NDTV Khabar

Up cm News in Hindi


'Up cm' - 297 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी: बंदूक तान हाथ ऊपर कराकर, वाहनों की चेकिंग करते हैं पुलिसवाले, VIDEO सामने आया तो दिया अजीब लॉजिक

    यूपी: बंदूक तान हाथ ऊपर कराकर, वाहनों की चेकिंग करते हैं पुलिसवाले, VIDEO सामने आया तो दिया अजीब लॉजिक

    वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिस अधिकारी वहां से निकल रहे लोगों पर बंदूक तानकर उन्हें चेतावनी देते हुए दिख रहा है. एएनआई द्वारा जारी वीडियो में पुलिस अधिकारी को कहते हुए सुना जा सकता है, 'अपने हाथों को ऊपर उठाएं. अपने पैरों को खोलें. यदि आप अपने हाथों को नीचे करते हैं, तो आपको गोली मार दी जाएगी. फिर यह मत कहना कि आपको गोली मार दी गई. आपको गोली मार दी जाएगी.'

  • उत्तर प्रदेश : बंदूक के ज़ोर पर दो नाबालिग बहनों से चार ने किया गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश : बंदूक के ज़ोर पर दो नाबालिग बहनों से चार ने किया गैंगरेप

    पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने बुधवार को बताया, चारों लोगों ने कथित रूप से लड़कियों को धमकाया था कि उनके मदद के लिए शोर मचाने या किसी को भी वारदात के बारे में बताने पर गोली मार दी जाएगी. आलोक शर्मा ने कहा कि चारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, और उन्हें गिरफ्तार किए जाने की कोशिशें की जा रही हैं.

  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा पत्रकार को भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा पत्रकार को भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस पत्रकार से पूछताछ करने का प्रयास कर रही है. कनौजिया ने एक वीडियो टि्वटर और फेसबुक पर शेयर किया था, जिसमें एक महिला मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर विभिन्न मीडिया संगठनों के संवाददाताओं से बात करती दिख रही है.

  • मानसिक रूप से कमजोर बच्चे संग हैवानियत: प्राइवेट पार्ट से बांधी ईंट, निर्वस्त्र कर पूरे गांव में दौड़ाया, आरोपी ने शेयर किया VIDEO

    मानसिक रूप से कमजोर बच्चे संग हैवानियत: प्राइवेट पार्ट से बांधी ईंट, निर्वस्त्र कर पूरे गांव में दौड़ाया, आरोपी ने शेयर किया VIDEO

    पुलिस के मुताबिक, इसके बाद युवकों ने उसे गांव में घुमाया और उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. जब यह घटना घरवालों को मालूम हुई तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. बालियान ने बताया कि पीड़ित की ओर से गांव के ही एक नाबालिग तथा रमाकांत एवं मलखान के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. घटना के बाद आरोपी फरार हो गए जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

  • CM योगी की सिफारिश पर राज्यपाल ने ओपी राजभर को UP कैबिनेट से किया बर्खास्त तो बोले- हक मांगना बगावत तो समझो हम बागी हैं

    CM योगी की सिफारिश पर राज्यपाल ने ओपी राजभर को UP कैबिनेट से किया बर्खास्त तो बोले- हक मांगना बगावत तो समझो हम बागी हैं

    सुभासपा उत्तरप्रदेश में भाजपा की सहयोगी पार्टी है और 2017 के विधानसभा चुनाव में उसने चार सीटें जीती थीं. लेकिन लोकसभा चुनाव राजभर की पार्टी ने भाजपा के साथ मिलकर नहीं लड़ा. राजभर की पार्टी ने खुद 39 उम्मीदवार चुनाव में उतारे थें. वहीं कुछ सीटों पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ प्रचार भी किया था. हालही राजभर के पुत्र सुभासपा महासचिव अरूण राजभर ने स्पष्ट किया था कि भाजपा के साथ विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन था ना कि लोकसभा चुनाव के लिए.

  • Elections 2019: CM योगी के मंत्री ओपी राजभर ने कहा, SP-BSP गठबंधन को मिलेगी पूर्वांचल में भारी जीत, पूरे UP से उसके खाते में जाएंगी 55-60 सीटें

    Elections 2019: CM योगी के मंत्री ओपी राजभर ने कहा, SP-BSP गठबंधन को मिलेगी पूर्वांचल में भारी जीत, पूरे UP से उसके खाते में जाएंगी 55-60 सीटें

    भाजपा से अलग हुए राजभर ने दावा किया कि प्रदेश से भाजपा को सिर्फ 15 सीटें मिलेंगी. सपा-बसपा गठबंधन को 55 से 60 सीटें हासिल होंगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खाते में ढाई सीट ही आएगी. इससे पहले भी ओमप्रकाश राजभर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि इस बार दिल्ली की कुर्सी पर एक दलित की बेटी बैठेगी. उन्होंने कहा, 'हम भाजपा को वोट नहीं दिलाएंगे. मैं एक घोसी की सीट मांग रहा था, लेकिन हमें नहीं दी गई. देश के चुनाव में हम उनके साथ नहीं हैं.'

  • हापुड़ रेप: 10 हजार रुपए के लिए बेची गई युवती, पीड़िता को भेजा करता था लेनदारों के घर, वहां होता था गैंगरेप

    हापुड़ रेप: 10 हजार रुपए के लिए बेची गई युवती, पीड़िता को भेजा करता था लेनदारों के घर, वहां होता था गैंगरेप

    हापुड़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यशवीर सिंह ने बताया कि महिला खुद जली या उसे जलाया गया, यह जांच का विषय है. बता दें, महिला ने 28 अप्रैल को खुद को आग के हवाले कर जान देने की कोशिश की थी. वह 80 फीसदी जल गई है और गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती है. हालांकि, सिंह ने इस बात से इनकार किया कि महिला ने इसलिए आत्मदाह की कोशिश की क्योंकि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया.

  • अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

    अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की मंगलवार को तीन रैलियों हैं. पीएम मोदी पहली रैली बिहार में संबोधित करेंगे, उसके बाद वह उत्तर प्रदेश के बहराइच और बाराबंकी में रैलियां करेंगे. बिहार के मुजफ्फरपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चार चरण के चुनाव के बाद ये लोग चारों खाने चित हो चुके हैं. अब आने वाले चरणों में तय होना है कि उनकी हार कितनी बड़ी होगी और एनडीए की जीत कितनी भव्य होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा, जो जेल में हैं, जो जेल के दरवाजे पर हैं, जो बेल पर हैं, जो बेल के लिए कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं वो सब केंद्र में एक मजबूत सरकार को एक मिनट भी बर्दाश्त नहीं करना चाहते.

  • UP Board Result 2019: कानपुर के गौतम रघुवंशी ने 10वीं में 97.17 अंकों से किया टॉप, CM योगी ने दी बधाई

    UP Board Result 2019: कानपुर के गौतम रघुवंशी ने 10वीं में 97.17 अंकों से किया टॉप, CM योगी ने दी बधाई

    यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board Result 2019) जारी कर दिया गया है. इस साल यूपी बोर्ड का रिजल्ट पिछले साल से बेहतर रहा है. यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट  upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (UP Board Result 2019) चेक कर सकते हैं. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में इस साल 80.07% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 10वीं में 80.07 स्टूडेंट्स और 12वीं में 70.06 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी (Gautam Raghuvanshi) ने टॉप किया है. उन्हें 97.17 अंक मिले हैं. वहीं इंटर में बागपत की तनु तोमर ने टॉप किया है. हाई स्कूल की परीक्षा टॉप करने वाले गौतम रधुवंशी कानपुर के ओम्कारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज के है जबकि इंटर की टॉपर तनु तोमर श्री राम इंटर कॉलेज बड़ौत बागपत की हैं. 

  • ...जब इस्तीफा लेकर CM योगी के घर तड़के तीन बजे पहुंच गए ओपी राजभर

    ...जब इस्तीफा लेकर CM योगी के घर तड़के तीन बजे पहुंच गए ओपी राजभर

    राजभर की पार्टी पूर्वी यूपी में पांच सीटें चाह रही थी. राजभर ने बताया कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दो बार मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि भाजपा पांच सीटें देने को तैयार नहीं थी. इसलिए आखिर में यह तय हुआ कि राजभर की पार्टी पूर्वी यूपी में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन योगी आदित्यनाथ ने इसमें भी पंगा डाल दिया और उनसे कहा कि इसमें से एक सीट पर सुहेलदेव का उम्मीदवार भाजपा के चुनाव निशान पर मैदान में उतरेगा.

  • योगी आदित्यनाथ 72 घंटे और मायावती 48 घंटे तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार, चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई

    योगी आदित्यनाथ 72 घंटे और मायावती 48 घंटे तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार, चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई

    लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी पार्टियां पूरी ताकत झोंक रही है, मगर इस बीच योगी आदित्यनाथ और मायावती पर चुनाव आयोग का डंडा चला है.

  • NDA को बड़ा झटका: ओपी राजभर ने किया BJP से किनारा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

    NDA को बड़ा झटका: ओपी राजभर ने किया BJP से किनारा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

    सोमवार को राजभर ने ऐलान किया कि उनकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Samaj Party) भाजपा से कोई संबंध नहीं रखेगी और उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश की 80 में से 25 सीटों पर राजभर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. सभी 25 उम्मीदवारों का ऐलान सोमवार को ही किया जाएगा. बताया जा रहा है कि छठे-सातवें चरण वाली सीटों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी.

  • CM योगी की गोरखपुर सीट कब्जाने वाले प्रवीण निषाद हुए भाजपा में शामिल, पार्टी बनेगी सहयोगी

    CM योगी की गोरखपुर सीट कब्जाने वाले प्रवीण निषाद हुए भाजपा में शामिल, पार्टी बनेगी सहयोगी

    भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्रीय निषाद पार्टी एनडीए गठबंधन में हमारी सहयोगी बनेगी. इसके साथ ही निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता हासिल की है. सूत्रों के मुताबिक प्रवीण निषाद को भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. भाजपा नेता जेपी नड्डा ने प्रवीण निषाद के टिकट लड़ने के सवाल के जवाब में कहा कि चुनावी राजनीति में है तो प्रवीण निषाद चुनाव लड़ेंगे.

  • यूपी में गन्ना किसानों के बकाया न चुकाने पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, CM योगी ने कुछ इस तरह दिया जवाब

    यूपी में गन्ना किसानों के बकाया न चुकाने पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, CM योगी ने कुछ इस तरह दिया जवाब

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने गन्ना किसानों का बकाया ना चुकाने को लेकर रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि 'चौकीदार' गरीबों के लिए नहीं, बल्कि केवल अमीर लोगों के लिए काम करते हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन पर पलटवार किया. प्रियंका ने 'ट्वीट' किया ''गन्ना किसानों के परिवार दिन-रात मेहनत करते हैं.  मगर उत्तर प्रदेश सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती.

  • CM योगी के दावों पर अखिलेश ने कहा- जनता 'ठोकीदार' से त्रस्‍त है, प्रियंका गांधी ने भी दावों पर उठाए सवाल

    CM योगी के दावों पर अखिलेश ने कहा- जनता 'ठोकीदार' से त्रस्‍त है, प्रियंका गांधी ने भी दावों पर उठाए सवाल

    योगी सरकार के दावों पर उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दो साल पूरे होने के बारे में उत्‍तर प्रदेश के भदोही में कहा कि "रिपोर्ट कार्ड, प्रचार - सुनने में सब कुछ अच्छा लगता है, लेकिन ज़मीन पर कुछ नहीं दिखता... मैं रोज़ाना लोगों से मिल रही हूं.

  • वकीलों ने डीएम को लिखा पत्र: प्रियंका को काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश की मंजूरी न दी जाए, उनकी पूजा की जगह चर्च

    वकीलों ने डीएम को लिखा पत्र: प्रियंका को काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश की मंजूरी न दी जाए, उनकी पूजा की जगह चर्च

    प्रियंका गांधी अपने इस यात्रा के जरिए पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस महासचिव बनाए जाने के बाद प्रियंका गांधी काफी सक्रिय हो गई हैं और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी के तौर पर अपने क्षेत्र में स्‍थ‍िति को मजबूत करने में लगी हुई हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को दो सीटों पर जीत मिली थी जबकि प्रदेश की 80 में से 71 सीटों पर बीजेपी का कब्‍जा हासिल हुआ था. जानकारों का मानना है कि 2019 के आम चुनाव की तासीर अलग है. यहां तक कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेताओं ने भी स्वीकार किया है कि कांग्रेस के साथ-साथ सपा, बसपा और रालोद की चुनौती काफी मजबूत है.

  • राम मंदिर पर योगी आदित्यनाथ बोले, रामजन्मभूमि का दावा कभी नहीं छोड़ेंगे हिंदू

    राम मंदिर पर योगी आदित्यनाथ बोले, रामजन्मभूमि का दावा कभी नहीं छोड़ेंगे हिंदू

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि राम जन्मभूमि पर हिंदू अपना दावा कभी नहीं छोड़ेंगे और जहां रामलला विराजमान हैं, वही राम जन्मभूमि है. मुख्यमंत्री योगी रविवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. योगी ने कहा, "राम मंदिर हमारे लिए चुनावी मुद्दा कभी नहीं रहा, अयोध्या में जनभावना का सम्मान होना चाहिए. हमने पहले भी बातचीत की पेशकश की लेकिन सबूत मांगने पर हमेशा मुस्लिम पक्ष भागता था."

  • NEWS FLASH: लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने जारी की 27 उम्‍मीदवारों की चौथी सूची, यूपी के भी 7 उम्‍मीदवार शामिल

    NEWS FLASH: लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने जारी की 27 उम्‍मीदवारों की चौथी सूची, यूपी के भी 7 उम्‍मीदवार शामिल

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

«1234567»

Advertisement

 

Up cm फोटो

Up cm वीडियो

Up cm से जुड़े अन्य वीडियो »