NDTV Khabar

Up Chunav


'Up chunav' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP चुनाव 2022: इन 5 दलों का गठजोड़ बना सकते हैं अखिलेश यादव, जानें- दर्जनभर छोटे दलों का रुख़

    UP चुनाव 2022: इन 5 दलों का गठजोड़ बना सकते हैं अखिलेश यादव, जानें- दर्जनभर छोटे दलों का रुख़

    UP Assembly Election 2022: सूत्र बताते हैं कि उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस भी इस बार नए प्रयोग की तैयारी में है और वह भी छोटे दलों से समझौता कर सकती है. इस बीच बिहार के चुनाव परिणामों से उत्साहित असदुदीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुसलमीन ने भी उत्‍तर प्रदेश में सक्रियता बढ़ा दी है

  • UP Election Results: वाराणसी से जीते PM मोदी, अमेठी से राहुल गांधी ने मानी हार, 60 से ज्यादा सीटों पर BJP आगे

    UP Election Results: वाराणसी से जीते PM मोदी, अमेठी से राहुल गांधी ने मानी हार, 60 से ज्यादा सीटों पर BJP आगे

    Live UP Chunav Results 2019 : Results 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड सीटों के साथ सत्ता पर काबिज होने जा रही है. उत्तर प्रदेश ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को एक बार फिर जोरदार समर्थन दिया है. लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अभी तक घोषित 21 चुनाव परिणामों में से 13 उसके पक्ष में गए हैं. अभी 62 सीटों पर बीजेपी आगे है और सपा-बसपा गठबंधन को 17 सीटें मिलती दिख रही है. कांग्रेस से सिर्फ सोनियां गांधी जीत दर्ज करने में सफल रहीं.

  • क्या बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी कर दी है उम्मीदवारों की सूची? यह है सच्चाई

    क्या बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी कर दी है उम्मीदवारों की सूची? यह है सच्चाई

    एनडीटीवी से बातचीत में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने कहा, ''हमारी तरफ से ऐसी कोई लिस्ट जारी नहीं की गई है. यह किसी की शरारत है. इस मामले में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है''. उन्होंने आगे कहा, ''ऐसा लगता है कि विपक्ष हमारे गठबंधन से घबरा गया है और इस तरह के हथकंडे अपना रहा है''. 

  • Top 5 News: सपा-बसपा गठबंधन पर बनी सहमति, IAS बी. चंद्रकला के घर सीबीआई का छापा

    Top 5 News: सपा-बसपा गठबंधन पर बनी सहमति, IAS बी. चंद्रकला के घर सीबीआई का छापा

    लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बहुप्रतीक्षित गठबंधन के लिये दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्व ने ‘सैद्धांतिक सहमति' दे दी है और गठजोड़ का ऐलान बहुत जल्द होगा. बैंकों का लोन लेकर फरार चल रहा शराब कारोबारी विजय माल्या को PMLA कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है.

  • क्या 2019 में बनेगा एंटी BJP फ्रंट? भाजपा की हार के बाद चर्चा तेज

    क्या 2019 में बनेगा एंटी BJP फ्रंट? भाजपा की हार के बाद चर्चा तेज

    सवाल ये भी है कि अगर विपक्षी मोर्चा खड़ा होता है तो उसका नेतृत्व कौन करेगा?

  • Bhabua Assembly By Election Result 2018: भभुआ की सीट पर बीजेपी ने जीत रखी बरकरार, कांग्रेस की हार

    Bhabua Assembly By Election Result 2018: भभुआ की सीट पर बीजेपी ने जीत रखी बरकरार, कांग्रेस की हार

    बिहार में भभुआ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के आज परिणाम सामने आएंगे. भभुआ विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी. 11 मार्च को हुए मतदान में भभुआ सीट पर 48 फीसदी लोगों ने अपने मतों का प्रयोग किया था. भभुआ सीट पर राजद गठबंधन की ओर से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है. भाजपा ने जहां अपने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय को उतारा है, तो वहीं कांग्रेस ने शंभू पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. अब देखना होगा कि भाजाप और कांग्रेस में कौन इस सीट को जीतने में कामयाब हो पाता है. 

  • जहानाबाद उपचुनाव परिणाम 2018: तेजस्वी का 'तेज' आया काम, राजद ने जहानाबाद सीट 35036 वोटों से जीती

    जहानाबाद उपचुनाव परिणाम 2018: तेजस्वी का 'तेज' आया काम, राजद ने जहानाबाद सीट 35036 वोटों से जीती

    बिहार उपचुनाव में जहानाबाद (Jahanabad)विधानसभा सीट पर हुए मतदान की काउंटिंग आज होगी. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. जहानाबाद सीट पर भी राजद बनाम जदयू की लड़ाई देखी जा रही है. इस सीट पर राजद ने जहां अपने दिवंगत विधायक मुंद्रिका सिंह यादव के पुत्र कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को मैदान में उतारा है, वहीं बिहार में सत्ताधीन पार्टी जदयू द्वारा अभिराम शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. कुल मिलाकर जहानाबाद सीट से 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

  • UP चुनाव परिणाम : BJP अध्यक्ष अमित शाह ने वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ के मायावती के आरोप पर कुछ यूं ली चुटकी...

    UP चुनाव परिणाम : BJP अध्यक्ष अमित शाह ने वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ के मायावती के आरोप पर कुछ यूं ली चुटकी...

    बीजेपी के हाथों उत्तरप्रदेश विधानसभा में मिली करारी हार को विरोधी दल पचा नहीं पा रहे हैं. हालांकि जहां कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने हार को स्वीकार करते हुए मंथन की बात कही है, वहीं बहुजन समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने तो एक तरह से हार को अस्वीकार करते हुए नया आरोप मढ़ दिया. उन्होंने दोपहर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका है. इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मायावती के आरोपों पर अपने ही अंदाज में चुटकी ली है...

  • UP चुनाव : अमित शाह के अनुसार, इस चुनाव में BJP की जीत से कुछ इस तरह बदल जाएगी देश की राजनीति...

    UP चुनाव : अमित शाह के अनुसार, इस चुनाव में BJP की जीत से कुछ इस तरह बदल जाएगी देश की राजनीति...

    उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है. जीत से उत्साहित पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को दिया है. उनके अनुसार पीएम मोदी की गरीबोन्मुखी नीतियों के कारण ही बीजेपी इतनी बड़ी जीत दर्ज कर पाई है. इसके साथ ही शाह ने कहा कि यूपी की जनता ने जाति, धर्म के बंधन से ऊपर उठकर विकास के लिए वोट दिया है. इस जीत से भारतीय राजनीति की दिशा कुछ इस तरह बदल जाएगी...

  • UP BJP Mega Win : बीजेपी के एक गुप्त संदेश ने बनाई गहरी पैठ और उखड़ गई अखिलेश यादव की कुर्सी!

    UP BJP Mega Win : बीजेपी के एक गुप्त संदेश ने बनाई गहरी पैठ और उखड़ गई अखिलेश यादव की कुर्सी!

    भारतीय जनता पार्टी ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत हासिल करते हुए सभी अनुमानों को गलत साबित कर दिया. यूपी जैसे बड़े प्रदेश में बीजेपी की जीत के बड़े मायने हैं और इसका असर राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनावों में स्पष्ट रूप से देखने को मिलेगा. विरोधी पार्टियों को समझ में ही नहीं आ रहा कि आखिर कमी कहां रह गई. वैसे तो बीजेपी की जीत में कई अहम कारक हैं, लेकिन उसका जनता के बीच पहुंचाया गया एक संदेश ऐसा कारक साबित हुआ कि अखिलेश की साइकिल पंक्चर हो गई...

  • 'गधा', 'कसाब' या 'स्‍कैम'... किसकी पीठ पर चढ़कर बीजेपी ने जीता यूपी का संग्राम

    'गधा', 'कसाब' या 'स्‍कैम'... किसकी पीठ पर चढ़कर बीजेपी ने जीता यूपी का संग्राम

    यूपी का यह चुनावी समर पिछले 2 महीनों से चल रहा है, जिसमें आज आखिरकार बीजेपी ने अपने धुंआधार प्रदर्शन से सभी के छक्‍के छुड़ा दिए हैं. चुनावों की इस पिच पर सभी बीजेपी से अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद तो कर रहे थे, लेकिन शायद खुद बीजेपी ने भी नहीं सोचा था कि वह बाकी सभी पार्टियों के लिए इतना बड़ा स्‍कोर खड़ा कर देगी.

  • Assembly Election 2017: 'राहुल गांधी ने पंक्‍चर की अखिलेश की साइकिल' सोशल मीडिया पर चुटकियों की बहार

    Assembly Election 2017: 'राहुल गांधी ने पंक्‍चर की अखिलेश की साइकिल' सोशल मीडिया पर चुटकियों की बहार

    5 राज्‍यों में आ रहे चुनावी परिणाम में दो दिलचस्‍प बाते हुई हैं और यह दोनों ही अपेक्षाओं से पूरी तरह अलग है. पहली, उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी की शानदार जीत और दूसरी पंजाब में सरकार बनाने के दावेदारों में शामिल आप पार्टी का गोवा और पंजाब में निराशाजनक प्रदर्शन.

  • UP Chunav: भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया

    UP Chunav: भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है. यूपी में 300 से ज्यादा सीटों पर बढ़त के साथ आगे चल रही भाजपा ने इस जीत का पूरा श्रेय प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है.

  • सपा-कांग्रेस गठबंधन को जनता ने बुरी तरह नकार दिया : योगी आदित्यनाथ

    सपा-कांग्रेस गठबंधन को जनता ने बुरी तरह नकार दिया : योगी आदित्यनाथ

    योगी ने प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने के संकेतों के बीच संवाददाताओं से कहा, जनता ने सपा-कांग्रेस गठबंधन को बुरी तरह नकार दिया है.

  • उत्तर प्रदेश में जीत के करीब पहुंची भाजपा, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल, केसरिया होली की तैयारी

    उत्तर प्रदेश में जीत के करीब पहुंची भाजपा, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल, केसरिया होली की तैयारी

    उत्तर प्रदेश सहित देश के पांच राज्यों में मतगणना जारी है, ज्यादातर सीटों के रुझान आ चुके हैं और तस्वीर लगभग साफ नजर आ रही है. इन रुझानों के अनुसार उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी यानी भाजपा आगे चल रही है. उत्तर प्रदेश के 398 सीटों के रुझान अब तक सामने आए हैं जिनमें से 304 सीटों पर बीजेपी बढ़त लिए हुए है.

  • यूपी-उत्तराखंड में खिला कमल; पंजाब पर 'पंजे' का कब्ज़ा, गोवा-मणिपुर में किसी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं

    यूपी-उत्तराखंड में खिला कमल; पंजाब पर 'पंजे' का कब्ज़ा, गोवा-मणिपुर में किसी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं

    पांच राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणाना संपन्‍न हो चुकी है. उत्तराखंड की एक सीट का नतीजा आना बाकी है. बाकी के चारों राज्‍यों के सभी नतीजे घोषित जारी है. सबसे महत्‍वपूर्ण माने जा रहे यूपी में बीजेपी को तीन चौथाई से भी ज्‍यादा सीटें मिली हैं. अकेले बीजेपी को 403 में से 312 सीटों पर जीत मिली है. वहीं उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल 9 सीटों पर विजयी रही जबकि एक अन्‍य सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को भी चार सीटें मिली हैं.

  • LIVE Blog: विधानसभा चुनाव 2017 - परिणाम

    LIVE Blog: विधानसभा चुनाव 2017 - परिणाम

    Live: विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा व मणिपुर

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com