NDTV Khabar

Up government News in Hindi


'Up government' - 412 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी विधानसभा में योगी ने विपक्ष को 'गुंडा' कहा, जवाब में सीएम को कहा गया 'लोकल डॉन'

    यूपी विधानसभा में योगी ने विपक्ष को 'गुंडा' कहा, जवाब में सीएम को कहा गया 'लोकल डॉन'

    यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन सीएम योगी ने विपक्ष को “गुंडा” कहा और विपक्ष ने उन्हें “लोकल डॉन.” योगी विधानसभा के अंदर-बाहर विपक्ष के प्रदर्शन से नाराज थे और विपक्ष उनकी ज़ुबान से. विपक्ष ने प्रदर्शन कर सरकार पर कानून व्यवस्था,बेरोजगारी, किसानों की बदहाली और सीबीआई–ईडी के दुरुपयोग के इल्जाम लगाए.

  • अयोध्या मामले में नया मोड़ : 1993 में जमीन का अधिग्रहण अवैध, नई याचिका आई

    अयोध्या मामले में नया मोड़ : 1993 में जमीन का अधिग्रहण अवैध, नई याचिका आई

    अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर (Ram Mandir) और बाबरी मस्जिद (Babari Masjid) विवाद मामले में नया मोड़ आ गया है. एक और याचिका सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में दाखिल की गई है. इस याचिका में हिंदू महासभा और कमलेश कुमार तिवारी ने लैंड एक्वीजिशन एक्ट की वैधता पर सवाल उठाया है.

  • Sarkari Naukri: UP Police, RPF और असम पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, 69,100 तक होगी सैलरी

    Sarkari Naukri: UP Police, RPF और असम पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, 69,100 तक होगी सैलरी

    सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश पुलिस, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और असम पुलिस ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन सभी पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 8वीं, 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है.

  • Sarkari Naukri: यूपी पुलिस, CISF, HSSC और SBI में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: यूपी पुलिस, CISF, HSSC और SBI में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए विभिन्न विभागों में बंपर वैकेंसी निकली हैं. यूपी पुलिस (UP Police), सीआईएसएफ (CISF), हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) और एसबीआई (SBI) में विभिन्न पदों पर विज्ञापन जारी किए गए हैं. यूपी पुलिस में फायरमैन, जेल वार्डर और कांस्टेबल के 5085 पदों पर भर्ती होनी है. जिसके लिए 12वीं पास योग्यता निर्धारित की गई है.

  • SP-BSP गठबंधन पर नितिन गडकरी का निशाना: BJP मजबूत नहीं तो बुआ के पास भतीजा क्यों गया

    SP-BSP गठबंधन पर नितिन गडकरी का निशाना: BJP मजबूत नहीं तो बुआ के पास भतीजा क्यों गया

    उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मायावती और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अखिलेश यादव के एक साथ आने पर गडकरी ने कहा, 'अगर भाजपा मजबूत नहीं थी तो भतीजा बुआ के पास क्यों गया?' जो भी भाजपा के खिलाफ आना चाहे, आप सब एक साथ आईए. फिर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा आपको धूल चटवा देगी. भाजपा किसी एक मां-बेटे, पिता-बेटे या किसी परिवार की पार्टी नहीं है.'

  • योगी आदित्यनाथ बोले, जितनी भर्तियां अब हो रही हैं, उतनी कभी नहीं हुईं

    योगी आदित्यनाथ बोले, जितनी भर्तियां अब हो रही हैं, उतनी कभी नहीं हुईं

    उत्तर प्रदेश सरकार ने भर्तियों में कथित धांधली के आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया है. सरकार ने कहा कि वर्तमान में जितने पारदर्शी तरीके से विभिन्न विभागों में भर्तियां हो रही हैं, उतनी पहले कभी नहीं हुईं.

  • Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    नया साल आने वाला है और इस बार नए साल 2019 में कई सरकारी प्रतियोगी परीक्षाएं (Government Exam) आयोजित की जाएगी. पिछले कुछ सालों के मुकाबले 2019 में सबसे ज्यादा सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) निकाली जाएंगी, और उनकी भर्ती परीक्षाएं (Competitive Exams) आयोजित की जाएगी. 2019 में एसएससी (SSC), बैंक, रेलवे (Railway), पुलिस और शिक्षा विभाग में होने वाली भर्तियों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. साथ ही कई नए विज्ञापन जारी किए जाएंगे, जिनकी परीक्षा 2019 में ही होगी.

  • बुलंदशहर कांड : इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की पत्नी ने कहा, मिटाए जा रहे हैं हत्या के सबूत

    बुलंदशहर कांड : इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की पत्नी ने कहा, मिटाए जा रहे हैं हत्या के सबूत

    बुलंदशहर में तीन दिसंबर को हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस और प्रशासन की अब तक की कार्रवाई से सुबोध कुमार सिंह का परिवार संतुष्ट नहीं है. उनकी पत्नी रजनी ने कहा है कि उनके पति की हत्या हुई लेकिन सरकार अब कह रही है कि यह दुर्घटना थी. अगर ऐसा होता रहा तो कोई मां अपने बेटे को पुलिस में नहीं भेजेगी.

  • Happy New Year 2019: नए साल में होगी बंपर भर्तियां, Railway, SSC, Bank और Police विभाग में भरे जाएंगे लाखों पद

    Happy New Year 2019: नए साल में होगी बंपर भर्तियां, Railway, SSC, Bank और Police विभाग में भरे जाएंगे लाखों पद

    2019 आने वाला है और इस बार नया साल बेरोजगारों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. 2019 में देश भर के कई सरकारी विभागों में भर्तियां की जाएगी. कई विभागों में वैकेंसी (Vacancy) 2018 के अंत में निकाली गई, जिन्हें अब 2019 में भरा जाएगा. साथ ही 2019 में कई नए विज्ञापन (Upcoming Jobs Notifications 2019) भी जारी किए जाएंगे. साल 2019 में रेलवे (Railway), एसएससी (SSC Jobs), बैंक (Bank Recruitment), सीआरपीएफ, बीएसएफ, पुलिस (Police Recruitment) और शिक्षा विभाग में बंपर भर्तियां होगी.

  • वाराणसी : सरकार कर रही पर्यटकों को आकर्षित, नाविक कर रहे हड़ताल

    वाराणसी : सरकार कर रही पर्यटकों को आकर्षित, नाविक कर रहे हड़ताल

    प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नित्य नई योजनाएं लागू हो रही हैं. इन्ही में से एक है वाराणसी में गंगा विहार के लिए पर्यटकों के लिए स्टोरी टेलिंग क्रूज़ और विश्वनाथ मंदिर दर्शन करने के लिए फेरी का संचालन. इस योजना के जल्द ही वाराणसी में लागू होने के आसार हैं. ऐसे में गंगा पुत्र मांझी समाज के लोग इन योजनाओं का विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि इन योजनाओं के लागू होने से उनकी रोज़ी रोटी पर सीधा असर पड़ेगा.

  • बिहार से लेकर यूपी की परीक्षाओं को लेकर क्यों परेशान हैं छात्र

    बिहार से लेकर यूपी की परीक्षाओं को लेकर क्यों परेशान हैं छात्र

    ऐसा लगता है कि सरकारें ज़िद पर अड़ी हैं कि हम इन चयन आयोगों में कोई बदलाव नहीं करेंगे. हर परीक्षा विवादों से गुज़र रही है. प्रश्न पत्र लीक होने से लेकर रिश्वत लेकर नौकरी देने के आरोपों और किस्सों ने नौजवानों की रातों की नींद उड़ा दी. सिस्टम का अपने प्रति इस तरह अविश्वास पैदा करते जाना उसके लिए सही नहीं होगा.

  • यूपी में एनकाउंटर : सुप्रीम कोर्ट में योगी सरकार ने याचिका को दुर्भावना से प्रेरित बताया

    यूपी में एनकाउंटर : सुप्रीम कोर्ट में योगी सरकार ने याचिका को दुर्भावना से प्रेरित बताया

    यूपी में एनकाउंटरों के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. योगी सरकार ने एनकाउंटरों के खिलाफ याचिका को प्रेरित और दुर्भावनापूर्ण बताया. यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है.

  • योगी सरकार के मंत्री बोले, शहरों का नाम बदलने से पहले बीजेपी अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले

    योगी सरकार के मंत्री बोले, शहरों का नाम बदलने से पहले बीजेपी अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले

    उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने योगी सरकार के मुगलसराय स्टेशन, इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदले जाने के फैसले का विरोध करते हुए इसे मुद्दों से भटकाने के लिए किया गया 'नाटक' करार दिया. साथ ही नसीहत भी दी कि भाजपा सरकार शहरों का नाम बदलने से पहले अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदलें.

  • योगी सरकार के मंत्री बोले- मैं गरीबों की बात करता हूं तो ये लोग मंदिर का मुद्दा ले आते हैं

    योगी सरकार के मंत्री बोले- मैं गरीबों की बात करता हूं तो ये लोग मंदिर का मुद्दा ले आते हैं

    सपा के बागी नेता शिवपाल सिंह यादव को सरकारी बंगला आवंटित किये जाने पर भी राजभर (Om Prakash Rajbhar) खीझ व्यक्त कर चुके हैं . राजभर अक्सर भाजपा सरकार की आलोचना कर सुर्खियों में रहते हैं . उन्होंने कहा कि मेरा मन टूट गया है. ये हिस्सा देना नहीं चाहते. जब भी गरीब के सवाल पर हिस्से की बात करता हूं तो ये मंदिर की बात करते हैं, मस्जिद की बात करते हैं.  हिंदू-मुसलमान की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे अच्छी शिक्षा चाहते हैं.

  • इलाहाबाद का नाम बदलने के यूपी सरकार के फैसले को कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी

    इलाहाबाद का नाम बदलने के यूपी सरकार के फैसले को कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी

    सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और यूनाइटेड मुस्लिम फ्रंट के अध्यक्ष शाहिद अली इलाहाबाद का नाम बदलने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. उनका कहना है कि इलाहाबाद का नाम बदलना भारत सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश अधिसूचना 27.09.1975 का उल्लंघन है. इसके मुताबिक किसी भी शहर या सड़क वगैरह का नाम अगर वह ऐतिहासिक नाम है या इतिहास से उसका कोई भी संबंध है तो उसे बदला नहीं जा सकता.

  • योगी सरकार के मंत्री बोले-  शिवपाल भाजपा के ‘एजेंट', 2019 चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

    योगी सरकार के मंत्री बोले-  शिवपाल भाजपा के ‘एजेंट', 2019 चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

    उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव को भाजपा का ‘एजेंट’ करार दिया है. पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र के शिवपुर गांव में शनिवार शाम पार्टी के अति दलित तथा अति पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से बातचीत में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नेता शिवपाल को भाजपा का एजेंट करार दिया.

  • मुगलसराय स्टेशन के बाद अब इलाहाबाद शहर का नाम बदलने की तैयारी में सरकार, यह हो सकता है नया नाम...

    मुगलसराय स्टेशन के बाद अब इलाहाबाद शहर का नाम बदलने की तैयारी में सरकार, यह हो सकता है नया नाम...

    सर्किट हाउस में मार्गदर्शक मंडल की पहली बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्गदर्शक मंडल की बैठक में हर तबके खासकर अखाड़ा परिषद, प्रबुद्ध वर्ग से एक प्रस्ताव आया है कि इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया जाए.  

  • आखिर क्यों शिवपाल पर मेहरबान है योगी सरकार, सरकारी बंगले के बाद अब जल्द मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    आखिर क्यों शिवपाल पर मेहरबान है योगी सरकार, सरकारी बंगले के बाद अब जल्द मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    जब से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से अलग हुए शिवपाल यादव को बसपा प्रमुख मायावती वाला सरकारी बंगला मिला है, तब से उत्तर प्रदेश की सियासत में कई तरह के कायासा लगाए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व लोकनिर्माण मंत्री एवं समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं. सेक्युलर मोर्चा के सूत्रों के मुताबिक, सरकार से करीबी की वजह से ही उन्हें मायावती का बंगला आवंटित कर दिया गया. इस बीच सरकार के सूत्रों की माने तो जल्द ही शिवपाल को भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बराबर जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा सकती है. 

«123456789»

Advertisement

 

Up government वीडियो

Up government से जुड़े अन्य वीडियो »