NDTV Khabar

Up board result 2018


'Up board result 2018' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Board Result 2019: जल्द जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    UP Board Result 2019: जल्द जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    UP Board हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का रिजल्ट (UP Board Result) इस जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने NDTV को बताया था कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (UP Board Result 2019) अप्रैल के मध्य में जारी कर दिया जाएगा. इस हिसाब से 15 से 20 अप्रैल के बीच रिजल्ट (UP Board 2018 Result) जारी किया जा सकता है. हालांकि बोर्ड द्वारा अभी तक रिजल्ट (UP Board 10th Result) जारी करने की कोई तारीख घोषित नहीं की गई है.

  • UP Board Result 2019: यूपी बोर्ड का रिजल्ट जल्द, बोर्ड की अधिकारी ने कही ये बात

    UP Board Result 2019: यूपी बोर्ड का रिजल्ट जल्द, बोर्ड की अधिकारी ने कही ये बात

    UP Board 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (UP Board Result) जल्द ही जारी कर देगा. यूपी बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने NDTV को बताया, ''यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया में है. उन्होने ये भी कहा कि रिजल्ट अप्रैल में ही जारी होगा. उनके मुताबिक रिजल्ट (UP Board Result 2018-19) अप्रैल के मध्य में जारी किया जाएगा. यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board 10th & 12th Result) ऑफिशियल वेबसाइट्स upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा.

  • Intermediate Results 2019: कब आएगा 12वीं का रिजल्ट? ये है हर बोर्ड की डिटेल

    Intermediate Results 2019: कब आएगा 12वीं का रिजल्ट? ये है हर बोर्ड की डिटेल

    बिहार बोर्ड (BSEB) ने इस साल सबसे पहले 12वीं का रिजल्ट (Bihar Intermediate Results 2019) जारी कर इतिहास रचा है. बिहार बोर्ड के बाद अब जल्द ही यूपी बोर्ड भी इंटरमीडिएट (Intermediate Results 2019) की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर देगा. यूपी बोर्ड इंटर परीक्षा का रिजल्ट (UP Board Result) 15 से 20 अप्रैल के बीच जारी होने की उम्मीद है. वहीं सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट (CBSE Board Result) जून के पहले सप्ताह में जारी कर सकता है.  झारखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (JAC 12th Result) मई के पहले या दूसरे सप्ताह में जारी हो सकता है.

  • Board Results 2019: कब आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट? ये है हर बोर्ड की डिटेल

    Board Results 2019: कब आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट? ये है हर बोर्ड की डिटेल

    बिहार बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट (Bihar Board Result) के बाद अब जल्द ही बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट (BSEB 10th Result) जारी करेगा. बिहार बोर्ड ने इस बार मार्च में रिजल्ट जारी कर इतिहास रचा है. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result) भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. यूपी बोर्ड का रिजल्ट (UP Board Result 2019) 15 से 20 अप्रैल के बीच जारी किया जा सकता है. सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (CBSE Board Result) जून के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है.

  • UP Board Result: इस तारीख तक आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    UP Board Result: इस तारीख तक आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    UP Board अप्रैल में 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (UP Board Result) जारी कर देगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result 2018) 20 अप्रैल से पहले जारी कर दिया जाएगा. हालांकि बोर्ड ने रिजल्ट (UP Board Result 2019) को लेकर अभी कोई ऑफिशियल नोटिस नहीं जारी किया है. 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (UP Board 2019 Result) चेक कर पाएंगे.

  • UP Board Result: जानिए कब जारी होगा यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट

    UP Board Result: जानिए कब जारी होगा यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट

    यूपी बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result) अप्रैल में जारी कर दिया जाएगा. 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board 10th & 12th Result) 20 अप्रैल से पहले जारी किया जा सकता है. राज्य के अधिकतर जिलों में मूल्यांकन का काम पूरा हो चुका है, लेकिन अभी भी कई जिलों में मूल्यांकन का काम चल रहा है. बोर्ड (UP Board) की ओर से सभी जिला निरीक्षकों (DIOS) को निर्देश जारी किया गया है जिसमें 25 मार्च तक दोनों कक्षाओं की परीक्षाओं की पुस्तिकाओं का मूल्यांकन सुनिश्चित करने को कहा गया है.

  • UPTET Result 2018 मोबाइल पर इस Direct Link से करें चेक

    UPTET Result 2018 मोबाइल पर इस Direct Link से करें चेक

    यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट (UPTET Result 2018) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट UP Basic Board की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. यूपीटीईटी रिजल्ट का लोगों को काफी इंतजार था. यूपी बेसिक बोर्ड ने यूपीटीईटी फाइनल आंसर की पहले ही जारी कर दी थी. यूपीटेट परीक्षा 18 नवंबर को राज्य के विभिन्न केंद्रों में हुई थी.

  • UPTET Result 2018: यूपीटेट रिजल्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक

    UPTET Result 2018: यूपीटेट रिजल्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक

    यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट (UPTET 2018 Result) जारी हो गया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट (UPTET Result 2018) यूपी बेसिक बोर्ड (upbasiceduboard gov in) की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि यूपीटीईटी परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की गई थी. परीक्षा 2 शिफ्टों में हुई थी.

  • UPTET Result 2018: यूपीटीईटी रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

    UPTET Result 2018: यूपीटीईटी रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट (UPTET 2018 Result) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. अक्टूबर में यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UP Basic Education Board) ने कहा था कि यूपीटेट परीक्षा का रिजल्ट (UPTET Result) 10 दिसंबर को जारी कर दिया जाएगा. हालांकि मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक यूपीटीईटी (UPTET) रिजल्ट 5 दिसंबर यानी कल जारी होने की उम्मीद है.

  • UPTET Result 2018: यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

    UPTET Result 2018: यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

    यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट (UPTET Result 2018) जल्द जारी कर दिया जाएगा. यूपीटेट परीक्षा का रिजल्ट (UPTET Result) इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद है. परीक्षा का रिजल्ट यूपी बेसिक बोर्ड (UP Basic Board) की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UPTET 2018 Result) इस ही वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे.

  • UP Board Result: 10वीं का कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    UP Board Result: 10वीं का कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    ​ यूपी बोर्ड ने 10वीं के कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा के रिजल्ट (Up Board Result) जारी कर दिए है. स्टूडेट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. कंपार्टमेंट परीक्षा (10th Compartment Exam) में 89.41 फीसदी और इम्प्रूवमेंट परीक्षा (10th Improvement Exam) में 99.82 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 

  • मुजफ्फरनगर जेल के 6 कैदियों ने यूपी बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की

    मुजफ्फरनगर जेल के 6 कैदियों ने यूपी बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिला जेल के छह कैदियों ने उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षा बोर्ड द्वारा ली जाने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है. इन कैदियों में से 4 ऐसे हैं जो आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.

  • UP Board Result 2018: यूपी बोर्ड 10वीं का परिणाम घोषित, ये रहे टॉपर

    UP Board Result 2018: यूपी बोर्ड 10वीं का परिणाम घोषित, ये रहे टॉपर

    अंजली ब्रज बिहारी स्‍कूल, इलाहाबाद की छात्रा हैं. अंजली ने 600 में से 578 अंक प्राप्‍त किए. अंजली को कुल 96.13 फीसदी अंक मिले हैं.

  • यूपी बोर्ड रिज़ल्ट : इस साल भी लड़कियों ने मारी बाजी, दिखाई जाएगी टॉपर्स की आंसरशीट

    यूपी बोर्ड रिज़ल्ट : इस साल भी लड़कियों ने मारी बाजी, दिखाई जाएगी टॉपर्स की आंसरशीट

    अगर आपने अभी तक रिज़ल्ट चेक नहीं किया है तो आप UP Board की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं.

  • UP Board Class 12th Result: रजनीश शुक्ला और आकाश मौर्या ने किया टॉप, सीएम योगी ने दी बधाई

    UP Board Class 12th Result: रजनीश शुक्ला और आकाश मौर्या ने किया टॉप, सीएम योगी ने दी बधाई

    यूपी बोर्ड (UP Board Result) का 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. इस बार लड़कियों ने बाजी मारी और यूपी बोर्ड के 12वीं में रजनीश शुक्ला और आकाश मौर्या ने टॉप किया है.

  • Uttar Pradesh Class 12 Result : upresults.nic.in पर चेक करें 12वीं के रिजल्ट, बस एक क्लिक में नतीजे सामने

    Uttar Pradesh Class 12 Result : upresults.nic.in पर चेक करें 12वीं के रिजल्ट, बस एक क्लिक में नतीजे सामने

    UP Board 12th Result 2018  : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यानी यूपी बोर्ड ने रविवार को इंटरमीडिएट यानी 12वीं का परिणाम जारी कर दिया. इस तरह से यूपी इंटर परीक्षा के विद्यार्थियों का लंबा इंतजार खत्म हो गया. इस साल इंटरमीडिएट में करीब 72.43 फीसदी छात्र पास हुए हैं.  12वीं में फतेहपुर के रजनीश शुक्ला टॉपर रहे हैं. इंटरमीडिएट के छात्र अपने रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

  • UP Board Result Live: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक कर देखें रिजल्ट

    UP Board Result Live: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक कर देखें रिजल्ट

    यूपी बोर्ड (UP Board Result) का 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. छात्र upresults.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • UP Board Result 2018: यूपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, ऐसे जानें परिणाम

    UP Board Result 2018: यूपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, ऐसे जानें परिणाम

    इस साल फरवरी से मार्च तक हुईं यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिये करीब 66 लाख स्टूडेंट्स ने फार्म भरा था. इसमें से कक्षा 10 की परीक्षा के लिए 36,55,691 छात्र पंजीकृत हुए थे.