NDTV Khabar

Upendra kushwaha nda


'Upendra kushwaha nda' - 81 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • General Election 2019: EVM से छेड़छाड़ पर NDA के पूर्व साथी की 'हथियार उठाने की' धमकी के बाद केंद्रीय मंत्री बोले- जैसे को तैसा होगा

    General Election 2019: EVM से छेड़छाड़ पर NDA के पूर्व साथी की 'हथियार उठाने की' धमकी के बाद केंद्रीय मंत्री बोले- जैसे को तैसा होगा

    पासवान ने कहा, 'देखिए, पीएम ने कुछ नहीं किया है. प्रस्ताव में भी कुछ नहीं है. लेकिन हम लोग... ये (राजनाथ) भी कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन हम कहना चाहते हैं जैसे को तैसा होगा. समझ गए ना.' राजनाथ सिंह पासवान के साथ डिनर के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे. ईवीएम के साथ छेड़छाड़ और नतीजों के बाद हिंसा की संभावना के विपक्ष के आरोपों पर उनसे सवाल पूछा गया था. पासवान ने कहा कि विपक्षी पार्टियां अपनी हार का बहाना ढूंढ़ रही हैं और ईवीएम पर शक कर रही हैं.

  • बिहार NDA ने उम्मीदवारों का किया ऐलान: शत्रुघ्न सिन्हा की सीट से लड़ेंगे रवि शंकर प्रसाद, जानें- कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव

    बिहार NDA ने उम्मीदवारों का किया ऐलान: शत्रुघ्न सिन्हा की सीट से लड़ेंगे रवि शंकर प्रसाद, जानें- कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव

    दूसरी ओर बिहार महागठबंधन (Bihar Mahagathbandhan) में सीटों बंटवारा हो गया. बिहार में राजद (RJD) 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, कांग्रेस (Congress) को 9 सीटें दी गई है. इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी RLSP को 5, जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी 'हम' पार्टी को 3 और सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की वीआईपी (VIP) को 3 सीटें दी गई हैं. सीटों के बंटवारे के अलावा गठबंधन ने पहले चरण की सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया है. पहले दौर के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी की गई.

  • उपेंद्र कुशवाहा की RLSP को 'महागठबंधन' में NDA से मिलेंगी दोगुनी सीटें, पार्टी नेता का दावा

    उपेंद्र कुशवाहा की RLSP को 'महागठबंधन' में NDA से मिलेंगी दोगुनी सीटें, पार्टी नेता का दावा

    बिहार में विपक्ष का 'महागठबंधन' (Mahagathbandhan) पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को आगामी लोकसभा चुनाव में चार सीटें देने पर राजी हो गया है. यह भाजपा नीत-राजग द्वारा उसे पेशकश की गई सीटों की दोगुनी संख्या है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न उजागर करने के अनुरोध पर कहा कि कुशवाहा ने कांग्रेस के साथ बातचीत करने के बाद रांची में राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की थी, जिसके बाद समझौते को अंतिम रूप दिया गया. महागठबंधन में राजद और कांग्रेस अहम घटक हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) भी इस महागठबंधन का हिस्सा हैं.

  • लालू यादव से मिल तेजस्वी-कुशवाहा ने बनाई महागठबंधन की रणनीति, खरमास के बाद होगा सीटों का ऐलान

    लालू यादव से मिल तेजस्वी-कुशवाहा ने बनाई महागठबंधन की रणनीति, खरमास के बाद होगा सीटों का ऐलान

    बिहार एनडीए में सीटों को लेकर जारी गतिरोध थमने के बाद अब सबकी निगाहें महागठबंधन पर टिकी हैं. एनडीए में सीटों के बंटवारे का मामला सुलझ जाने के बाद अब बारी है महागठबंधन में सभी पार्टियों के बीच सीट बंटवारे की. बिहार की सियासत में महागठबंधन के नेताओं का शनिवार को रांची में जमावड़ा लगा. दरअसल राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव से मिलने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा और वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश निषाद रांची पहुंचे, लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद तीनों दलों के नेताओं ने एक सुर में कहा कि महागठबंधन में कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसकी इसका घोषणा 'खरमास' यानी 14 जनवरी के की जाएगी. 

  • NDA से अलग होने पर टूट की कगार पर कुशवाहा की RLSP, अब 'सेनापति' ने पार्टी छोड़ थामा JDU का दामन

    NDA से अलग होने पर टूट की कगार पर कुशवाहा की RLSP, अब 'सेनापति' ने पार्टी छोड़ थामा JDU का दामन

    भले ही एनडीए से नाता तोड़ राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा यूपीए में शामिल होकर महागठबंधन का हिस्सा हो गए हों, मगर उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को रालोसपा छोड़कर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (युनाइटेड) का दामन थाम लिया. भगवान सिंह कुशवाहा ने जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ जद (यू) की सदस्यता ग्रहण की. नीतीश खेमे में शामिल होते ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) राज्य में अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगी. 

  • उपेंद्र कुशवाहा बोले राम विलास पासवान से- भाईसाहब.. मौसम पहचान कर अच्छा किया, नहीं खुलेगा खाता

    उपेंद्र कुशवाहा बोले राम विलास पासवान से- भाईसाहब.. मौसम पहचान कर अच्छा किया, नहीं खुलेगा खाता

    रालोसपा मुखिया उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए में हुए सीट समझौते के बाद राम विलास पासवान और नीतीश को लेकर ट्वीट किया है.

  • BJP-LJP के बीच फंसे पेच की गुत्थी सुलझाएंगे नीतीश कुमार, निभाएंगे 'शांतिदूत' की भूमिका: सूत्र

    BJP-LJP के बीच फंसे पेच की गुत्थी सुलझाएंगे नीतीश कुमार, निभाएंगे 'शांतिदूत' की भूमिका: सूत्र

    एनडीए के भीतर बीजेपी और लोजपा के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर आपसी मनमुटाव खुलकर सामने आ गया है. बिहार एनडीए के प्रमुख घटक दलों में से एक रामविलास पासवान की पार्टी अब लगातार बीजेपी के खिलाफ खुलकर बोल रही है और सीटों को लेकर प्रेशर पॉलिटिक्स कर रही है. चिराग पासवान के ट्वीट और लगातार बयानबाजी से अब ऐसे कयास लगाए जाने लगे हैं कि बीजेपी और लोजपा के बीच सीटों को लेकर बात काफी आगे बढ़ चुकी है और किसी भी वक्त कोई बड़ा फैसला आ सकता है. हालांकि, सूत्रों की मानें तो रामविलास पासवान की बीजेपी से नाराजगी की वजह सिर्फ और सिर्फ एक राज्यसभा की सीट है, जिसका वादा अमित शाह ने सितंबर महीने में किया था. ऐसा बताया जा रहा है कि बीजेपी ने रामविलास पासवान से एक राज्यसभा की  सीट देने का वादा किया था, मगर अब वह अपने वादे से पलट रहे हैं. यही वजह है कि रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा खुलकर सामने आ चुकी है. हालांकि, रामविलास पासवान के लिए अच्छी बात है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनका समर्थन कर रहे हैं. 

  • महागठबंधन में कुशवाहा के शामिल होने पर बोले तेजस्वी- यह दलों का नहीं, 'जनता के दिलों का गठबंधन'

    महागठबंधन में कुशवाहा के शामिल होने पर बोले तेजस्वी- यह दलों का नहीं, 'जनता के दिलों का गठबंधन'

    एनडीए (NDA) से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज महागठबंधन में (Mahagathbandhan) में शामिल हो गए. इस मौके पर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) भी मौजूद थे. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन परिवार बढ़ रहा है. यह दलों का नहीं, 'जनता के दिलों' का गठबंधन है.

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने थामा महागठबंधन का दामन, कहा- NDA में हो रहा था मेरा अपमान

    पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने थामा महागठबंधन का दामन, कहा- NDA में हो रहा था मेरा अपमान

    हाल ही में एनडीए (NDA) से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज महागठबंधन में (Mahagathbandhan) में शामिल हो गए. गुरुवार शाम आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल हो गए हैं. इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव, शरद यादव हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी भी मंच पर मौजूद थे. इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह संविधान को बचाने की लड़ाई है. यह देश को बचाने की लड़ाई है. यह उनके खिलाफ लड़ाई है, जिन्होंने जनता को सिर्फ धोखा देने का काम किया है.

  • NDA में यहां फंसा है बीजेपी और लोजपा में पेंच, जानें क्या है रामविलास पासवान की असल मांग

    NDA में यहां फंसा है बीजेपी और लोजपा में पेंच, जानें क्या है रामविलास पासवान की असल मांग

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा और बीजेपी के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है. यही वजह है कि चिराग पासवान ने बीजेपी को कहा है कि वह गठबंधन की साथियों की चिंता का ध्यान रखे, नहीं तो नुकसान हो सकता है. हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं थी कि आखिर रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा और बीजेपी में पेंच कहां फंसा है. मगर अब जो खबर मिली है, उसकी मानें तो लोजपा और बीजेपी के बीच एक राज्यसभा की सीट को लेकर मामला फंसा है. दरअसल, लोजपा चाहती है कि बीजेपी ने उसे जो असम से राज्यसभा की एक सीट का प्रस्ताव दिया था, उस पर कायम रहे. 

  • पलटी मारेंगे पासवान! उपेंद्र कुशवाहा के बाद ये हैं NDA से LJP के अलग होने के संकेत, जानें सियासी गणित

    पलटी मारेंगे पासवान! उपेंद्र कुशवाहा के बाद ये हैं NDA से LJP के अलग होने के संकेत, जानें सियासी गणित

    तो अब सवाल उठता है कि क्या उपेंद्र कुशवाहा के बाद कुछ और छोटे दल एनडीए के भीतर घुटन महसूस कर रहे हैं? क्या लोक जनशक्ति पार्टी भी अब एनडीए से अलग होने की सोच रही है? खुल कर कोई कुछ नहीं कह रहा, लेकिन पार्टी के भीतर ये बात चल रही है कि अगर बीजेपी का रवैया यही रहा तो एलजेपी अलग रास्ता ले सकती है. हालांकि, जिस तरह के हालात बीते दिनों से सामने आ रहे हैं, उससे लगता है कि आने वाले  कुछ दिनों में कुछ सियासी हलचल देखने को जरूर मिल सकती हैं. 

  • NDA से अलग होने के बाद महागठबंधन का दामन थामेंगे कुशवाहा! आज हो सकता है ऐलान

    NDA से अलग होने के बाद महागठबंधन का दामन थामेंगे कुशवाहा! आज हो सकता है ऐलान

    हाल ही में एनडीए (NDA) से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) महागठबंधन में (Mahagathbandhan) में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने यह बताया कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा गुरुवार को महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं.

  • अब पासवान की पार्टी की BJP से नई मांग- हमें झारखंड और यूपी में भी सीट दें, वहां भी है हमारा वोटबैंक

    अब पासवान की पार्टी की BJP से नई मांग- हमें झारखंड और यूपी में भी सीट दें, वहां भी है हमारा वोटबैंक

    लोजपा (LJP) ने कहा है कि उसे आम चुनाव 2019 में भी उतनी ही सीटें दी जानी चाहिए, जितनी पिछले लोकसभा चुनाव में दी गई थीं. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार NDA की घटक पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस ने कहा, "इसके साथ ही LJP को उत्तर प्रदेश और झारखंड में भी सीटें मिलनी चाहिए... हम वही मांग रहे हैं, जो जायज़ है..."

  • चिराग पासवान ने BJP को चेताया तो उपेंद्र कुशवाहा बोले- हम तो NDA से बाहर आ गए, आप भी आ जाइए

    चिराग पासवान ने BJP को चेताया तो उपेंद्र कुशवाहा बोले- हम तो NDA से बाहर आ गए, आप भी आ जाइए

    राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने कहा था कि टीडीपी और रालोसपा के एनडीए से अलग होने के बाद गठबंधन नाजुक मोड़ से गुजर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा था कि भाजपा को गठबंधन में बाकी साथियों की चिंताओं का समाधान करना चाहिए.

  • उपेंद्र कुशवाहा बोले, मैंने पहले ही कहा था कि मोदी पीएम नहीं बनने चाहिए, 2019 में वापसी असंभव

    उपेंद्र कुशवाहा बोले, मैंने पहले ही कहा था कि मोदी पीएम नहीं बनने चाहिए, 2019 में वापसी असंभव

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा एनडीए छोड़ने के बाद से हमलावर हैं. उन्होंने पीएम मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला है. कुशवाहा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में न तो मोदी केंद्र में और 2020 के विधानसभा चुनाव में न ही नीतीश बिहार की सत्ता में वापसी कर सकते हैं.

  • महागठबंधन की कवायद तेज: कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की

    महागठबंधन की कवायद तेज: कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की

    इस मुलाकात को बिहार में विपक्ष के महागठबंधन को मजबूत बनाने के प्रयासों के तौर पर देखा जा रहा है.

  • RLSP के विधायक बोले, पार्टी हमारी, उपेंद्र कुशवाहा से अब कोई संबंध नहीं

    RLSP के विधायक बोले, पार्टी हमारी, उपेंद्र कुशवाहा से अब कोई संबंध नहीं

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) में छिड़ी रार थमती नहीं दिख रही है. अब आरएलएसपी के एमएलए ललन पासवान ने कहा है कि पार्टी हमारी है. उन्होंने कहा कि पार्टी के एमएलए सुधांशु शेखर को एनडीए सरकार में मंत्री बनाना चाहिए. हम शुरू से ही एनडीए में हैं और 2019 में फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं. 

  • बिहार में उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, NDA से अलग होते ही दो भागों में बंटी RLSP

    बिहार में उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, NDA से अलग होते ही दो भागों में बंटी  RLSP

    राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से खुद को अलग कर चुकी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) शनिवार को दो भागों में बंट गई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com