NDTV Khabar

Up assembly bypoll


'Up assembly bypoll' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी में उपचुनाव से पहले योगी सरकार को बड़ा झटका, OBC जातियों को SC लिस्ट में डालने के फ़ैसले पर रोक

    यूपी में उपचुनाव से पहले योगी सरकार को बड़ा झटका, OBC जातियों को SC लिस्ट में डालने के फ़ैसले पर रोक

    उपचुनाव (Bypoll) से पहले यूपी की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से बड़ा झटका लगा है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ओबीसी की 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के योगी सरकार के शासनादेश पर रोक लगा दी है.

  • विधानसभा उपचुनाव: SP को मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता, मायावती के अलग होने के बाद अखिलेश की बढ़ी चुनौती

    विधानसभा उपचुनाव: SP को मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता, मायावती के अलग होने के बाद अखिलेश की बढ़ी चुनौती

    सूत्र बताते हैं कि प्रदेश की जिन 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से केवल एक रामपुर ही सपा के कब्जे में है. ऐसे में रामपुर पर कब्जा बरकरार रखने के साथ समाजवादी अन्य सीटों पर भी बेहतर प्रदर्शन चाहती है. इसके सपा मुखिया अखिलेश यादव विदेश से लौटने के बाद लगातार कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. उपचुनाव के लिए सीटवार समीक्षा भी कर रहे हैं.

  • मायावती ने कहा- रिश्‍ता वही, गठबंधन नहीं; विधानसभा उपचुनाव अपने दम पर

    मायावती ने कहा- रिश्‍ता वही, गठबंधन नहीं; विधानसभा उपचुनाव अपने दम पर

    मायावती ने कहा कि समीक्षा बैठक में जो बात निकलकर सामने आई उस पर हमें सोचने को मजबूर होना पड़ा. इसके बाद से यह साफ हो गया कि उत्‍तर प्रदेश में अब बसपा और सपा के बीच का गठबंधन खत्‍म हो गया है. मायावती ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी पुष्टि भी कर दी. हालांकि मायावती ने साफ कहा कि अखिलेश यादव से हमारे रिश्‍ते हमेशा बने रहेंगे. अखिलेश यादव और डिम्‍पल यादव ने मुझे बहुत इज्‍जत दी है और मैंने भी उन लोगों को परिवार की तरह माना है.

  • मायावती ने दोबारा अखिलेश से हाथ मिलाने के दिए संकेत, पर उसके लिए रखी एक शर्त

    मायावती ने दोबारा अखिलेश से हाथ मिलाने के दिए संकेत, पर उसके लिए रखी एक शर्त

    अखिलेश यादव के साथ दोबारा से हाथ मिलाने का संकेत देते हुए मावायती ने कहा, 'सपा और बसपा स्थाई तौर पर अलग-अलग नहीं हुए हैं. यदि हम भविष्य में महसूस करते हैं कि सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्य में सफल होते हैं, तो हम फिर से एक साथ काम करेंगे. लेकिन अगर वह सफल नहीं होते हैं, तो हमारे लिए अलग से काम करना अच्छा रहेगा. इसलिए हमने अकेले उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है."

  • Bhabua Assembly By Election Result 2018: भभुआ की सीट पर बीजेपी ने जीत रखी बरकरार, कांग्रेस की हार

    Bhabua Assembly By Election Result 2018: भभुआ की सीट पर बीजेपी ने जीत रखी बरकरार, कांग्रेस की हार

    बिहार में भभुआ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के आज परिणाम सामने आएंगे. भभुआ विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. 11 मार्च को हुए मतदान में भभुआ सीट पर 48 फीसदी लोगों ने अपने मतों का प्रयोग किया था. भभुआ सीट पर राजद गठबंधन की ओर से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है. भाजपा ने जहां अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को उतारा है, तो वहीं कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. अब देखना होगा कि भाजाप और कांग्रेस में कौन इस सीट को जीतने में कामयाब हो पाता है. 

  • जहानाबाद उपचुनाव परिणाम 2018: तेजस्वी का 'तेज' आया काम, राजद ने जहानाबाद सीट 35036 वोटों से जीती

    जहानाबाद उपचुनाव परिणाम 2018: तेजस्वी का 'तेज' आया काम, राजद ने जहानाबाद सीट 35036 वोटों से जीती

    बिहार उपचुनाव में जहानाबाद (Jahanabad)विधानसभा सीट पर हुए मतदान की काउंटिंग आज होगी. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. जहानाबाद सीट पर भी राजद बनाम जदयू की लड़ाई देखी जा रही है. इस सीट पर राजद ने जहां अपने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को मैदान में उतारा है, वहीं बिहार में सत्ताधीन पार्टी जदयू द्वारा अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. कुल मिलाकर जहानाबाद सीट से 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

  • कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी, कच्छ से कामरूप तक मिली BJP को कामयाबी : अमित शाह

    कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी, कच्छ से कामरूप तक मिली BJP को कामयाबी : अमित शाह

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 'सकारात्मक राजनीति की जीत' बताते हुए कहा है कि बीजेपी को 'कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कामरूप' तक सफलता मिली है।

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी का कब्ज़ा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी का कब्ज़ा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा की बिलारी और जंगीपुर सीटों पर पांच राज्यों के साथ हुए उपचुनाव में दोनों सीटों पर राज्य में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी का कब्ज़ा हो गया है, और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहे।

  • उपचुनाव : यूपी में मुजफ्फरनगर सीट बीजेपी ने जीती, देवबंद पर कांग्रेस का कब्जा

    उपचुनाव : यूपी में मुजफ्फरनगर सीट बीजेपी ने जीती, देवबंद पर कांग्रेस का कब्जा

    देश के आठ राज्यों की 12 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। इनमें उत्तर प्रदेश विधानसभा की तीन सीटों मुजफ्फरनगर, देवबंद और फैजाबाद शामिल हैं। यहां पर दो सीटों को समाजवादी पार्टी ने गंवा दिया है।

  • यूपी उपचुनाव : शांति के बीच 53.18 फीसदी मतदान

    यूपी उपचुनाव : शांति के बीच 53.18 फीसदी मतदान

    उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों व मैनपुरी संसदीय सीट के लिए उपचुनाव शनिवार को छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। बारिश की वजह से हालांकि कुछ जगहों पर मतदान प्रभावित हुआ। शाम छह बजे तक कुल 53.18 प्रतिशत मतदान हुआ।