NDTV Khabar

Up assembly


'Up assembly' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी विधानसभा में योगी ने विपक्ष को 'गुंडा' कहा, जवाब में सीएम को कहा गया 'लोकल डॉन'

    यूपी विधानसभा में योगी ने विपक्ष को 'गुंडा' कहा, जवाब में सीएम को कहा गया 'लोकल डॉन'

    यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन सीएम योगी ने विपक्ष को “गुंडा” कहा और विपक्ष ने उन्हें “लोकल डॉन.” योगी विधानसभा के अंदर-बाहर विपक्ष के प्रदर्शन से नाराज थे और विपक्ष उनकी ज़ुबान से. विपक्ष ने प्रदर्शन कर सरकार पर कानून व्यवस्था,बेरोजगारी, किसानों की बदहाली और सीबीआई–ईडी के दुरुपयोग के इल्जाम लगाए.

  • विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का BJP पर 'तंज', 'अबकी बार, खो दी सरकार' 

    विधानसभा चुनाव 2018 परिणाम: UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का BJP पर 'तंज', 'अबकी बार, खो दी सरकार' 

    Assembly elections result 2018: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के सेमीफाइनल के रूप में देखे जा रहे पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों और नतीजे (Assembly elections result 2018) मिलने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इन चुनावों में बीजेपी को तगड़ा झटका मिला है.

  • VIDEO: राजस्थान में हनुमानजी को सीएम योगी ने बताया 'वनवासी', बोले- बजरंगबली दलित हैं

    VIDEO: राजस्थान में हनुमानजी को सीएम योगी ने बताया 'वनवासी', बोले- बजरंगबली दलित हैं

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस महीने में पूरे 20 दिन यूपी से बाहर रहे हैं. इन 20 दिनों में यूपी के सीएम ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित किया. मगर राजस्थान के अलवर में एक रैली के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा बयान दिया, जिसे लेकर वह विवादों में फंस गए हैं. योगी आदित्यनाथ ने भगवाव बजरंगबली यानी हनुमान जी को दलित बताया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हनुमान जी दलित और वंचित हैं. 

  • NEWS FLASH: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला, भारत सरकार में वाणिज्य मंत्रालय में स्पेशल सेक्रेटरी बनाए गए

    NEWS FLASH: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला, भारत सरकार में वाणिज्य मंत्रालय में स्पेशल सेक्रेटरी बनाए गए

    पटना में शनिवार को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा (RLSP) की बैठक होगी. बैठक में कई बड़ी घोषणाएं होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

  • कर्नाटक में चुनाव प्रचार छोड़ वापस यूपी लौटे योगी आदित्‍यनाथ, आंधी तूफान से प्रभावित आगरा का करेंगे दौरा

    कर्नाटक में चुनाव प्रचार छोड़ वापस यूपी लौटे योगी आदित्‍यनाथ, आंधी तूफान से प्रभावित आगरा का करेंगे दौरा

    उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान में कई लोगों की मौत को लेकर आलोचना झेल रहे उत्तर प्रेदश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अपना कर्नाटक दौरा बीच में ही छोड़ कर यूपी लौट रहे हैं.

  • आरक्षण के मुद्दे पर यूपी विधानसभा में सपा का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

    आरक्षण के मुद्दे पर यूपी विधानसभा में सपा का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

    उत्तर प्रदेश विधान परिषद में आज पिछड़ों तथा दलितों के आरक्षण के मुद्दे को लेकर सपा सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. शून्य काल के दौरान सपा सदस्य राजपाल कश्यप ने यह मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि करीब 85% आबादी वाले अनुसूचित जाति, जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण प्राप्त है, मगर वर्तमान भाजपा सरकार उसे पूरी तरह से खत्म करने की साजिश रच रही है. 

  • UPCOCA बिल की 5 खास बातें, आज यूपी विधानसभा में होगा पेश

    UPCOCA बिल की 5 खास बातें, आज यूपी विधानसभा में होगा पेश

    उत्तर प्रदेश में अपराध कम करने, गैंगस्टर, माफिया और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए योगी सरकार ने सारा इंतजाम कर दिया. यानी महाराष्ट्र के मकोका के तर्ज पर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम एक्ट यानी यूपीकोका कानून की बुनियाद रख दी है, बस अब इसे विधानसभा में पारित करने की देरी है. हालांकि, आज यानी मंगलवार को योगी सरकार यूपीकोका बिल को विधानसभा में पेश करेगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस कानून के लागू होते ही यूपी में अपराध और आपराधिक घटनाओं में काफी कमी देखने को मिल सकती है.

  • योगी सरकार में अब माफियाओं की खैर नहीं, UPCOCA बिल विधानसभा से पारित

    योगी सरकार में अब माफियाओं की खैर नहीं, UPCOCA बिल विधानसभा से पारित

    उत्तर प्रदेश विधानसभा ने संगठित अपराध पर अंकुश लगाने के कड़े प्रावधान वाला 'यूपीकोका विधेयक' पारित कर दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से पेश इस विधेयक को सदन ने ध्वनिमत से पारित किया. पूर्व में भी विधानसभा ने यह विधेयक पारित किया गया था, लेकिन विधान परिषद में यह पारित नहीं हो सका था. योगी ने इस विधेयक को पुन: पेश किया. 'यूपीकोका' को काला कानून बताते हुए विपक्ष ने हालांकि सदन से वाक आउट किया.

  • उपचुनावों के परिणामों पर राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी के प्रति गुस्से से भरे हैं मतदाता

    उपचुनावों के परिणामों पर राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी के प्रति गुस्से से भरे हैं मतदाता

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी और बिहार के लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के नतीजों को लेकर कहा है कि मतदाताओं में बीजेपी के प्रति गुस्सा है. मतदाताओं का झुकाव प्रभावी गैर भाजपाई उम्मीदवारों की तरफ है.

  • Bhabua Assembly By Election Result 2018: भभुआ की सीट पर बीजेपी ने जीत रखी बरकरार, कांग्रेस की हार

    Bhabua Assembly By Election Result 2018: भभुआ की सीट पर बीजेपी ने जीत रखी बरकरार, कांग्रेस की हार

    बिहार में भभुआ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के आज परिणाम सामने आएंगे. भभुआ विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. 11 मार्च को हुए मतदान में भभुआ सीट पर 48 फीसदी लोगों ने अपने मतों का प्रयोग किया था. भभुआ सीट पर राजद गठबंधन की ओर से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है. भाजपा ने जहां अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को उतारा है, तो वहीं कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. अब देखना होगा कि भाजाप और कांग्रेस में कौन इस सीट को जीतने में कामयाब हो पाता है. 

  • जहानाबाद उपचुनाव परिणाम 2018: तेजस्वी का 'तेज' आया काम, राजद ने जहानाबाद सीट 35036 वोटों से जीती

    जहानाबाद उपचुनाव परिणाम 2018: तेजस्वी का 'तेज' आया काम, राजद ने जहानाबाद सीट 35036 वोटों से जीती

    बिहार उपचुनाव में जहानाबाद (Jahanabad)विधानसभा सीट पर हुए मतदान की काउंटिंग आज होगी. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. जहानाबाद सीट पर भी राजद बनाम जदयू की लड़ाई देखी जा रही है. इस सीट पर राजद ने जहां अपने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को मैदान में उतारा है, वहीं बिहार में सत्ताधीन पार्टी जदयू द्वारा अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. कुल मिलाकर जहानाबाद सीट से 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

  • मंत्री नंदी के बयान पर सपा-बसपा सदस्यों का हंगामा नारेबाजी : परिषद पूरे दिन के लिये स्थगित

    मंत्री नंदी के बयान पर सपा-बसपा सदस्यों का हंगामा नारेबाजी : परिषद पूरे दिन के लिये स्थगित

    उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री नंद गोपाल नंदी द्वारा सपा, बसपा के शीर्ष नेताओं की रावण तथा अन्य पात्रों से तुलना किए जाने को लेकर आज विधान परिषद में जोरदार हंगामा और जमकर नारेबाजी हुई जिसके कारण आज पूरे दिन की कार्रवाई स्थगित कर दी गयी.

  • UP Budget 2018: योगी सरकार के बजट में 14000 करोड़ रुपये की नई योजनाएं, 12 खास बातें

    UP Budget 2018: योगी सरकार के बजट में 14000 करोड़ रुपये की नई योजनाएं, 12 खास बातें

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए उत्‍तर प्रदेश में 14 हजार करोड़ रुपये की नई योजनाओं की घोषणा की है. जबकि योगी सरकार ने स्टार्ट-अप योजना के लिए 250 करोड़ रुपये का प्रावधान कर युवाओं को लुभाने का प्रयास किया है. सरकार की ओर से वर्ष 2018-19 के लिए 4 लाख 28 हजार 384 करोड़ 52 लाख रुपये का बजट विधानसभा में पेश किया गया. विधानसभा में शुक्रवार को वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने वर्ष 2018-19 का बजट पेश किया.

  • योगी सरकार के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, कहा- यह केवल कागज का पुलिंदा

    योगी सरकार के बजट को विपक्ष ने बताया निराशाजनक, कहा- यह केवल कागज का पुलिंदा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए वार्षिक बजट पेश किया. मगर विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिये पेश बजट को ‘निराशाजनक‘ करार दिया है. विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता राम गोविन्द चैधरी ने कहा कि इस निराशाजनक बजट में 75 प्रतिशत योजनाएं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम हैं. ऐसा लगता है कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को केन्द्र की मोदी सरकार ही चला रही है.

  • UP Budget 2018: योगी सरकार ने पेश किया अब तक का सबसे बड़ा बजट, 20 प्वाइंट में जानें क्या-क्या है खास

    UP Budget 2018: योगी सरकार ने पेश किया अब तक का सबसे बड़ा बजट, 20 प्वाइंट में जानें क्या-क्या है खास

    उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिये 4 लाख 28 हजार 384 करोड़ 52 लाख रुपये का बजट पेश किया. यह पिछले वित्तीय वर्ष के बजट के सापेक्ष 11.4 प्रतिशत ज्यादा है. यह योगी सरकार का दूसरा बजट है. उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने वर्ष 2018-19 का देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के बजट को प्रस्तुत किया. इस बजट में कृषि, शिक्षा, रोजगार, ऊर्जा, गौ-रक्षा समेत कई मुद्दों पर जोर देने की कोशि‍श की गई है. यूपी सरकार के अनुसार यह अभी तक का सबसे बड़ा बजट है. किस क्षेत्र में कितना बजट आवंटित किया गया है. यूपी बजट का मुख्‍य अंश :

  • विधानसभा में बसपा विधायक बोले, जनता की डांट सुन रहे हैं, अब पत्‍नी की भी सुन लेंगे

    विधानसभा में बसपा विधायक बोले, जनता की डांट सुन रहे हैं, अब पत्‍नी की भी सुन लेंगे

    विधायक ​अनिल सिंह ने पहली बार सदन में अपने अनुभव को लेकर पत्नी के साथ हुई बातचीत के बारे में बताया. सिंह से जब उनकी पत्नी ने पूछा कि विधानसभा में जाकर कैसा लग रहा है? उन्होंने बड़ी ही ईमानदारी से कहा, ‘‘मैंने पत्नी से कहा कि घटिया अनुभव रहा है.

  • यूपी निकाय चुनाव : मायावती के बिना मैदान में उतरे ही BSP ने जीत लीं दो सीटें, आखिर किसके लिए है यह खतरे की घंटी

    यूपी निकाय चुनाव : मायावती के बिना मैदान में उतरे ही BSP ने जीत लीं दो सीटें, आखिर किसके लिए है यह खतरे की घंटी

    परिणामों नजर डालें तो बीएसपी भी वापसी करती दिख रही है. कई सालों के बाद बीएसपी के खेमे में थोड़ी राहत वापस लौटी है.

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश मेयर चुनाव में उनकी पार्टी की जीत की तुलना उससे करने जैसी नहीं जो कि गुजरात में 18 दिसम्बर को होने जा रहा है