NDTV Khabar

Up bjp govt


'Up bjp govt' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • VIDEO: अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव डॉक्टर पर भड़के, कहा- तुम RSS, BJP के हो सकते हो, बाहर भाग जाओ

    VIDEO: अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव डॉक्टर पर भड़के, कहा- तुम RSS, BJP के हो सकते हो, बाहर भाग जाओ

    अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी ने हादसे में जाने गंवाने वालों के परिजनों को 20 लाख रुपए मुआवजा देना का ऐलान किया है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और जख्मी लोगों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था.

  • सरकार से 15 लाख रुपए मिलने पर बोलीं कमलेश तिवारी की पत्नी- किसी BJP नेता का मर्डर होगा तो मैं दूंगी उसके परिवार को 30 लाख रुपए

    सरकार से 15 लाख रुपए मिलने पर बोलीं कमलेश तिवारी की पत्नी- किसी BJP नेता का मर्डर होगा तो मैं दूंगी उसके परिवार को 30 लाख रुपए

    उन्होंने कहा, 'मैं जांच से खुश नहीं हूं। मामला क्यों नहीं एनआईए को सौंपा जा रहा है? उत्तर प्रदेश पुलिस और एटीएस इसकी सही से जांच नहीं कर पाएगी। मारे जाने से एक दिन पहले मेरे पति ने नाका हिंदोला के एसएचओ को जान के खतरे के बारे में बताया था, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया.' कमलेश की मौत के बाद किरण को सर्वसम्मति से हिंदू समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है.

  • सरकार से 15 लाख रुपए मिलने पर बोलीं कमलेश तिवारी की पत्नी- किसी BJP नेता का मर्डर होगा तो मैं दूंगी उसके परिवार को 30 लाख रुपए

    सरकार से 15 लाख रुपए मिलने पर बोलीं कमलेश तिवारी की पत्नी- किसी BJP नेता का मर्डर होगा तो मैं दूंगी उसके परिवार को 30 लाख रुपए

    उन्होंने कहा, 'मैं जांच से खुश नहीं हूं। मामला क्यों नहीं एनआईए को सौंपा जा रहा है? उत्तर प्रदेश पुलिस और एटीएस इसकी सही से जांच नहीं कर पाएगी। मारे जाने से एक दिन पहले मेरे पति ने नाका हिंदोला के एसएचओ को जान के खतरे के बारे में बताया था, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया.' कमलेश की मौत के बाद किरण को सर्वसम्मति से हिंदू समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है.

  • यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    उन्होंने कहा, "उन्होंने लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) का उपयोग कर अपनी पार्टी को 10 सीटों पर पहुंचाकर उसे (सपा) धोखा दे दिया.' उन्होंने कहा कि वह भाजपा के नेता दिवंगत बृह्मदत्त द्विवेदी थे, जिन्होंने प्रसिद्ध गेस्ट हाउस कांड में मायावती की जान बचाई थी. उन्होंने कहा कि भारतयी जनता पार्टी (भाजपा) ने ही उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री बनने में सहायता प्रदान की थी.

  • अमेठी में एक और BJP कार्यकर्ता पर दागी गईं गोलियां, एक महीने पहले हुआ था स्मृति ईरानी के सहायक का मर्डर

    अमेठी में एक और BJP कार्यकर्ता पर दागी गईं गोलियां, एक महीने पहले हुआ था स्मृति ईरानी के सहायक का मर्डर

    ख़बरों के मुताबिक, चिबराहा (Chibraha) गांव के प्रधान अशोक कुमार सिंह को बुधवार रात को उस समय गोली मारी गई, जब वह पीपरपुर (Peeparpur) में एक ईंट भट्टे से लौट रहे थे. यह वारदात बरौलिया (Barauliya) गांव के प्रधान तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के सहायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) की गोली मारकर हत्या किए जाने के ठीक एक महीने बाद हुई है.

  • PM ने कहा- गेस्ट हाउस कांड भूल साथ आए सपा-बसपा, तो अखिलेश ने किया पलटवार- गठबंधन से डर रहे हैं नरेंद्र मोदी

    PM ने कहा- गेस्ट हाउस कांड भूल साथ आए सपा-बसपा, तो अखिलेश ने किया पलटवार- गठबंधन से डर रहे हैं नरेंद्र मोदी

    आगरा में मोदी ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) और मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए कहा, ‘एक दूसरे के घोटालों-घपलों को छिपाने के लिए वो हाथ मिला रहे हैं, जो कभी आंख मिलाने को तैयार नहीं थे. राजनीतिक स्वार्थ के लिए लखनऊ के गेस्ट हाउस का वो शर्मनाक कांड, उसे भी भुला दिया. मुजफ्फरनगर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में क्या हुआ, उसे भी भुलाने की कोशिश की जा रही है.'

  • एक मंच पर आए SP-BSP, कहा- BJP हमारे गठबंधन से डरी, CBI से विपक्ष को डरा रही है सरकार

    एक मंच पर आए SP-BSP, कहा- BJP हमारे गठबंधन से डरी, CBI से विपक्ष को डरा रही है सरकार

    साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस में सपा-बसपा ने कहा कि मोदी सरकार सीबीआई का ग़लत इस्तेमाल कर विपक्ष को डरा रही है. सपा-बसपा के गठबंधन की ख़बर से ही बीजेपी डर गई. और सरकार ने तोते से गठबंधन कर लिया. सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि यूपी में BJP को पैर रखने की जगह नहीं मिलेगी. पीएम को बनारस छोड़कर कहीं और जाना होगा. समाजवादी पार्टी और हमारे सहयोगी दल जब सड़कों पर उतरेंगे तो इन्हें काम करना मुश्किल हो जाएगा. वहीं अखिलेश ने बीजेपी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उनके पास सीबीआई है तो हमारे पास गठबंधन है. बीजेपी ध्यान रखे कि CBI चुनाव नहीं जीतती है.

  • पूर्व BJP नेता सावित्री बाई फुले का योगी आदित्यनाथ पर निशाना: कुंभ और मंदिरों से नहीं होती देश की तरक्की

    पूर्व BJP नेता सावित्री बाई फुले का योगी आदित्यनाथ पर निशाना: कुंभ और मंदिरों से नहीं होती देश की तरक्की

    कानून-व्यवस्था पर सीएम योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए फुले ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री में शासन चलाने की क्षमता नहीं है, यह कई खबरों से साबित हो गया है.' बता दें, 6 दिसंबर को भाजपा पर समाज का बांटने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में सावित्री बाई फुले ने बहराइच सीट से चुनाव लड़ा था.

  • हार्दिक ने यूपी सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया, राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी घेरा

    हार्दिक ने यूपी सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया, राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी घेरा

    गुजरात के पाटीदार आरक्षण नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने उत्तर प्रदेश सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया. उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) केंद्र और प्रदेश में सरकार होने के बावजूद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं कर पा रहे हैं. हार्दिक प्रदेश के सीतापुर जिले में अगले माह दिसंबर में होने वाले युवा और किसान सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि हार्दिक होंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव तक उत्तर प्रदेश में ऐसे कई सम्मेलन होंगे.

  • ... तो इस वजह से भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण समय से पहले हुए जेल से 'आजाद'

    ... तो इस वजह से भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण समय से पहले हुए जेल से  'आजाद'

    उत्तर प्रदेश में हिंसा के मामलों में रासुका की वजह से पिछले एक साल से जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण को यूपी पुलिस ने रिहा कर दिया है. हालांकि, अभी तक यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण पर से रासुका हटाया गया है या नहीं. मगर पुलिस की ओर से जो बयान जारी हुआ है, उसके मुताबिक, चंद्रशेखर को उनकी मां की वजह से रिहा किया गया है. बता दें कि भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को शुक्रवार तड़के करीब पौने तीन बजे रिहा किया गया. वह बीते साल भर से साहरनपुर की जेल में बंद थे.

  • जेल से रिहा होते ही भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण बोले- अपने लोगों से कहूंगा 2019 में BJP को उखाड़ फेंकें

    जेल से रिहा होते ही भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण बोले- अपने लोगों से कहूंगा 2019 में BJP को उखाड़ फेंकें

    पिछले साल जून महीने से रासुका के मामले में जेल में बंद भीम आर्मी के संस्थापक को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब रिहा कर दिया है. भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को शुक्रवार तड़के करीब पौने तीन बजे रिहा किया गया. वह बीते साल भर से साहरनपुर की जेल में बंद थे. मगर जेल से बाहर आते ही चंद्रशेखर ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. उन्होंने अपने लोगों से बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने की अपील की है. साथ ही चंद्रशेखर ने कहा है कि सरकार फिर से उनके खिलाफ कोई आरोप दायर कर जेल भिजवा देगी. 

  • जिस सरकारी बंगले को छोड़ गये अखिलेश, वहां एसी के पाइप, टाइल्स और स्विच तक उखड़े मिले!

    जिस सरकारी बंगले को छोड़ गये अखिलेश, वहां एसी के पाइप, टाइल्स और स्विच तक उखड़े मिले!

    यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगला खाली करने पर विवाद खड़ा हो गया है. अखिलेश यादव के बंगले की चाभी जब सरकारी महकमे को मिली तो पता चला कि बंगले में एसी की फिटिंग समेत तमाम चीज़ें उखाड़ी हुईं हैं. अखिलेश के बंगले के अन्दर कथित तौर पर की गयी तोड़फोड़ पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग तेज हो गयी है. इस पर बीजेपी ने कहा है कि ये समाजवादी पार्टी की कुंठित सोच का नतीजा है. लेकिन समाजवादी पार्टी के लोगों का कहना है कि अखिलेश यादव जिस सरकारी बंगले में किरायेदार थे उसमें उन्होंने अपने परिवार की ज़रूरत और शौक के मुताबिक बहुत तरह की चीज़ें बना रखी थीं. क्योंकि ये सारी चीज़ें सरकारी नहीं थी इसलिए वो अपने साथ ले गए . 

  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी के इन पूर्व मुख्यमंत्रियों से छिन जाएंगे 'सरकारी आशियाने'

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी के इन पूर्व मुख्यमंत्रियों से छिन जाएंगे 'सरकारी आशियाने'

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को जीवन-भर के लिए सरकारी बंगला आवंटित किए जाने से जुड़े मामले मेंसुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अहम फैसला सुनाया है, जिसके बाद कई पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी आशियाना छोड़ना पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिन्हें सरकारी बंगला खाली करना होगा, उनकी फेहरिस्त में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और BJP के कई पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार के कानून को रद्द करते हुए कहा है कि यह कानून संविधान के खिलाफ है, समानता के मौलिक अधिकार के खिलाफ है और मनमाना है.

  • योगी के मंत्री ने दलित के घर खाया बाहर का खाना, घरवालों ने कहा- वह रात में अचानक आ गये

    योगी के मंत्री ने दलित के घर खाया बाहर का खाना, घरवालों ने कहा- वह रात में अचानक आ गये

    उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा ने दलित के घर भोजन करना महंगा पड़ गया. दलित के घर खाना खाने के बहाने राजनीति करने की कोशिशों का भांडा फोड़ हुआ है. दरअसल, मंत्री सुरेश राणा अलीगढ़ में दलित के घर भोजन करने गये थे, मगर वहां दलित के घर का खाना खाने के बजाय बाहर से मंगाया खाना खाया. 

  • एक्‍शन में CM योगी- आधी रात को बुलाई कैबिनेट बैठक, अब जिला हेडक्‍वार्टर पर 24 घंटे बिजली मिलेगी

    एक्‍शन में CM योगी- आधी रात को बुलाई कैबिनेट बैठक, अब जिला हेडक्‍वार्टर पर 24 घंटे बिजली मिलेगी

    उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी के नक्‍शे-कदम पर चलते दिख रहे हैं. इसी कड़ी में कल देर रात उन्‍होंने कैबिनेट की बैठक बुलाई.

  • उत्तर प्रदेश : नई सरकार की चुनौती, वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं

    उत्तर प्रदेश : नई सरकार की चुनौती, वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. विधानसभा चुनाव में उतरने से पहले और प्रचार के दौरान भाजपा ने उप्र की जनता से कई महत्वपूर्ण वादे किए थे. ये वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं, यह नई सरकार की चुनौती रहेगी. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो भाजपा सरकार के सामने अब उन वादों को पूरा करने की चुनौती रहेगी, जो पार्टी और प्रधानमंत्री ने उप्र की जनता से किए थे.

Advertisement