लेवर मिलाए जाते हैं जिससे ये चीनी और भी खतरनाक हो जाती है.

  • यंग जेनरेशन इस बारे में ले रहे विशेषज्ञों की सलाह

    यंग जेनरेशन इस बारे में ले रहे विशेषज्ञों की सलाह

    डायबिटीज़, दिल की समस्याएं, तो आम बीमारियां हो गई हैं। अस्वस्थ जीवनशैली और अनहेल्दी डाइट, ये दोनों वज़हें इन समस्याओं का सबसे बड़ा कारण हैं। युवा पीढ़ी आज के समय में जितना अनहेल्दी फूड अपनी डाइट में शामिल कर रही है, उतना ही इन बीमारियों से घिरती जा रही है।

  • जानें कैसे अस्वस्थ खाना है आपकी सेहत के लिए खतरनाक

    जानें कैसे अस्वस्थ खाना है आपकी सेहत के लिए खतरनाक

    अस्वस्थ शरीर सिर्फ बीमारियों को ही नहीं मोटापे को भी न्यौता देता है। ऐसे में हज़ारों बीमारियां खुद-ब-खुद मोटापे के साथ दस्तक देती हैं। अगर आप हेल्दी रहना चाहते हैं, तो पहले मोटापे को खुद से दूर करें और इसके लिए आपको हेल्दी फूड को अपने टाइम-टेबल में जगह देनी होगी। जानें कैसे सेहत को नुकसान पहुंचाते हैं फास्ट-फूड-

  • शरीर के लिए हानिकारक हो सकता है ओटीसी गोलियों का सेवन

    शरीर के लिए हानिकारक हो सकता है ओटीसी गोलियों का सेवन

    मार्किट में मौजूद ओवर द काउंटर (ओटीसी) गोलियों से तुरंत आराम तो मिलता ही है, साथ ही बीमारी के चलते होने वाला डर भी गायब हो जाता है। लेकिन क्या आप इनके दुष्प्रभावों के बारे में जानते हैं? नहीं, तो बता दें कि विशेषज्ञों ने इन दवाइयों से लोगों को दूरी बनाए रखने की चेतावनी दी है।

  • क्या आप भी बच्चों को जंक फूड से दूर रखना चाहते हैं? तो ये है तरीका

    क्या आप भी बच्चों को जंक फूड से दूर रखना चाहते हैं? तो ये है तरीका

    क्या आपके बच्चे भी घर के खाने और हेल्दी फूड से ज़्यादा जंक फूड खाना पसंद करते हैं? अगर हां, तो परेशान होने की अब कोई बात नहीं है। जी हां, हाल ही में एक शोध में इसका हल निकाल लिया है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कैसे, तो ये पढ़ें-

  • अब आप जापानी सेंसर से कर सकेंगे खराब खाने की पहचान

    अब आप जापानी सेंसर से कर सकेंगे खराब खाने की पहचान

    जापान के वैज्ञानिकों ने एक छोटी, पारदर्शी फिल्म (झिल्ली) का निर्माण किया है, जो आपको मांस और मछली के खराब होने की प्रारंभिक जानकारी देगा। इस दौरान शोधकर्ताओं ने बताया कि यह प्लास्टिक की फिल्म 1 सेंटीमीटर लंबी है, जो खाद्य उत्पादों पर रखते ही प्रतिक्रिया दिखाती है।

  • फोन यूज़र्स दें ध्यान! बार-बार फोन चेक करना हो सकता है हानिकारक

    फोन यूज़र्स दें ध्यान! बार-बार फोन चेक करना हो सकता है हानिकारक

    अगर आपको भी अपना स्मार्टफोन बार-बार चेक करने की आदत है, तो हो जाएं सावधान! क्योंकि ऐसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। हाल ही में शोधकर्ताओं द्वारा किए गए शोध से यह बात सामने आई है। जी हां, शोध के दौरान पता लगा कि बार-बार फोन जांचने की ललक संतुष्टि प्रक्रिया को प्रभावित करती है।

  • बच्चों को समझाएं कि क्यों स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं पिज्जा, बर्गर

    बच्चों को समझाएं कि क्यों स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं पिज्जा, बर्गर

    नए शोध से पता लगा है कि ऐसा जरूरी नहीं है कि अगर बच्चे फल-सब्जी ज़्यादा खाते हैं, तो वे चॉकलेट या चिप्स से मुंह मोड़ लेंगे। ऐसे में पैरेंट्स उन्हें फल, सब्जी और दूध के लिए प्रेरित करें। साथ ही चॉकलेट, चिप्स, पिज्जा, मैगी और बर्गर जैसे जंक फूड खाने से परहेज करने पर भी ज़ोर दें।

  • Monsoon Alert: बारिश में न खाएं ये 5 फूड

    Monsoon Alert: बारिश में न खाएं ये 5 फूड

    इस मॉनसून अगर आप लान्ग ड्राइव पर जाने के मूड में हैं और कहीं दूर चाय और स्नैक्स खाने का मन बना रहे हैं, तो पहले एक नज़र यहां डाल लें, जहां हम बता रहे हैं बारिश के दिनों में किन चीज़ों का अपनी खाने की लिस्ट से दूर रखना चाहिए।

  • कोटा कोचिंग संस्थानों में परोसा जा रहा अस्वस्थ खाना

    कोटा कोचिंग संस्थानों में परोसा जा रहा अस्वस्थ खाना

    प्रवेश परीक्षा कोचिंग के लिए प्रसिद्ध कोटा में डेढ़ करोड़ से भी ज़्यादा छात्र विभिन्न केंद्रों से ट्रेनिंग ले रहे हैं। इन्हीं स्टूडेंट्स को यहां की कैंटीन अस्वस्थ तरीके से बना अपौषटिक खाना परोस रही है।