NDTV Khabar

Up 2017 assembly elections


'Up 2017 assembly elections' - 580 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी निकाय चुनाव : मायावती के बिना मैदान में उतरे ही BSP ने जीत लीं दो सीटें, आखिर किसके लिए है यह खतरे की घंटी

    यूपी निकाय चुनाव : मायावती के बिना मैदान में उतरे ही BSP ने जीत लीं दो सीटें, आखिर किसके लिए है यह खतरे की घंटी

    परिणामों नजर डालें तो बीएसपी भी वापसी करती दिख रही है. कई सालों के बाद बीएसपी के खेमे में थोड़ी राहत वापस लौटी है.

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश मेयर चुनाव में उनकी पार्टी की जीत की तुलना उससे करने जैसी नहीं जो कि गुजरात में 18 दिसम्बर को होने जा रहा है

  • यूपी में जीत के बाद सीएम योगी का राहुल पर तंज और हंसाने वाले कपिल ने रुलाया, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी में जीत के बाद सीएम योगी का राहुल पर तंज और हंसाने वाले कपिल ने रुलाया, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत से बात साबित होती है कि अभी भी मोदी और योगी का जलवा कायम है. यही वजह है कि निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद सीएम योगी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो गुजरात जीतने चले थे वो अमेठी भी हार गये. निकाय चुनाव में बसपा का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. वहीं, गुजरात चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना जारी है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से तीसरा सवाल पूछा कि 62,549 करोड़ रुपये की बिजली खरीदकर चार निजी कंपनियों का खजाना क्यों भरा गया.

  • यूपी निकाय चुनाव : योगी-मोदी, माया-अखिलेश और सोनिया-राहुल की साख है दांव पर, गुजरात तक पड़ सकता है असर

    यूपी निकाय चुनाव : योगी-मोदी, माया-अखिलेश और सोनिया-राहुल की साख है दांव पर, गुजरात तक पड़ सकता है असर

    दिल्ली की सत्ता का रास्ता  उत्तर प्रदेश  से ही जाता है, यह बात राजनीतिक पंडित कई बार कह चुके हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव इस बार इतने ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाएंगे ये किसी ने सोचा नहीं होगा.

  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एन्टी-रोमियो स्क्वाड के साथ बिताए 90 मिनट का लेखा-जोखा...

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एन्टी-रोमियो स्क्वाड के साथ बिताए 90 मिनट का लेखा-जोखा...

    यह साफ नहीं है कि पुलिस के पास सार्वजनिक स्थानों पर 'रोमियो' को पकड़ने के लिए क्या योजना है, लेकिन फिलहाल एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, उनका इरादा "कॉलेजों और अन्य जगहों पर अकेले और ग्रुपों में घूम रहे लड़कों से सवाल करने और उनकी जांच करने का है, ताकि छेड़छाड़ का इरादा रखने वालों के मन में भी डर पैदा हो..."

  • बसपा-सपा साथ-साथ! मायावती ने फिर उठाया ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा, रामगोपाल ने किया स्वागत

    बसपा-सपा साथ-साथ! मायावती ने फिर उठाया ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा, रामगोपाल ने किया स्वागत

    उत्तर प्रदेश चुनावों में हार के बाद मायावती ने फिर से ईवीएम की विश्ववसनीयता पर सवाल खड़े कर दिए हैं. सोमवार को मायावती ने संसद परिसर में साफ कहा कि उन्होंने अब इस मसले को लेकर कोर्ट जाने का फैसला किया है. समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव ने मायावती के कदम का स्वागत किया है. इस तरह आपस में दो घोर विरोधी दल इस मुद्दे पर एक साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं.

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पहला दिन - पुलिस चीफ की लगाई क्लास : 10 खास बातें

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पहला दिन - पुलिस चीफ की लगाई क्लास : 10 खास बातें

    उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने कार्यकाल के पहले दिन ही बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के नेता की हत्या के सिलसिले में राज्य पुलिस प्रमुख से मुलाकात की, और बताया गया है कि उन्होंने डीजीपी जावीद अहमद से 'सतर्क' रहने और प्रदेश में अपराध की रोकथाम की खातिर योजना बनाने के लिए कहा है. 44-वर्षीय योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दो उपमुख्यमंत्रियों - केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा - एवं 44 अन्य मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री के रूप में पद एव गोपनीयता की शपथ ली थी. हमेशा भगवा वस्त्र पहने रहने वाले योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिए कााम करेगी.

  • यूपी का सीएम बनने पर योगी आदित्यनाथ को पिता आनंद सिंह बिष्ट ने दी यह सलाह

    यूपी का सीएम बनने पर योगी आदित्यनाथ को पिता आनंद सिंह बिष्ट ने दी यह सलाह

    पिता आनंद सिंह बिष्ट ने कहा, "लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में प्रवेश करना पड़ता है, और मैं खुश हूं कि मेरा बेटा कई साल से यही करता आ रहा है... हिन्दुत्व और सांप्रदायिकता के साथ उनका जो जुड़ाव रहा है, उन्हें उसे त्यागना होगा, और उन्होंने यही किया... (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी के पास एक ख्वाब है - सबका साथ, सबका विकास, और किसी के साथ भी भेदभाव नहीं होना चाहिए..."

  • तो इस तरह यूपी में बीजेपी ने तोड़ दिया दलित, ओबीसी और मुस्लिम वोटों का मिथक...

    तो इस तरह यूपी में बीजेपी ने तोड़ दिया दलित, ओबीसी और मुस्लिम वोटों का मिथक...

    मायावती हिंदुस्‍तान की पहली दलित महिला मुख्‍यमंत्री थीं. उन्‍हें नरसिम्‍हा राव ने लोकतंत्र का चमत्‍कार (miracle of democracy) कहा था. फोर्ब्‍स मैगजीन ने उन्‍हें भारत के 15 सबसे ताकतवर लोगों में गिना. न्‍यूजवीक ने उन्‍हें बराक 'ओबामा ऑफ इंडिया लिखा.' 2007 में 206 सीटें पाने वाली मायावती 19 सीटों पर पहुंच गईं. यूपी की 86 आरक्षित विधानसभा सीटों में से इस बार बीजेपी को 69 सीटें मिल गई हैं और मायावती को सिर्फ 2. इसलिए यह कह सकते हैं कि मोदी ने दलित वोट का मिथक भी तोड़ दिया है.

  • पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बोले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, 'हमारी सरकार बिना भेदभाव के काम करेगी'

    पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बोले सीएम योगी आदित्‍यनाथ, 'हमारी सरकार बिना भेदभाव के काम करेगी'

    यूपी के मुख्‍यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद योगी आदित्‍यनाथ पहली बार मीडिया से रूबरू हुए. अपनी पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यूपी के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है और राज्‍य के विकास के लिए हमारी सरकार पूरी तरह कृतसंकल्पित है.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाएंगे'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाएंगे'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्‍यनाथ को मुख्‍यमंत्री बनने की बधाई देते हुए कहा कि उन्हें इस बात का बहुत अधिक विश्वास है कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में योगी आदित्यनाथ की टीम कोई कसर नहीं छोड़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'हमारा मुख्य लक्ष्य केवल और केवल उत्तर प्रदेश का विकास करना है.'

  • मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के सामने हैं यूपी की ये 8 चुनौतियां, कैसे निपटेंगे योगी?

    मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के सामने हैं यूपी की ये 8 चुनौतियां, कैसे निपटेंगे योगी?

    उत्तर प्रदेश में बीजेपी की शानदार जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. साथ ही सत्ता संतुलन और राज्य की राजनीति की जातिवाद अवधारणा को साधने के लिए बीजेपी ने दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य को भी उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी है.

  • योगी आदित्‍यनाथ को यूपी का मुख्‍यमंत्री चुने जाने पर आपस में भिड़ीं बीजेपी और कांग्रेस

    योगी आदित्‍यनाथ को यूपी का मुख्‍यमंत्री चुने जाने पर आपस में भिड़ीं बीजेपी और कांग्रेस

    उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री हिंदुत्व समर्थक योगी आदित्यनाथ को चुने जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने शनिवार को कहा कि यह धर्मनिरपेक्षता पर ‘सबसे बड़ा हमला’ है, हालांकि पार्टी की आधिकारिक प्रतिक्रिया में कहा गया कि पार्टी लोगों के हितों के प्रहरी के रूप में काम करेगी. वहीं, भाजपा योगी के साथ खड़ी नजर आई और इस बात पर जोर दिया कि ‘वह (योगी) विकास के पक्ष में हैं.’

  • यूपी के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा को हासिल है पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भरोसा

    यूपी के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा को हासिल है पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भरोसा

    दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेयर हैं. वह भाजपा के गुजरात मामलों के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. अब वह उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री चुने गये हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में प्रोफेसर 53 वर्षीय शर्मा लंबे समय से भाजपा के सदस्य हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा की जबर्दस्त विजय के बाद अगस्त 2014 में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त होने के बाद वह देश भर में सुखिर्यों में आये.

  • 22 कैबिनेट मंत्रियों के साथ योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ

    22 कैबिनेट मंत्रियों के साथ योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ

    योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुन लिया गया है. विधायक दल की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई. केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम नियुक्त किया है. केशव प्रसाद मौर्य जहां बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष हैं, वहीं दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर हैं. योगी आज यानी रविवार को दोपहर तीन बजे शपथ लेगें. सूत्रों के मुताबिक 44 मंत्री शपथ लेंगे. इसमें 22 कैबिनेट मंत्री, 15 राज्य मंत्री और 9 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री शपथ लेंगे. इनमें कई वरिष्ठ नेता व पूर्व की सरकारों में मंत्री रहे चेहरों को तरजीह दी गई है.

  • राहुल गांधी के सलाहकार कभी नहीं बनना चाहेंगे अमित शाह, कहा- यूपी को बीमारू के ठप्पे से मुक्त करेंगे

    राहुल गांधी के सलाहकार कभी नहीं बनना चाहेंगे अमित शाह, कहा- यूपी को बीमारू के ठप्पे से मुक्त करेंगे

    यूपी चुनाव में हार के कारण कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सोशल मीडिया पर ही निशाना नहीं बनाया जा रहा है बल्कि सार्वजनिक मंचों पर भी उनका मजाक बनाया जा रहा है. शुक्रवार को मुंबई में भी ऐसा ही वाकया सामने आया जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से सवाल किया गया कि क्या वे राहुल गांधी के सलाहकार बनना चाहेंगे? इसके जवाब में शाह ने कहा कि वे राहुल गांधी के सलाहकार कभी नहीं बनना चाहेंगे. कांग्रेस के नेतृत्व में कमजोरी से यूपी चुनाव में सफलता मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रतिद्वंदियों की कमजोरी पर निर्भर नहीं रहती. इंडिया टुडे कॉनक्लेव में शाह ने यह बात कही.

  • शपथ ग्रहण का दिन, समय, स्थान सब तय... बस आज यूपी के सीएम के नाम की घोषणा होनी बाकी

    शपथ ग्रहण का दिन, समय, स्थान सब तय... बस आज यूपी के सीएम के नाम की घोषणा होनी बाकी

    देश की राजनीति में अभी का सबसे बड़ा सवाल यही है कि कौन बनेगा यूपी का मुख्यमंत्री. यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के फौरन बाद शुरू हुई अटकलों पर अभी तक विराम नहीं लगा है और शायद अभी लगेगी भी नहीं. ये सत्ता और सियासत की रेस है, जहां पल में बाजियां पलटती हैं, घटनाक्रम बदलते हैं और नाम आते-जाते रहते हैं. इसका सही जवाब सिर्फ दो लोगों के पास है- वे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह.

  • यूपी में करारी हार के बाद अखिलेश यादव के चाचा ने कहा - किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा

    यूपी में करारी हार के बाद अखिलेश यादव के चाचा ने कहा - किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में मिली करारी शिकस्‍त के बाद समाजवादी पार्टी में मंथन जारी है. अखिलेश यादव के चाचा और मार्गदर्शक रामगोपाल यादव ने इस हार के पीछे पार्टी में अपने ही लोगों द्वारा अंदरखाने ही नुकसान पहुंचाने को इसकी मुख्‍य वजह बताया है. उन्‍होंने कहा है कि 'किसी को भी बख्‍शा नहीं जाएगा.'

Advertisement