Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Up government


'Up government' - 444 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • योगी सरकार के 5 लाख करोड़ के बजट में नई योजनाओं और पर्यटन पर खास फोकस

    योगी सरकार के 5 लाख करोड़ के बजट में नई योजनाओं और पर्यटन पर खास फोकस

    अयोध्या में उच्च स्तरीय पर्यटक अवसंरचना के विकास के लिए 85 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है, जबकि अयोध्या हवाई अड्डे के लिए 500 करोड़ रुपये का प्रस्ताव किया गया है. तुलसी स्मारक भवन के नवीनीकरण के लिए 10 करोड़ रुपये की व्यवस्था बजट में है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की मौजूदगी में सदन में बजट पेश करते हुए कहा कि वाराणसी में संस्कृति केंद्र की स्थापना के लिए 180 करोड़ रुपये का प्रस्ताव है.

  • UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले सप्ताह से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों के प्रश्नों और उनकी दुविधा का समाधान करने के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. शिक्षा विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी नोडल अधिकारी नामित किया गया है, ताकि छात्रों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

  • सरकार लाएगी इंटर्नशिप स्कीम, हर माह युवाओं को मिलेंगे 2500 रुपये : योगी आदित्यनाथ

    सरकार लाएगी इंटर्नशिप स्कीम, हर माह युवाओं को मिलेंगे 2500 रुपये : योगी आदित्यनाथ

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस वर्ष विभिन्न तकनीकी संस्थानों और उद्योगों में इंटर्नशिप की योजना शुरू करने का ऐलान करते हुए कहा इंटर्नशिप करने वाले हर युवा को हर महीने ढाई हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने रविवार को श्रम और सेवा योजन विभाग द्वारा गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार एक इंटर्नशिप योजना लेकर आ रही है. इसके तहत 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन करने वाले नौजवानों को विभिन्न तकनीकी संस्थानों और उद्योगों से जोड़ा जाएगा.

  • बिजली बकायों और योजनाओं के ऐलान के लिए मंदिर-मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करेगी योगी सरकार

    बिजली बकायों और योजनाओं के ऐलान के लिए मंदिर-मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करेगी योगी सरकार

    विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इसके लिए शुरुआती तौर पर 14 जिले चुने गए हैं. PVVN के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतम बुद्घ नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर हैं.

  • CAA के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने को लेकर यूपी सरकार की मुहिम पर उठे सवाल! आखिर नियम तय हुए बगैर ही कैसे...

    CAA के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने को लेकर यूपी सरकार की मुहिम पर उठे सवाल! आखिर नियम तय हुए बगैर ही कैसे...

    बताया यह जा रहा है कि यह लिस्ट बनाते समय सरकार की तरफ से इन लोगों से प्रवासी होने या धार्मिक उत्पीड़न का कोई सबूत नहीं मांगा गया है. इसलिए सवाल उठ रहा है कि क्या सरकार ने नागरिकता देने को लेकर जो लिस्ट तैयार की है उसमें जल्दबाजी की गई है?.

  • अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति की गोपनीय चिट्ठी लीक हुई, खतरे की आशंका

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति की गोपनीय चिट्ठी लीक हुई, खतरे की आशंका

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है. एएमयू के सूत्रों ने रविवार को बताया कि 15 दिसम्बर को परिसर में हुए हंगामे के बाद घोषित छुट्टियों के बाद सोमवार को विश्वविद्यालय के दोबारा खुलने से पहले कुलपति ने गृह विभाग और पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें तथा उनके परिवार को कुछ निष्कासित छात्रों समेत बाहरी तत्वों से खतरा है, लिहाजा उन्हें सुरक्षा दी जाए.

  • कोर्ट ने गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत याचिका पर यूपी सरकार को 10 दिन में जवाब देने को कहा

    कोर्ट ने गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत याचिका पर यूपी सरकार को 10 दिन में जवाब देने को कहा

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति की अल्प अवधि की जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए राज्य सरकार को 10 दिन का समय दिया है. मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अनिल कुमार ने उक्त आदेश दिया और राज्य सरकार को यह पता लगाने का निर्देश दिया कि क्या गायत्री सचमुच बीमार हैं और क्या केजीएमयू में पर्याप्त इलाज की सुविधा नहीं है जैसा कि प्रजापति ने अपनी अर्जी में कहा है.

  • योगी जी अपने मंत्रियों से कहिए लोक पत्र देखा करें

    योगी जी अपने मंत्रियों से कहिए लोक पत्र देखा करें

    इतना लिखने के बाद भी कोई नहीं कहता कि हम सांप्रदायिक थे, मगर इसके झांसे से निकल रहे हैं. निकला नहीं जा रहा है, आप मदद कीजिए. या किसी को बुरा भी नहीं लगता कि हम सांप्रदायिक नहीं हैं, आपने ऐसा क्यों लिखा. तब मैं पूछता कि फिर यूनिवर्सिटी हिंसा को लेकर इस पत्र में एक पंक्ति क्यों नहीं है. अगर आप हिंसा के समर्थन में हैं तो वही लिखिए. कम से कम आपकी ईमानदारी तो झलकेगी.

  • भूषण कुमार ने CAA को लेकर हुई बैठक में शामिल होने से किया इंकार, बोले- ग्रैंड हयात में था इसका मतलब...

    भूषण कुमार ने CAA को लेकर हुई बैठक में शामिल होने से किया इंकार, बोले- ग्रैंड हयात में था इसका मतलब...

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और बीजेपी उपाध्यक्ष जय पांडा ने मुंबई के पांच सितारा होटल में कई बॉलीवुड सितारों से मुलाकात की थी.

  • उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में होगी पीटीएम

    उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में होगी पीटीएम

    उत्तर प्रदेश के प्राथमिक और परिषदीय स्कूलों में हर तीन माह में अभिभावक-अध्यापक बैठक (पीटीएम) आयोजित होगी. हर शैक्षिक सत्र में जनवरी, अप्रैल, जुलाई व अक्टूबर में पीटीएम का आयोजन होगा. अपर मुख्य सचिव (बेसिक शिक्षा) रेणुका कुमार ने बताया, "सरकारी प्राथमिक विद्यालयों व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अनिवार्य रूप से पीटीएम व वार्षिकोत्सव का आयोजन होगा. यह हर तीन माह में अनिवार्य रूप से आयोजित की जाएगी." उन्होंने बताया कि पीटीएम के आयोजन की जानकारी विद्यार्थी की नोट बुक पर लिखकर अभिभावकों को दी जाएगी.

  • प्रियंका गांधी पर यूपी सरकार का पलटवार, 'कांग्रेस को पता ही नहीं भगवा क्या है? पूरा मामला वोटबैंक का'

    प्रियंका गांधी पर यूपी सरकार का पलटवार, 'कांग्रेस को पता ही नहीं भगवा क्या है? पूरा मामला वोटबैंक का'

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार पर हमला करने के बाद यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने मोर्चा संभाला.

  • उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री बोले, दानिश कनेरिया और योहाना का भारत में स्वागत

    उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री बोले, दानिश कनेरिया और योहाना का भारत में स्वागत

    मोहसिन रजा ने कहा कि दानिश कनेरिया और यूसुफ योहाना जैसे लोगों का भारत में स्वागत है. अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा कि दिनेश कनेरिया को दानिश बना दिया. यूसुफ योहाना को मोहम्मद यूसुफ बना दिया. जब इतने प्रतिष्ठित लोगों के साथ इस तरह का भेदभाव किया गया है तो पाकिस्तान में आम नागरिकों को कितना प्रताड़ित किया जाता है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.

  • अखिलेश यादव ने पूछा- पश्चिम बंगाल के लोगों ने दंगा किया, तो क्या कर रही थी यूपी पुलिस?

    अखिलेश यादव ने पूछा- पश्चिम बंगाल के लोगों ने दंगा किया, तो क्या कर रही थी यूपी पुलिस?

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हाल में हुई हिंसा में पश्चिम बंगाल के लोगों का हाथ होने के उत्तर प्रदेश सरकार के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि उस वक्त सरकार क्या कर रही थी? कथित तौर पर बलात्कार की शिकार और फिर इलाज के दौरान जान गंवाने वाली लड़की के परिजनों से मिलने अखिलेश मंगलवार को यहां आए थे. परिजनों से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा ''सरकार कह रही है कि (सीएए के खिलाफ हिंसा करने के लिए) पश्चिम बंगाल के लोग आए थे.... तो आप क्या कर रहे थे. बंगाल से सूचना आ रही है कि कुछ लोगों ने कपड़े बदलकर आग लगाई थी.''

  • उत्तर प्रदेश में आगजनी और तोड़फोड़ पर एक्शन में योगी सरकार, भेज रही वसूली के नोटिस

    उत्तर प्रदेश में आगजनी और तोड़फोड़ पर एक्शन में योगी सरकार, भेज रही वसूली के नोटिस

    नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के बाद सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ योगी सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है. 

  • उत्तर प्रदेश : मिड-डे मील वीडियो मामले में गिरफ्तार पत्रकार को मिली क्लीन चीट

    उत्तर प्रदेश : मिड-डे मील वीडियो मामले में गिरफ्तार पत्रकार को मिली क्लीन चीट

    मिर्जापुर पुलिस अधीक्षक धरम वीर सिंह ने कहा, "हमने जायसवाल को क्लीन चीट दे दिया है, जबकि मामले में अन्य आरोपियों के नाम के साथ चार्जशीट दाखिल कर दिया गया है. 

  • यूपी: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे BJP के विधायक, विपक्ष का मिला साथ

    यूपी: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे BJP के विधायक, विपक्ष का मिला साथ

    इस दौरान उन्हें सपा और कांग्रेस के सदस्यों ने समर्थन दिया. हंगामा करने के कारण सत्र के पहले दिन की कार्यवाही स्थगित हो गई. गुर्जर ने प्रदेश सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर विधानसभा सदन में धरना दिया. उनके धरने को भाजपा और सपा के तमाम विधायकों ने समर्थन दिया. विधायक नंद किशोर के समर्थन में विधायकों के बीच हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपा जाएगा.

  • छेड़खानी की शिकायत करने जा रही नाबालिग को किया निर्वस्त्र, आरोपी गिरफ्तार

    छेड़खानी की शिकायत करने जा रही नाबालिग को किया निर्वस्त्र, आरोपी गिरफ्तार

    पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि दो भाई गौतम और मुकेश उसका पीछा किया करते थे और भद्दी टिप्पणियां करते थे. लड़की के परिवार ने जब इसकी सूचना पुलिस को दी तो इन दो भाइयों को दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी दी गई. हालांकि इन्होंने लड़की को परेशान करना जारी रखा, जिससे तंग आकर लड़की के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का फैसला किया.

  • जेवर एयरपोर्ट बनाने के लिए काटे जाएंगे 6,000 पेड़, बदले में लगाए जाएंगे 10 गुणा पौधे

    जेवर एयरपोर्ट बनाने के लिए काटे जाएंगे 6,000 पेड़, बदले में लगाए जाएंगे 10 गुणा पौधे

    जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर छह से आठ हवाई पट्टियां होंगी, जो देश में अब तक किसी भी हवाईअड्डे की तुलना में सबसे अधिक होंगी. पहले चरण में हवाईअड्डे का विकास 1,334 हेक्टेयर क्षेत्र में किया जाएगा. इस पर 4,588 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है. इसके 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है.

Advertisement