NDTV Khabar

Up municipal election 2017


'Up municipal election 2017' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'आप' ने कहा- जहां ईवीएम वहां बीजेपी शेर, जहां मतपत्र वहां ढेर

    'आप' ने कहा- जहां ईवीएम वहां बीजेपी शेर, जहां मतपत्र वहां ढेर

    आम आदमी पार्टी (आप) ने ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा एक बार फिर उठाते हुए उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत के लिए वोटिंग मशीन को जिम्मेदार ठहराया है.

  • लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद सादिया ने 'पत्रकारिता' के दम पर बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया

    लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद सादिया ने 'पत्रकारिता' के दम पर बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया

    यूपी नगर निकाय चुनाव में भाजपा की लहर साफ देखने को मिली. 16 मेयर की सीटों में से 14 सीटें जीतकर एक बार फिर से बीजेपी ने साबित कर दिया कि अभी भी भाजपा का करिश्मा कायम है. मगर इस निकाय चुनाव में कुछ ऐसी भी सीटें थीं, जहां पर पार्टी तो छोड़िए, निर्दलयी प्रत्याशी से भी भाजपा को मुंह की खानी पड़ी. दरअसल, लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से लखनऊ की सबके कम उम्र की पार्षद बनीं 23 वर्षीय निर्दलयी प्रत्याशी सादिया रफीक ने भाजपा प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की.

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत, गुजरात में अमित शाह बोले- कांग्रेस जाये छे

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश मेयर चुनाव में उनकी पार्टी की जीत की तुलना उससे करने जैसी नहीं जो कि गुजरात में 18 दिसम्बर को होने जा रहा है

  • यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव इस बार कई मामले में यादगार रहें. लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से 23 वर्षीय निर्दलीय प्रत्याशी सादिया रफीक ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. इसी के साथ वह लखनऊ की सबसे कम उम्र की पाषर्द बन गई हैं. शादिया ने भाजपा की अर्चना द्विवेदी को करीब 535 वोटों के अंतर से हराया, शादिया को कुल 3,170 वोट मिले हैं.

  • यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में सफल रही, मगर नतीजे कुछ हद तक बहुजन समाजवादी पार्टी के लिए भी सुखद रहे. भाजपा निकाय चुनाव में महापौर के लिए 16 सीटों में से 14 सीट जीतने में कामयाब रही, वहीं दो सीटें बसपा छीन ले गई. बसपा के लिए ये दो सीटें ही काफी अहम इसलिए भी हैं क्योंकि भाजपा की लहर में जहां सपा और कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया, वैसी स्थिति में दो सीटें निकाल लेना बसपा के लिए किसी वापसी से कम नहीं है. बसपा का इस चुनाव में ओवर ऑल प्रदर्शन देखा जाए तो ये कहा जा सकता है कि बसपा ने निकाय चुनाव से अपनी वापसी के संकेत दिये हैं. 

  • यूपी निकाय चुनाव : क्यों हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव : क्यों हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत ने कांग्रेस के लिए नया सिरदर्द खड़ा कर दिया है. बीजेपी ने महापौर की 16 सीटों में से 14 सीटें अपने नाम कर यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस का सुपड़ा साफ कर दिया है. बीजेपी की इस जीत ने कांग्रेस पार्टी के लिए गुजरात के चुनावी सफर को और भी मुश्किल बना दिया है. CM Yogi Adityanath, UP 2017 elections, UP Local bodies elections, UP municipal election 2017, UP Municipal Polls, BJP, BSP, SP, PM Modi, पीएम मोदी, सीएम योगी, योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस, बसपा, सूपड़ा, सपा, भाजपा, बीजेपी, यूपी निकाय चुनाव 2017, यूपी निकाय चुनाव 2017

  • यूपी निकाय चुनाव : सीएम योगी के नेतृत्व में जबर्दस्त जीत के ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव : सीएम योगी के नेतृत्व में जबर्दस्त जीत के ये हैं 5 कारण

    यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को जश्न मनाने का मौका दिया है. यूपी निकाय चुनाव में महापौर की 16 सीटों में से 14 सीट जीत कर बीजेपी ने एक रिकॉर्ड बना दिया है. इस चुनाव की जीत का सारा दारौमदार सीएम योगी आदित्यनाथ पर ही था. सीएम योगी ने इस चुनाव की कमान अपने हाथ में रखते हुए पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाकर एक बार फिर से साबित कर दिया कि उनका, बीजेपी और पीएम मोदी का जादू अभी भी प्रदेश से कम नहीं हुआ है.

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले पीएम मोदी, 'ये जीत जीएसटी-नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब'

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले पीएम मोदी, 'ये जीत जीएसटी-नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब'

    उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जबर्दस्त जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओँ में ही नहीं, बल्कि छोटे स्तर के नेता से बड़े स्तर के नेता तक में जश्न का माहौल है. बीजेपी की इस ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक कोई भी कांग्रेस पर हमला बोलने से नहीं चूक रहे हैं. जीत की बधाई के साथ-साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर कहा कि ये जीत जीएसटी और नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब है. 

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जबर्दस्त जीत पर पीएम मोदी से लेकर अमित शाह ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

    यूपी निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जबर्दस्त और ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. अभी तक के नतीजों के अनुसार, भाजपा महापौर की 16 में से 14 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि बहुजन समाजवादी पार्टी एक सीट जीतने में कामयाब रही है. बता दें कि अभी तक 15 सीटों के ही नतीजे सामने आए हैं.

  • यूपी निकाय चुनाव में बना इतिहास, सौ साल में पहली बार लखनऊ की महिला मेयर बनीं संयुक्‍ता भाटिया

    यूपी निकाय चुनाव में बना इतिहास, सौ साल में पहली बार लखनऊ की महिला मेयर बनीं संयुक्‍ता भाटिया

    UP 2017 elections UP Local bodies elections UP municipal election 2017 UP Municipal Polls BJP BSP Virat Kohli सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी निकाय चुनाव 2017 यूपी निकाय चुनाव 2017 लखनऊ, महिला मेयर, संयुक्ता भाटिया

  • यूपी में जीत के बाद सीएम योगी का राहुल पर तंज और हंसाने वाले कपिल ने रुलाया, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी में जीत के बाद सीएम योगी का राहुल पर तंज और हंसाने वाले कपिल ने रुलाया, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत से बात साबित होती है कि अभी भी मोदी और योगी का जलवा कायम है. यही वजह है कि निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद सीएम योगी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो गुजरात जीतने चले थे वो अमेठी भी हार गये. निकाय चुनाव में बसपा का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. वहीं, गुजरात चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना जारी है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से तीसरा सवाल पूछा कि 62,549 करोड़ रुपये की बिजली खरीदकर चार निजी कंपनियों का खजाना क्यों भरा गया.

  • यूपी में निकाय चुनाव के अंतिम दौर का प्रचार खत्म, बुधवार को 26 जिलों में डाले जाएंगे वोट

    यूपी में निकाय चुनाव के अंतिम दौर का प्रचार खत्म, बुधवार को 26 जिलों में डाले जाएंगे वोट

    यूपी निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए प्रचार सोमवार शाम को समाप्त हो गया. 29 नवंबर यानी बुधवार को तीसरे दौर में 26 जिलों में वोटिंग होगी.

  • शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार थमा

    शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण के आखिरी दिन उम्मीदवारों ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार थमा

    उत्तर प्रदेश शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण का जोर-शोर से चला प्रचार-प्रसार शुक्रवार की शाम थम गया. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को उम्मीदवारों ने वोटर्स को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी-चोटी की ताकत लगा दी. बता दें कि कि दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को होना है और इस चरण में 25 जिलों में निकाय चुनावों के लिए मतदान होगा. इसी चरण में गाजियाबाद के वैशाली में वार्ड नं 76 से शिवानी सिंह सोलंकी भी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं.

  • यूपी नगर निकाय चुनाव में बनेगा इतिहास, सौ साल में पहली बार लखनऊ चुनेगा महिला मेयर

    यूपी नगर निकाय चुनाव में बनेगा इतिहास, सौ साल में पहली बार लखनऊ चुनेगा महिला मेयर

    चुनावों में महिलाओं को आरक्षण दिये जाने के बाद से अब महिलाएं न सिर्फ प्रत्याशी बन रही हैं, बल्कि जीत का परचम भी लहरा रही हैं. दरअसल, नवाबों का शहर लखनऊ 100 साल में पहली बार किसी महिला को अपना मेयर चुनने जा रहा है. राजधानी में नगर निगम चुनावों के दूसरे चरण के तहत रविवार को मतदान होना है. गौरतलब है कि पिछले 100 साल में लखनऊ की मेयर कोई महिला नहीं बनी है.