NDTV Khabar

Up cm yogi adityanath


'Up cm yogi adityanath' - 114 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुगलसराय स्टेशन के बाद अब इलाहाबाद शहर का नाम बदलने की तैयारी में सरकार, यह हो सकता है नया नाम...

    मुगलसराय स्टेशन के बाद अब इलाहाबाद शहर का नाम बदलने की तैयारी में सरकार, यह हो सकता है नया नाम...

    सर्किट हाउस में मार्गदर्शक मंडल की पहली बैठक के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्गदर्शक मंडल की बैठक में हर तबके खासकर अखाड़ा परिषद, प्रबुद्ध वर्ग से एक प्रस्ताव आया है कि इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया जाए.  

  • ​राम जन्मभूमि से जुड़े मामले का जल्द निबटारा देश के लिये अच्छा : योगी आदित्‍यनाथ

    ​राम जन्मभूमि से जुड़े मामले का जल्द निबटारा देश के लिये अच्छा : योगी आदित्‍यनाथ

    प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की पीठ ने 2-1 के बहुमत के फैसले में कहा कि दीवानी वाद का फैसला सबूतों के आधार पर होना चाहिए और पहले आये फैसले की यहां कोई प्रासंगिकता नहीं है.

  • यूपी के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में नए परियोजनाओं का किया शिलान्यास

    यूपी के मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में नए परियोजनाओं का किया शिलान्यास

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) व आसरा योजना के 7-7 लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबी तथा प्रमाण पत्र एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के सात लाभार्थियों को अन्त्योदय/पात्र गृहस्थी का राशन कार्ड स्वयं प्रदान किया. इसके अतिरिक्त, बसफोड़ समुदाय के लाभार्थियों को आसरा योजना के तहत 151 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र/आवास की प्रतीकात्मक चाबी भी दी गयी. इसमें आसरा आवास योजना के 100 तथा प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 51 लाभार्थी शामिल हैं.

  • योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण के मामले में फिर शुरू होगी सुनवाई

    योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण के मामले में फिर शुरू होगी सुनवाई

    साल 2007 में गोरखपुर के दंगों में भड़काऊ भाषण के मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें बढ़ गई हैं. योगी के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में फिर से सुनवाई होगी.

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा- नौकरियां बहुत, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं, कांग्रेस ने कहा- यह युवाओं का अपमान

    योगी आदित्यनाथ ने कहा- नौकरियां बहुत, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं, कांग्रेस ने कहा- यह युवाओं का अपमान

    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने योग्य और शिक्षित, लेकिन बेरोजगार नौजवानों का घोर अपमान किया है. उनका यह कहना कि 'राज्य में नौकरियां तो बहुत हैं, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं हैं' बहुत ही हास्यास्पद और निंदनीय है.

  • यूपी में मॉनसून की रफ्तार बरकरार, CM योगी ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

    यूपी में मॉनसून की रफ्तार बरकरार, CM योगी ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

    इस दौरान राज्य में वर्षाजनित हादसों में तीन और लोगों की मौत हो गयी.

  • योगी आदित्यनाथ की बायोपिक 'जिला गोरखपुर' अब नहीं बनेगी, डायरेक्टर ने बताई ये वजह

    योगी आदित्यनाथ की बायोपिक 'जिला गोरखपुर' अब नहीं बनेगी, डायरेक्टर ने बताई ये वजह

    'जिला गोरखपुर' के निर्माता-निर्देशक विनोद तिवारी ने अपने बयान में कहाः "चूंकि मेरा उद्देश्य न तो किसी की भावनाओं को आहत करना है ना ही समाज मे किसी प्रकार का विद्वेष फैलाना है."

  • UP में 15 जुलाई से प्‍लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध 

    UP में 15 जुलाई से प्‍लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध 

    उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आगामी 15 जुलाई से सूबे को प्लास्टिक मुक्त करने के काम में आम जनता का सहयोग मांगा है. योगी ने रामनगर स्थित लोधेश्वर महादेव में आयोजित वन महोत्सव में कहा कि उन्होंने 15 जुलाई से प्रदेश में प्लास्टिक को प्रतिबंधित करने का आदेश दिया है. वह जनता से प्लास्टिक मुक्त व्यवस्था के लिए सहयोग का आह्वान करते हैं.

  • संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले योगी आदित्यनाथ, 2019 चुनाव पर मंथन

    संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले योगी आदित्यनाथ, 2019 चुनाव पर मंथन

    राम मंदिर और मुस्लिम शिक्षण संस्थानों में दलितों को आरक्षण की बात करने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे. यहां झंडेवालान में उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत संघ के बड़े नेताओं से मुलाकात की. शाम को वो लखनऊ में भी RSS और बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक करेंगे. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले योगी आदित्यनाथ की संघ प्रमुख के साथ यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

  • नीति आयोग की बैठक में बोले CM योगी, ‘हमारी सरकार सबके लिए काम कर रही है’

    नीति आयोग की बैठक में बोले CM योगी, ‘हमारी सरकार सबके लिए काम कर रही है’

    वहीं, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने जल संरक्षण और प्रबंधन के लिए प्रस्ताव तैयार किया है.

  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- महाराणा प्रताप महान थे, अकबर नहीं

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- महाराणा प्रताप महान थे, अकबर नहीं

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुगल बादशाह अकबर के बजाय राजपूत शासक महाराणा प्रताप को महान करार देते हुए कहा है कि महाराणा ने उस वक्त की सबसे बड़ी सैन्य ताकत के सामने जिस शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया था, उसका उदाहरण बिरले ही मिलता है. 

  • अखिलेश के 'बंगला विवाद' में कूदे गवर्नर राम नाइक, CM योगी को लिखा पत्र

    अखिलेश के 'बंगला विवाद' में कूदे गवर्नर राम नाइक, CM योगी को लिखा पत्र

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले के विवाद में अब प्रदेश के गवर्नर राम नाइक भी कूद गए हैं. राम नाइक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिख कर कहा है कि इन इमारतों की देखरेख का काम टैक्स देने वालों के पैसे से होता है, इसलिए जिसने भी ये किया है उस पर कार्रवाई करनी चाहिए. आपको बता दें कि पिछले दिनों यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगला खाली करने के बाद इस पर विवाद खड़ा हो गया. अखिलेश यादव के बंगले की चाभी जब सरकारी महकमे को मिली तो पता चला कि बंगले में एसी की फिटिंग समेत तमाम चीज़ें उखाड़ी हुईं हैं.

  • संजय दत्त से मिले योगी आदित्यनाथ,  विकास कार्यों से संबंधित बुकलेट सौंपी 

    संजय दत्त से मिले योगी आदित्यनाथ,  विकास कार्यों से संबंधित बुकलेट सौंपी 

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मशहूर फिल्म अभिनेता संजय दत्त से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस मुलाकात में योगी ने केंद्र सरकार द्वारा चार साल में किए गए विकास कार्य से संबंधित बुकलेट संजय दत्त को सौंपी. इसके बाद दोनों के बीच मोदी सरकार द्वारा किए गए जन उपयोगी कार्यो पर चर्चा भी हुई.

  • सीएम योगी के प्रमुख सचिव पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाने वाला पकड़ा गया

    सीएम योगी के प्रमुख सचिव पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाने वाला पकड़ा गया

    यूपी पुलिस ने सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव शशि गोयल पर 25 लाख की घूस मांगने का आरोप लगाने वाले व्यापारी अभिषेक गुप्ता को धोखाधड़ी के आरोप में हिरासत में ले लिया है.

  • Birthday Special: वो 'सबक' जिसने बना दिया योगी आदित्यनाथ को 'फायरब्रांड' नेता

    Birthday Special: वो 'सबक' जिसने बना दिया योगी आदित्यनाथ को 'फायरब्रांड' नेता

    देश-दुनिया में हिंदुत्व के 'फायर ब्रांड' नेता के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले योगी आदित्यनाथ यूं ही यहां तक नहीं पहुंचे. इसके पीछे एक लंबी कहानी है और एक सबक, जो योगी आदित्यनाथ को वर्ष 1999 के लोकसभा चुनावों में मिला था.

  • Birthday Special: ऐसे संन्यासी से सीएम बने योगी आदित्यनाथ, 10 बड़ी बातें

    Birthday Special: ऐसे संन्यासी से सीएम बने योगी आदित्यनाथ, 10 बड़ी बातें

    आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन है. वे अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. मात्र 26 साल की उम्र में पहली बार संसद पहुंचने वाले योगी आदित्यनाथ की कहानी दिलचस्प है. उत्तराखंड (तत्कालीन उत्तर प्रदेश) के पौड़ी जिले के छोटे से गांव पंचूर के राजपूत परिवार में जन्मे अजय सिंह बिष्ट ने मात्र 22 साल की उम्र में ही सांसारिक मोह माया त्याग कर संन्यासी का जीवन धारण कर लिया और अजय सिंह बिष्ट से नाम बदलकर योगी आदित्यनाथ कर लिया. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. गोरखपुर के गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर से यात्रा शुरू हुई. हिंदू युवा वाहिनी बनाई. संसद पहुंचे और आज देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. आइये योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के मौके पर आपको उनसे जुड़े 10 दिलचस्प किस्से बताते हैं. 

  • यूपी के एटीएस अधिकारी राजेश साहनी की संदिग्ध मौत की होगी सीबीआई जांच

    यूपी के एटीएस अधिकारी राजेश साहनी की संदिग्ध मौत की होगी सीबीआई जांच

    यूपी के एटीएस अधिकारी राजेश साहनी की संदिग्ध मौत के मामले की जांच सीबीआई करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इस मामले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा जा रहा है.

  • LIVE: केंद्र सरकार के 4 साल, योगी आदित्यनाथ ने कहा-कांग्रेस 2019 में एक और हार के लिए तैयार रहे 

    LIVE: केंद्र सरकार के 4 साल, योगी आदित्यनाथ ने कहा-कांग्रेस 2019 में एक और हार के लिए तैयार रहे 

    केंद्र सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी कैबिनेट को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि  मुझे पूरा भरोसा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में सुपर पावर के रूप में अपनी पहचान बनाएगा. योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कांग्रेस पर हमला भी बोला. कहा कि कांग्रेस को 2019 में अगली हार की तैयारी कर लेनी चाहिए.

Advertisement