NDTV Khabar

Up


'Up' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्‍वामी अग्‍न‍िवेश ने पुलिस पर लगाया सुरक्षा नहीं देने का आरोप, हमला करने वाले के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की

    स्‍वामी अग्‍न‍िवेश ने पुलिस पर लगाया सुरक्षा नहीं देने का आरोप, हमला करने वाले के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की

    स्‍वामी अग्‍न‍िवेश ने मार-पीट में शामिल एबीवीपी और बीजेपी युवा मोर्चा के लोगों की पहचान करने और उनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की मांग की है. स्‍वामी अग्‍न‍िवेश ने अपने साथ हुई मार-पीट की घटना के बाद संवाददाआतों के साथ हुई बातचीत में कहा कि विरोध प्रदर्शन की बात मैंने पुलिस अधिकारियों को बताई थी अपने उससे खुद को सुरक्षा की मदद मांगी थी लेकिन वहां से भी कोई मदद नहीं मिली.

  • सिर्फ संख्या से नहीं बन जाती है जनता - लेखपालों, शिक्षामित्रों समझ लीजिए...

    सिर्फ संख्या से नहीं बन जाती है जनता - लेखपालों, शिक्षामित्रों समझ लीजिए...

    हर दिन मेरे व्हॉट्सऐप के इनबॉक्स में त्रिभुवन का मैसेज आ जाता है. एक लाश और उसके आस-पास रोती-बिलखती औरतों की तस्वीर होती है. उत्तर प्रदेश में ऐसी लाश को शिक्षामित्र कहते हैं, जिनके बीच ज़िन्दा लोगों की संख्या अब भी पौने दो लाख है. मरने वालों के कारण अलग-अलग हैं, मगर सदमा, दिल का दौरा और अवसाद के अलावा आत्महत्या भी बड़ा कारण है.

  • सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद का परिवार लौटाएगा सभी अवॉर्ड

    सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में हॉकी खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद का परिवार लौटाएगा सभी अवॉर्ड

    भारतीय हॉकी टीम को एक नए मुकाम पर पहुंचाने वाले ड्रीबलिंग के जादूगर पद्मश्री मोहम्मद शाहिद ने देश को हॉकी में कई मेडल दिलवाए, लेकिन आज उनके परिवार ने सरकारी महकमे की अनदेखी की वजह से सभी पुरस्कारों को सरकार को लौटाने मन बना लिया है.

  • यूपी में अग्रिम जमानत प्रावधान लाने की तैयारी

    यूपी में अग्रिम जमानत प्रावधान लाने की तैयारी

    यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वो प्रदेश में अग्रिम जमानत के प्रावधान का बिल लाने की तैयारी कर रही है. वहीं उत्तराखंड सरकार ने इस बारे में अपना रुख साफ करने को 2 हफ़्ते की मोहलत मांगी है. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाई थी कि 2011 में राष्ट्रपति ने मायावती सरकार के इस बिल को तकनीकी खामियों की वजह से वापस लौटाया था. तब से अब तक उसे विधानसभा मे दोबारा पेश कर तकनीकी खामियां दूर करने की कार्यवाही क्यों नहीं की गई?

  • UP के संभल में 5 लोगों ने महिला को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, डायल 100 पर मांगी मदद रही बेकार

    UP के संभल में 5 लोगों ने महिला को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, डायल 100 पर मांगी मदद रही बेकार

    उत्तर प्रदेश के संभल जिले में पांच लोगों द्वारा एक महिला को कथित रूप से गैंगरेप के बाद जिंदा जला देने का मामला सामने आया है. गुन्नौर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अकील अहमद ने बताया कि रजपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि शनिवार की सुबह आराम सिंह नामक व्यक्ति समेत पांच लोग उसके घर में घुसे और तमंचा दिखाकर उसकी पत्नी से बलात्कार किया.

  • गौहत्या रोकने में हुए नाकाम तो UP के थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज की शिकायत

    गौहत्या रोकने में हुए नाकाम तो UP के थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज की शिकायत

    मेरठ के एक थानाध्यक्ष ने अपने काम में लापरवाही स्वीकार करते हुए अपने ही थाने की जीडी (जनरल डायरी) में अपने और अपने साथी पुलिसकर्मियों के खिलाफ तस्करा (शिकायत) दर्ज कर डाला. मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है.

  • मिर्जापुर में बोले पीएम मोदी: पिछली सरकारों की वजह से 300 करोड़ की योजना में लगे साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये

    मिर्जापुर में बोले पीएम मोदी: पिछली सरकारों की वजह से 300 करोड़ की योजना में लगे साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये

    पीएम मोदी अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दौरान दूसरे मिर्जापुर पहुंच चुके हैं. मिर्जापुर में पीएम मोदी ने बाणसागर नहर परियोजना को देश के नाम समर्पित किया. साथ ही वह आज कई और विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी ने आज जनपद मिर्जापुर के विकास के लिए 4008 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया. जिनमें बाणसागर नहर परिजना और मेडिकल कॉलेज है. आज पीएम मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखा. साथ ही प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केन्द्रों का उद्घाटन भी कियाय. पीएम मोदी ने कहा कि देश को भी आर्थिक रूप से नुकसान सहना पड़ा. लगभग 300 करोड़ के बजट से शुरू हुई ये परियोजना लगभग 3,500 हज़ार करोड़ रुपये लगाने के बाद पूरी हुई है.​

  • पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

    पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

    पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर ​उत्तर प्रदेश में सियासी पारा गर्म है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ने शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया, मगर इसका श्रेय लेने की होड़ काफी तेज हो गई है. एक ओर बीजेपी इसे अपनी योजना बता रही है, वहीं सपा के मुखिया अखिलेश यादव का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उन्होंने पहले ही शिलान्यास कर दिया था और यह समाजवादियों का प्रोजेक्ट है. पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादियों के काम को अपना बताकर भाजपा सरकार जनता के साथ धोखाधडी कर रही है.

  • महिला पत्रकार के घर पासपोर्ट सत्यापन के लिए पहुंचा पुलिसकर्मी, कहा- आओ मेरे गले लग जाओ

    महिला पत्रकार के घर पासपोर्ट सत्यापन के लिए पहुंचा पुलिसकर्मी, कहा- आओ मेरे गले लग जाओ

    साहिबाबाद की वसुंधरा कालोनी में रहने वाली पत्रकार ने ट्विटर पर इस घटना की शिकायत करते हुए लिखा कि पुलिसकर्मी ने उनसे कहा, “ मैंने आपके सत्यापन का काम कर दिया. अब आप मुझे क्या देंगी ?” इसके बाद पुलिसकर्मी ने कथित तौर पर गले लगने को कहा. गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वांचल में PM मोदी का आज से ताबड़तोड़ कार्यक्रम, मुलायम के गढ़ आजमगढ़ में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वांचल में PM मोदी का आज से ताबड़तोड़ कार्यक्रम, मुलायम के गढ़ आजमगढ़ में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    भले ही सभी पार्टियों के लिए 2019 के लोकसभा चुनाव में अभी काफी समय बचे हों, मगर बीजेपी ने मिशन 2019 की तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी हैं. उत्तर प्रदेश में मुलायमस सिंह के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में आज पीएम मोदी हुंकार भरेंगे और सपा को उसी के घर में चुनौती देंगे. पीएम मोदी आज पूर्वी उत्तर प्रदेश आज से दो दिन के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह कई सारे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे और रैली को संबोधित कर सपा को घेरने की पूरी कोशिश करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर का दौरा करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सुरक्षा टीम मौजूद है. 

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज से यूपी के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे 

    पीएम नरेंद्र मोदी आज से यूपी के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे 

    इस परियोजना को लेकर सपा का दावा है कि यह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दिमाग की उपज थी. छह लेन के एक्सप्रेसवे को आठ लेन तक विस्तारित किया जा सकता है. यह राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोडेगा. भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयत्न कर रही है.परियोजना का शिलान्यास करने के बाद मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

  • यूपी सरकार के मुजफ्फरनगर दंगों के मामले वापस लेने के कदम के खिलाफ याचिका

    यूपी सरकार के मुजफ्फरनगर दंगों के मामले वापस लेने के कदम के खिलाफ याचिका

    वर्ष 2013 के मुजफ्फरनगर दंगे से संबंधित करीब 131 मामले वापस लेने के उत्तर प्रदेश सरकार के कथित प्रयास के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में आज एक याचिका दायर की गई.

  • राम जन्मभूमि मामला : फारुखी मामले को संविधान पीठ में भेजने का विरोध

    राम जन्मभूमि मामला : फारुखी मामले को संविधान पीठ में भेजने का विरोध

    अयोध्या राम जन्म भूमि मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान आज शिया वक़्फ़ बोर्ड ने फारुखी मामले को संविधान पीठ में भेजे जाने का विरोध किया. शिया वक़्फ़ बोर्ड की तरफ से कहा गया कि धर्म की व्याख्या कहीं भी नहीं की गई है, हिन्दू धर्म को छोड़कर. हिन्दू धर्म में ही धर्म की व्याख्या की गई है.

  • उत्तर प्रदेश में एक महीने में पकड़े गए 25 हजार पियक्कड़, इस शहर के लोग शराब पीते हैं खुले में

    उत्तर प्रदेश में एक महीने में पकड़े गए 25 हजार पियक्कड़, इस शहर के लोग शराब पीते हैं खुले में

    उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने के मामले में पूरे प्रदेश में पिछले महीने 25 हजार से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

  • UP NEET Counselling 2018: दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

    UP NEET Counselling 2018: दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

    यूपी नीट की दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. दूसरे राउंड की काउंसलिंग के बाद मेरिट लिस्ट 16 जुलाई को जारी कर दी जाएगी. 

  • उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने रोकी नाबालिग लड़की की शादी 

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने रोकी नाबालिग लड़की की शादी 

    उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के भंडुरा गांव में विवाह स्थल पर पुलिस की एक टीम पहुंचने के बाद एक नाबालिग लड़की की शादी कराने का प्रयास विफल हो गया. पुलिस अधीक्षक (शहर) ओमबीर सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक दलित दंपति अपनी 16 वर्षीय बेटी की शादी मेरठ के एक व्यक्ति से कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि लड़की के जन्म प्रमाणपत्र की जांच में पाया गया कि वह नाबालिग है. 

  • अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, 'UP में न तो कानून बचा है न व्यवस्था'

    अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, 'UP में न तो कानून बचा है न व्यवस्था'

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हुई हत्या को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आज यूपी में न तो कानून बचा है न व्यवस्था, हर तरफ दहशत का माहौल है. सपा प्रमुख ने कहा कि प्रदेश की जनता बहुत डरी-सहमी है, प्रदेश ने ऐसा कुशासन व अराजकता का दौर पहले कभी नहीं देखा.

  • UP Lekhpal Recruitment 2018: लेखपाल के 4 हजार पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती

    UP Lekhpal Recruitment 2018: लेखपाल के 4 हजार पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती

    राजस्व परिषद में लेखपाल के खाली करीब चार हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली . राजस्व विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंजूरी दे दी है.

Advertisement