NDTV Khabar

Up congress


'Up congress' - 374 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय प्रताप लल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय प्रताप लल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    अजय प्रताप लल्लू (Ajay Pratap Lallu) जब से प्रदेश कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष बने हैं तब से अक्सर सुर्खियों में रहे हैं. कभी प्रवासियों को बस लगाने को लेकर उन पर एफआईआर दर्ज होती है तो कभी किसी कानून का उल्लंघन करने के मामले में. ताजा मामला भदोही का है जहां अजय प्रताप लल्लू, बनारस के कांग्रेस के नेता अजय राय सहित 20 लोगों पर धारा 144 तोड़ने पर महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

  • 'तुम कार पलटो, हम सरकार पलटेंगे' : उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'ब्राह्मण कार्ड'?

    'तुम कार पलटो, हम सरकार पलटेंगे' : उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'ब्राह्मण कार्ड'?

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीती 3 जुलाई को बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने के दौरान हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले 8 पुलिसकर्मियों से लूटे गए असलहे बरामद कर लिए हैं. इनमें एके-47 और इनसास राइफलें शामिल हैं. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में गैगंस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर पर नई ब्राह्णण राजनीति शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने विकास को 'ब्राह्मण टाइगर' का खिताफ दे दिया है. कुछ ब्राह्मण समुदाय के लोग फेसबुक पर योगी सरकार को गिराने की धमकी दे रहे हैं. कुछ कांग्रेसी नेताओं को इसमें अच्छी राजनीतिक संभावना दिख रही है. लेकिन सवाल इस बात है कि क्या 8 ब्राह्मणों के हत्यारे विकास दुबे की मौत से क्या ब्राह्मण सरकार से नाराज हो जाएगा. क्या इससे ब्राह्मण रंग देने वालों के खिलाफ दूसरी जातियां लामबंद नहीं होंगी? लेकिन इन सब बातों को नजरंदाज कर यूपी में खुलकर ब्राह्मण कार्ड खेला जा रहा है कुछ लोगों ने तो सीधे विकास दुबे को महिमामंडित भी करना शुरू कर दिया है.  

  • कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    मध्यप्रदेश में सत्ताधारी बीजेपी के दो नेताओं की जुबान फिसल गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट विकास दुबे की जगह गलती से प्रधानमंत्री, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को समाज के लिए कलंक कहते सुनाई दे रहे हैं. हालांकि मंत्री ने कहा है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है, और वो ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. वहीं इंदौर के सांसद शंकर ललवानी ने आठ पुलिस वालों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को दुबे जी कहकर संबोधित किया.

  • विकास दुबे का उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा : प्रियंका गांधी

    विकास दुबे का उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा : प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि इस प्रकरण की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने मामले के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर दावा किया कि उसका उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा करता है.

  • UP की कानून-व्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी- 'जंगलराज है, पुलिस भी सुरक्षित नहीं', कांग्रेस चलाएगी कैंपेन

    UP की कानून-व्यवस्था पर भड़कीं प्रियंका गांधी- 'जंगलराज है, पुलिस भी सुरक्षित नहीं', कांग्रेस चलाएगी कैंपेन

    प्रियंका गांधी के कार्यालय ने कहा कि कांग्रेस यूपी में जंगलराज पर अभियान चलाएगी. बढ़ते अपराध और जंगलराज के खिलाफ हर जिले में प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी. यूपी में कांग्रेस पार्टी ऑनलाइन कैंपेन चलाएगी, जंगलराज के खिलाफ कल फेसबुक लाइव होंगे. कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता बढ़ते अपराध के खिलाफ आवाज उठाने के लिए लोगों से गुहार भी लगाएगी.  

  • विश्वास करना मुश्किल है कि एक प्रशिक्षित पुलिस बल सूर्यास्त के बाद कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करने जाएगी: पी चिदंबरम

    विश्वास करना मुश्किल है कि एक प्रशिक्षित पुलिस बल सूर्यास्त के बाद कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करने जाएगी: पी चिदंबरम

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधी को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर हुए हमले ने अब सियासी रंग लेना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इसके लिए योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. ट्विटर के जरिए पी चिदंबरम ने उत्तर प्रदेश की मौजूदा और पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश हर मामले में पिछड़ा हुआ और इसके लिए वो लोग जिम्मेदार हैं जो पिछले कई सालों से यहां शासन कर रहे हैं.

  • बंगला खाली करने का नोटिस मिलने के बाद सामने आया प्रियंका गांधी के लखनऊ 'शिफ्ट' करने का प्‍लान, जानें क्‍या है यह..

    बंगला खाली करने का नोटिस मिलने के बाद सामने आया प्रियंका गांधी के लखनऊ 'शिफ्ट' करने का प्‍लान, जानें क्‍या है यह..

    कांग्रेस के एक नेता ने कहा, 'शिफ्ट करने का फैसला पहले लिया गया था. प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ से काम कर रही थीं. वे अपने को मुख्‍य भूमिका में रखकर नेतृत्व कर रहीी हैं.,राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में प्रदर्शन में भी वे शामिल हुई थीं.'

  • उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा,'सच सामने लाने के चलते प्रियंका गांधी को सरकार परेशान कर रही है'

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा,'सच सामने लाने के चलते प्रियंका गांधी को सरकार परेशान कर रही है'

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि प्रियंका गांधी जी ने भाजपा सरकार के गरीब विरोधी, रोजगार विरोधी व महिला विरोधी रवैए के विरोध में मुखर होकर आवाज उठाई है. सच सामने लाने के चलते उन पर लगातार तरह-तरह के हमले किए गए. लेकिन वो जनता की समस्याओं को उठाने के लिए और उनके निदान के लिए चट्टान की तरह अडिग हैं.एक जमाने में सरकारी मशीनरी के दम पर इंदिरा गांधी जी को भी अलग-अलग तरीके से परेशान किया गया था. 

  • यूपी में छोटे कारोबारियों और कारीगरों की हालत खराब, ठोस पैकेज की जरूरत : प्रियंका गांधी

    यूपी में छोटे कारोबारियों और कारीगरों की हालत खराब, ठोस पैकेज की जरूरत : प्रियंका गांधी

    ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘उप्र के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं,लेकिन हकीकत देखिए. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं.’

  • CAA विरोध के दौरान हुई हिंसा के मामले में यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के चेयरमैन गिरफ्तार, प्रियंका गांधी ने शेयर किया Video

    CAA विरोध के दौरान हुई हिंसा के मामले में यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के चेयरमैन गिरफ्तार, प्रियंका गांधी ने शेयर किया Video

    शाहनवाज़ आलम की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेसी हज़रतगंज थाने पहुंचे थे. वे अंदर पुलिस से बातचीत कर रहे थे तभी बाहर कुछ कार्यकर्ताओं के नारे लगाने पर पुलिस ने उनके ऊपर लाठीचार्ज कर दिया. 

  • विधायक अदिति और राकेश सिंह के मामले में कांग्रेस की याचिका पर हाईकोर्ट का विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस

    विधायक अदिति और राकेश सिंह के मामले में कांग्रेस की याचिका पर हाईकोर्ट का विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. उन पर कांग्रेस की ओर से विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को अयोग्य ठहराने की याचिका को लटकाए रखने का आरोप लगाया गया है. आपको बता दें कि अदिति सिंह और राकेश सिंह रायबरेली से कांग्रेस के विधायक हैं. इन दोनों ने हाल ही में पार्टी के खिलाफ बगावत का झंडा उठा रखा है. कई मुद्दों पर पार्टी के रुख के खिलाफ बयानबाजी की है और व्हिप का भी उल्लंघन किया है. जिससे कांग्रेस की ओर से उनको अयोग्य ठहराने की याचिका दी गई है.  जस्टिस दिनेश कुमार सिंह और पंकज कुमार जयसवाल की बेंच ने विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह को भी अलग-अलग नोटिस जारी किया है. इस मामले को हाईकोर्ट तक कांग्रेस की विधायक आराधना मिक्षा ने पहुंचाया है जो कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की बेटी हैं.  फिलहाल बेंच ने मामले की सुनवाई 14 जुलाई को तय की है. साल 2017 में हुए चुनाव अदिति सिंह रायबरेली सदर और राकेश सिंह हरचंदपुर सीट से चुने गए हैं. 

  • मजदूरों के लिए हजार बार भी जेल जाना पड़े तो कदम पीछे नहीं हटाऊंगा : अजय कुमार लल्लू

    मजदूरों के लिए हजार बार भी जेल जाना पड़े तो कदम पीछे नहीं हटाऊंगा : अजय कुमार लल्लू

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा को मजदूर एवं गरीब विरोधी करार देते हुए गुरुवार को कहा कि मजदूरों, दलितों और वंचितों के लिए एक बार नहीं, एक हजार बार भी जेल जाना पड़े तो वह कदम पीछे नहीं हटाएंगे.

  • उप्र कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत पर हाईकोर्ट में 12 जून को होगी सुनवाई

    उप्र कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत पर हाईकोर्ट में 12 जून को होगी सुनवाई

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को 20 मई को आगरा में अवैध रूप से धरना प्रदर्शन करने के आरेाप में गिरफ्तार किया गया था लेकिन उन्हें उसी दिन जमानत मिल गई. उसके तुरंत बाद हांलाकि लखनऊ पुलिस ने उन्हें दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया. 

  • प्रदेश अध्यक्ष को जेल भेजे जाने के खिलाफ महाअभियान चलाएगी UP कांग्रेस

    प्रदेश अध्यक्ष को जेल भेजे जाने के खिलाफ महाअभियान चलाएगी UP कांग्रेस

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद सदस्य नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस ने अब तक पूरे प्रदेश में 90 लाख से अधिक लोगों तक राशन और भोजन पहुंचाया और 10 लाख प्रवासी श्रमिकों की मदद की. करीब 22 जिलों में साझी रसोईघर चलाया गया, राजमार्ग पर 40 स्टॉल्स लगाकर नाश्ता और खाना वितरित किया गया. यह सब प्रदेश अध्यक्ष लल्लू के नेतृत्व में हुआ.

  • NDTV से बोले अखिलेश यादव, BJP ताली और थाली बजाकर लॉकडाउन का फायदा उठाना चाहती थी

    NDTV से बोले अखिलेश यादव, BJP ताली और थाली बजाकर लॉकडाउन का फायदा उठाना चाहती थी

    NDTV से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना संकट का पहले ताली और थाली बजाकर फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन बाद में इन्हें लॉकडाउन का सहारा लेना पड़ा. उन्होंने कहा कि BJP को गरीबों की संवेदना के बारे में समझना चाहिए. बिना किसी तैयारी की वजह से लॉकडाउन ने गरीबों का बहुत नुकसान किया है.

  • कांग्रेस देश की चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में, राजनीतिक दोषारोपण में लिप्त : स्मृति ईरानी

    कांग्रेस देश की चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में, राजनीतिक दोषारोपण में लिप्त : स्मृति ईरानी

    सोनिया के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ईरानी ने कहा, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब देश को कोविड-19 महामारी के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है, तब कुछ राजनीतिक दल देश के सामने मौजूद चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में हैं.’

  • मायावती ने कांग्रेस पर साधा जोरदार निशाना, ट्वीट कर लिखा- 'दो पड़ोसी राज्यों के बीच ऐसी घिनौनी राजनीति अति-दुखद...'

    मायावती ने कांग्रेस पर साधा जोरदार निशाना, ट्वीट कर लिखा- 'दो पड़ोसी राज्यों के बीच ऐसी घिनौनी राजनीति अति-दुखद...'

    कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच कई राज्यों में फंसे यूपी प्रवासियों को वापस अपने राज्य लौटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सैकड़ों बसें चलाई. राजस्थान के कोटा में अभी भी कई छात्र-छात्राएं फंसे हुए हैं और उन्हें वापस बुलाने को लेकर दोनों राज्यों में तल्खी जारी है.

  • प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रेस नोट में प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह ने यह जानकारी दी है. सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भिजवाए हैं. इसके पहले महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भिजवा चुकी हैं. बांदा, आज़मगढ़, अमेठी, लखनऊ समेत कई जिलों में राशन पहुंचा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com