NDTV Khabar

Unlock 3 News in Hindi


'Unlock 3' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Unlock 4 : देश में किसे मिलेगी इजाजत और क्या रहेंगे बंद? जानिए सबकुछ यहां

    Unlock 4 : देश में किसे मिलेगी इजाजत और क्या रहेंगे बंद? जानिए सबकुछ यहां

    कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण देशभर में लगाए गए लॉकडाउन को अनलॉक करने की प्रक्रिया अब भी जारी है. गृह मंत्रालय (Home Ministry Affairs) ने अनलॉक-3 (Unlock 3) खत्म होने से दो दिन पूर्व अनलॉक-4 (Unlock 4) के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है.

  • Coronavirus: कब और कैसे खोले जाएंगे स्कूल? नहीं तय की गई कोई समय सीमा

    Coronavirus: कब और कैसे खोले जाएंगे स्कूल? नहीं तय की गई कोई समय सीमा

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. देशभर के स्कूल लंबे समय से बंद हैं. छात्र अपने घरों में रहने पर मजबूर हैं. हर किसी के मन में यही सवाल है कि आखिर स्कूल कब से खोले जाएंगे. इसी बीच समाचार एजेंसी ANI ने सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा है कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए फिलहाल कोई समयसीमा तय नहीं की गई है. हालांकि, केवल केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ने अब तक स्कूल खोलने का इरादा व्यक्त किया है. समाचार एजेंसी ने यह भी कहा है कि स्कूलों को खोलने का निर्णय COVID-19 की स्थिति पर निर्भर करेगा.

  • Coronavirus: इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल, ऐसे लिया जाएगा दोबारा खोलने का निर्णय

    Coronavirus: इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल, ऐसे लिया जाएगा दोबारा खोलने का निर्णय

    तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री KA Sengottaiyan ने कहा कि मौजूदा स्थिति में स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना नहीं है. मंत्री ने यह भी कहा है कि COVID-19 के संक्रमण में कमी आने के बाद स्कूलों को पब्लिक की राय के अनुसार बाद में खोला जाएगा. मंत्री ने कहा, "मौजूदा हालातों में स्कूलों को फिर से खोलने की कोई उम्मीद नहीं है. कोरोना का इंफेक्शन जब कम हो जाएगा तब पब्लिक की राय जानने के बाद स्कूल खोले जाएंगे."

  • Delhi University: 31 अगस्त तक बंद रहेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी, कैलेंडर अनुसार चलती रहेंगी शैक्षणिक गतिविधियां

    Delhi University: 31 अगस्त तक बंद रहेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी, कैलेंडर अनुसार चलती रहेंगी शैक्षणिक गतिविधियां

     Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी 31 अगस्त तक बंद रहेगी. हालांकि, सभी शैक्षणिक गतिविधियां यूनिवर्सिटी के अकेडमिक कैलेंडर के हिसाब से चलेंगी. दरअसल, अनलॉक 3 (Unlock 3) की गाइडलाइन्स में सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को 31 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी भी 31 अगस्त तक बंद रहेगी. लेकिन यूनिवर्सिटी के बंद रहने के दौरान सभी अकेडमिक एक्टिविटीज अकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक फॉलो की जाएंगी. वहीं, बीते कुछ समय पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने अकेडमिक कैलेंडर में कुछ बदलाव किए थे और गर्मियों की छुट्टियों को 9 अगस्त तक बढ़ा दिया था. यूनिवर्सिटी ने कहा था कि वे अकेडमिक सत्र छात्रों के लिए 10 अगस्त से शुरू करेगी. 

  • अनलॉक 3 के नए नियम नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लागू नहीं होंगे

    अनलॉक 3 के नए नियम नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लागू नहीं होंगे

    नोएडा और ग्रेडर नोएडा दोनों ही जगह शामिल होंगे. जिला पुलिस ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस अवधि में किसी भी तरह के राजनीतिक, सामाजिक, खेल या धार्मिक संबंधि सम्मेलन नहीं होंगे साथ ही साथ किसी भी तरह के प्रदर्शन और रैलियां निकालने की भी पूरी मनाही है.  अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने कहा, इस एरिया में कोरोना के  बढ़ते मामले को देखकर यह फैसला लिया गया है. 

  • International Flights: इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक जारी, अब 31 अगस्त तक अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं नहीं

    International Flights: इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक जारी, अब 31 अगस्त तक अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं नहीं

    International Flights: डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (DGCA) ने शुक्रवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाओं (International Flights) के परिचालन पर लगी रोक को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ाया जा रहा है. इससे पहले यह रोक 31 जुलाई तक थी. DGCA ने बयान जारी करते हुए कहा, 'सरकार ने तय किया है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ाया जाए.' यह रोक कार्गो हवाई सेवाओं व DGCA द्वारा अप्रूव स्पेशल फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगी.

  • Unlock 3 में खोले जाएंगे जिम, खबर आते ही ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

    Unlock 3 में खोले जाएंगे जिम, खबर आते ही ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

    गृह मंत्रालय (Home Affairs) के तरफ से अनलॉक 3 (Unlock 3) गाइडलाइन्स जारी किये गए हैं. नए गाइडलाइन्स के मुताबिक अनलॉक 3 में 5 अगस्त से देश के सभी योग संस्थान और जिम को खोलने की अनुमति दी गई है. साथ ही रात के वक्त जो कर्फ्यू लगे होते थे अब अनलॉक 3 के अंतर्गत उसे हटा दिए गए हैं.

  • झारखंड: 'Unlock-3' के लिए गाइडलाइंस जारी, 31 अगस्त तक लागू रहेंगे लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंध

    झारखंड: 'Unlock-3' के लिए गाइडलाइंस जारी, 31 अगस्त तक लागू रहेंगे लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंध

    29 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए अनलॉक-3 के निर्देशों को झारखंड में एक अगस्त से लागू कर दिया जाएगा. इसके तहत पहले से जारी सभी छूट पहले की तरह लागू रहेंगी.

  • UP सरकार ने जारी की अनलॉक-3 की गाइडलाइन, पूरे अगस्त में रहेगा वीकेंड लॉकडाउन

    UP सरकार ने जारी की अनलॉक-3 की गाइडलाइन, पूरे अगस्त में रहेगा वीकेंड लॉकडाउन

    गृह मंत्रालय के बाद अब यूपी सरकार द्वारा भी अनलॉक-3 के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दिया है. यह गाइलाइन्स लगभग केंद्र द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन्स से मिलती है.

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने 'Unlock 3' के दिशा-निर्देश जारी किए, स्कूल-सिनेमाघर रहेंगे बंद

    उत्तर प्रदेश सरकार ने 'Unlock 3' के दिशा-निर्देश जारी किए, स्कूल-सिनेमाघर रहेंगे बंद

    यान में कहा गया कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम राज्य, जिला, तहसील, नगर निगम और पंचायतों के स्तर पर जहां कहीं आयोजित किए जाएं, उनमें भौतिक दूरी और अन्य स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉल के साथ आयोजन की अनुमति होगी .निषिद्ध क्षेत्रों में में 31 अगस्त तक लॉकडाउन जारी रहेगा . प्रत्येक शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक संबंधित प्रतिबंधों के साथ लागू पूर्व की व्यवस्था पहले की तरह जारी रहेगी.

  • IIMC Admission 2020: इस साल बिना एंट्रेंस मिलेगा एडमिशन, यह होगा चयन का तरीका

    IIMC Admission 2020: इस साल बिना एंट्रेंस मिलेगा एडमिशन, यह होगा चयन का तरीका

    COVID-19 महामारी के कारण इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) इस साल PG डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट आयोजित नहीं करेगा. दरअसल, कई क्षेत्रों में COVID 19 की बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर IIMC ने फैसला किया है कि इस साल नंबरों के आधार पर एडमिशन दिए जाएंगे. इंस्टीट्यूट ने एडवरटाइजिंग और पब्लिक रिलेशन,  रेडियो और टेलीविजन पत्रकारिता, हिंदी पत्रकारिता और अंग्रेजी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के एडमिशन प्रक्रिया से संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. 

  • Unlock 3 के लिए जारी गाइडलाइन्स, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    Unlock 3 के लिए जारी गाइडलाइन्स, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

    गृह मंत्रालय ने अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं. अनलॉक 3 की गाइडलाइन्स के तहत स्कूल, कॉलेज और सभी कोचिंग संस्थान 31 अगस्त  तक बंद  रहेंगे. दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थानों को न खोलने का निर्णय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद लिया गया है. MHA की अनलॉक 3 की गाइडलाइन्स में  कहा गया, "राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त, 2020 तक बंद रहेंगे."

  • Unlock3 में शर्तों के साथ खोले जा सकते हैं सिनेमाघर और जिम, स्कूल रहेंगे बंद : सूत्र

    Unlock3 में शर्तों के साथ खोले जा सकते हैं सिनेमाघर और जिम, स्कूल रहेंगे बंद : सूत्र

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 (Unlock3) में शर्तों के साथ सिनेमाघरों और जिम को खोलने की इजाजत मिल सकती है.

  • Coronavirus: 169 दिन में 10 लाख केस पार, अब 3-3 दिन में पार हो रहे 1 लाख मामले

    Coronavirus: 169 दिन में 10 लाख केस पार, अब 3-3 दिन में पार हो रहे 1 लाख मामले

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में COVID-19 मामलों का आंकड़ा 10 लाख पार हो चुका है. यह आंकड़ा पार होने में 169 दिन लगे. देश में कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद 19 मई यानी 110वें दिन देश में कोरोना के 1,01,139 केस थे. पॉजिटिविटी रेट 4.89 फीसदी था. 3 जून को 2,07,615 केस थे. पॉजिटिविटी रेट 6.49 प्रतिशत था. 13 जून को 3,08,993 मामले थे.

  • Coronavirus India Updates: कर्नाटक में कोविड-19 के मामले 40 हजार के पार, 73 और मरीजों की मौत

    Coronavirus India Updates: कर्नाटक में कोविड-19 के मामले 40 हजार के पार, 73 और मरीजों की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक 5,53,470 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, 3,01,609 लोगों का इलाज चल रहा है और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है.

  • Sara Ali Khan महीनों बाद घर से निकलीं बाहर, फोटोग्राफर्स को देख पूछा उनका हालचाल, बोलीं- सब सेफ हो ना?

    Sara Ali Khan महीनों बाद घर से निकलीं बाहर, फोटोग्राफर्स को देख पूछा उनका हालचाल, बोलीं- सब सेफ हो ना?

    कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का प्रभाव फिल्म इंडस्ट्री पर भी काफी गहरा पड़ा. इस बीमारी के कारण बॉलीवुड का सारा काम-काज ठप पड़ गया था. हालांकि, अब 3 महीने बाद 'अनलॉक 2 (Unlock 2)' के साथ ही अब सितारों को शूट करने की अनुमति मिल गई है.

  • Coronavirus LIVE Updates: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2084 नए मामले आए सामने

    Coronavirus LIVE Updates: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2084 नए मामले आए सामने

    Coronavirus LIVE Updates:यह लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब रही है. आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटों के भीतर 19459 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद अब तक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 548,318 पर पहुंच गई है. वहीं इस खतरनाक वायरस से 3,21,723 लोग ठीक हो चुके हैं. 24 घंटों में 380 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 16475 पर पहुंच गई है. रिकवरी रेट में भी मामूल बढ़त देखने को मिली है जोकि बढ़कर 58.67 फीसदी पर पहुंच गया है. 

  • Coronavirus Updates: वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के 28 नये मामले सामने आये

    Coronavirus Updates: वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के 28 नये मामले सामने आये

    Coronavirus Updates: रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में करीब 20 हजार नए मामले सामने आए हैं. यह अब किसी एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं. आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटों के भीतर 19906 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद अब तक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 528,859 पर पहुंच गई है. वहीं इस खतरनाक वायरस से 3,09,713 लोग ठीक हो चुके हैं. 24 घंटों में 410 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 16095 पर पहुंच गई है

12»

Advertisement

Unlock 3 वीडियो

Unlock 3 से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com