NDTV Khabar

Up pcs


'Up pcs' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPPSC PCS Admit Card: यूपी पीसीएस 2019 एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    UPPSC PCS Admit Card: यूपी पीसीएस 2019 एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    UPPSC PCS परीक्षा का एडमिट कार्ड (UPPSC PCS Admit Card) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड (UP PCS Admit Card 2019) डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड एसएमएस या ईमेल के माध्मय से नहीं भेजे जाएंगे.

  • UPPSC Civil Services Result: दोबारा जारी हुआ UP PCS प्री का रिजल्ट, यहां करें चेक

    UPPSC Civil Services Result: दोबारा जारी हुआ UP PCS प्री का रिजल्ट, यहां करें चेक

    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपीपीसीएस का रिजल्ट (UPPSC Civil Services Prelims Result) महिलाओं के लिए रिवाइज्ड कर जारी किया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट UPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.  बता दें कि रिजल्ट खुशबू बंसल की याचिका पर आए इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद जारी किया गया है.

  • UPPSC PCS J Result: पीसीएस जे 2018 रिजल्ट जारी, गोंडा जिले की आकांक्षा तिवारी ने किया टॉप

    UPPSC PCS J Result: पीसीएस जे 2018 रिजल्ट जारी, गोंडा जिले की आकांक्षा तिवारी ने किया टॉप

    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-जे-2018 परीक्षा का रिजल्ट (UP PCS-J Result 2018) जारी कर दिया है. यूपी पीसीएस-जे परीक्षा में गोंडा जिले की आकांक्षा तिवारी ने टॉप किया है. नैनीताल उत्तराखंड के हरिहर गुप्ता को दूसरा स्थान मिला है. जबकि आजमगढ़ के प्रतीक तिवारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. पीसीएस जे यानी प्रांतीय न्यायिक सेवा परीक्षा 610 पदों के लिए आयोजित की गई थी.

  • कांस्टेबल से एसडीएम बनने का सफर : बलिया के श्याम बाबू ने मेहनत से सपने किए साकार

    कांस्टेबल से एसडीएम बनने का सफर : बलिया के श्याम बाबू ने मेहनत से सपने किए साकार

    कहते हैं कोई भी लक्ष्य पुरुष के साहस से बड़ा नहीं है, और हारा केवल वो है जो कभी लड़ा नहीं. ऐसी ही कहानी है बलिया के रहने वाले कांस्टेबल श्याम बाबू की. श्याम बाबू को हाल ही में घोषित हुए UP PCS Result 2016 में सफलता हासिल की और अब वो बन गए हैं सिपाही से एसडीएम .

  • Women's Day : मैनपुरी की पहली महिला SDM बनीं अपूर्वा, यूपी पीसीएस में मिली 13वीं रैंक

    Women's Day : मैनपुरी की पहली महिला SDM बनीं अपूर्वा, यूपी पीसीएस में मिली 13वीं रैंक

    कहते हैं जब भाग्य साथ न दे तब यकीन कर लेना चाहिए की मेहनत जरूर साथ देगी. ऐसी ही कहानी है उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर में पली बढ़ी अपूर्वा यादव की. वे तीन बार असफल हुईं परन्तु चौथे प्रयास में सफलता ने उनके आगे घुटने टेक दिए और वे बन गईं मैनपुरी की पहली महिला एसडीएम.

  • प्राइमरी टीचर से SDM बनने का अनूठा सफर

    प्राइमरी टीचर से SDM बनने का अनूठा सफर

    कहते हैं कि अगर आप पूरी शिद्दत और मेहनत के साथ अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश करते हैं तो आप किस्मत की रेखाओं को भी बदल सकते हैं. ऐसी ही कहानी है बलिया के रहने वाले प्राइमरी टीचर सौरभ सिंह की. सौरभ को हाल ही में घोषित हुए उत्तर प्रदेश पीसीएस 2016 के परिणामों में आठवां स्थान मिला है.

  • UPPSC ने PCS 2018 की प्रारंभिक परीक्षा की तारीख बदली, अब अक्टूबर में होगी परीक्षा

    UPPSC ने PCS 2018 की प्रारंभिक परीक्षा की तारीख बदली, अब अक्टूबर में होगी परीक्षा

    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने PCS-2018 और एसीएफ/आरएफओ-2018 की प्रारंभिक परीक्षा टाल दी है. यह परीक्षा 19 अगस्त को होनी थी. मगर अब प्री परीक्षा 28 अक्तूबर को आयोजित की जाएगी.

  • अब यूपी में बोर्ड परीक्षा में 90 फीसदी अंक मिलने पर होगी स्क्रीनिंग

    अब यूपी में बोर्ड परीक्षा में 90 फीसदी अंक मिलने पर होगी स्क्रीनिंग

    कापियों में अंक बढ़वाने का खेल लंबे समय से नकल माफिया खेल रहे हैं, पर इस बार बोर्ड ने नकल माफियाओं पर शिकंजा कस दिया है। इस बार नंबर बढ़वाने का खेल न खेला जा सके, इसके लिए बोर्ड ने एक नया प्रावधान जारी किया है।

  • UP PCS परीक्षा 2015 के नतीजे घोषित

    UP PCS परीक्षा 2015 के नतीजे घोषित

    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2015 परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट uppsc.up.nic.in पर लॉग इन कर देख सकते हैं।