Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Unnao and kathua rape case


'Unnao and kathua rape case' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश-विदेश के शिक्षाविदों का PM मोदी को खुला खत, कठुआ-उन्नाव पर चुप्पी साधने पर जताई नाराजगी

    देश-विदेश के शिक्षाविदों का PM मोदी को खुला खत, कठुआ-उन्नाव पर चुप्पी साधने पर जताई नाराजगी

    देश-विदेश के 600 से ज़्यादा शिक्षाविदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुली चिट्ठी लिखी है. इस ख़त में उन्होंने कठुआ और उन्नाव मामलों पर अपनी नाराज़गी का इज़हार करते हुए पीएम पर देश में बने गंभीर हालात पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है.

  • कठुआ रेप केस की वकील दीप‍िका सिंह रजावत की फोटो हुई Viral

    कठुआ रेप केस की वकील दीप‍िका सिंह रजावत की फोटो हुई Viral

    कठुआ रेप केस की वकील दीपिका का जिक्र करना इसलिए भी जरूरी है क्‍योंकि वो उस वक्‍त पीड़‍िता के परिवार के साथ खड़ी हुईं जब प्रशासन से लेकर स्‍थानीय लोग तक आरोपियों का समर्थन कर रहे थे.

  • कैसे हो सकता है जम्मू-कश्मीर से कोई केस ट्रांसफर

    कैसे हो सकता है जम्मू-कश्मीर से कोई केस ट्रांसफर

    कठुआ में 8 साल की बच्‍ची से हुई हैवानियत के बाद पूरे देश में इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए. पीड़ित के माता-पिता ने मामले की सुनवाई जम्‍मू-कश्‍मीर के सबाहर किए जाने की मांग की है जिसपर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. लेकिन क्‍या आपको पता है कि जुलाई 2016 से पहले कोई केस जम्मू कश्मीर से देश के दूसरे भाग में ट्रांसफर नहीं होता था?

  • कठुआ कांड : सुप्रीम कोर्ट ने दिए पीड़ित परिवार और वकील को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश

    कठुआ कांड : सुप्रीम कोर्ट ने दिए पीड़ित परिवार और वकील को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जम्मू कश्मीर सरकार को निर्देश दिया कि कठुआ सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड की वारदात से पीड़ित परिवार, उसका मुकदमा लड़ रही वकील और परिवार के एक मित्र को सुरक्षा प्रदान की जाये.

  • Kathua Rape Case: कहीं 'कोटखाई की गुड़िया' की तरह न दब जाए मामला

    Kathua Rape Case: कहीं 'कोटखाई की गुड़िया' की तरह न दब जाए मामला

    इससे ज्यादा शर्मनाक क्या होगा कि बच्चियों के साथ रेप पर भी राजनीति की जा रही है. अब तो बस उम्मीद की जानी चाहिए कि कठुआ मामले को कोटखाई (शिमला) की गुड़िया की तरह दबा न दिया जाए.

  • बलात्कार के लिए फांसी - न्याय नहीं, न्याय का दिखावा

    बलात्कार के लिए फांसी - न्याय नहीं, न्याय का दिखावा

    कठुआ की घटना से द्रवित मेनका गांधी पॉक्सो यानी यौन उत्पीड़न से बच्चों के संरक्षण के क़ानून में अब बलात्कार के लिए फांसी की सज़ा जोड़ना चाहती हैं. इससे पहले बीजेपी शासित तीन राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा में नाबालिग से बलात्कार पर बलात्कार का क़ानून बना चुकी है. बहुत सारे लोगों को लगता है कि बलात्कार के लिए फांसी की सज़ा होगी तो मुजरिम डरेंगे. लेकिन फांसी कैसे होगी?

  • AAP का मोदी सरकार पर हमला: PM मौन हैं, उन्हें किसी की 'मन की बात' सुनाई नहीं दे रही'

    AAP का मोदी सरकार पर हमला: PM मौन हैं, उन्हें किसी की 'मन की बात' सुनाई नहीं दे रही'

    उन्नाव और कठुआ रेप मामले को लेकर अब आम आदमी पार्टी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि कांग्रेस सरकार में महिलाओं के ऊपर जिस तरह से लगातार हिंसा और बलात्कार की घटनाओं ने उफान लिया था और चुनाव के दौरान मोदी जी ने ऐलान किया था बहुत हुआ महिलाओं पर वार अबकी बार\ मोदी सरकार. इससे प्रभावित होकर  देश की महिलाओं ने भरोसा करके सत्ता बीजेपी को सौंपी,  लेकिन बीजेपी ने निराश किया. 

  • उन्नाव और कठुआ के रेप मामलों को लेकर आज से अनशन करेंगी स्वाति मालीवाल

    उन्नाव और कठुआ के रेप मामलों को लेकर आज से अनशन करेंगी स्वाति मालीवाल

    उन्नाव में बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा एक लड़की से बलात्कार और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक बच्ची की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या के मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल कल से अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करेंगी. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है जिसमें इन घटनाओं पर दुख जताते हुए देश में बेटियों को बचाने की मांग की गई है.

Advertisement