Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Upa government News in Hindi


'Upa government' - 127 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव 2019 : अबकी बार किसकी सरकार, जानिए- क्या इशारा कर रहा सट्टा बाजार

    लोकसभा चुनाव 2019 : अबकी बार किसकी सरकार, जानिए- क्या इशारा कर रहा सट्टा बाजार

    आम तौर पर क्रिकेट पर सट्टा लगाने वाले सटोरिए इन दिनों लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) पर भी जमकर सट्टा लगा रहे हैं. एक अनुमान के मुताबिक पांचवे चरण का चुनाव खत्म होने तक 85 हजार करोड़ रुपये का सट्टा लग चुका है. बीजेपी (BJP) सटोरियों की फेवरेट है, हालांकि अकेले दम पर वह सरकार बना पाएगी, ऐसा सटोरियों को भी नहीं लगता.

  • अंधेर नगरी चौपट खेती, टके सेर झांसा, टके सेर जुमला, खेती में फेल मोदी सरकार

    अंधेर नगरी चौपट खेती, टके सेर झांसा, टके सेर जुमला, खेती में फेल मोदी सरकार

    मोदी कहते हैं कि 2024 तक वही प्रधानमंत्री होंगे. होंगे तो उनके कार्यकाल के दूसरे हिस्से में भी खेती की असफलता मुंह बाये खड़ी रहेगी. किसान हाहाकार कर रहे होंगे. उन्हें भटकाने के लिए युद्ध का उन्माद रचा जा रहा होगा या सांप्रदायिकता का ऊबाल पैदा किया जा रहा होगा. तब किसान दस साल के व्हाट्स एप मेसेज पलट कर देख रहे होंगे कि उन्होंने अपने जीवन का एक दशक किन बातों में निकाल दिया.

  • नीतीश कुमार ने खोला राज, क्यों गए थे पी चिदंबरम को सदाकत आश्रम छोड़ने

    नीतीश कुमार ने खोला राज, क्यों गए थे पी चिदंबरम को सदाकत आश्रम छोड़ने

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुछ करते हैं तो उसके पीछे ज़रूर कोई उद्देश्य होता हैं. यह बात खुद उन्होंने सोमवार को मानी. उन्होंने कहा कि जब वे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम को राजगीर से पटना के सदाकत आश्रम छोड़ने गए थे तो उन्हें उम्मीद थी कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाएगा.

  • अब नए आंकड़े, एनडीए के पहले चार साल में विकास की रफ्तार यूपीए के दौर से ज़्यादा रहने का दावा

    अब नए आंकड़े, एनडीए के पहले चार साल में विकास की रफ्तार यूपीए के दौर से ज़्यादा रहने का दावा

    नोटबंदी के असर को लेकर कृषि मंत्रालय के यू टर्न के बाद भारत सरकार का एक और यू टर्न दिख रहा है. सरकार ने अगस्त में जारी आंकड़ों को ख़ारिज कर दिया और नए आंकड़े देकर बताया कि 2014 से 2018 के बीच एनडीए के पहले चार साल में विकास की रफ़्तार यूपीए के दौर से ज़्यादा रही है.

  • राफेल डील पर वीके सिंह का दावा, मोदी सरकार ने UPA से 40 प्रतिशत कम में सौदा किया

    राफेल डील पर वीके सिंह का दावा, मोदी सरकार ने UPA से 40 प्रतिशत कम में सौदा किया

    उन्होंने कहा कि जब संबंधित उपकरण की बात आती है तो गोपनीयता प्रावधान लागू होता है. वैमानिकी, रडार, हथियार प्रणाली और हथियार आपूर्ति प्लेटफार्म के प्रकार आदि का यदि खुलासा कर दिया जाएगा तो दुश्मन जान जाएगा कि उसमें क्या किया गया है. इस वजह से इसे गोपनीय रखा जाता है.

  • कौन है माल्या का मददगार? यह है यूपीए से एनडीए सरकार तक की पूरी कहानी

    कौन है माल्या का मददगार? यह है यूपीए से एनडीए सरकार तक की पूरी कहानी

    विजय माल्या को किसने मदद दी? किसने उसकी कंपनी के एनपीए हो जाने के बावजूद एक के बाद एक कर्ज दिलवाए? किसने उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की? क्या वाकई किसी ने उसे भागने में मदद दी? क्या किसी ने उसे यह आगाह कर दिया था कि उसके खिलाफ कार्रवाई होने वाली है? ये वे सारे सवाल हैं जो आज हवाओं में तैर रहे हैं.

  • कोयला घोटाला को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर अटैक, कहा- तय समय में जांच कर दोषियों को सजा दिलाएं

    कोयला घोटाला को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर अटैक, कहा- तय समय में जांच कर दोषियों को सजा दिलाएं

    कांग्रेस ने इसकी समयबद्ध जांच सुनिश्चित करने के लिए एसआईटी का गठन किया जाने की भी मांग की है.

  • 5 बड़ी खबरें : पीएम मोदी के बयान पर चिदंबरम का पलटवार, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का शायराना अंदाज

    5 बड़ी खबरें : पीएम मोदी के बयान पर चिदंबरम का पलटवार, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का शायराना अंदाज

    उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति के रूप में वेंकैया नायडू की पहली पुस्तक ‘मूविंग आन मूविंग फारवर्ड, ए इयर इन ऑफिस’ का विमोचन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया.

  • जिन वाम विचारकों को गिरफ्तार किया गया, उनकी पहचान मनमोहन सरकार में ही हुई थी: गृह मंत्रालय

    जिन वाम विचारकों को गिरफ्तार किया गया, उनकी पहचान मनमोहन सरकार में ही हुई थी: गृह मंत्रालय

    साल 2012 में यूपीए सरकार ने 128 से अधिक ऐसे संगठनों की पहचान की थी, जिनके संबंध माओवादियों से थे. साथ ही यूपीए सरकार ने कुछ ऐसे लोगों की भी पहचान की थी, जो माओवादियों के संगठन से जुड़े हुए थे. उनमें से ही कुछ लोगों को मंगलवार को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया. वाम विचारकों की गिरफ्तारी के बाद मोदी सरकार के खिलाफ में आवाजें मुखर हो रही हैं. यही वजह है कि गृह मंत्रालय के अधिकारी वाम विचारकों के खिलाफ कार्रवाई को सही ठहराने के लिए फैक्ट और फिगर्स के साथ सामने आए हैं. 

  • राहुल गांधी जिस राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर उठाते रहते हैं सवाल, जानिये इस सौदे से जुड़ी हर बात

    राहुल गांधी जिस राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर उठाते रहते हैं सवाल, जानिये इस सौदे से जुड़ी हर बात

    राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करती रही है. इतना ही नहीं राफेल मुद्दे पर कांग्रेस ने हमला और भी तेज कर दिया है और मोदी सरकार के खिलाफ में जनआंदोलन करने का मूड बनाया है. कांग्रेस के नेता देश भर में राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. आपको बता दें कि राहुल गांधी संसद में भी इस मामले को उठा चुके हैं और कांग्रेस पार्टी मॉनसून सत्र के दौरान भी संसद परिसर में प्रदर्शन कर चुकी है. कांग्रेस ने राफेल सौदे को नरेंद्र मोदी सरकार का एक घोटाला करार दे चुके है. पर क्‍या है ये राफेल सौदा और जानें इससे जुड़ी हर बात...

  • UPA सरकार की देन है NPA की समस्या, बांटे गए थे 'अंधाधुंध कर्ज' : जेटली

    UPA सरकार की देन है NPA की समस्या, बांटे गए थे 'अंधाधुंध कर्ज' : जेटली

    संप्रग सरकार के दौरान आर्थिक वृद्धि दर के आंकड़ों को लेकर सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस में जुबानी जंग के बीच जेटली ने कहा कि उस समय की वृद्धि अंधाधुंध ऋण के बलबूते थी.

  • यूपीए सरकार के समय GDP के 10.08 प्रतिशत तक पहुंचने की बात पर केंद्र सरकार का बयान-ये पक्के अनुमान नहीं

    यूपीए सरकार के समय GDP के 10.08 प्रतिशत तक पहुंचने की बात पर केंद्र सरकार का बयान-ये पक्के अनुमान नहीं

    देश के सकल आर्थिक उत्पाद (जीडीपी) की पीछे की श्रृंखला के आंकड़ों को लेकर उठे विवाद के बीच केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय ने आज कहा कि ‘‘ये पक्के अनुमान नहीं है’’ तथा आधिकारिक आंकड़े बाद में जारी किए जाएंगे.

  • अविश्वास प्रस्ताव: संजू से बेहतर मनोरंजन प्रदान किया यूपीए ने!

    अविश्वास प्रस्ताव: संजू से बेहतर मनोरंजन प्रदान किया यूपीए ने!

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मिले इस बड़े मंच पर राहुल गांधी के बाद इन सब तमाम बातों के लिहाज से और स्कोर करने का अच्छा मौका था, लेकिन उन्होंने इसे इसे पूरी तरह से गंवा दिया. वास्तव में, यह अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष के प्रहार, प्रधानमंत्री के जवाब से कहीं ज्यादा राहुल गांधी की ‘हगिंग और विंकिंग’ के लिए ज्यादा याद किया जाएगा

  • कैमरे के सामने 'मोदी सरकार के चार साल' पर बधाई देने से बचे सीएम नीतीश, बाद में किया यह ट्वीट

    कैमरे के सामने 'मोदी सरकार के चार साल' पर बधाई देने से बचे सीएम नीतीश, बाद में किया यह ट्वीट

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्पष्ट रूप से तो नहीं, मगर थोड़ा घूमाकर याद दिलाया कि बिहार राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए. पटना में बैंकरो की एक बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने माना कि जब तक राज्य को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता तब तक यहां कोई पूंजी नहीं लगायेगा. 

  • मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

    मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

    आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गये. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जश्न मना रही है और सरकार की उपलब्धियों को गिना रही है, वहीं कांग्रेस इस दिन को पूरे देश में 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मना रही है. कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के कार्यकाल को विफल बताने में जुटी है, वहीं भाजपा ये बताने की कोशिश कर रही है कि मोदी सरकार की योजनाओं से देश के लोगों को काफी फायदा पहुंचा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार को बधाई दी है, तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने चुटकी लेते हुए कहा कि चार साल के कार्यकाल का सार यही है मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है. 

  • मोदी सरकार के चार साल पर इस नेता ने ली चुटकी, कहा- 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'

    मोदी सरकार के चार साल पर इस नेता ने ली चुटकी, कहा- 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'

    आज यानी 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. एक ओर जहां मोदी सरकार के मंत्री से लेकर बीजेपी के नेता सरकार की उपलब्धियां गिनाने में जुटे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी सरकार की नाकामियों को लेकर हल्ला बोल रही है. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि मोदी सरकार के चार साल का सार यही है कि 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'. 

  • जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, आज आएगा 12वीं का रिजल्‍ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, आज आएगा 12वीं का रिजल्‍ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी  आज ओडिशा के कटक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर, गोवा में बीच पर एक लड़की का उसके बॉयफ्रेंड के सामने कथित तौर पर गैंगरेप किया गया. इधर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. वहीं, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) शनिवार यानी कि 26 मई को 12वीं के नतीजे घोषित करेगा. पेट्रोल का दाम लगातार 13वें दिन जारी रहा.

  • ओडिशा में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी, कांग्रेस पूरे देश में मनाएगी 'विश्वासघात दिवस', 10 बड़ी बातें

    ओडिशा में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी, कांग्रेस पूरे देश में मनाएगी 'विश्वासघात दिवस', 10 बड़ी बातें

    शनिवार यानी आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर जहां बीजेपी आज जश्न मनाएगी और अपनी उपलब्धियों को गिनाने का काम करेगी, वहीं कांग्रेस इस दिन को विश्वासघात के रूप में मना रही है और सरकार की नाकामियों को गिनाएगी. पीएम मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर ओडिशा के कटक में रहेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे और अपनी सरकार की उपलब्धियों गिनाएंगे. बता दें कि आज ही के दिन यानी 26 मई को बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी थी और पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी.

12345»

Advertisement

 

Upa government वीडियो

Upa government से जुड़े अन्य वीडियो »