Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Unnao news News in Hindi


'Unnao news' - 124 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सनसनीखेज : कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई ने IPS अफसर के सीने पर दागी थीं गोलियां, दबाई जांच

    सनसनीखेज : कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई ने IPS अफसर के सीने पर दागी थीं गोलियां, दबाई जांच

    उत्तर प्रदेश कैडर के एक आईपीएस अधिकारी राम लाल वर्मा पर 'सेंगर बंधुओं' ने कभी चार गोलियां दाग दी थीं, जो उनके सीने और पेट में लगी थीं. उत्तर प्रदेश में खासा रसूख रखने वाले सेंगर बंधुओं ने आईपीएस अफसर वर्मा पर जानलेवा हमले के अहम दस्तावेज न सिर्फ गुम करवा दिए, बल्कि मामले की सुनवाई वर्षो तक टलवा दी.

  • Top 5 News : अमरनाथ यात्रियों को जल्द लौटने की सलाह, अयोध्या मामले पर रोज होगी सुनवाई

    Top 5 News : अमरनाथ यात्रियों को जल्द लौटने की सलाह, अयोध्या मामले पर रोज होगी सुनवाई

    अमरनाथ यात्रियों से सुरक्षा को लेकर खतरे के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर से लौटने के लिए कहा गया है. सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि पाकिस्तान कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने की लगातार कोशिशें कर रहा है. इसके लिए सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें हो रही हैं. अयोध्या में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में मध्यस्थता से कोई नतीजा नहीं निकल सका. कुछ पक्षों ने मध्यस्थता पर सहमति नहीं जताई है. 6 अगस्त से अयोध्या मामले की रोजाना सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होगी. पांच जजों के संविधान पीठ का यह फैसला है. उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पीड़िता के चाचा को उत्तर प्रदेश से तुरंत दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाए.

  • Unnao Rape Case : सुप्रीम कोर्ट का आदेश, पीड़िता के चाचा को दिल्ली के तिहाड़ जेल में लाया जाए

    Unnao Rape Case : सुप्रीम कोर्ट का आदेश, पीड़िता के चाचा को दिल्ली के तिहाड़ जेल में लाया जाए

    उन्नाव रेप केस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पीड़िता के चाचा को उत्तर प्रदेश से तुरंत दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाए. प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि अगर पीड़ित परिवार को कोई भी इमरजेंसी परिस्थित में कोर्ट आना है तो वो सेक्रेटरी जरनल के पास किसी भी वक्त आ सकते हैं. पीड़िता के परिजनों की ओर से कोर्ट में कहा गया है कि उसकी हालत गंभीर है और वह बेहोश है. पीड़िता के वकील ने बताया कि परिजन उसका लखनऊ में ही कराना चाहते हैं. इस पर कोर्ट ने इस मामले के लंबित रख लिया है और अब सुनवाई सोमवार को होगी. 

  • उन्नाव रेप केस : पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाने पर सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है फैसला, 10 बड़ी बातें

    उन्नाव रेप केस : पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाने पर सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है फैसला, 10 बड़ी बातें

    उन्नाव गैंगरेप पीड़ित को इलाज के लिए दिल्ली और उनके चाचा को रायबरेली जेल से तिहाड़ ट्रांसफ़र करने पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को 2017 के उन्नाव बलात्कार कांड से संबंधित सभी पांच मुकदमे उत्तर प्रदेश की अदालत से दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने के साथ ही बलात्कार से संबंधित मुख्य मामले की सुनवाई 45 दिन के भीतर पूरी करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने तीस हजारी अदालत के जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा को सनसनीखेज उन्नाव बलात्कार कांड से जुड़े पांच आपराधिक मामलों की सुनवाई का जिम्मा सौंपा है. इन सबके बीच रविवार को ट्रक और कार की भिड़ंत में गंभीर रूप से घायल होने के बाद लखनऊ के अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म पीड़ित की हालत स्थिर है लेकिन उसे अब भी जीवन रक्षक उपकरणों पर रखा गया है.

  • NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची

    NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची

    सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या मध्यस्थता रिपोर्ट पर सुनवाई होगी. मंदिर विवाद पर हिंदू और मुस्लिम पक्षों के बीच आम सहमति बनाने के लिए अयोध्या मध्यस्थता पैनल को 31 जुलाई तक का समय दिया गया था. अब पैनल ने एक सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट पेश की है.

  • उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, वेंटिलेटर के सहारे चल रही सांस

    उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, वेंटिलेटर के सहारे चल रही सांस

    सड़क हादसे के बाद उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है. हादसे के पांचवें दिन भी पीड़िता वेंटिलेटर के सहारे सांस ले रही है और उसकी हालत में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा है. हालांकि उसके वकील महेंद्र सिंह की हालत में कुछ सुधार हो रहा है. केजीएमसी के प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने गुरुवार को बताया कि पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. डॉक्टरों की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है.

  • कुलदीप सेंगर को BJP ने पार्टी से निकाला तो प्रियंका गांधी ने कसा तंज- 'आखिरकार भाजपा ने मान ही लिया कि...'

    कुलदीप सेंगर को BJP ने पार्टी से निकाला तो प्रियंका गांधी ने कसा तंज- 'आखिरकार भाजपा ने मान ही लिया कि...'

    उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर (Kuldeep Sengar) को पार्टी से निकाल दिया. कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इसे लेकर बीजेपी पर तंज कसा है.

  • उन्नाव रेप केस पर SC का फैसला: रोज सुनवाई, पीड़िता को 25 लाख का मुआवजा, सुरक्षा में CRPF- 10 बड़ी बातें

    उन्नाव रेप केस पर SC का फैसला: रोज सुनवाई, पीड़िता को 25 लाख का मुआवजा, सुरक्षा में CRPF- 10 बड़ी बातें

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार से जुड़े पाचों मामलों को स्थानांतरित करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पारित किया. शीर्ष अदालत ने उस ट्रक-कार दुर्घटना को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से सात दिनों में जांच पूरी करने को कहा है, जिसकी की वजह से में पीड़िता अस्पताल में अपने जीवन की लड़ाई लड़ रही है. अदालत पीड़िता व उसके परिवार को मुआवजा दिलाए जाने और उनकी सुरक्षा के बारे में भी फैसला किया. पीड़िता ने अदालत को पत्र लिखकर सुरक्षा प्रदान करने की मांग की थी. इसके संबंध में अदालत ने पत्र समय पर नहीं दिए जाने पर रजिस्ट्री पर नाराजगी व्यक्त की.

  • उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट से कुछ दिन पहले ही पीड़िता के वकील ने DM को लिखा था खत- मुझे डर है कि मेरा मर्डर हो जाएगा

    उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट से कुछ दिन पहले ही पीड़िता के वकील ने DM को लिखा था खत- मुझे डर है कि मेरा मर्डर हो जाएगा

    रायबरेली सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उसके वकील की हालत गुरुवार को पांचवे दिन भी यथावत बनी हुई है. पीड़िता अब भी वेंटीलेटर पर है जबकि वकील को कुछ देर के लिये वेंटीलेटर से हटाकर देखा गया. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने ऐसी किसी भी बात से इंकार किया कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिये एयर लिफ्ट किया जा रहा है.

  • उन्नाव रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला- पांचों मामले ट्रांसफर किए गए दिल्ली

    उन्नाव रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला- पांचों मामले ट्रांसफर किए गए दिल्ली

    न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस भी इस पीठ के सदस्य हैं. पीठ पीड़िता और उसके परिवार के पत्र को सीजेआई के समक्ष पेश करने में देरी से जुड़े मामले पर भी आदेश पारित करेगी. पत्र में पीड़िता और उसके परिवार ने आरोप लगाया था कि उनकी जान को मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से खतरा है. पत्र 17 जुलाई को न्यायालय पहुंचा था. इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट किया कि वह बलात्कार मामले को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से बाहर स्थानांतरित करेगा.

  • उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: CJI ने सॉलिसिटर जनरल से कहा- तफ्तीश सात दिन में पूरी कीजिए

    उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: CJI ने सॉलिसिटर जनरल से कहा- तफ्तीश सात दिन में पूरी कीजिए

    इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई का एक जिम्मेदार अधिकारी कोर्ट में चाहते हैं. जो अफसर हमें बता सके कि जांच में क्या हुआ है. पीड़िता की मां ने केस ट्रांसफर करने की मांग की थी. प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई ने सॉलिसिटर जनरल से भी कहा है कि वह रेप तथा सड़क हादसे से जुड़े केस के बारे में CBI निदेशक से बात करें. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर ज़रूरत पड़ी, तो चैम्बर में सुनवाई की जा सकती है. इस पर सॉलिसिटर जनरल टी मेहता ने सीजेआई को जानकारी दी कि उन्होंने सीबीआई डायरेक्टर से बात की थी. मामले की जांच कर रहे अधिकारी लखनऊ में हैं और दिल्ली 12 बजे तक उनका पहुंचना संभव नहीं है. उन्होंने इस मामले पर शुक्रवार को सुनवाई करने की भी मांग की थी, लेकिन सीजेआई ने सुनवाई को स्थगित करने से मना कर दिया.

  • उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी, यूपी की हर लड़की के मन में यही सवाल है कि उसकी आवाज सुनी जाएगी या नहीं

    उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी, यूपी की हर लड़की के मन में यही सवाल है कि उसकी आवाज सुनी जाएगी या नहीं

    उन्होंने उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे में गम्भीर रूप से घायल होने की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में राज्य की हर लड़की के मन में यही सवाल है कि अपराधियों के खिलाफ बोलने पर उसकी आवाज सुनी जाएगी या नहीं.

  • उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट चार केस करेगा दिल्ली ट्रांसफर, कहा- सुनवाई के वक्त कोर्ट में मौजूद हो CBI अधिकारी

    उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट चार केस करेगा दिल्ली ट्रांसफर, कहा- सुनवाई के वक्त कोर्ट में मौजूद हो CBI अधिकारी

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर 12 बजे सुनवाई करेंगे और सीबीआई का एक जिम्मेदार अधिकारी कोर्ट में चाहते हैं. जो अफसर हमें बता सके कि जांच में क्या हुआ है.

  • NEWS FLASH: 10000 अतिरिक्‍त सैनिकों को भेजने के एक हफ्ते के भीतर अर्धसैनिक बलों के 25000 और जवानों को भेजा जा रहा है कश्‍मीर

    NEWS FLASH: 10000 अतिरिक्‍त सैनिकों को भेजने के एक हफ्ते के भीतर अर्धसैनिक बलों के 25000 और जवानों को भेजा जा रहा है कश्‍मीर

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • ...जब उन्नाव मामले को लेकर स्कूली छात्रा के सवाल पर हुई पुलिस की बोलती बंद

    ...जब उन्नाव मामले को लेकर स्कूली छात्रा के सवाल पर हुई पुलिस की बोलती बंद

    उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच बाराबंकी में यूपी पुलिस बालिका जागरूकता कार्यक्रम कर रही थी. पुलिस लड़कियों को छेड़छाड़ की शिकायत के लिए एक हेल्पलाइन नंबर दे रही थी. इसी दौरान एक स्कूली छात्रा के सवाल ने पुलिस की बोलती बंद कर दी.

  • उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर के बाद BJP के एक और नेता का नाम आया सामने, FIR में 'आरोपी नंबर-7' है ये शख्स

    उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर के बाद BJP के एक और नेता का नाम आया सामने, FIR में 'आरोपी नंबर-7' है ये शख्स

    उत्तर प्रदेश के उन्नाव की रेप पीड़िता (Unnao Rape Survivor) तीन दिन पहले हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से ज़ख्मी होने के बाद से जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. बीते रविवार को हुए सड़क हादसे में पीड़िता के परिवार के दो लोगों की मौत हो गई. उधर मामले में अब एक नया मोड़ सामने आया है. पुलिस शिकायत में अब मामले में बीजेपी के एक और नेता के शामिल होने की बात सामने आई है.

  • TOP 5 NEWS: उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार की चिट्ठी पर SC कल करेगा सुनवाई, नदी किनारे मिला CCD के फाउंडर का शव

    TOP 5 NEWS: उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार की चिट्ठी पर SC कल करेगा सुनवाई, नदी किनारे मिला CCD के फाउंडर का शव

    उन्नाव गैंगरप पीड़िता के परिवार की ओर से सीजेआई को लिखी गई चिट्ठी पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा. सीजेआई रंजन गोगोई ने खुली अदालत में कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा है कि पीड़ित परिवार ने मुझे कोई खत लिखा है.

  • उन्नाव रेप केस: CJI ने मांगी SC रजिस्ट्री से रिपोर्ट, पूछा- पीड़ित परिवार के खत को सामने लाने में देरी क्यों हुई

    उन्नाव रेप केस: CJI ने मांगी SC रजिस्ट्री से रिपोर्ट, पूछा- पीड़ित परिवार के खत को सामने लाने में देरी क्यों हुई

    सुप्रीम कोर्ट के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया था कि पीड़ित के परिजनों द्वारा हिन्दी में लिखा गया यह पत्र प्रधान न्यायाधीश के कार्यालय में प्राप्त हुआ था. प्रधान न्यायाधीश ने सेक्रेटरी जनरल को इस पत्र के आधार पर एक नोट तैयार करके पेश करने का आदेश दिया है. बलात्कार पीड़ित और उसके परिवार के दो सदस्यों द्वारा लिखा गया यह पत्र 12 जुलाई का है और इसे इलाहाबाद उच्च न्यायालय और उत्तर प्रदेश सरकार के अन्य प्राधिकारियों को भेजा गया है.

«1234567»

Advertisement

 

Unnao news वीडियो

Unnao news से जुड़े अन्य वीडियो »