NDTV Khabar

Up local bodies elections


'Up local bodies elections' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद सादिया ने 'पत्रकारिता' के दम पर बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया

    लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद सादिया ने 'पत्रकारिता' के दम पर बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया

    यूपी नगर निकाय चुनाव में भाजपा की लहर साफ देखने को मिली. 16 मेयर की सीटों में से 14 सीटें जीतकर एक बार फिर से बीजेपी ने साबित कर दिया कि अभी भी भाजपा का करिश्मा कायम है. मगर इस निकाय चुनाव में कुछ ऐसी भी सीटें थीं, जहां पर पार्टी तो छोड़िए, निर्दलयी प्रत्याशी से भी भाजपा को मुंह की खानी पड़ी. दरअसल, लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से लखनऊ की सबके कम उम्र की पार्षद बनीं 23 वर्षीय निर्दलयी प्रत्याशी सादिया रफीक ने भाजपा प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की.

  • यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव इस बार कई मामले में यादगार रहें. लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से 23 वर्षीय निर्दलीय प्रत्याशी सादिया रफीक ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. इसी के साथ वह लखनऊ की सबसे कम उम्र की पाषर्द बन गई हैं. शादिया ने भाजपा की अर्चना द्विवेदी को करीब 535 वोटों के अंतर से हराया, शादिया को कुल 3,170 वोट मिले हैं.

  • बीजेपी के 'जनेऊ जाल' में फंस गई कांग्रेस!

    बीजेपी के 'जनेऊ जाल' में फंस गई कांग्रेस!

    निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की निर्णायक जीत का मतलब 45 साल के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपने घरेलू राज्य में और निखरकर सामने आना है. योगी ने पूरे उत्तर प्रदेश मे तूफानी प्रचार अभियान चलाया और चुनाव के परिणाम यह साबित करते हैं कि उनका यह बड़ा दांव पूरी तरह से सही था.

  • यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में सफल रही, मगर नतीजे कुछ हद तक बहुजन समाजवादी पार्टी के लिए भी सुखद रहे. भाजपा निकाय चुनाव में महापौर के लिए 16 सीटों में से 14 सीट जीतने में कामयाब रही, वहीं दो सीटें बसपा छीन ले गई. बसपा के लिए ये दो सीटें ही काफी अहम इसलिए भी हैं क्योंकि भाजपा की लहर में जहां सपा और कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया, वैसी स्थिति में दो सीटें निकाल लेना बसपा के लिए किसी वापसी से कम नहीं है. बसपा का इस चुनाव में ओवर ऑल प्रदर्शन देखा जाए तो ये कहा जा सकता है कि बसपा ने निकाय चुनाव से अपनी वापसी के संकेत दिये हैं. 

  • यूपी निकाय चुनाव : क्यों हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव : क्यों हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत ने कांग्रेस के लिए नया सिरदर्द खड़ा कर दिया है. बीजेपी ने महापौर की 16 सीटों में से 14 सीटें अपने नाम कर यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस का सुपड़ा साफ कर दिया है. बीजेपी की इस जीत ने कांग्रेस पार्टी के लिए गुजरात के चुनावी सफर को और भी मुश्किल बना दिया है. CM Yogi Adityanath, UP 2017 elections, UP Local bodies elections, UP municipal election 2017, UP Municipal Polls, BJP, BSP, SP, PM Modi, पीएम मोदी, सीएम योगी, योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस, बसपा, सूपड़ा, सपा, भाजपा, बीजेपी, यूपी निकाय चुनाव 2017, यूपी निकाय चुनाव 2017

  • यूपी निकाय चुनाव : सीएम योगी के नेतृत्व में जबर्दस्त जीत के ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव : सीएम योगी के नेतृत्व में जबर्दस्त जीत के ये हैं 5 कारण

    यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को जश्न मनाने का मौका दिया है. यूपी निकाय चुनाव में महापौर की 16 सीटों में से 14 सीट जीत कर बीजेपी ने एक रिकॉर्ड बना दिया है. इस चुनाव की जीत का सारा दारौमदार सीएम योगी आदित्यनाथ पर ही था. सीएम योगी ने इस चुनाव की कमान अपने हाथ में रखते हुए पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाकर एक बार फिर से साबित कर दिया कि उनका, बीजेपी और पीएम मोदी का जादू अभी भी प्रदेश से कम नहीं हुआ है.

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले पीएम मोदी, 'ये जीत जीएसटी-नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब'

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले पीएम मोदी, 'ये जीत जीएसटी-नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब'

    उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जबर्दस्त जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओँ में ही नहीं, बल्कि छोटे स्तर के नेता से बड़े स्तर के नेता तक में जश्न का माहौल है. बीजेपी की इस ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक कोई भी कांग्रेस पर हमला बोलने से नहीं चूक रहे हैं. जीत की बधाई के साथ-साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर कहा कि ये जीत जीएसटी और नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब है. 

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

    यूपी निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जबर्दस्त और ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. अभी तक के नतीजों के अनुसार, भाजपा महापौर की 16 में से 14 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि बहुजन समाजवादी पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही है. बता दें कि अभी तक 15 सीटों के ही नतीजे सामने आए हैं.

  • यूपी निकाय चुनाव में बना इतिहास, सौ साल में पहली बार लखनऊ की महिला मेयर बनीं संयुक्‍ता भाटिया

    यूपी निकाय चुनाव में बना इतिहास, सौ साल में पहली बार लखनऊ की महिला मेयर बनीं संयुक्‍ता भाटिया

    UP 2017 elections UP Local bodies elections UP municipal election 2017 UP Municipal Polls BJP BSP Virat Kohli सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी निकाय चुनाव 2017 यूपी निकाय चुनाव 2017 लखनऊ, महिला मेयर, संयुक्ता भाटिया

  • यूपी में जीत के बाद सीएम योगी का राहुल पर तंज और हंसाने वाले कपिल ने रुलाया, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी में जीत के बाद सीएम योगी का राहुल पर तंज और हंसाने वाले कपिल ने रुलाया, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत से बात साबित होती है कि अभी भी मोदी और योगी का जलवा कायम है. यही वजह है कि निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद सीएम योगी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो गुजरात जीतने चले थे वो अमेठी भी हार गये. निकाय चुनाव में बसपा का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. वहीं, गुजरात चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना जारी है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से तीसरा सवाल पूछा कि 62,549 करोड़ रुपये की बिजली खरीदकर चार निजी कंपनियों का खजाना क्यों भरा गया.

  • यूपी निकाय चुनाव : योगी-मोदी, माया-अखिलेश और सोनिया-राहुल की साख है दांव पर, गुजरात तक पड़ सकता है असर

    यूपी निकाय चुनाव : योगी-मोदी, माया-अखिलेश और सोनिया-राहुल की साख है दांव पर, गुजरात तक पड़ सकता है असर

    दिल्ली की सत्ता का रास्ता  उत्तर प्रदेश  से ही जाता है, यह बात राजनीतिक पंडित कई बार कह चुके हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव इस बार इतने ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाएंगे ये किसी ने सोचा नहीं होगा.

  • यूपी नगर निकाय चुनाव में बनेगा इतिहास, सौ साल में पहली बार लखनऊ चुनेगा महिला मेयर

    यूपी नगर निकाय चुनाव में बनेगा इतिहास, सौ साल में पहली बार लखनऊ चुनेगा महिला मेयर

    चुनावों में महिलाओं को आरक्षण दिये जाने के बाद से अब महिलाएं न सिर्फ प्रत्याशी बन रही हैं, बल्कि जीत का परचम भी लहरा रही हैं. दरअसल, नवाबों का शहर लखनऊ 100 साल में पहली बार किसी महिला को अपना मेयर चुनने जा रहा है. राजधानी में नगर निगम चुनावों के दूसरे चरण के तहत रविवार को मतदान होना है. गौरतलब है कि पिछले 100 साल में लखनऊ की मेयर कोई महिला नहीं बनी है.

  • यूपी भाजपा ने निर्वाचन आयोग से 'पर्दानशीं' महिलाओं के सत्यापन की मांग की

    यूपी भाजपा ने निर्वाचन आयोग से 'पर्दानशीं' महिलाओं के सत्यापन की मांग की

    भारतीय जनता पार्टी ने राज्य निर्वाचन आयोग से पर्दानशीं महिला मतदाताओं के सत्यापन के लिए बूथ पर महिला सुरक्षाकर्मी या महिला चुनावकर्मी की तैनाती की मांग की. पार्टी द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया कि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपीएस राठौर, चुनाव आयोग सम्पर्क प्रमुख अखिलेश कुमार अवस्थी एवं अशोक द्विवेदी ने सहायक निर्वाचन आयुक्त जेपी सिंह को एक शिकायती पत्र सौंपा है जो मुख्य निर्वाचन आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग लखनऊ को सम्बोधित है.

  • उपद्रवियों को सीएम योगी की दो टूक, बोले- कानून न मानने वाले बाहर चले जाएं

    उपद्रवियों को सीएम योगी की दो टूक, बोले- कानून न मानने वाले बाहर चले जाएं

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपराधियों और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त रुख अपनायाय. सीएम योगी ने अपराध रोकने और कानून का राज स्थापित करने का दावा करते हुए दो टूक में कहा कि कन्नौज के उपद्रवियों को जल्द ही बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. कानून न मानने वाले बाहर चले जाएं. उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में नगरीय क्षेत्रों को जवाबदेह बनाया जाएगा. किस मामले में जवाबदेह बनाया जाएगा और नगरीय क्षेत्रों के किन ओहदे वालों को जवाबदेह बनाया जाएगा, हालांकि यह उन्होंने स्पष्ट नहीं किया.

  • यूपी निकाय चुनाव का पहला दौर शांतिपूर्वक संपन्न, जानें विभिन्न जिलों में वोटिंग का प्रतिशत

    यूपी निकाय चुनाव का पहला दौर शांतिपूर्वक संपन्न, जानें विभिन्न जिलों में वोटिंग का प्रतिशत

    उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पहले चरण में 52.85 फीसदी मतदान हुआ. राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने बताया कि निकाय चुनाव का यह दौर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ.

  • UP निकाय चुनाव: योगी आदित्‍यनाथ ने वोट डालने के बाद कहा, विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं जीत पाएगा

    UP निकाय चुनाव: योगी आदित्‍यनाथ ने वोट डालने के बाद कहा, विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं जीत पाएगा

    यूपी में तीनों चरणों की मतगणना एक दिसंबर को होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित होंगे. पहले चरण में शामली, मेरठ, हापुड, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ, गाजीपुर और सोनभद्र जिले में वोटिंग हो रही है.

  • यूपी कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान, स्थानीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसी

    यूपी कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान, स्थानीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसी

    इस हार के बाद जहां समाजवादी पार्टी के भीतर कांग्रेस से गठबंधन को हार की वजह माना गया वहीं, कांग्रेस में भी इस हार की वजह को समाजवादी पार्टी से गठबंधन को माना गया.  लेकिन अभी तक गठबंधन तोड़ने पर किसी भी ओर से कोई बयान नहीं आया है. चुनाव बाद अखिलेश यादव ने साफ कहा था कि गठबंधन बरकरार रहेगा.