NDTV Khabar

Up govt


'Up govt' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP के बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी नहीं मिलेगी आजीवन सरकारी बंगला और गाड़ी की सुविधा

    UP के बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी नहीं मिलेगी आजीवन सरकारी बंगला और गाड़ी की सुविधा

    उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी आजीवन सरकारी बंगला, गाड़ी और कर्मचारी की सुविधा नहीं मिलेगी.

  • ताजमहल संरक्षण का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लगाई फटकार- 4 हफ्ते में दें विजन डॉक्यूमेंट

    ताजमहल संरक्षण का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लगाई फटकार- 4 हफ्ते में दें विजन डॉक्यूमेंट

    सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को कहा कि ताज महल को संरक्षित और सुरक्षित रखने के विजन डॉक्यूमेंट कोर्ट में दे. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार को कहा कि दो महीने के भीतर अंतरिम रिपोर्ट दाखिल कर बताए कि आगरा को हैरिटेज सिटी घोषित कर सकते है या नहीं? ताजमहल सरंक्षण को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह बात कही. दरसअल, पिछले साल ही सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से ताजमहल को सदियों तक संरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए विजन डॉक्यूमेंट मांगा था.

  • अब UP में 6 महीने तक No STRIKE, चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने कर्मचारियों पर लगाया ESMA

    अब UP में 6 महीने तक No STRIKE, चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार ने कर्मचारियों पर लगाया ESMA

    उत्तर प्रदेश में अब कोई भी सरकारी कर्मचारी अगले 6 महीने तक हड़ताल पर नहीं जा सकते हैं या फिर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं.

  • ममता ने नहीं दी हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी तो CM योगी ने फोन से किया रैली को संबोधित

    ममता ने नहीं दी हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी तो CM योगी ने फोन से किया रैली को संबोधित

    सीएम योगी के हेलीकॉप्टर को उतरने की मंजूरी न मिलने के बाद उनके सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने कहा, 'ये यूपी सीएम की लोकप्रियता का ही असर है कि ममता बनर्जी ने हेलीकॉप्टर उतरने की मंजूरी तक नहीं दिया. योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने कहा कि बिना किसी पूर्व नोटिस के उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की मंजूरी रद्द कर दी गई. यह दूसरी बार हुआ है कि बंगाल प्रशासन ने किसी भाजपा नेता के हेलीकॉप्टर को उतरने की मंजूरी देने से मना कर दिया.

  • Kumbh 2019: कुंभ मेले में अब जमेगा रंग, ये भोजपुरी स्टार करने जा रहा है live तांडव

    Kumbh 2019: कुंभ मेले में अब जमेगा रंग, ये भोजपुरी स्टार करने जा रहा है live तांडव

    भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के सफल अभिनेता रवि किशन (Ravi Kishan) 8 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में लगे कुंभ मेले में तांडव करेंगे. रवि किशन भगवान शिव (Shiva) के बहुत बड़े भक्त हैं. इस तांडव की जानकारी रवि किशन ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी.

  • UP के मंत्री बोले- पाप धोने के लिए कुंभ में गंगा स्नान कर रही योगी सरकार, SP-BSP से चार गुना ज्यादा है भ्रष्टाचार

    UP के मंत्री बोले- पाप धोने के लिए कुंभ में गंगा स्नान कर रही योगी सरकार, SP-BSP से चार गुना ज्यादा है भ्रष्टाचार

    राजभर ने प्रयागराज में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) और उनकी कैबिनेट के मंत्रियों द्वारा गंगा स्नान किए जाने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार अपने पाप धोने के लिये कुंभ में गंगा स्नान कर रही है. उन्होंने दावा किया कि योगी आदित्यनाथ सरकार में सपा और बसपा सरकार की तुलना में चार गुना अधिक भ्रष्टाचार है. अक्सर अपनी ही सरकार के खिलाफ बयानबाजी करने वाले राजभर ने कहा कि योगी सरकार के मंत्रिपरिषद सदस्य कुम्भ में अपना पाप धोने के लिए गए थे. जनता से वादाखिलाफी भी पाप है. इसी को धोने का काम योगी सरकार के मंत्रियों ने किया है.

  • मायके से ससुराल पहुंचने में हुई 10 मिनट की देरी तो पति ने फोन पर ही दे डाला 'ट्रिपल तलाक'

    मायके से ससुराल पहुंचने में हुई 10 मिनट की देरी तो पति ने फोन पर ही दे डाला 'ट्रिपल तलाक'

    एटा की महिला को कथित तौर पर घर समय पर नहीं आने की वजह से उसके पति ने फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. 

  • यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? अब कोई भी नेता भड़काए तो उसे ही आग लगा दो

    यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? अब कोई भी नेता भड़काए तो उसे ही आग लगा दो

    ओपी राजभर ने कहा, 'हिंदू-मुसलमानों के दंगों में एक भी बड़ा नेता मरा क्या? नेता क्यों नहीं मरता? जो नेता तुम्हें हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ाने जाता है, दंगा कराने जाता है, ऐसे नेता को भी आग लगा दो, ताकि वो समझ जाए कि हम दूसरे को नहीं जलाने देंगे.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'ये हिंदू-मुसलमान में बांटते हैं. अरे बांटने वाले लोगों जरा सोचो भारत का संविधान कहता है कि जो भारत का वोटर हो गया वो भारत का नागरिक हो गया, आप उसको नहीं निकाल सकते.'

  • PM ने कहा- गेस्ट हाउस कांड भूल साथ आए सपा-बसपा, तो अखिलेश ने किया पलटवार- गठबंधन से डर रहे हैं नरेंद्र मोदी

    PM ने कहा- गेस्ट हाउस कांड भूल साथ आए सपा-बसपा, तो अखिलेश ने किया पलटवार- गठबंधन से डर रहे हैं नरेंद्र मोदी

    आगरा में मोदी ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) और मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए कहा, ‘एक दूसरे के घोटालों-घपलों को छिपाने के लिए वो हाथ मिला रहे हैं, जो कभी आंख मिलाने को तैयार नहीं थे. राजनीतिक स्वार्थ के लिए लखनऊ के गेस्ट हाउस का वो शर्मनाक कांड, उसे भी भुला दिया. मुजफ्फरनगर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में क्या हुआ, उसे भी भुलाने की कोशिश की जा रही है.'

  • एक मंच पर आए SP-BSP, कहा- BJP हमारे गठबंधन से डरी, CBI से विपक्ष को डरा रही है सरकार

    एक मंच पर आए SP-BSP, कहा- BJP हमारे गठबंधन से डरी, CBI से विपक्ष को डरा रही है सरकार

    साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस में सपा-बसपा ने कहा कि मोदी सरकार सीबीआई का ग़लत इस्तेमाल कर विपक्ष को डरा रही है. सपा-बसपा के गठबंधन की ख़बर से ही बीजेपी डर गई. और सरकार ने तोते से गठबंधन कर लिया. सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि यूपी में BJP को पैर रखने की जगह नहीं मिलेगी. पीएम को बनारस छोड़कर कहीं और जाना होगा. समाजवादी पार्टी और हमारे सहयोगी दल जब सड़कों पर उतरेंगे तो इन्हें काम करना मुश्किल हो जाएगा. वहीं अखिलेश ने बीजेपी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उनके पास सीबीआई है तो हमारे पास गठबंधन है. बीजेपी ध्यान रखे कि CBI चुनाव नहीं जीतती है.

  • पूर्व BJP नेता सावित्री बाई फुले का योगी आदित्यनाथ पर निशाना: कुंभ और मंदिरों से नहीं होती देश की तरक्की

    पूर्व BJP नेता सावित्री बाई फुले का योगी आदित्यनाथ पर निशाना: कुंभ और मंदिरों से नहीं होती देश की तरक्की

    कानून-व्यवस्था पर सीएम योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए फुले ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री में शासन चलाने की क्षमता नहीं है, यह कई खबरों से साबित हो गया है.' बता दें, 6 दिसंबर को भाजपा पर समाज का बांटने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में सावित्री बाई फुले ने बहराइच सीट से चुनाव लड़ा था.

  • छात्रों को मर्डर की 'सीख' देने वाले पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति से सरकार ने मांगा जवाब

    छात्रों को मर्डर की 'सीख' देने वाले पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति से सरकार ने मांगा जवाब

    उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने छात्रों को 'मर्डर' करके आने की सीख देने के मामले में पूर्वांचल विश्वविद्यालय (Purvanchal Univercirty)  के कुलपति से जवाब मांगा है. वहीं, कुलपति ने अपने भाषण को तोड़-मरोड़कर पेश किए जाने का आरोप लगाया है. राज्य के उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने इस मामले का जिक्र आने पर कहा कि उन्होंने वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजा राम यादव से अपने बयान पर पक्ष रखने को कहा है.

  • बुलंदशहर गोकशी मामला: पहले बताया 'बेगुनाह' तो पुलिस नहीं मानी, अब 17 दिन बाद खुद पुलिस बोली- ये निर्दोष है

    बुलंदशहर गोकशी मामला: पहले बताया 'बेगुनाह' तो पुलिस नहीं मानी, अब 17 दिन बाद खुद पुलिस बोली- ये निर्दोष है

    सर्फुद्दीन को यूपी पुलिस ने 3 दिसंबर की रात हिरासत में ले लिया था, इसके बाद उसे पांच दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया गया. जब सर्फुद्दीन को गिरफ्तार किया गया तो उसने खुद को 'निर्दोष' बताया था. लेकिन पुलिस ने उसकी एक बात भी नहीं मानी और उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • ताजमहल पर सुनवाई: केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- हेरिटेज प्लान का ड्राफ्ट तैयार

    ताजमहल पर सुनवाई: केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- हेरिटेज प्लान का ड्राफ्ट तैयार

    नवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि ताजमहल का हेरिटेज प्लान यूनेस्को को देने से पहले ड्राफ्ट तैयार हो चुका है, इसे आठ हफ्ते में फाइनल कर लिया जाएगा. विजन डॉक्यूमेंट ड्राफ्ट कमेटी की अधिकारी और स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर की मीनाक्षी धोते ने कहा कि विजन डॉक्यूमेन्ट के बारे में ईमेल और कागजों पर सुझाव मिल रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एएसआई से भी इस बाबत बातचीत हो रही है, उनके एक्सपर्ट से बात करके सुझाव लिए जा रहे हैं.

  • हार्दिक ने यूपी सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया, राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी घेरा

    हार्दिक ने यूपी सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया, राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी घेरा

    गुजरात के पाटीदार आरक्षण नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने उत्तर प्रदेश सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया. उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) केंद्र और प्रदेश में सरकार होने के बावजूद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं कर पा रहे हैं. हार्दिक प्रदेश के सीतापुर जिले में अगले माह दिसंबर में होने वाले युवा और किसान सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि हार्दिक होंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव तक उत्तर प्रदेश में ऐसे कई सम्मेलन होंगे.

  • तो क्या आप देश का भी नाम बदलेंगे...?

    तो क्या आप देश का भी नाम बदलेंगे...?

    विचारधाराएं अपनी आस्था के अनुसार जगहों के नाम बदलती रही हैं. कुछ व्यावहारिक और कुछ बड़ी मुश्किलों के अलावा इसमें ख़तरा बस इतना है कि सत्ता बदलने के साथ ये नाम नए सिरे से बदल दिए जा सकते हैं. उत्तर प्रदेश में यह तमाशा हमने बार-बार देखा और अब ठीक से याद भी नहीं रहता कि किस पुराने शहर को किस नए नाम से पुकारा जाए.

  • इलाहाबाद का नाम बदलने की तैयारियों के बीच अखिलेश बोले- आस्था और परंपरा के साथ खिलवाड़ कर रही योगी सरकार

    इलाहाबाद का नाम बदलने की तैयारियों के बीच अखिलेश बोले- आस्था और परंपरा के साथ खिलवाड़ कर रही योगी सरकार

    संगम नगरी इलाहाबाद का नाम बदलकर 'प्रयागराज' किए जाने की तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे परंपरा और आस्था के साथ खिलवाड़ करार दिया. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि प्रयाग कुंभ का नाम केवल प्रयागराज किया जाना और अर्द्धकुंभ का नाम बदलकर 'कुंभ' किया जाना परंपरा और आस्था के साथ खिलवाड़ है. उन्होंने कहा, 'राजा हर्षवर्धन ने अपने दान से प्रयाग कुंभ का नाम किया था और आज के शासक केवल 'प्रयागराज' नाम बदलकर अपना काम दिखाना चाहते हैं. इन्होंने तो 'अर्धकुंभ' का भी नाम बदलकर 'कुंभ' कर दिया है. ये परंपरा और आस्था के साथ खिलवाड़ है.'

  • आखिर क्यों शिवपाल पर मेहरबान है योगी सरकार, सरकारी बंगले के बाद अब जल्द मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    आखिर क्यों शिवपाल पर मेहरबान है योगी सरकार, सरकारी बंगले के बाद अब जल्द मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    जब से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से अलग हुए शिवपाल यादव को बसपा प्रमुख मायावती वाला सरकारी बंगला मिला है, तब से उत्तर प्रदेश की सियासत में कई तरह के कायासा लगाए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व लोकनिर्माण मंत्री एवं समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं. सेक्युलर मोर्चा के सूत्रों के मुताबिक, सरकार से करीबी की वजह से ही उन्हें मायावती का बंगला आवंटित कर दिया गया. इस बीच सरकार के सूत्रों की माने तो जल्द ही शिवपाल को भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बराबर जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा सकती है. 

Advertisement