NDTV Khabar

Up deputy cm dinesh sharma


'Up deputy cm dinesh sharma' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : माता सीता को 'टेस्ट ट्यूब बेबी' बताने पर यूपी के डिप्टी CM दिनेश शर्मा के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज

    बिहार : माता सीता को 'टेस्ट ट्यूब बेबी' बताने पर यूपी के डिप्टी CM दिनेश शर्मा के खिलाफ कोर्ट में मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा द्वारा माता सीता को कथित तौर पर 'टेस्ट ट्यूब बेबी' बताए जाने के खिलाफ बिहार की एक अदालत में शनिवार को परिवाद पत्र दायर किया गया है, जिसमें उनपर धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. बिहार के सीतामढ़ी व्यवहार न्यायालय में स्थानीय अधिवक्ता चंदन कुमार सिंह द्वारा दायर परिवाद पत्र में कहा गया है कि दिनेश शर्मा का यह बयान न सिर्फ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है, बल्कि देश में धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश का हिस्सा नजर आता है. 

  • माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी कहना आस्था का मजाक: कांग्रेस 

    माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी कहना आस्था का मजाक: कांग्रेस 

    यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने गुरुवार को कहा था कि रामायण के दौरान माता सीता का जन्म टेस्ट ट्यूब बेबी प्रोजेक्ट का एक सबूत था. उनके इस बयान से असहज हुई भाजपा ने उनसे अपने भाषणों में संयम बरतने के लिए कहा है.गौरतलब है कि इससे पहले दिनेश शर्मा ने महाभारत को लेकर भी विवादित बयान दिया था.

  • यूपी के डिप्टी CM दिनेश शर्मा का दावा- रामायण काल में भी था टेस्ट ट्यूब बेबी का कॉन्सेप्ट, क्योंकि...

    यूपी के डिप्टी CM दिनेश शर्मा का दावा- रामायण काल में भी था टेस्ट ट्यूब बेबी का कॉन्सेप्ट, क्योंकि...

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब के बयानों के चर्चे के बाद अब उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का बयान भी चर्चा में आ गया है. महाभारत काल में पत्रकारिता वाले बयान के बाद उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सीता माता के जन्म से टेस्ट बेबी ट्यूब की अवधारणा की तुलना कर दी है. उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि सीता जी का जन्म धरती के अंदर से निकले घड़े में हुआ, इसका मतलब है कि रामायण काल में भी टेस्ट ट्यूब बेबी की अवधारण जरूर रही होगी. बता दें कि इससे पहले दिनेश शर्मा ने कहा कि पौराणिक पात्रों ‘संजय’ और ‘नारद’ को वर्तमान समय में सीधे प्रसारण और गूगल से जोड़कर देखा जा सकता है. 

  • त्रिपुरा के सीएम के बाद अब यूपी के उपमुख्यमंत्री का विवादित बयान- महाभारत काल में ही शुरू हो गई थी पत्रकारिता

    त्रिपुरा के सीएम के बाद अब यूपी के उपमुख्यमंत्री का विवादित बयान- महाभारत काल में ही शुरू हो गई थी पत्रकारिता

    उन्होंने कहा कि हमें अपने गौरवशाली अतीत को कभी नहीं भूलना चाहिए. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ने देश में प्रेस की आजादी की सराहना की और कहा कि सरकारों को मीडिया के लोगों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होना चाहिए.