NDTV Khabar

Upsc


'Upsc' - 240 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट में पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और बिहार सरकार को लगा झटका

    सुप्रीम कोर्ट में पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल और बिहार सरकार को लगा झटका

    सुप्रीम कोर्ट से पंजाब, हरियाणा, केरल, पश्चिम बंगाल और बिहार सरकार को झटका लगा है. कोर्ट ने राज्यों में डीजीपी नियुक्त करने के नियम में बदलाव करने से इनकार कर दिया है. राज्यों की याचिका खारिज कर दी गई है. इन राज्यों ने याचिका दी थी कि डीजीपी की नियुक्ति के लिए चयन पर स्टेट इंटरनल कमेटी को इजाजत दी जाए. नियम के मुताबिक यह सूची UPSC देता है.

  • UPSC की सिविल सेवा परीक्षा में कितने अंक लाकर आईएएस अफसर बनीं बी चंद्रकला?

    UPSC की सिविल सेवा परीक्षा में कितने अंक लाकर आईएएस अफसर बनीं बी चंद्रकला?

    IAS B Chandrakala: खनन घोटाले (Mining Scam) में फंसीं बी. चंद्रकला को सिविल सेवा परीक्षा(CSE 2007) में जानिए कितने अंक मिले, जिससे वह 2008 काडर की आईएएस बनीं.

  • UPSC NDA & NA I Notification: एनडीए और एनए में 392 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    UPSC NDA & NA I Notification: एनडीए और एनए में 392 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

    UPSC ने एनडीए और एनए 1 (UPSC NDA & NA I) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस बार परीक्षा (UPSC NDA Exam) के माध्यम से 392 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 फरवरी 2019 है. आप 4 फरवरी शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.  बता दें कि नेशनल डिफेंस एकेडमी (UPSC NDA) के लिए 342 पद और इंडियन नेवल अकेडमी (UPSC NA) के लिए 50 पद आरक्षित हैं.

  • UPSC का प्रस्ताव, सिविल सेवा परीक्षा के आवेदन को ही माना जाए एक प्रयास

    UPSC का प्रस्ताव, सिविल सेवा परीक्षा के आवेदन को ही माना जाए एक प्रयास

    संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) ने सरकार को प्रस्ताव दिया है कि सिविल सेवा परीक्षा के लिये आवेदन को परीक्षा में बैठने के लिये एक प्रयास के तौर पर गिना जाना चाहिये. इसके पीछे का मकसद संसाधनों की बचत करना है. यह प्रस्ताव इस बात को देखते हुए दिया गया है कि नौ लाख से अधिक आवेदकों में से सिर्फ तकरीबन आधे उम्मीदवार परीक्षा में बैठते हैं.

  • UPSC Mains Result 2018: रिजल्ट जारी, यहां Direct Link से करें चेक

    UPSC Mains Result 2018: रिजल्ट जारी, यहां Direct Link से करें चेक

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस मेंस 2018 परीक्षा का रिजल्ट (UPSC Civil Services Mains Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UPSC Mains Result 2018) यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं. यूपीएससी मेंस परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी. बता दें कि सिविल सर्विस की मेंस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू देना होगा. आयोग ने मेंस परीक्षा (UPSC Mains) में पास होने वाले उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट जारी की है.

  • Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    Sarkari Naukri: जानिए 2019 में होने वाली सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में

    नया साल आने वाला है और इस बार नए साल 2019 में कई सरकारी प्रतियोगी परीक्षाएं (Government Exam) आयोजित की जाएगी. पिछले कुछ सालों के मुकाबले 2019 में सबसे ज्यादा सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) निकाली जाएंगी, और उनकी भर्ती परीक्षाएं (Competitive Exams) आयोजित की जाएगी. 2019 में एसएससी (SSC), बैंक, रेलवे (Railway), पुलिस और शिक्षा विभाग में होने वाली भर्तियों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. साथ ही कई नए विज्ञापन जारी किए जाएंगे, जिनकी परीक्षा 2019 में ही होगी.

  • UPSC ESE Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UPSC ESE Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलिम) परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड (UPSC ESE Admit Card 2019) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड 12 दिसंबर, 2018 से 06 जनवरी, 2019 तक डाउनलोड कर पाएंगे.

  • UPSC Recruitment 2018: यूपीएससी ने JS पद के लिए निजी सेक्टर के विशेषज्ञों को दोबारा आवेदन करने को कहा

    UPSC Recruitment 2018: यूपीएससी ने JS पद के लिए निजी सेक्टर के विशेषज्ञों को दोबारा आवेदन करने को कहा

    संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने निजी सेक्टर के 6,000 से ज्यादा उन विशेषज्ञों को फिर से आवेदन करने को कहा है जिन्होंने केंद्र सरकार में संयुक्त सचिव (Joint Secretary) के 10 पदों पर 'सीधे भर्ती' (Lateral Entry) के लिए आवेदन किया था. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने यह जानकारी दी.

  • UPSC NDA And NA (II) Result: इस डायेरक्ट लिंक से चेक करें लिखित परीक्षा का रिजल्ट

    UPSC NDA And NA (II) Result: इस डायेरक्ट लिंक से चेक करें लिखित परीक्षा का रिजल्ट

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने NDA & NA (II) की लिखित परीक्षा का रिजल्ट (UPSC NDA And NA II Result) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट (UPSC NDA And NA (II) 2018 Written Exam Result) यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA) के लिए लिखित परीक्षा 9 सितंबर 2018 को आयोजित  की गई थी.

  • UPSC NDA & NA I Result: जारी हुआ रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA & NA I Result: जारी हुआ रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एनडीए और एनए परीक्षा का रिजल्ट (UPSC NDA & NA I Result) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • UPSC CDS I 2019: 3 फरवरी को होगी कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज 1 परीक्षा, ऐसे करें अप्लाई

    UPSC CDS I 2019: 3 फरवरी को होगी कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज 1 परीक्षा, ऐसे करें अप्लाई

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज परीक्षा 1 (UPSC CDS I) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. यूपीएससी (UPSC) ने 417 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • UPSC CDS Exam II Admit Card: जारी हुआ सीडीएस 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    UPSC CDS Exam II Admit Card: जारी हुआ सीडीएस 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने यूपीएससी कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज परीक्षा 2 का एडमिट कार्ड (UPSC CDS Exam II Admit Card) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जारी किए गए हैं.

  • UPSC Recruitment 2018: यूपीएससी के विभिन्न पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

    UPSC Recruitment 2018: यूपीएससी के विभिन्न पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने हाल ही में प्रशासनिक अधिकारी, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में लेक्चरर के पदों पर भर्ती के लिए लिए विज्ञापन जारी किया था. इन पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है.

  • ऋतिक रोशन ने कुछ यूं की 'बिहारी वॉक', यूजर्स बोले- पहले UPSC क्लीयर करो फिर खुद को बिहारी कहना

    ऋतिक रोशन ने कुछ यूं की 'बिहारी वॉक', यूजर्स बोले- पहले UPSC क्लीयर करो फिर खुद को बिहारी कहना

    ऋतिक ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह एयरपोर्ट पर वॉक करते हुए दिख रहे हैं. उन्होंने तीन फोटो पोस्ट की और कैप्शन में खुद को बिहारी बताया. ऋतिक रोशन ने लिखा, 'पपराजी (कैमरापर्सन) ने आज बिहारी को मिस कर दिया.

  • UPSC: कल से शुरू होगी मेन्स परीक्षा, एग्जाम हॉल में की ये गड़बड़ तो नहीं क्रैक कर पाएंगे यूपीएससी

    UPSC: कल से शुरू होगी मेन्स परीक्षा, एग्जाम हॉल में की ये गड़बड़ तो नहीं क्रैक कर पाएंगे यूपीएससी

    संघ लोक सेवा आयोग कल से UPSC Mains Exam आयोजित करेगा. यूपीएससी मेन्स परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगी. हर दिन 2 शिफ्टों में परीक्षा होगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे UPSC Website upsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • UPSC Engineering Services Exam: यूपीएससी ने 581 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    UPSC Engineering Services Exam: यूपीएससी ने 581 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने  इंजीनियरिंग सर्विसेज के पदों भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इंजीनियरिंग सर्विसेज में कुल 581 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 22 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

  • UPSC Exam: कल से शुरू हो रही है मेन्स परीक्षा, जानिए पैटर्न, टाइम टेबल और अन्य जानकारी

    UPSC Exam: कल से शुरू हो रही है मेन्स परीक्षा, जानिए पैटर्न, टाइम टेबल और अन्य जानकारी

    संघ लोक सेवा आयोग सिविल सर्विसेज की मेन्स परीक्षा 28 सितंबर से आयोजित करेगा. मेन्स की परीक्षा (UPSC Mains Exam) 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगी. परीक्षा हर दिन 2 शिफ्टोंं में होगी. यूपीएससी पहले ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर चुका है.

  • UPSC 2018: Mains Exam 28 सितंबर से हो रहा है शुरू, जानिए परीक्षा का पूरा टाइम टेबल

    UPSC 2018: Mains Exam 28 सितंबर से हो रहा है शुरू, जानिए परीक्षा का पूरा टाइम टेबल

    संघ लोक सेवा आयोग 28 सितंबर से यूपीएससी मेन्स 2018 की परीक्षा (UPSC Mains Exam 2018) आयोजित करेगा. मेन्स परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगी. परीक्षा (UPSC Exam) हर दिन 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगी.

Advertisement