NDTV Khabar

Up board exam


'Up board exam' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Board Exam 2019: यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल करने में मदद करने पर 17 लोगों पर लगा गैंगेस्टर एक्ट 

    UP Board Exam 2019: यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल करने में मदद करने पर 17 लोगों पर लगा गैंगेस्टर एक्ट 

    यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result 2019) 15 से 20 अप्रैल के बीच जारी कर सकता है. 10वीं और 12वीं का रिजल्ट UP Board की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के दौरान यहां एक परीक्षा केंद्र पर नकल करने में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर मदद करने को लेकर वहां के अधीक्षक और 14 कक्ष - निरीक्षकों सहित 17 लोगों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

  • CBSE Exam: इन 5 टिप्स को फॉलो कर दूर करें एग्जाम स्ट्रेस, भाग जाएगी टेंशन और नंबर भी आएंगे अच्छे

    CBSE Exam: इन 5 टिप्स को फॉलो कर दूर करें एग्जाम स्ट्रेस, भाग जाएगी टेंशन और नंबर भी आएंगे अच्छे

    CBSE Board की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होनी हैं. जबकि यूपी बोर्ड (UP Board) और बिहार बोर्ड (Bihar Board) की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. सीबीएसई की 12वीं (CBSE Class 12) की परीक्षा 15 से शुरू होगी. जबकि 10वीं (CBSE Class 10) की परीक्षा 21 फरवरी से शुरू होगी. बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) का समय चल रहा है, ऐसे में कई स्टूडेंट्स काफी स्ट्रेस में हैं. परीक्षा के समय स्ट्रेस होना आम बात है. लेकिन कई बार एग्जाम स्ट्रेस (Exam Stress) के कारण स्टूडेंट्स का पेपर खराब हो जाता है.

  • UP Board Exam 2019: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आज से शुरू, जानिए डिटेल

    UP Board Exam 2019: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आज से शुरू, जानिए डिटेल

    UP Board Exam 2019: परिषद की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बुधवार को कहा कि इन परीक्षाओं के लिए कुल 8,354 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी केंद्र सीसीटीवी कैमरे से लैस रहेंगे.

  • UP Board Exam 2019: एग्जाम के दिन नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो हो सकते हैं फेल

    UP Board Exam 2019: एग्जाम के दिन नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो हो सकते हैं फेल

    यूपी बोर्ड (UP Board) की हाईस्कूल और इंटरमीडियट की परीक्षाएं (UP Board 10th, 12th Exam) 7 फरवरी से शुरू हो रही है. यूपी बोर्ड की परीक्षा (UP Board Exam 2019) में कुल 58 लाख 6 हजार 922 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. उच्च शिक्षा मंत्री उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि परीक्षाओं के लिये कुल 8354 विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है. परीक्षाओं को नकलविहीन बनाने के लिये सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे और ‘वॉयस रिकॉर्डर' लगाये गये हैं. 

  • UP Board Time Table 2019: 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल जारी, यहां करें चेक

    UP Board Time Table 2019: 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल जारी, यहां करें चेक

    यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का टाइम टेबल (UP Board Time Table 2019) जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट्स परीक्षा का टाइम टेबल ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए कहा कि हाईस्कूल की परीक्षाएं 28 फरवरी को और इंटरमीडियट की परीक्षाएं दो मार्च को सम्पन्न होंगी.

  • UPTET Result 2018 मोबाइल पर इस Direct Link से करें चेक

    UPTET Result 2018 मोबाइल पर इस Direct Link से करें चेक

    यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट (UPTET Result 2018) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट UP Basic Board की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. यूपीटीईटी रिजल्ट का लोगों को काफी इंतजार था. यूपी बेसिक बोर्ड ने यूपीटीईटी फाइनल आंसर की पहले ही जारी कर दी थी. यूपीटेट परीक्षा 18 नवंबर को राज्य के विभिन्न केंद्रों में हुई थी.

  • UPTET Answer Key 2018: आंसर-की जारी, इस Direct Link से करें Download

    UPTET Answer Key 2018: आंसर-की जारी, इस Direct Link से करें Download

    यूपीटेट आंसर-की (UPTET Answer Key) जारी हो गई है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे आंसर-की यूपी बेसिक बोर्ड (UP Basic Board) की ऑफिशियल वेबसाइट Upbasiceduboard.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. प्रश्नपुस्तिकाओं के चारों सीरीज की आंसर-की एक साथ जारी की जाएगी.

  • UP Board Exam 2019: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, 7 फरवरी से शुरू होगा एग्जाम

    UP Board Exam 2019: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, 7 फरवरी से शुरू होगा एग्जाम

    यूपी बोर्ड (Up Board) ने हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का टाइम टेबल (Up Board Exam Time Table) जारी कर दिया है. हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा 7 फरवरी से शुरू और 2 मार्च को समाप्त होगी. हाईस्कूल और इंटर दोनों की परीक्षा 16 दिनों तक चलेगी.

  • UP Board Result: 10वीं का कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    UP Board Result: 10वीं का कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    ​ यूपी बोर्ड ने 10वीं के कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा के रिजल्ट (Up Board Result) जारी कर दिए है. स्टूडेट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. कंपार्टमेंट परीक्षा (10th Compartment Exam) में 89.41 फीसदी और इम्प्रूवमेंट परीक्षा (10th Improvement Exam) में 99.82 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 

  • UP 10th Board के टॉपर को सीएम योगी का दिया चेक बाउंस, बाद में मिला दूसरा

    UP 10th Board के टॉपर को सीएम योगी का दिया चेक बाउंस, बाद में मिला दूसरा

    उत्तर प्रदेश बोर्ड की दसवीं कक्षा के एक टॉपर छात्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला इनाम का चेक बाउंस हो गया, हालांकि, तुरंत बाद ही द शिक्षा विभाग ने छात्र को दूसरा चेक दिया है. बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने दसवीं में 93.5 फीसदी अंक हासिल करके जिले में टॉप किया था. वहीं पूरे प्रदेश में वह सातवें नंबर पर थे.

  • UP Board Result 2018: बिना इंटरनेट के भी आसानी से देखें रिजल्ट, ये रहा तरीका

    UP Board Result 2018: बिना इंटरनेट के भी आसानी से देखें रिजल्ट, ये रहा तरीका

    परिणाम जारी होने के दौरान सर्वर डाउन होने पर कहीं आपको और इंतज़ार न करना पड़े इसके लिए आप इस तरीके से भी अपना रिजल्ट जान सकते हैं.

  • UP Board Result 2018: 29 अप्रैल को जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें ऑनलाइन चेक

    UP Board Result 2018: 29 अप्रैल को जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें ऑनलाइन चेक

    UP Board Result: Class 10, 12 की परीक्षा में इस बार 10वीं और 12वीं में कुल 66 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे. इनमें से करीब 11 लाख छात्रों ने नकल पर यूपी सरकार की सख्ती के चलते बीच में ही अपनी परीक्षा छोड़ दी.

  • जानिए कब आएगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, उपमुख्यमंत्री ने की घोषणा

    जानिए कब आएगा यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, उपमुख्यमंत्री ने की घोषणा

    उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बारे में कई मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई थीं. जिनमें कहा जा रहा था कि बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट मई या फिर जून के पहले हफ्ते तक आ सकता है. लेकिन अब इन सभी कयासों पर विराम लगाते हुए उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने परीक्षाओं का रिजल्ट इसी महीने घोषित करने की बात कही है.

  • 'प्यार हो जाने से पढ़ा नहीं, मोहब्बत का तक़ाज़ा है पास कर दीजिए...'

    'प्यार हो जाने से पढ़ा नहीं, मोहब्बत का तक़ाज़ा है पास कर दीजिए...'

    यूपी बोर्ड में 12वें दर्जे के इम्तिहान की कॉपियों में बच्चे पास होने के लिए एग्ज़ामिनर से तरह-तरह की अपील कर रहे हैं…एक स्टूडेंट ने तो लिखा है कि वह पढ़ने में बहुत तेज़ था, लेकिन इस बार प्यार हो जाने की वजह से पढ़ नहीं पाया....इसलिए मोहब्बत का तक़ाज़ा है कि उसे पास कर दिया जाए.

  • परीक्षा में पास करने की अजीबो-गरीब अपील, किसी ने रखे पैसे, तो किसी ने लिखा पास कर देना नहीं तो पापा बहुत मारेंगे

    परीक्षा में पास करने की अजीबो-गरीब अपील, किसी ने रखे पैसे, तो किसी ने लिखा पास कर देना नहीं तो पापा बहुत मारेंगे

    चेकिंग के दौरान चुटकुले, शायरी, गाने से लेकर परीक्षा में पैसे से पास करने के लिए निवेदन आदि मिल रहे हैं.

  • यूपी: पहले 10 लाख से ज्‍यादा बच्‍चों ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा, अब कॉपी के साथ मिल रहे हैं 50-100 के नोट

    यूपी: पहले 10 लाख से ज्‍यादा बच्‍चों ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा, अब कॉपी के साथ मिल रहे हैं 50-100 के नोट

    एक छात्र ने कॉपी के बीच में 100 का नोट रखकर लिखा है. मेरी तबीयत ख़राब है, मैं अच्छे से तैयारी नहीं कर सका. गुरुजी मुझे पास करा दें, मैं गरीब हूं. शिक्षकों का कहना है इस तरह से कॉपियों में रुपए निकल रहे हैं, जिससे शिक्षकों को लालच देने का प्रयास किया जा रहा है.

  • उत्तर प्रदेश : मिर्जापुर के प्रधानाचार्य व 2 शिक्षक नकल कराते गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश :  मिर्जापुर के प्रधानाचार्य व 2 शिक्षक नकल कराते गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटर के बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल कराने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को एसटीएफ ने शनिवार को जनपद मिर्जापुर के एक इंटर कालेज में छापा मारकर गिरफ्तार किया. एसटीएफ (वाराणसी) की टीम ने तीनों को मिर्जापुर के थाना जिगना के सिहावल में बाबू घनश्याम सिंह इंटर कालेज और बगल में स्थित बाबू घनश्याम आईटीआई कॉलेज परीक्षा केंद्र से पकड़ा. पकड़े गए लोगों में बाबू घनश्याम काजेल को प्रधानाचार्य और दो शिक्षक हैं.

  • UP Board Exam 2018: परीक्षा से एक दिन पहले ही लीक हुआ प्रश्नपत्र, एक हिरासत में

    UP Board Exam 2018: परीक्षा से एक दिन पहले ही लीक हुआ प्रश्नपत्र, एक हिरासत में

    UP Board की परीक्षा में इस साल नकल और पेपर लीक रोकने के लिए किए गए थे विशेष इंतजाम. पहली बार परीक्षा केंद्रों पर लगाए गए थे सीसीटीवी कैमरे.