NDTV Khabar

Up


'Up' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NCR में जाट, गुर्जर...लिखे वाहनों की धरपकड़ शुरू, अफसर बोले- जात पे न पात पे, चालान मिलेगा हाथ पे

    NCR में जाट, गुर्जर...लिखे वाहनों की धरपकड़ शुरू, अफसर बोले-  जात पे न पात पे, चालान मिलेगा हाथ पे

    यूपी पुलिस ने जाट, गुर्जर, जाटव आदि जातिसूचक शब्द लिखे वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की है. पुलिस अफसर राहुल श्रीवास्तव ने एक ट्वीट कर हल्के-फुल्के अंदाज में चेतावनी भी दी है.

  • झोपड़ी पर बदमाशों का धावा, ढाई साल की मासूम को उठा ले गए, फिर रेप कर सड़क पर फेंका

    झोपड़ी पर बदमाशों का धावा, ढाई साल की मासूम को उठा ले गए, फिर रेप कर सड़क पर फेंका

    उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में दो साल की बच्ची के अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई है.

  • हार्दिक ने यूपी सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया, राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी घेरा

    हार्दिक ने यूपी सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया, राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी घेरा

    गुजरात के पाटीदार आरक्षण नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने उत्तर प्रदेश सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया. उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) केंद्र और प्रदेश में सरकार होने के बावजूद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं कर पा रहे हैं. हार्दिक प्रदेश के सीतापुर जिले में अगले माह दिसंबर में होने वाले युवा और किसान सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि हार्दिक होंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव तक उत्तर प्रदेश में ऐसे कई सम्मेलन होंगे.

  • आगरा में बंदरों का आतंक, संरक्षित प्रजातियों की सूची से निकालने की मांग

    आगरा में बंदरों का आतंक, संरक्षित प्रजातियों की सूची से निकालने की मांग

    उत्तर प्रदेश के आगरा में एक बंदर द्वारा 12 दिन के बच्चे को उसकी मां की गोद से उठाकर ले जाने और पटककर मार देने की घटना के दो दिन बाद कई सामाजिक कार्यकर्ताओं और पर्यावरणविदों ने बुधवार को बंदरों को वन्यजीव अधिनियम के तहत संरक्षित प्रजाति की सूची से निकालने की मांग की.

  • गाजियाबाद के घर से मिला दंपति का शव, पुलिस ने शुरू की जांच 

    गाजियाबाद के घर से मिला दंपति का शव, पुलिस ने शुरू की जांच 

    प्रवेश के अदालत न पहुंचने पर उसकी मां नीतिखंड स्थित उसके घर पहुंचीं. जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला और उन्हें वहां से दुर्गंध आती महसूस हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़ा तो वहां प्रवेश का शव पंखे से लटका मिला जबकि कंचन का शव बिस्तर पर पड़ा था. पुलिस ने फिलहाल दोनों शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार यह मामला सुसाइड का लग रहा है.

  • उत्तर प्रदेश में एक कलयुगी पिता ने बच्चियों का हथौड़े से फोड़ा सिर फिर जिंदा जलाया, मौत

    उत्तर प्रदेश में एक कलयुगी पिता ने बच्चियों का हथौड़े से फोड़ा सिर फिर जिंदा जलाया, मौत

    पुलिस अधिकारी ने बताया है कि बच्चियों का पिता शराबी है. पुलिस अधीक्षक (SP) ओपी सिंह ने जानकारी दी है कि शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है. पुलिस का मानना है कि उसने दीवाली के मौके पर अपनी पत्नी के उनकी दो अन्य बेटियों के साथ मायके चले जाने से नाराज़ होकर यह हौलनाक वारदात कर डाली.

  • तो क्या आप देश का भी नाम बदलेंगे...?

    तो क्या आप देश का भी नाम बदलेंगे...?

    विचारधाराएं अपनी आस्था के अनुसार जगहों के नाम बदलती रही हैं. कुछ व्यावहारिक और कुछ बड़ी मुश्किलों के अलावा इसमें ख़तरा बस इतना है कि सत्ता बदलने के साथ ये नाम नए सिरे से बदल दिए जा सकते हैं. उत्तर प्रदेश में यह तमाशा हमने बार-बार देखा और अब ठीक से याद भी नहीं रहता कि किस पुराने शहर को किस नए नाम से पुकारा जाए.

  • नोएडा में मुठभेड़, चार कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    नोएडा में मुठभेड़, चार कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद कुख्यात ‘ठक ठक’ गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

  • यूपी में दारोगा सहित तीन पुलिसवालों की डंडों से पिटाई, गए थे दबिश देने

    यूपी में दारोगा सहित तीन पुलिसवालों की डंडों से पिटाई, गए थे दबिश देने

    यूपी में एटा जिले के थाना जसरथपुर स्थित गांव में पुलिसवालों की पिटाई का मामला सामने आया है.

  • योगी सरकार के मंत्री बोले, शहरों का नाम बदलने से पहले बीजेपी अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले

    योगी सरकार के मंत्री बोले, शहरों का नाम बदलने से पहले बीजेपी अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले

    उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने योगी सरकार के मुगलसराय स्टेशन, इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदले जाने के फैसले का विरोध करते हुए इसे मुद्दों से भटकाने के लिए किया गया 'नाटक' करार दिया. साथ ही नसीहत भी दी कि भाजपा सरकार शहरों का नाम बदलने से पहले अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदलें.

  • 3 साल की बच्ची के मुंह में 'सुतली बम' फोड़ने वाला अब भी फरार, हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

    3 साल की बच्ची के मुंह में 'सुतली बम' फोड़ने वाला अब भी फरार, हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

    दिवाली से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ में जिस बच्ची की मुंह में 'सुतली बम' यानी पटाखा फोड़ा गया था, उसही हालत अब पहले से थोड़ी बेहतर है. हलांकि, मेरठ जिले के सरधना थाना क्षेत्र के गांव मिलक में तीन साल की मासूम बच्ची के मुंह में कथित रूप से पटाखा रखकर फोड़ने की घटना को पुलिस ने संदिग्ध बताया है. लेकिन हैरानी की बात है कि इस हृदयविदारक घटना के चार दिन बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है. बता दें कि बच्ची के पिता शशिपाल का आरोप है कि आरोपी हरपाल ने चॅकलेट के बहाने उनकी बेटी आयुषी के मुंह में पटाखा रखकर जला दिया था, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई. 

  • छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली हमलाः दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने उड़ाई बस, जवान सहित 5 लोगों की मौत

    छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली हमलाः दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने उड़ाई बस, जवान सहित 5 लोगों की मौत

    छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का कहर जारी है. एक बार फिर दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने हमला किया है. एक बस को उन्होंने निशाना बनाकर चार लोगों की जान ले ली.

  • 3 साल की बच्ची के मुंह में 'सुतली बम' रख कर फोड़ा, लगे 50 टांके और हालत नाजुक

    3 साल की बच्ची के मुंह में 'सुतली बम' रख कर फोड़ा, लगे 50 टांके और हालत नाजुक

    दिवाली से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुई एक घटना ने सबको हैरान कर दिया है. मेरठ में 3 साल की बच्ची की उस वक्त बुरी तरह से घायल हो गई, जब एक लड़के ने उसके मुंह में पटाखा रख दिया और वह विस्फोट हुआ. यह जानकारी पुलिस ने दी. मुंह में पटाखों के जलने से बुरी तरह घायल बच्ची को तुरंत पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. 

  • तो इस तरह मानवता की मिसाल कायम कर यूपी पुलिस की छवि सुधार रहे हैं सब इंस्पेक्टर राकेश

    तो इस तरह मानवता की मिसाल कायम कर यूपी पुलिस की छवि सुधार रहे हैं सब इंस्पेक्टर राकेश

    जहां एक ओर उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों और थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों के साथ बुरे बर्ताव से वर्दी को दागदार कर रही है, वहीं पुलिस में कई ऐसे भी लोग हैं, जो मानवता की मिसाल कायम कर पुलिस की छवि जनता में अच्छी बनाने का काम कर रहे हैं. ऐसे ही लोगों में लखनऊ जनपद में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआई) राकेश चंद्र मिश्र का नाम शुमार होता है. जब सब इंस्पेक्टर राकेश चंद्र को 'एक कोशिश ऐसी भी' सामाजिक संस्था की वर्षा वर्मा और दिव्य सेवा फाउंडेशन के दीपक महाजन से पता चला कि बारह साल के कक्षा आठ में पढ़ने वाले आयुष सिन्हा बेहद गरीबी के चलते स्कूल आने जाने में असमर्थ है और उसे पढ़ाई पूरी करने के लिए एक साइकिल की जरूरत है तो एसआई मिश्रा ने उन्हें आज एक नई साइकिल दिलाकर सराहनीय कार्य किया.

  • पिता ने पहले सौतेली बेटी से किया दुष्कर्म, फिर की हत्या 

    पिता ने पहले सौतेली बेटी से किया दुष्कर्म, फिर की हत्या 

    पुलिस के आरोपी आरोपी गुरमेर ने बच्ची की हत्या करने के बाद उसके शव को पास एक नहर में फेंक दिया और वापस घर आकर सो गया. सुबह राहगीरों ने बच्ची का शव देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद जब पुलिस ने आरोपी गुरमेर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना सारा गुनाह कबूल लिया.  

  • योगी आदित्यनाथ अयोध्या में लगवाएंगे भगवान राम की 108 मीटर ऊंची प्रतिमा

    योगी आदित्यनाथ अयोध्या में लगवाएंगे भगवान राम की 108 मीटर ऊंची प्रतिमा

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की तर्ज़ पर अयोध्या में 108 मीटर ऊंची ब्रॉन्ज़ की भगवान राम की मूर्ति लगवाएंगे. भगवान राम का राजा का स्वरूप मूर्ति में दिखाया जाएगा. इसमें भी वे कंधे पर धनुष लिए होंगे.

  • पीड़ित महिला ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से गोरखपुर के एक स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज कराया रेप का मामला

    पीड़ित महिला ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से गोरखपुर के एक स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज कराया रेप का मामला

    महिला का आरोप है कि बाबा ने उसको कुछ दबाई दी जिसको खाने के बाद उसका जी मिचलाने लगा और वह किसी तरह से अपने घर पहुंची. बाबा ने उसको अपना फ़ोन नंबर दिया और स्वास्थ्य सम्बंधित कोई परेशानी होने पर उससे संपर्क करने को कहा. चूंकि उसका जी मिचला रहा था तो उसने बाबा की मदद लेने का फैसला किया. बाबा से बात करने पर बाबा ने उसको मज़ार पर आने को कहा.

  • लड़की समेत पूरे परिवार की हत्या करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

    लड़की समेत पूरे परिवार की हत्या करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

    लड़की की पहचान दिल्ली की रहने वाली नैना के रूप में की गई थी. उन्होंने  बताया कि इसी मामले में जब यूपी पुलिस दिल्ली आई तो तो मृतक लड़की के परिवार के सभी लोग घर से नदारद मिला. जांच जल्दी पूरी करने की जल्दबाजी में  यूपी पुलिस मान बैठी की मामला इज़्ज़त के लिए की गई हत्या का है और लड़की के पिता वेदप्रकाश, मां साधना और भाई शुभम को ही लड़की के कातिल हैं. इसके बाद यूपी पुलिस ने उन्हें फरार घोषित कर दिया.

  • शादी का झांसा देकर BPO कर्मी से रेप, आरोपी इंजीनियर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    शादी का झांसा देकर BPO कर्मी से रेप, आरोपी इंजीनियर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के नोएडा में  बीपीओ में काम करने वाली एक युवती से शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का मामला सामने आया है. बीपीओ में काम करने वाली युवती ने एक इंजीनियर पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया. घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • छह माह की बच्ची को लेकर ड्यूटी करने वाली महिला कांस्टेबल का तबादला

    छह माह की बच्ची को लेकर ड्यूटी करने वाली महिला कांस्टेबल का तबादला

    ड्यूटी के दौरान छह माह की बच्ची को लेकर अपना कार्य मुस्तैदी से करने वाली महिला कांस्टेबल अर्चना जयंत की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने इस पर संज्ञान लेते हुए अर्चना का तबादला अउसके घर के पास करने का आदेश दिया.

Advertisement